विश्वासघात पर काबू पाने में कैसे सफल हो

विश्वासघात पर काबू पाने के लिए एक नाजुक प्रक्रिया है जिसके लिए बहुत ताकत और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है। पृष्ठ को चालू करने के लिए आप बहुत सी बातें कर सकते हैं लेकिन आपको परिणाम प्राप्त करना है, लेकिन आपको यह सब करना होगा। अगर आपको नुकसान उठाना पड़ा है और तुरंत धोखाधड़ी से निपटने की कोशिश है, तो इन सुझावों को पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

सब कुछ पीछे छोड़ दो
चित्र शीर्षक से डील विद विश्वासघात चरण 01
1
अपने दर्द को दूर करें, लेकिन इसे आप से दूर ले जाएं। अगर आप की आवश्यकता महसूस करते हैं तो आप रोते हैं, अपने आप को सभी उदासी और क्रोध से मुक्त करें आगे देखने और विश्वासघात से दूर होने के लिए तनाव और नकारात्मक भावनाओं को जारी करना महत्वपूर्ण है। यह आपकी पीड़ा को लम्बा खींचने का मतलब नहीं है और दर्द से आपको कुंठित होने का मौका नहीं देता है, जितना चाहें वें उतना दिया जाता है, लेकिन कुछ समय बाद आप अपने जीवन का नियंत्रण वापस ले लेंगे।
  • चित्र शीर्षक से डील विद विश्वासघात चरण 02
    2
    जितनी दूर तुम उस व्यक्ति से प्राप्त कर सकते हो जिसने तुम्हें धोखा दिया। वर्चुअल लोगों सहित प्रत्येक संपर्क निकालें अपना फ़ोन नंबर, अपना ईमेल पता और त्वरित संदेश हटाएं
  • चित्र शीर्षक से डील विद विश्वासघात चरण 03
    3
    अपने बारे में सोचो केवल अपने आप पर ध्यान दें, कम से कम जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते और आपकी असंतोष कम हो गई है
  • भाग 2

    आगे बढ़ें
    छवि शीर्षक के साथ डील विद विश्वासघात 04
    1
    अपने आप में और सामाजिक संबंधों में अपना आत्मविश्वास ढूंढें सबसे पहले आप सोच सकते हैं कि यह इसके लायक दूसरों के करीब नहीं है और कनेक्शन बनाने, लेकिन यह इस नकारात्मक भावना को दूर करने और नई संभावनाओं के लिए अपने आप को खोलने का प्रयास करने के लिए महत्वपूर्ण है। अपने आप में विश्वास करके, और आपके मूल्य में, आपको वह ताकत मिलेगी जो आपने खोई थी। आप अपने कुछ गुणों को भी सुधार सकते हैं और अपने व्यक्तिगत विकास पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, उदाहरण के लिए:
    • अधिक बार बाहर निकलें दोस्तों की कंपनी का पता लगाएं, एक क्लब में ड्रिंक लेने के लिए एक साथ बाहर जाएं और बातचीत करें। लंच या डिनर आउट के लिए जाएं, और इतने पर।
    • अपने ज्ञान का विस्तार करें, नए लोगों से मिलने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक से डील विद विश्वासघात चरण 05



    2
    लक्ष्य हासिल करने के लिए सेट करें अपने जीवन की सभी चीजों की एक सूची बनाएं और सुनिश्चित करें कि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, तो पेशेवर तैयार करना शुरू करें ऐसा करने से, तुरंत विश्वासघात से पीड़ित होने के बजाय, आप अपनी ऊर्जा को कुछ सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे। पृष्ठ को चालू करने का अर्थ है आपके जीवन और भविष्य के बारे में सोचने के लिए।
  • चित्र शीर्षक से डील विद विश्वासघात 06
    3
    अपने आप को सुधारने के लिए सब कुछ करें रोजमर्रा के व्यायाम में लगे हुए, हमेशा फिट होने के लिए और आंदोलन के माध्यम से आपके मनोचिकित्सक तनाव को उतारना। एक नया शौक शुरू करें, जैसे कि बॉलरूम नृत्य, शिकार, मछली पकड़ने या लंबी पैदल यात्रा खुद को और अपने आत्मसम्मान खोजें यहां तक ​​कि एक नकारात्मक अनुभव आपके लिए नए दरवाजे खोल सकता है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद विश्वासघात चरण 07
    4
    सही प्रेरणा और पाठ्यपुस्तकों और सीडी से नए प्रेरणा मिलकर विश्वासघात काबू पाएं और सब से ऊपर, अपने आप को सकारात्मक लोगों से भरे हुए हैं, जो आपको अपनी जरूरत के प्रभार देंगे और आपको अपना खोया उत्साह हासिल करने में मदद करेंगे। आप नकारात्मक अनुभव को हिलाएं और आशावाद के साथ भविष्य को देखेंगे।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद विश्वासघात 08
    5
    एहसास है कि विश्वासघात पर काबू पाने के लिए एक लंबी और चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया है। ऐसे समय हो सकते हैं जब आप जमीन पर महसूस करेंगे लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे नहीं बना पाएंगे। अपनी पीड़ा को सकारात्मक ऊर्जा में बदलने और उतारने के तरीके ढूंढें, उदाहरण के लिए एक दोस्त की कंपनी जो आपको सुनना पसंद करती है और जो आपको फिर से मुस्कुराएं। अपने आप को कमजोरी के कुछ क्षणों से नहीं पहनाएं और हमेशा अपनी समस्याओं के बारे में बात करके अपने दोस्तों के मनोबल को अधिभार न डालें।
  • टिप्स

    • यदि आपको धोखा दिया गया है, तो एक नई प्रेम कहानी का सामना करने से डरो मत, लेकिन अपने आप को एक ब्रेक दें, तुरंत एक नई लौ की तलाश मत करें। समय बिताने के लिए, अपने आप को समाप्त करने वाले रिश्ते से खुद को प्रतिबिंबित करने और दूर करने के लिए। जल्दी मत करो, लेकिन अपने आप को फिर से पहचानना और बेहतर समझें कि आप क्या चाहते हैं। यह आपके दुखों को भूलने का समय है, बल्कि अपने अगले प्रेम कहानी के लिए अपने आप को सही तरीके से तैयार करने के लिए भी है।
    • उनको माफ कर दो, जो आपको चोट पहुँचाते हैं पृष्ठ को चालू करने वाला पहला कदम माफ करना है
    • जब आप उस व्यक्ति के बारे में बात करते हैं जिसने आपको धोखा दिया, तो आपको पता होना चाहिए कि आपके व्यवहार ने आपको कितना पीड़ा पहुंचा दी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com