एक उभयलिंगी पति के साथ व्यवहार कैसे करें

एक उभयलिंगी पति के साथ होना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आपके शुरू से ही आपके रिश्ते में अन्य अपेक्षाएं थीं यहां तक ​​कि अगर यह जानना कि आपका साथी उभयलिंगी है, तो आपकी शादी की नींव को खतरा लगता है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह खत्म हो गया है। इसके विपरीत, कई जोड़ों ने पता लगाया है कि उभयवृत्ति एक अधिक पूर्ण और ईमानदार रिश्ते के निर्माण के लिए दरवाजे खोलती है, जिसमें दोनों साझेदार एक-दूसरे के प्रति अधिक विश्वास पैदा करते हैं।

कदम

भाग 1

प्रस्ताव समर्थन
1
अपने पति को यह कैसे स्वीकार करें आपके साथी के समान गुण होते हैं जब आप उसके साथ प्यार में गिरते हैं, तो अपने व्यक्तित्व के ज्ञान को जोड़ने के लिए एक और टुकड़े के रूप में अपने उतार-चढ़ाव पर विचार करें। यह एक अतिरिक्त तत्व है जो आपको समझने में मदद करता है कि आपके पास कौन है चूंकि यह तुम्हारा पति है, आपको उन सभी प्रेम और समर्थन की आवश्यकता है जो आप उन्हें दे सकते हैं और यदि आप अपने साथी को स्वीकार कर सकते हैं तो आपका रिश्ता मजबूत रहेगा।
  • 2
    उभयलिंगी के बारे में जानें यदि आप इस पहलू को बेहतर जानना शुरू करते हैं, तो आप यह समझ पाएंगे कि आपके पास कौन है चूंकि हर व्यक्ति भावनात्मक दृष्टिकोण से अलग है, इसलिए उभयता का कोई एक भी रूप नहीं है। एक उभयलिंगी व्यक्ति दोनों लिंगों के लिए आकर्षित होता है और आम तौर पर उस व्यक्ति के लिंग पर ज्यादा ध्यान दिए बिना प्यार में पड़ जाता है जिसके साथ वह संबंधित है। द्विपक्षीयता के बारे में कई पूर्वाग्रह हैं, जो आपके संबंधों के लिए हानिकारक हो सकता है यदि आप उन पर ध्यान नहीं देते हैं कि वे क्या हैं, अगर आप अपने साथी की भावनाओं की सच्ची प्रकृति को समझ लेते हैं तो आपकी शादी मजबूत हो सकती है इनमें से कुछ पूर्वाग्रह हैं:
  • पूर्वाग्रह: एक व्यक्ति समलैंगिक या सीधे है, लेकिन दोनों नहीं।
  • मनुष्य जटिल होते हैं और विभिन्न यौन झुकाव हो सकता है, लेकर heterosexuality (विपरीत सेक्स के प्रति आकर्षण), समलैंगिकता (एक ही लिंग के लिए आकर्षण), उभयलिंगी (दोनों लिंगों के लिए आकर्षण), asexuality (प्रोत्साहन घ की कमी ` कोई सेक्स), pansexuality (आकर्षण करने के लिए यौन आकर्षण लिंग और लिंग पहचान) या व्यक्तियों के लिए skoliosexual (आकर्षण की परवाह किए बिना जो बाइनरी लिंग भेद में नहीं आते)।
  • पूर्वाग्रह: उभयलिंगी लोग विश्वासयोग्य नहीं हैं
  • एक व्यक्ति मोनोग्रामस बनना चुन सकता है यौन अभिविन्यास भागीदारों के पारस्परिक निष्ठा की विशेषता के संबंध में अपनी क्षमता या उसकी इच्छा को स्थापित करने की इच्छा निर्धारित नहीं करता है। प्रत्येक जोड़ी का फैसला करता है कि एक विवाह का मतलब क्या है।
  • पूर्वाग्रह: उभयलिंगी लोगों को यौन संचारित बीमारियों से अवगत कराया जाता है।
  • यौन संचारित रोगों की घटनाएं लोगों के यौन अभिविन्यास से संबंधित नहीं हैं। बल्कि, इस तरह के जोखिम से खुद को बचाने में उनकी देखभाल के साथ ऐसा करना होगा।
  • 3
    फिर से शुरू करें स्वीकार करें कि आपकी शादी ने एक नए चरण में प्रवेश किया है यदि आप इसे विफल नहीं करना चाहते हैं, लेकिन आप आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आपको परिवर्तन करने के लिए तैयार रहना होगा। आपका पति हमेशा एक ही व्यक्ति है, जिस पर आप शादी करते हैं, इसके अंतर के साथ अब आप अपनी इच्छाओं और भावनाओं को बेहतर जानते हैं। एहसास है कि आपको शायद शुरू करना होगा, नई सीमाओं से शुरू करना और आपके संघ का क्या मतलब है इसके संबंध में नई उम्मीदें।
  • 4
    अपने पति से वह क्या चाहता है, उससे बात करें। उनके द्विभाजन को स्वीकार करने में उन्हें बहुत मुश्किल हो सकती थी यदि वह आपको सिर्फ एक तरफ रखता है, तो वह उसकी वास्तविक भावनाओं को दबाने की कोशिश करता है। वह जानता है कि आपके बीच विश्वास और सम्मान है। उन्होंने आपके साथ खुलने से एक बड़ा कदम उठाया अब उससे बात करके उससे मिलने की कोशिश करें कि वह आपके रिश्ते को कैसे स्थापित करना चाहता है। उनके अनुसार, आपकी शादी कैसे होनी चाहिए? क्या आप अन्य सहयोगी चाहते हैं? क्या आप एक मोनोग्राम रिश्ते को जारी रखना चाहते हैं?
  • भाग 2

    साथी के साथ संवाद करें
    1
    ध्यान रखें कि किसी के कामुकता को खोलना आसान नहीं है। आपको इस विषय का सामना करने में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। शायद यह पहली बार है जब आपके पति ने इसका उल्लेख किया है। आप चिंतित और चिंतित महसूस कर सकते हैं कि आप अपनी भावनाओं को गुप्त रखने या दूसरों के बारे में सोचने के लिए अपने जीवन के इस पक्ष की खोज कर सकते हैं। आप चिंता कर सकते हैं, चिंतित रह सकते हैं, अपर्याप्तता की भावना महसूस कर सकते हैं, अपने रिश्ते के लिए डर या अपने परिवार की प्रतिक्रिया के बारे में आशंका कर सकते हैं।
    • ऐसी बातचीत को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के लिए, आपको एक-दूसरे के बारे में धीरज और समझने की आवश्यकता होगी यह मत भूलो कि आप एक-दूसरे से प्यार करते हैं और हर एक दूसरे की खुशी चाहती है।
  • 2
    एक दूसरे को खोलें अपने रिश्ते के काम के लिए, आपको यथासंभव ईमानदारी से संवाद करना चाहिए। हर दिन या हर हफ्ते बाधित होने के बिना बात करने के लिए कुछ समय लगा। एक-दूसरे का समर्थन करने के लिए अपनी सभी चिंताओं को वेंट दें
  • उदाहरण के लिए, आप अपने पति से पूछ सकते हैं कि उनके पास अन्य भागीदारों के साथ संबंध है। उभयलिंगी में विश्वासघात शामिल नहीं होता है। हालांकि, यदि आप अन्य लोगों में शामिल होने की योजना बना रहे हैं, तो यह ऐसा मामला है कि आप इस परिकल्पना के लिए खुले हैं। झूठ और धोखे का एक अच्छा आधार नहीं है जिस पर एक विवाह का निर्माण होता है।
  • 3
    एकजुटता के बारे में अपनी स्थिति पर चर्चा करें जब साथी में से एक उभयलिंगी होता है, तो दूसरे को डर लग सकता है कि वह अविश्वासू है। यदि आपका पति एक मोनोग्राम रिश्ते नहीं चाहता है और आप सहमत हैं, तो आपको उसे अपना समर्थन दिखाना होगा।
  • कई उभयलिंगी साथी मोनोग्रामस रिश्तों का फैसला करते हैं। समझने की कोशिश करें कि आप अपने रिश्ते से क्या चाहते हैं
  • 4



    सीमा निर्धारित करें पता लगाएं कि आप अपनी शादी से क्या चाहते हैं यह निर्णय आपको जोड़े या यौन प्रथाओं के लिए कुछ बुनियादी नियम सेट करने के लिए प्रेरित कर सकता है जिन्हें आप साझा करना चाहते हैं। क्या आप इस बात से सहमत हैं कि आपके पति के एक और साथी हैं या यदि आपके दोनों के पास एक ही समय में कई रिश्ते हैं? आप अपने यौन जीवन में कितनी दूर रहना चाहेंगे?
  • 5
    निर्णय लें कि मित्रों और परिवार को क्या जानकारी दी जाए चूंकि आपको एहसास हुआ है कि आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी एक नए चरण में प्रवेश कर रही है, आप इसे कम से कम हिस्से में अपने दोस्तों और परिवार के साथ संवाद करने का विकल्प चुन सकते हैं। यदि आपके पास बच्चे हैं, तो सोचें कि आप द्विपक्षीयता के बारे में उनसे कैसे बात कर सकते हैं।
  • जब आप अपने बच्चों को सूचित करने का निर्णय लेते हैं, तो चर्चा को खुले रखना याद रखें ताकि वे कुछ सवाल पूछ सकें और समझ सकें कि आप और आपके पति क्या महसूस कर रहे हैं। धीरज रखो और उन्हें बताएं कि उन्होंने क्या सीखा है विस्तृत करें।
  • भाग 3

    आपका दैनिक जीवन जीना
    1
    ध्यान रखें कि आपको कामुकता के लिए सब कुछ कम करने की आवश्यकता नहीं है। आपका जीवन काम पर दबाव, दैनिक यात्रा, शॉपिंग आदि जैसी समस्याओं के साथ जारी रहेगा। यह आपके पति ने अपने उभयलिंगी के बारे में आपको बताया था, इससे पहले ही यह आगे बढ़ेगा।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आपके जीवन के अन्य पहलू सुखद और दिलचस्प हैं विवाहित जीवन केवल यौन अंतरंगता के आसपास नहीं घूमता है अपने पति के साथ कुछ शौक और गतिविधियों का पता लगाएं एक साथ यात्रा करें एक पूरा जीवन जीने के लिए विभिन्न तरीकों का विकास करें।
  • 3
    अपनी यौन इच्छाओं का अन्वेषण करें अपने पति की कामुकता और कामुक कल्पनाओं के बारे में स्पष्ट रूप से बोलते हुए, आपको उन्हें यह बताने का मौका मिलेगा कि आपकी यौन इच्छाएं क्या हैं। आपका साझेदार अभी भी आपके लिए आकर्षित है और चाहता है कि आपको यह समझने में संकोच न करें कि आप क्या उत्तेजित हैं
  • कई महिलाओं में, अपने पति की उभयलिंगता की खोज हो जाने के बाद यौन भूख को जागृत कर दिया गया है, और रिश्ते मजबूत और अधिक परिपूर्ण हो गए हैं।
  • भाग 4

    समर्थन खोजें
    1
    सहायता प्राप्त करने के लिए एक एलजीबीटी केंद्र पर जाएं केन्द्रों एलजीबीटी (लेस्बियन, समलैंगिक, उभयलिंगी और ट्रांसजेंडर) सुविधा जहां सलाह और स्वास्थ्य के बारे में जानकारी, लेकिन यह भी समुदायों और संगठनों है कि एलजीबीटी कारणों की रक्षा के बाकी की एक सूची प्राप्त कर सकते हैं कर रहे हैं।
  • 2
    एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें रिश्तों और कामुकता में विशेषज्ञता वाला मनोचिकित्सक आपको अपने रिश्ते और अपने पति के मूड को समझने में मदद कर सकता है। यदि आप अपने विवाह के बारे में चिंतित हैं या चिंतित हैं, तो यह आपको यह विचार करने की अनुमति देगा कि आप दूसरे दृष्टिकोण से क्या महसूस कर रहे हैं।
  • यदि आपके पास यह धारणा है कि आपका रिश्ते खतरे में हैं, तो कुछ परामर्शदाता से संपर्क करने पर विचार करें ऐसे कई चिकित्सक हैं जो उभयलिंग से संबंधित मुद्दों में विशेषज्ञ हैं।
  • 3
    परिवार के किसी सदस्य या किसी दोस्त से बात करें जो आप भरोसा करते हैं। आप सोच सकते हैं कि आपके विवाह से संबंधित यौन जीवन एक निजी मामला है, लेकिन आपकी स्थिति पर एक अन्य बिंदु देखने के लिए उपयोगी हो सकता है। एक ऐसे व्यक्ति का चयन करें जो आपकी राय, सम्मान और अपने विश्वास के योग्य नहीं व्यक्त करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com