कैसे एक विश्वासघात पर काबू पाने के लिए

आपने अपने आदमी या तुम्हारी स्त्री को तुम्हें धोखा दिया। या फिर आप एक स्पष्ट पाठ संदेश या ई-मेल पढ़ सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको कैसे पता चला, आप शायद क्रोध और दर्द से भर रहे हैं आपके साथी द्वारा आपको धोखा दिया गया है यह पता लगाने से कहीं ज्यादा विनाशकारी और चौंकाने वाला नहीं है, लेकिन आप इसे दूर कर सकते हैं। दोस्तों के समर्थन की तलाश में, खो गए आत्मसम्मान को खोजने के लिए सुनिश्चित करें और तय करें कि रिश्ते खत्म करने के लिए आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण कदम हैं।

कदम

शीर्षक शीर्षक छवि 1 पर धोखा दिया जा रहा पर काबू पाने 1
1
आप अपने आत्मसम्मान के लिए शुरुआती झटका को दूर करने के लिए जल्द से जल्द इन चरणों में से एक या अधिक का पालन करना चाहिए, भले ही आप कहानी जारी रखना चाहते हैं या नहीं।
  • शीर्षक शीर्षक छवि 2 पर धोखा दिया जा रहा पर काबू पाने
    2
    एक विश्लेषक से एक यात्रा पर विचार करें अगर आप किसी विशेषज्ञ से बात कर रहे हैं तो आप गद्दार से निपटने में मदद कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, चरण 3 पर चीट होने पर काबू पाएं
    3
    दोस्तों और परिवार के समर्थन के लिए खोजें वे अपने अनुभवों और सलाह को साझा कर सकते हैं और आगे बढ़ने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 4 पर धोखा दिया जा रहा पर काबू पाने
    4
    अपने साथी के साथ विश्वासघात के कारण पर चर्चा करें। समझाओ कि आप कैसा महसूस करते हैं इशारे के कारण को समझने की कोशिश करें और इसे सुनने से पहले तुरंत बहस शुरू न करें।
  • इमेज का शीर्षक, चरण 5 पर चीट होने पर काबू पाएं



    5
    तय करें कि आप कहानी को जारी रखना चाहते हैं। क्या आप इस व्यक्ति को फिर से विश्वास करने के लिए तैयार हैं? याद रखें कि एक स्वस्थ संबंध सभी विश्वास से ऊपर आधारित है। निर्णय लेने के लिए कुछ दिनों का समय लें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 6 पर धोखा दिया जा रहा है पर काबू पाने
    6
    यदि आप इसे छोड़ने का निर्णय लेते हैं, तो इसे सिविल रिलेशनशिप बनाए रखने और दृश्यों से बचने का प्रयास करके करें। एक झगड़ा केवल दोनों के लिए चीजों को और अधिक कठिन और अप्रिय बनाती है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 7 पर धोखा दिया जा रहा पर काबू पाने
    7
    यदि आप एक साथ रहने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप फिर से धोखा नहीं कर सकते स्पष्ट रूप से बताएं कि आगे विश्वासघात स्वीकार नहीं किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 8 पर धोखा दिया जा रहा पर काबू पाने
    8
    समझें कि इस इशारे के लिए कोई बहाना नहीं है, यह आपकी गलती नहीं है और यह केवल उन लोगों के स्वार्थीपन का कार्य है जो इसे करते हैं।
  • टिप्स

    • खुद का सम्मान करना सीखो और समझें कि आप कितना मूल्यवान हैं शायद आपको अकेले रहने का डर है और आप अपने साथी पर ज्यादा निर्भर करते हैं। अपने और आपके आत्मसम्मान के लिए कुछ अच्छा करें: जिम पर जाने से शुरू करें, एक नया शौक के लिए समर्पित करें, सभी दबावों से मुक्त करें, जो पहले आपको वापस ले लिया था। जब सबकुछ समाप्त होता है, तो आप नए की तरह महसूस करेंगे, आपको खुद पर और अधिक विश्वास होगा और आप बिना समस्याओं के पृष्ठ को चालू कर सकेंगे।
    • यदि यह दूसरा, तीसरा या चौथा समय है जो इस व्यक्ति ने आपको धोखा दिया है, तो इसे स्थायी रूप से छोड़ दें कुछ लोग सीमाओं का सम्मान नहीं करते हैं और ऐसा करते रहेंगे। दूसरों के पास सेक्स की लत है, जो हेरोइन या अल्कोहल की तरह गंभीर माना जाता है एक मनोवैज्ञानिक के साथ एक परामर्श का सुझाव दें, यह वास्तव में उपयोगी हो सकता है
    • शांत रहो यदि आप धैर्य खोना शुरू करते हैं, तो अपने आप को व्यस्त रखने की कोशिश करें और इसके बारे में सोचें मत संगीत सुनें, ध्यान करें, पढ़ो, टीवी देखें या कुछ भी करें जो आपको थोड़ी देर के लिए विचलित करता है। अपने साथी के साथ जो कुछ किया आपने ऐसा न करें, जैसे कि किसी खास बैंड को सुनना, या आपको बहुत उदास महसूस होगा
    • संपर्क न करें "प्रेमी"। गद्दार निश्चित रूप से गुस्से में होगा और आपका रिश्ते बर्बाद हो जाएगा।

    चेतावनी

    • यदि देशद्रोह आपको इतना बुरा महसूस करता है कि आपको लगता है कि आप शारीरिक क्षति या अत्यधिक इशारों के बारे में सोच रहे हैं, तो अस्पताल जाना यदि आप बहुत खराब हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप कमजोर, जोड़ तोड़ या पागल हो। एक डॉक्टर से बात करने से आपको बेहतर महसूस हो सकता है और आपको पुनर्प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। याद रखें कि यह आपकी गलती नहीं है और आप सभी के परे एक असाधारण व्यक्ति हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com