कैसे एक साहसिक के लिए एक अंत डाल करने के लिए

एक साहसिक आधिकारिक संबंधों के बाहर किसी के साथ प्रेम मुठभेड़ का अर्थ है यह आम तौर पर विश्वास का विश्वासघात माना जाता है और इस मामले में शामिल किसी के लिए दर्दनाक अनुभव हो सकता है एक विवाहेतर संबंध तलाक के आधार भी बना सकते हैं। एडवेंचर्स शारीरिक और / या भावनात्मक हो सकते हैं, और एक विवाहेतर संबंध होने के लिए कई कारण बताए गए हैं। कई चीजें हैं जो आप एक साहसिक प्रयास करने और समाप्त करने के लिए कर सकते हैं। हम आपको चेतावनी देते हैं कि सभी रिश्तों को बाधित नहीं किया जा सकता है।

कदम

विधि 1

आपका साहसिक
इमेज का शीर्षक, स्टॉप ए अफेयर चरण 1
1
आंतरिक बातचीत का उपयोग करें एक मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण से, बार-बार याद दिलाते हैं कि साहसिक कार्य एक विकल्प है और यह जरूरी नहीं है कि आप भावनात्मक रूप से अपने आप को मुक्त कर सकें, ताकि आप साहसिक कार्य को खत्म करने के लिए आगे कदम उठा सकें।
  • स्टॉप ऑप अफेयर चरण 2 नामक छवि
    2
    साहसिक को रोकने के लिए प्रतिबद्ध यदि आप एक साहसिक को हमेशा के लिए बंद करना चाहते हैं, तो आपको पूरी तरह से बदलाव करना है।
  • स्टेप ए चांस स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अधिनियम तुरंत एक बार जब आप साहस को खत्म करने का निर्णय ले लेंगे तो तुरंत उसे रोकना महत्वपूर्ण है एहसास करें कि जितना अधिक आपने निर्णय लिया है उससे आप कार्य करने के लिए इंतजार करेंगे, उतना ही आपको पसंद आएगा और आखिरकार रिश्ते से खुद को दूर करना मुश्किल होगा।
  • इमेज शीर्षक एक चक्कर बंद करो चरण 4
    4
    अपने आप को एक साहसिक की विनाशकारी प्रकृति की याद दिलाएं एडवेंचर्स में आपसे प्यार करने वाले लोगों के लिए गुपचुप व्यवहार, झूठ और अपने आप को छिपाते हुए शामिल होते हैं, लेकिन यह एक रिश्ते को संभालने का सही तरीका नहीं है। इसके अलावा, रोमांच भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं और आपके जीवन को बाधित कर सकते हैं। एक जागरूकता को रोकने के लिए इस जागरूकता का उपयोग करें।
  • इमेज का शीर्षक एक चक्कर बंद करो चरण 5
    5
    अपने आप से साहस की प्रकृति के बारे में पूछें यह समझने की कोशिश करें कि आप अपने साथी को विश्वासघात क्यों करते हैं, ताकि उन आकाओं पर आपका ध्यान केंद्रित किया जा सके जो आपकी राय में आपके आधिकारिक संबंध से संतुष्ट नहीं हैं।
  • इमेज का शीर्षक, स्टॉप ए अफेयर चरण 6
    6
    बैकअप योजना की प्रक्रिया करें एक लत के रूप में साहसिक पर विचार करें। आपको साहसी को समाप्त करने के लिए अपनी अपूर्ण जरूरतों पर काम करना होगा, जो चिकित्सा की आवश्यकता, नशे की लत समस्याओं के लिए मनोवैज्ञानिक परामर्श, या कई आत्मनिर्भर प्रक्रियाओं के बारे में बता सकता है।
  • इमेज का शीर्षक, स्टॉप ए अफेयर चरण 7
    7



    अपना दोष दर्ज करें एक बार जब आप अपने साहसिक को समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और एक वसूली योजना विकसित की है, तो आप अपने साथी के लिए रहस्य प्रकट करने का फैसला कर सकते हैं। याद रखें कि यद्यपि यह कठिन हो सकता है और बहुत दर्द हो सकता है, अपनी गलतियों को स्वीकार करने के लिए कुल ईमानदारी और स्पष्टता के संबंध में आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका है।
  • स्टेप ए फ़ेयर चरण 8
    8
    साहसिक बंद करो उस भाषण को तैयार करें जिसे आप उस व्यक्ति के साथ करेंगे जिसके साथ आप एक साहसिक कार्य करेंगे और निश्चित रूप से चीजों को उजागर करेंगे। इस प्रश्न को खुला मत छोड़ो, क्योंकि यह केवल प्रक्रिया को लम्बा खींच सकता है। एक पत्र लिखना या कोई ई-मेल भेजने से आप किसी दूसरे व्यक्ति के प्रतिरोध को कमजोर किए बिना रिश्ते के अंत में संवाद करने का एक अच्छा तरीका है।
  • विधि 2

    आपके साथी की साहसिक
    इमेज का शीर्षक
    1
    पहचानो कि आप अकेले एक साहसिक में बाधित नहीं हो सकते साहसी को समाप्त करने में आपके साथी को वास्तव में दिलचस्पी चाहिए और आवश्यक परिवर्तन स्वतंत्र रूप से करना चाहिए।
  • स्टेप ए अफेयर स्टेप 10 नामक छवि
    2
    साहसिक का मूल्यांकन करें इस प्रकार के रिश्ते में आपका साथी अनुभव कर रहा है और इस रिश्ते के पीछे के कारण स्थिति को कैसे निपटाना है यह निर्धारित करने में एक भूमिका निभाएंगे।
  • भावनात्मक विश्वासघात भावनात्मक विश्वासघात भौतिक नहीं हो सकता है, लेकिन भागीदार की जरूरत को वांछित, पोषित, सराहना और / या प्यार करने की आवश्यकता है।
  • शारीरिक विश्वासघात भौतिक विश्वासघात शारीरिक संतुष्टि पर और कुछ और की तुलना में अधिक केंद्रित हो सकता है
  • इमेज का शीर्षक, स्टॉप ऑप अफेयर चरण 11
    3
    अपने साथी से संपर्क करें एक कदम वापस लेने और विश्वासघात के पीछे के कारणों और अर्थों का विश्लेषण करने के लिए समय निकालने के बाद, आप विवेक के साथ स्थिति का सामना कर सकते हैं और एक व्यवहार्य समाधान पर पहुंच सकते हैं।
  • एक योजना पेश करें एक साहसिक कार्य समाप्त करने के लिए आपको विश्वासघात की प्रकृति के आधार पर व्यवहार्य विकल्प प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि साहस भावनात्मक जरूरतों पर आधारित था, तो आप अपने भावनात्मक विकास का समर्थन करके अपने सहयोगियों की देखभाल करने के लिए अपने कौशल को विकसित करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध कर सकते हैं। अगर यह साहस पूरी तरह से शारीरिक था, तो आप कुछ यौन उपचार या कुछ इसी तरह का सुझाव दे सकते हैं।
  • अपने रिश्ते पर काम करने के लिए प्रतिबद्ध
  • रिश्ते की सफलता या विफलता में योगदान करने में आपकी भूमिका को पहचानें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने साथी के कार्यों की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए, लेकिन संभवतया उन संभावित कारकों के विकास में सहयोग करने की आपकी ज़िम्मेदारी को स्वीकार करना चाहिए, जिन्होंने रिश्वतखोरी को उजागर करके रिश्ते की कल्याण की धमकी दी है।
  • स्टेप ए अफेयर चरण 12
    4
    अपने साहस के अंत के लिए अपने साथी को दर्द महसूस होने दें साहस की वजह से कई नुकसान होने के बावजूद, आपको एहसास होना चाहिए कि यह आपके साथी के लिए कुछ मतलब है और इसलिए उसके पास एक सहज और प्राकृतिक तरीके से विवाहेतर संबंध के अंत से पुनर्प्राप्त करने का अधिकार है।
  • टिप्स

    • धोखा एक विश्वासघात के बाद आगे बढ़ने के लिए एक महत्वपूर्ण तत्व है, भले ही यह आप के साथ धोखा दिया या आपके साथी का हो। किसी भी मामले में, आपको अपने और अपने साथी को माफ़ कर देना चाहिए और दोष को समाप्त करना चाहिए ताकि विश्वासघात के वास्तविक कारणों पर काम कर सके।
    • एक अतिरिक्त-वैवाहिक संबंध के मामले में, विवाह परामर्श साहसी के अंत के बाद दोनों भागीदारों को पुनर्प्राप्त करने में मदद कर सकता है। जो लोग विवाहित नहीं हैं वे एक ही उद्देश्य से युगल परामर्श में भाग ले सकते हैं।

    चेतावनी

    • हमले से बचें, आक्रामक बनें, अपने साथी के साहस को खत्म करने के प्रयास में खुद को वापस खींचकर पीड़ित की भूमिका निभाने से बचें, इस तरीके से आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं और उसे आगे भी आगे बढ़ा सकते हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com