एक भावनात्मक विश्वासघात का समापन कैसे करें

भावनात्मक विश्वासघात तब होता है जब आप उस व्यक्ति के साथ एक बंधन बनाते हैं जो आपके साथी नहीं है जो आपके विचारों और कार्यों को खारिज करता है इस प्रकार के संबंध में गहरे रहस्य, इच्छाओं और एक अंतरंग संबंध साझा करना शामिल है जो आपके पति या पत्नी के साथ आमतौर पर है। यह मासूम रूप से शुरू कर सकता है, खासकर जब दंगों की भावना और दंपति की कमी महसूस होती है। हालांकि, इस प्रकार की कहानी अक्सर यौन विश्वासघात से ज्यादा गंभीर हो जाती है।

कदम

विधि 1

जब हम विश्वासघात के बारे में बात करते हैं?
1
संकेतों का पता लगाएं भावनात्मक विश्वासघात भौतिक नहीं है बल्कि एक अतिरिक्त वैवाहिक संबंधों के समान "लक्षण" प्रस्तुत करता है:
  • अपने साथी के मुकाबले दूसरे व्यक्ति के साथ अधिक चीजों को खर्च करने और साझा करने के लिए अपराध की भावना।
  • जोखिम: अन्य व्यक्ति आपके बारे में बहुत ज्यादा जानती है या आपको ऐसा लगता है क्योंकि यह आपके साथी की अपेक्षाओं को पूरा नहीं करता है और आप अपने दंपति में परिपूर्ण नहीं हैं, इसलिए अपने "प्रेमी" पर भरोसा आपकी चिंता से बचने का एक तरीका है।
  • आपको लगता है कि आपके रिश्तों को ले जा सकता है कि बारी से धमकी महसूस करते हैं।
  • आप अपने साथी के प्रति बेईमान लगते हैं। हो सकता है कि आप अपने नए "दोस्त" के लिंग को बदल दें, जब आप उससे बात करेंगे तो उसे चेतावनी न दें। अगर यह इंटरनेट पर एक रिश्तेदार है, तो निर्दोष ई-मेल खेलने या भेजने का बहाना
  • 2
    अपनी जिंदगी में तीसरे पहलू द्वारा निभाई गई भूमिका को ईमानदारी से परिभाषित करें
  • आप इस व्यक्ति के साथ गहराई और अंतरंगता के स्तर के बारे में जानते हैं और आप जानते हैं कि यह अनुचित है। आपके साथी के प्रति प्रतिबद्धता को धमकाया गया है या उस व्यक्ति द्वारा अस्थिर कर दिया गया है जो आपके जोड़ी के बारे में बहुत अधिक जानता है।
  • विधि 2

    ऐसा क्यों हुआ?
    1
    इस रिश्ते की शुरुआत के बारे में स्पष्ट रहें यह समझना महत्वपूर्ण है कि इसे पीछे छोड़ना क्यों महत्वपूर्ण है, अगर आप चाहते हैं कि वह क्या है। भावनात्मक विश्वासघात यह इंगित करता है कि कुछ में कुछ याद आ रही है। जब एक दोस्ती, एक सतही परिचित या एक काम संबंध इस तरह के संबंध में बदल जाता है, शायद इस युगल के जीवन से आपको संतुष्ट नहीं होता है।
  • 2
    ध्यान रखें कि भावनात्मक क्षति से विश्वासघात कैसे हो सकता है अगर एक तरफ आप अपने वर्तमान अतिरिक्त-वैवाहिक संबंधों को तर्कसंगत बनाने में सक्षम हो सकते हैं, यदि आप अंतर्निहित कारणों का सामना नहीं करते हैं, तो आप समान परिस्थितियों के शिकार बने रहेंगे। यहां कुछ हैं:
  • आलोचना स्वीकार करने में असमर्थता आपको लगता है कि जो कुछ आपके साथी आपको बताता है वह आपत्तिजनक है क्योंकि आप हमेशा केवल सकारात्मक टिप्पणी चाहते हैं
  • मनोवैज्ञानिक आघात और दीर्घकालिक दर्द के कई रूप अच्छे उपचार द्वारा निपटा नहीं जा सकते हैं, इसलिए भागने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, और इसलिए वास्तविक समस्याओं का सामना न करने के क्रम में दंपति के एक रिश्ते को उठाने के लिए। किसी विशेषज्ञ से संपर्क करके चक्र को बाधित किया जा सकता है। हर कोई नहीं पाता है कि सत्र उपयोगी होते हैं, लेकिन भीतर के राक्षसों को पहचानना और उन्हें पहचानना अच्छा होता है।
  • कुछ मामलों में, आपका साथी आपको मौखिक या शारीरिक रूप से चोट पहुंचा सकता है अगर ऐसा एक ऐसी स्थिति है, हालांकि, आप सगाई या शादी को समाप्त करना चाहिए।
  • विधि 3

    भावनात्मक विश्वासघात का अन्याय
    1
    एक बार जब आप समझें कि भावनात्मक विश्वासघात सभी दलों के लिए अन्यायपूर्ण है, तो इसे बंद करना आसान हो जाता है। अपने साथी और दूसरे व्यक्ति के जूते में खुद को रखो।
    • एक भावनात्मक विश्वासघात दूसरे व्यक्ति के लिए अनुचित है, क्योंकि आप अपने आधिकारिक संबंधों के कारण शून्य को भरने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं।
    • एक भावनात्मक विश्वासघात आपके साथी के लिए अनुचित है। एक शादी या दीर्घकालिक संबंध एक बंधन है जो विश्वास और ध्यान की आवश्यकता है अगर जोड़े में ये आवश्यकताएं पूरी नहीं होती हैं, तो आपको स्थिति को स्वीकार करना या अंत शब्द को चुनना होगा। अगर आपका आधा एक भावनात्मक दृष्टिकोण से आपके साथ जुड़ने में असमर्थ है, तो यह एक साथ जारी रखने के लिए अन्यायपूर्ण है और युगल से चुपके से ऊर्जा को बर्बाद कर देता है।
    • पिछले, लेकिन कम से कम, भावनात्मक विश्वासघात आपके लिए अनुचित है क्योंकि आप अपनी चेतना या अपने स्वयं को अलग-अलग हिस्सों में विभाजित कर रहे हैं, उन्हें विमुख कर रहे हैं। अनुपस्थित किसी के साथ रहने की पीड़ा का सामना करने के बजाय, आप कालीन के नीचे सब कुछ छुपाया। और यदि आप इस तरह से चलते हैं तो आप कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन इसमें शामिल हर किसी को नुकसान पहुंचे

    विधि 4

    अंतिम निर्णय
    1
    अपने साथी की प्रतिबद्धता का आकलन करें क्या आपकी बंधक अपने भगोड़े वाली फंतासी की कीमत पर मजबूत है? क्या आप हाल ही में दबाव में हैं और क्या आप ठंडक और कुछ नया करने का प्रयास करने का फैसला किया है, जिससे आप अपने साथी के लिए दर्द का आकलन कर सकते हैं? यदि आप समझते हैं कि वास्तव में केवल एक चीज जो आपके सच्चा रिश्ते का समर्थन करती है, तो आपको जो पहला कार्य करना होगा वह तुरंत भावनात्मक विश्वासघात का अंत डालती है
    • रिश्ते खुद से नहीं होते हैं: वे सभी को हमेशा काम की आवश्यकता होती है जितनी जल्दी आप इसे स्वीकार करते हैं, जितनी जल्दी आपके संबंध को मजबूत करना शुरू हो जाएगा
  • 2
    यह आसान नहीं होगा भावनात्मक विश्वासघात लंबे समय तक रहने और यौन विश्वासघात से ज्यादा मजबूत होता है। भावनात्मक अंतरंगता ईंधन की इच्छा और ब्याज को उच्च रखता है, क्योंकि उत्तेजना तुरंत एक विशिष्ट अतिरिक्त कौमासी बचने के मामले में गिरावट नहीं आती है। हमेशा एक "और यदि?" जो कि शामिल है, स्वयं के साथ स्वयं के विचारों को लुभाने के लिए, उनके बाकी जीवन के लिए जुड़वां आत्माओं के रूप में लटकाए हुए हैं। गहरा संबंध जो विकसित हुआ है, कठिनाई से समाप्त हो सकता है। इसके अलावा, यदि आप संपर्क में रखने के साधन के लायक हैं, तो बोलने की इच्छा शुरूआत में उच्च रहेगी।
  • यह जटिल हो जाएगा, लेकिन अगर आपका साथी इस हद तक समाप्त हो जाए, तो आपको इस कीमत का भुगतान करना होगा।
  • 3



    दूसरे व्यक्ति के साथ संबंध को तोड़कर उसे पत्र भेजकर, बुलाकर या उससे मिलना। अपने कारणों को समझाओ:
  • "मैं यह पत्र लिख रहा हूं / मैं आपको बुला रहा हूं क्योंकि मुझे लगता है कि मैंने अपने संबंधों की सीमाओं को पार किया है। मुझे आपसे बात करना और उनके साथ होना पसंद है, लेकिन यह मेरे साथी के लिए उचित नहीं है मैं अपने कार्यों के लिए पूर्ण जिम्मेदारी लेता हूं मुझे आशा है कि हम दोस्त बने रहेंगे लेकिन मैं समझ जाएगा कि अगर मुझे अब और नहीं देखना है "
  • प्रेमी से मिलने से एक लंबी बातचीत में वृद्धि हो सकती है। संभव आंसू, आक्रोश या आग्रह के लिए तैयार करें। वह शायद आपको बताएगा कि कोई सीमा नहीं पार हो गई है ईमानदार और सुसंगत रहें और इस लिंक के साथ जारी न होने की आपकी इच्छा दोहराएं।
  • 4
    अपनी अखंडता और ईमानदारी की कमी के लिए ज़िम्मेदारी लीजिए, जिससे आपने इस स्थिति का निर्माण किया। आपका "भावनात्मक प्रेमी" आपके साथ एक स्वस्थ रिश्ते में संलग्न होने के अवसरों के बिना आपकी सहायता करने के लिए प्रतीत हो सकता है। लेकिन दुस्साहस नहीं करें या अपने आप को अपराध से उबरने न दें: अपने आप को प्रतिबिंबित करने और बढ़ने के अवसर को जब्त करें।
  • अपने सबसे अंतरंग समस्याओं पर काम करने के लिए एक मनोचिकित्सक से परामर्श करें आप एक सुखी जीवन के लायक हैं, लेकिन जब तक आप परिवर्तन करने की कोशिश नहीं करते तब तक ऐसा नहीं होगा।
  • विधि 5

    परिणाम पता
    1
    अपने साथी से बात करें और उन कारणों पर चर्चा करें जो सांत्वना और भावनात्मक विश्वासघात की खोज में शामिल हुए।
    • आपके प्रेमी के साथ संबंधों के कौन से पहलुओं ने सकारात्मक उत्तर दिया है? अगर संचार अनुपलब्ध है, तो आप अपने साथी के साथ एक के लिए क्या कर सकते हैं?
    • "मैं अपने संचार में सुधार करना चाहता हूं मेरे लिए यह रिश्ता बहुत महत्वपूर्ण है और मैं आपको प्यार करता हूं, लेकिन मुझे लगता है कि हमें बातें करना और बातें करना सीखना चाहिए। आप क्या सोचते हैं? "
    • पार्टनर से पूछें कि वह आपके बीच किसी भी समस्या को हल करना चाहता है। अक्सर, जब कोई व्यक्ति किसी रिश्ते से निराश हो जाता है और असंतुष्ट और उलझन में महसूस करता है, वह आगे बढ़ता है, साथी को कहीं और समर्थन प्राप्त करने के लिए प्रेरित करता है। मीटिंग बिंदु खोजें
  • 2
    लिखिए कि आपने क्या सीखा है और एक डायरी पर आपके फैसले के पेशेवरों और विपक्ष शांत स्थान पर सेंसर न करें और शरण लीजिए। अपनी आशाओं के बारे में बात करें, कि आदर्श संबंध कैसे होना चाहिए। अपने दृष्टिकोण के आधार पर अपने रिश्ते को बदलने और जोड़े के भीतर काम को संतुलित करने का प्रयास करें।
  • उनसे बचने के लिए रणनीतियों का उपयोग करने के बजाय अपने भीतर के राक्षसों का सामना करें। उनके बारे में लिखें और उन लोगों से बात करें जिन पर आप भरोसा करते हैं।
  • अपने साथी के साथ खुले और खुलकर रहो, जो आपको लगता है कि आपको एक पूर्ण और स्वस्थ व्यक्ति की तरह महसूस करने के लिए लड़ना होगा। आपका साथी सबसे अच्छा सहयोगी हो सकता है, खासकर जब वह समझता है कि आपकी चुनौतियों के कारण आपके प्रति उनके व्यवहार के बारे में आपकी व्याख्या की गई है।
  • 3
    संबंधों को बेहतर बनाने के लिए अपने साथी के साथ सहमत परिवर्तन लागू करें
  • यदि आप गुदगुदी महसूस करते हैं, तो थोड़े ही समय में आपको चोट नहीं पहुंचेगी। अगर, दूसरी तरफ, आप खुद को पर्याप्त नहीं देखते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप एक साथ हैं, यहां तक ​​कि बैठकों की स्थापना के लिए अपने एजेंडा से मेज पर बैठने की लागत पर।
  • हो सकता है कि आप एक साथ केवल इसलिए हो क्योंकि आपके पास एक महान यौन संबंध है, लेकिन भावनात्मक नहीं, समझने में। एक स्वस्थ शारीरिक संबंध शानदार है, लेकिन यदि भावनात्मक हिस्सा गायब है, तो यह काम नहीं करेगा।
  • 4
    इस बारे में सोचने में कुछ समय लें कि क्या आप असुरक्षित या संकोच महसूस करते हैं या ब्रेक की आवश्यकता है। आप अपने परिदृश्य को बदलने के लिए केवल एक यात्रा का आयोजन कर सकते हैं जीवन एक है, इसलिए आपको इसे सर्वोत्तम तरीके से जीवित करना होगा
  • यदि आप अंत में तय करते हैं कि रिश्ते काम नहीं करते हैं और किसी कारण के लिए दूसरे व्यक्ति आपकी आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता है, बिना किसी प्रेम के भविष्य के लिए दोनों की निंदा करने के बजाय इसे बंद कर दें।
  • टिप्स

    • जो आप अपने भावुक प्रेमी में देखते हैं वह जरूरी नहीं है: यह आपकी आवश्यकताओं का प्रतिबिंब हो सकता है, और समय के साथ आप इसे महसूस करेंगे
    • जितना अधिक आप एक ईमानदार, संचार और जिम्मेदार तरीके से सामना करेंगे, उतना ही आपके साथी द्वारा माफ़ किए जाने की संभावना और एक गहरा संबंध स्थापित करने का मौका। शायद आपके दिमाग में भावनात्मक मतभेद अतिरंजित हो गए हैं और दूसरे व्यक्ति आपके करीब जाने के लिए तैयार हैं।
    • यदि आप अपने प्रेमी को देखने को रोकने के लिए और अपने साथी के साथ वापस आना चाहते हैं, तो आपको तीसरे पहिया को स्पष्टीकरण की आवश्यकता होगी, भले ही आप अकेले व्यक्ति जिम्मेदार न हो हेरफेर के लिए मुझे माफ़ करें और समझने की कोशिश करें कि ऐसे बेकार संबंधों के बाद एक कार्यात्मक दोस्ती ठीक करना मुश्किल होगा।

    चेतावनी

    • यदि आपने इस रिश्ते को शुरू किया है, क्योंकि आपका साथी दूरी और हिंसा के बीच में बदलाव करता है, तो आपको उसे अपने विश्वासघात के बारे में सीधे नहीं बता देना चाहिए। इसे करने के लिए मदद के लिए पूछें
    • यदि आप अपनी आधिकारिक रिपोर्ट को बंद करने का निर्णय लेते हैं तो अपने प्रेमी के साथ मिलकर न करें। नए रिश्ते को बेहद जटिल और सह-निर्भर होने की संभावना है, और पिछले एक की तुलना में अधिक पागल, उच्च हैं एक व्यक्ति जो पहले से ही इस तरह के अनुचित तरीके से घिरे हुए किसी व्यक्ति के साथ बांधता है, लगभग निश्चित रूप से अनसुलझे समस्याओं का होगा, जब वह आपके साथ मिल जाएंगे, तो एक सही तूफान पैदा करेगा। इसके अलावा, ऐसा होने की संभावना है कि आपका नया पार्टनर आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम नहीं होगा, और आप कहीं और उन्हें ढूंढने के लिए प्रेरित करेंगे। एक व्यक्ति जो स्वस्थ और मनोवैज्ञानिक, यौन और भावनात्मक दृष्टिकोण से पूर्ण संबंध बनाने में सक्षम है, यह सब आपके साथ एक साथ शुरुआत से नहीं करेगा। बेशक यह एक सामान्यीकरण है, लेकिन सावधान रहें
    • आप अपने साथी के लिए सब कुछ कबूल और आप अपने रिश्ते को फिर से शुरू करना चाहते हैं, आप, अपने प्रेमी के साथ पूरी तरह से संबंधों में कटौती अपने आप पर काम करते हैं और लंबी प्रक्रिया की जरूरत के लिए तैयार अपने विश्वास पुनः प्राप्त करने और उनके संदेह को सहानुभूतिपूर्वक प्रतिक्रिया करने के लिए करना होगा में डाल उसकी कपड़ा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com