कैसे एक विश्वासघात से उबरने के लिए

आपने विश्वासघात का सबूत पाया है और अपने पति या पत्नी की तुलना में है और अब आप यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या शादी तय हो सकती है। आप सोच रहे हैं कि कुछ भी तुमसे प्यार करता हूँ और तुम कभी नहीं वाला विश्वास फिर से, या यदि आप दर्द, क्रोध और ईर्ष्या खोज उस व्यक्ति आप शादी चक्कर पड़ा है, अपनी भावनाओं से उत्पन्न को दूर करने और कर सकते हैं अपनी चिंताओं हैं करेंगे बिल्कुल सामान्य किसी भी मामले में, आप सभी को अपनी पीड़ा में महसूस कर रहे हैं और खुद से पूछ रहे हैं कि इस प्रक्रिया में क्या होगा, आपके लिए आदर्श नहीं है। यह आलेख आपको उन कदमों के साथ ले जाएगा जो बताएंगे कि क्या आप इस जटिल और अस्पष्ट पथ को चिकित्सा के लिए ढूंढने की उम्मीद कर सकते हैं।

कदम

एक प्रकरण से पुनर्प्राप्ति शीर्षक छवि 1
1
यह समझने की कोशिश करें कि आप सदमे में हैं। प्रारंभ में, यह वह चरण है, जिसमें, बस, विश्वास करना मुश्किल है। आप यह नहीं समझ सकते कि आपके साथी ने आपके अलावा किसी और के साथ शारीरिक या भावनात्मक अंतरंगता अनुभव की है - जो आपकी पीठ के पीछे यह सब कर रहा था और इस व्यक्ति से मिलने के लिए समय निकालने के लिए उसे क्या करना था । और आप, इसी समय, इस सब से अनजान थे ... लेकिन फिर, टुकड़े टुकड़े करके, आप पहेली को संकलित करना शुरू करते हैं और आपको पता है कि आपकी वास्तविकता का एक अच्छा हिस्सा, सत्य को बताने के लिए, एक झूठ था इस चरण के दौरान, आप शायद महसूस करेंगे कि आप एक घने कोहरे में हैं, क्योंकि आप जो कुछ हो रहा है उसे समझने की कोशिश करते हैं और यह निर्धारित करते हैं कि यह सब क्या है लेकिन कुछ बुरा सपना।
  • एक चक्कर से चरण 2 में पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि
    2
    रेबीज की कोशिश करने की अपेक्षा करें आप यह महसूस करते हैं कि स्थिति एक वास्तविक वास्तविकता है और यह सिर्फ एक बुरा सपना नहीं है इस चरण के दौरान, आप शारीरिक रूप से बीमार हो सकते हैं और पाते हैं कि आप बिस्तर से बाहर निकलने में असमर्थ हैं, काम पर जाएं या सामान्य रूप से अपने रोज़मर्रा की दुनिया में दूसरों के साथ बातचीत करें। आप सभी के बारे में सोच सकते हैं विवाहेतर संबंध है। यह असामान्य नहीं है कि आपके पास रो रही है, चीजों को फेंकने, वस्तुओं को तोड़ने, चिल्लाने, अपने साथी के साथ बहस करने, और आम तौर पर अभिनय जैसे आप नियंत्रण खो चुके हैं। आप नाराज नहीं हो सकते हैं और आप इसे खतरनाक, अस्वास्थ्यकर या गैरकानूनी तरीके से व्यक्त करना चुन सकते हैं।
  • बदला लेने की इच्छा. यदि आप इस तरह से महसूस करना शुरू करते हैं, तो यह वह जगह है जहां आप अपने खतरे के ऊपर हैं। यदि आप इस भावना का अनुभव करते हैं, तो याद रखें कि आप स्पष्ट रूप से नहीं सोच रहे हैं और आप केवल उन लोगों पर बदला लेने के लिए चाहते हैं, जो आपकी धारणा के अनुसार, आपने गलत किया है।
  • आप रणनीतियों को साजिश करना शुरू कर सकते हैं और प्रेमी या अपने साथी पर बदला लेने के तरीकों की योजना बना सकते हैं।
  • बदले में अपने साथी को धोखा देकर अपने आप को बदला लेने का विचार आपके दिमाग में पुनरावृत्त हो जाता है और आप स्कोर को संतुलित करने के लिए व्यक्ति के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं
  • आप अपने पार्टनर के प्रेमी को ढहने के तरीके तलाशने शुरू कर सकते हैं, पेशेवर रूप से या आर्थिक रूप से उसे घायल कर सकते हैं
  • कृपया याद रखें कि इस चरण के पारित करेंगे और उस निर्णय विशुद्ध रूप से भावनाओं में निहित अक्सर कार्यों जिनमें से आप बाद में पछताना के लिए सीसा।
  • एक प्रकरण से पुनर्प्राप्ति शीर्षक छवि 3
    3
    क्रोध को दूर चलो इस समय, शुरुआती दिनों के हिंसक और सक्रिय क्रोध दूर हो जाते हैं और आपको एक सुस्त दर्द और भावनात्मक रूप से उखाड़ फेंकने की भावना के साथ छोड़ देता है। यह आम तौर पर ऐसा क्षण होता है जब आप सुलह की धारणा के मुताबिक शुरू करते हैं या शादी को खत्म करने के लिए निम्न चरणों का पालन करते हैं। हालांकि यह गहरा दर्दनाक है, तो आप एक अधिक तार्किक में सोचना शुरू करते हैं और आप इतना, vendetta- बन पहले, तथापि, अपने जीवन के एक मूल्यांकन के संचालन में अधिक रुचि अपने लक्ष्यों की और जिस दिशा में आप मुझ पर जाना चाहते हैं के रूप में नहीं खाया रहे हैं अब से आपकी शादी आप प्रेमी और अपने साथी पर और कुछ और पर भ्रम की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर देते हैं कि विश्वासघात आपके जोड़ी में छोड़ दिया गया है। इस चरण के दौरान, आप अक्सर डरावनी 24 घंटे एक दिन में बहस करने, रोना या पुनः प्राप्त करने के लिए बहुत थक गए हैं। आप किसी एक या दूसरे रास्ते में भावनात्मक बंद होने की इच्छा करना शुरू करते हैं
  • एक प्रकरण से पुनर्प्राप्ति शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    टुकड़े इकट्ठा आप रिश्ते के साथ जारी रखने के लिए जा रहे हैं, और आप अपनी शादी के लिए नया जीवन देने के लिए सक्षम हैं, तो इस बिंदु जहां यह एक व्यापक सहयोग, दृढ़ और पूर्ण व्यक्ति जो धोखा दिया द्वारा की जरूरत है। आपको पता होना चाहिए कि यह एक लंबी और थकावट वाली प्रक्रिया होगी, जो कि केवल वसूली के लिए होगी यदि आप अपने वसूली के रास्ते में बाधाएं डालते हैं
  • उन चीजों में जो विश्वासघात करने वाला व्यक्ति प्रगति को रोकने के लिए कर सकता है:
  • उन चीजों के बारे में सवालों के जवाब देने से इनकार करते हैं जिनके बारे में आपको जानने का अधिकार है
  • आपको कोई सबूत देने से इनकार करते हैं कि आपके पास पूछने का अधिकार है
  • प्रेमी के साथ संपर्क में रहना जारी रखें
  • स्थिति को कम करें
  • प्रेमी के साथ रिश्ते को कम करें
  • पीड़ित पर दोष लगाने या ...
  • ... एक समय सीमा निर्धारित करें, जिसके अंत में पीड़ित को अब "बीत चुका" होना चाहिए
  • याद रखें कि इन में से किसी भी चीज को आपके रिश्ते के उपचार के लिए हानिकारक है और इसे लगभग असंभव बना सकते हैं कि यह एक दिन वास्तविक होगा। यदि आप अपनी शादी को पुन: प्रारंभ करने और टुकड़ों को इकट्ठा करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो यह समय है जब आपको कुछ और चीज की तलाश करना शुरू करना होगा जो अंतरिक्ष और समय भरती है इसका मतलब यह नहीं आप लोगों पर दुबला करने के लिए द्वेष के कारण का उपयोग और उसके बाद लक्ष्य के साथ, अपने healing- गतिविधियों और हितों की पहचान करने में अपने जीवन के केंद्र में रखा जाना करने के लिए साधन की खातिर अपनी जान को नष्ट करने की खाली जगह द्वारा छोड़ा को भरने के लिए है एक साथी का नुकसान यह आपके लिए एकांत का समय होगा, लेकिन यदि आप दुखी घर में रहने और अपने लिए खेद महसूस करने का निर्णय लेते हैं, तो आप इस घुटन की जगह में अनिश्चित काल तक रहेंगे।
  • एक चक्कर के चरण 5 से पुनर्प्राप्ति शीर्षक छवि
    5
    अपने आप को फिर से विश्वास करना सीखें यह एक जटिल चरण है, आप अपने मौजूदा रिश्ते को सुधारने का प्रयास कर रहे हैं या एक नई शुरुआत किसी व्यक्ति के साथ फिर से शुरू करना उचित नहीं है, क्योंकि आपको किसी अन्य व्यक्ति को अपनी दुनिया में शामिल करने से पहले आपकी कंपनी में आराम करने और महसूस करने की आवश्यकता है। यदि आप अपने विवाहित जीवन को पुनर्निर्माण करने की कोशिश कर रहे हैं, तो विश्वास करने के लिए सीखना केवल उस व्यक्ति को देखने पर निर्भर करता है जिसने धोखा दिया है, अपने सभी कार्ड को मेज पर रख दिया है और यह सुनिश्चित कर लें कि उनका जीवन एक खुली किताब है यह एक बहुत ही लंबी और धीमी गति से प्रक्रिया है जो समय के साथ केवल सुधार कर सकती है। एक बार आपकी साझीदार की कहानियां सही हो जाएं और आप पूरी निश्चिंतता के साथ महसूस कर सकते हैं कि उन्होंने प्रेमी के साथ पुलों को काट दिया है, तो आप ट्रस्ट को फिर से हासिल करने के रास्ते पर हैं। हालांकि, जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, अगर धोखा देने वाला व्यक्ति आपको इस प्रक्रिया में हाथ नहीं देता, तो यह काम नहीं करेगा। इसके अलावा, अगर आप अपने आप को सीरियल गद्दार का सामना कर रहे हैं, या जो ऐसा करने के लिए जारी रहता है, भले ही उसने वफादार होने की शपथ ली हो, तो यह प्रक्रिया कभी खत्म नहीं होगी। नतीजतन, आप संभवतः एक स्वस्थ विवाह में विश्वास की जरूरत नहीं कर सकते हैं, या फिर से नहीं बना सकते हैं।



  • एक चहुंमुखी चरण 6 से पुनर्प्राप्ति शीर्षक छवि
    6
    डिटोनेटर्स पर जाएं डिटोनेटर कुछ नाम, स्थान और घटनाएं हैं जो आपको दर्द को याद करते हैं, जब आपके साथी के विवाहेतर संबंध थे। शायद एक निश्चित गीत जो इतिहास, एक रेस्तरां या मोटल के समय लोकप्रिय था, जो आपको बताया था कि आप अपने प्रेमी के साथ गए थे, जिन स्थानों पर आप आए थे, जिन लोगों के साथ आप काम करते हैं या जो दोनों जानते हैं या आपसी मित्रों
  • डिटोनेटर्स भी दिखाई देते हैं जब आप कोई ऐसा व्यक्ति देखते हैं जो आपके प्रेमी को याद करता है या जब आप उसका नाम सुनते हैं। अक्सर, भी पुराने फ़ोटो से संबंधित इन भावनाओं को बंद कर देगा जब आप लक्ष्य के सामने मुस्कुराते हुए चित्र में दिखाई देते हैं, आँख बंद करके तथ्य यह है कि अपने साथी के समय में किसी और के साथ बिस्तर पर जाने से किया गया था से अनजान।
  • ट्रिगर्स सभी दर्दनाक अनुस्मारक हैं
  • डिटोनेटर्स के लिए कोई वास्तविक उपाय नहीं है या उनसे बचने का कोई तरीका नहीं है। केवल एक चीज यह है कि इसके बारे में पागल होना और उन तथ्यों के बारे में पागल होने से बचने का प्रयास करें, जिनके बारे में आपको कोई नियंत्रण नहीं है।
  • एक प्रकरण से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करें यह वह जगह है जहां आपको यह जानना आवश्यक है कि क्या आप अपने वर्तमान रिश्ते को जारी रखेंगे या नहीं पाएंगे। बेशक, यह फिर से कभी नहीं होगा और, दर्दनाक घटनाओं के बाद, आपको तथ्यों की नई वास्तविकता के साथ रहने के लिए सीखना होगा। पर विचार करें:
  • क्या आप इस तरह रहना जारी रख सकते हैं? क्या आपको लगता है कि आप अपने साथी पर फिर से भरोसा करने में सक्षम होंगे और क्या आपको हर दिन परेशान नहीं किया जाएगा और सवाल-जवाब और अतिरिक्त-वैवाहिक संबंधों के बारे में टिप्पणियों के साथ आप सहज महसूस करते हैं? उन्होंने अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी ली, रिश्ते को सुधारने के लिए एक ईमानदार प्रयास किया, न केवल आपसे कसम खाई कि उनका व्यवहार दोहराया जाएगा, लेकिन उन्होंने खुद को पर्यावरण बनाने या उसे बनाए रखने की अनुमति भी नहीं दी एक रिश्ते में यह फिर से एक और समय हो सकता है? उस स्थिति में, अगर आपको लगता है कि रिश्ते को समय के साथ निपटारा किया जा सकता है, तो पृष्ठ को अपने विवाह में बदलना एक वास्तविक लक्ष्य है।
  • हालांकि, अगर आपके साथी चक्कर पहचान करने के लिए इनकार किया है, सवालों का जवाब नहीं है, एक संदिग्ध तरीके से व्यवहार कर और / या प्रेमी के साथ संपर्क में बना हुआ है, तो आप पर विचार करना है कि क्या आप वास्तव में इस तरह रहने वाले रख सकते है। क्या यह संभव नहीं है? रिश्ते इसलिए रिश्ते के लिए एक यथार्थवादी लक्ष्य नहीं हैं केवल आप ही मूल्यांकन कर सकते हैं: हालांकि एक बाहरी इनपुट मदद कर सकता है, लंबे समय में आपको इस क्षण का लाभ लेने के लिए अपने सर्वोत्तम हित में क्या करना है।
  • एक चक्कर चरण 8 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने आप को एक नया, स्वस्थ खोजें इस व्यक्ति के साथ या बिना, आप ठीक और ठीक हो जाएंगे। इसमें समय लग जाता है, लेकिन आप इस अनुभव से अधिक फिट, स्वस्थ और अधिक जागरूक व्यक्ति बनकर उभरेंगे। मान लें कि आप किसी अन्य व्यक्ति को आपकी खुशी की पूरी ज़िम्मेदारी नहीं दे सकते। इस प्रक्रिया के दौरान, आपको अपनी आत्मा में कुछ शोध करना चाहिए ताकि यह पता लगा सके कि आपके रिश्ते में बंधन को मजबूत करने के लिए आप कुछ अलग कर सकते थे। स्नेह की ज़रूरत में बहुत ज्यादा बनना या दूसरे व्यक्ति पर अत्यधिक निर्भर होना नहीं है कभी सकारात्मक।
  • अपने खुद के शौक, दोस्ती और रुचियां विकसित करें इस तरह, यदि आपके रिश्ते काम नहीं करता है, तो आप आघात अवशोषक गिरावट तकिया है, जबकि, कार्यों के मामले में, आप अभी भी अपने व्यक्तिगत विकास के लिए इस अनुभव पर निर्माण करने के लिए सक्षम हो जाएगा होगा।
  • एक चक्कर के चरण 9 से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने आप पर दया करें और नए विकास के लिए खोलें आप अपने बारे में बहुत कुछ सीखना चाहते हैं, एक विवाहेतर कहानी के बाद आप जिस व्यक्ति से विवाह कर रहे हैं उसके बारे में और अपने रिश्ते के बारे में। सुनिश्चित करें कि आप केवल दर्द पर ध्यान केंद्रित रहने के लिए कक्षाओं में नहीं जाते हैं याद रखें: जो हमें नहीं मारता वह हमें मजबूत बनाता है (चाल यही है कि आपको ऐसा करना है)
  • टिप्स

    • आप सुन और / या लगता है कि आप के बारे में चिंता करने के लिए कुछ है, तो यह है कि आप करना चाहिए अत्यधिक संभावना है: अंतर्ज्ञान असली है और केवल आप अपने साथी की प्रकृति पता है।
    • पहले के जैसा मत बनो, आपको नारकीय क्षण का सामना करना पड़ता है! एक नया व्यक्ति बनो, मजबूत, कि आप को रोक या चले जाओ दूसरे व्यक्ति आपको पूरा नहीं करता है आपकी पूर्णता भीतर से होती है
    • पहचानो कि आप एक समय का विवाह करने का ढोंग नहीं करेंगे, और आपको नहीं करना चाहिए हालात पुराने रिश्तों को छोड़ देना और एक नया निर्माण करना बेहतर होगा। अक्सर, एक नई शादी की सालगिरह, युगल में संवाद करने का एक बेहतर तरीका और शादी के साथ मिलकर काम करने की एक नई प्रतिबद्धता आवश्यक होती है।
    • एक शादी के तनावपूर्ण एजेंटों से अवगत रहें:
    • 1) अनपेक्षित अंतर
    • 2) आवश्यकताओं को पूरा नहीं किया गया
    • 3) रची गई असंतोष
    • बाहरी विवाह को कम करने का प्रयास करें जैसा कि आप किसी विवाहेतर संबंध के बाद का सामना करते हैं। केवल आप ही जानते हैं कि आपका सर्वोत्तम हित क्या है और आप उन लोगों की संख्या से आश्चर्यचकित होंगे जिनके मन में आपके लिए अच्छा नहीं है।
    • स्व मूल्यांकन, उपचार का एक हिस्सा है। हालांकि मैं किसी विवाहेतर संबंध के बारे में माफी नहीं चाहता हूं, अपने आप से पूछिए, "क्या मैं सबसे ज्यादा प्यार और देखभाल करने वाला साथी था? क्या मैं उस व्यक्ति के लिए और अधिक मददगार हो सकता था जो मैंने शादी कर ली? "

    चेतावनी

    • आप एक लाख किताबें पढ़ सकते हैं, मनोचिकित्सा के घंटे में भाग लेने और करने के लिए लोगों को आप दिन भर में सलाह दे सुन, लेकिन अंत में आप तय करना होगा कि आपके लिए सबसे अच्छा है। आपको यह समझना होगा कि आपका पार्टनर वास्तव में आपको बहुत प्यार करता है और वह कुछ काम करने की इच्छा में गहराई से अवशोषित है। वह आपको प्यार करने और अच्छी तरह से करने की क्षमता रखता है। आपको इस तथ्य पर भरोसा करना चाहिए कि आप अपने वादे रखेंगे और आप अपने विश्वास के योग्य होने की कोशिश करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com