विश्वासघात के बाद कैसे क्षमा करें

क्या आप अभी भी विश्वासघात और उन सभी के बारे में गुस्सा हैं जो आप पर जोर देते हैं और आप अपने दिमाग से अपना मन नहीं ले सकते? इसे पीछे छोड़ने के लिए, आपको माफ़ करने का फैसला करना होगा, भले ही आप इसे कभी नहीं भूलें।

कदम

छवि को एक प्रकरण के चरण 1 के बाद क्षमा करें
1
विश्वासघात के बारे में प्रश्नों की एक सूची बनाएं और जिस पर आप उत्तर चाहते हैं चयनात्मक बनो, क्योंकि यह सबसे अधिक संभावना होगी कि आप केवल एक बार, या दो में से अधिक करेंगे। उन सवालों का चयन करें जिनके लिए उत्तर की आवश्यकता है आप यौन विवरण जानना चाह सकते हैं या नहीं, या आपकी मुख्य रुचि प्रश्नों पर केंद्रित हो सकती है "जब", "जहाँ" और "क्योंकि"। आशा है कि आपके पास एक रोगी पति है और आपसे इन चीजों पर चर्चा करने के लिए उत्सुक है: तलाक के लिए बिना सहानुभूति के लिए आपको प्रेम और धैर्य के साथ साझेदार की आवश्यकता होगी।
  • छवि को एक प्रकरण के चरण 2 के बाद क्षमा करें
    2
    चर्चा के लिए, चुप पल और एक जगह चुनें जिसमें कष्टप्रद आवाज नहीं होती है। आपको उन सवालों पर जोर देना चाहिए जब तक कि उन्हें एक जवाब मिल जाए। एक अलग विषय का इलाज करने के लिए मत जाओ जो आपके प्रश्न से उत्पन्न हो सकता है
  • जवाब नीचे लिखें, और उन्हें अपने साथी को दोहराना दूसरे शब्दों में समझाएं जो पार्टनर ने उत्तर दिया है, यह देखने के लिए कि क्या आप समझते हैं कि उन्होंने क्या कहा। शांत रहें, क्योंकि आप सच्चाई जानना चाहते हैं।
    छवि का शीर्षक, एक चक्कर चरण 2 बुलेट 1 के बाद क्षमा करें
  • बातचीत के दौरान नाराज़ मत करना याद रखें कि मामले का मुद्दा माफ करना और स्थिति को पीछे छोड़ देना है।
    छवि को एक अफवाह चरण 2 बुलेट 2 के बाद क्षमा करें



  • छवि को एक अफवाह चरण 3 के बाद क्षमा करें
    3
    माफ कर दो। विश्वासघात की हर विशिष्ट चीज़ के लिए भागीदार को माफ़ कर दें उदाहरण के लिए, केवल विश्वासघात में ही लिंग नहीं है झूठ, अन्य जोड़तोड़ और यहां तक ​​कि धोखे भी हैं विश्वासघात के प्रत्येक पहलू को व्यक्तिगत रूप से और ईमानदारी से माफ करने में बहुत मदद की जा रही है। सेक्स के बारे में सोचो और उसे क्षमा करें झूठ और माफी के बारे में सोचो जोड़तोड़ और माफी के बारे में सोचो इन सभी पहलुओं को एक सामान्य तरीके से माफ़ करना, विचारों के लिए बहुत अधिक रिक्त स्थान छोड़ देता है, जो आपको हर दिन पीड़ा में वापस आ सकता है। किसी विशिष्ट तरीके से माफ़ करने के लिए सबसे सकारात्मक परिणाम होने चाहिए, जो आपकी शादी को बचाने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • आपको केवल अपने पति को सामान्य रूप से माफ करना ही नहीं चाहिए, लेकिन आपको विश्वासघात और धोखे के प्रत्येक क्षेत्र या पहलू को विशेष रूप से माफ़ करना और विशेष रूप से माफ़ करना चाहिए।
    छवि को एक अफसर के चरण 3 बुलेट 1 के बाद क्षमा करें
  • एक बार जब आप इन चीज़ों के लिए अपने साथी को जानबूझ कर माफ़ कर देते हैं, विशेष रूप से, एक-एक करके, आपको माफ़ करने और वास्तव में भूल जाने का मौका मिलता है। कठिन हिस्सा भूल रहा है, लेकिन यह वास्तव में मदद कर सकता है ख़ुशी से इन बातों के विशिष्ट क्षेत्रों या पहलुओं को माफ कर दो जो बुरे हैं अपने दिल के अंदर देखो और यह समझने की कोशिश करें कि जब तक आप सेक्स, दूसरों की आंखों में अपमान और सभी झूठों को माफ नहीं करेंगे, तब तक इस प्रश्न का समाधान कभी नहीं होगा। आपको झूठों को माफ़ करना होगा, और यह माफ कर देना सेक्स से भी ज़रूरी है।
    छवि को एक फौज के चरण 3 बुलेट 2 के बाद क्षमा करें
  • टिप्स

    • जब आपका मन छवियों या अन्य चीजों को याद कर लेता है जो भयंकर क्रोध को उजागर करते हैं, एक गहरी सांस लेते हैं, आराम करते हैं और इसे पास करते हैं
    • आपको व्यस्त रखने के लिए एक शौक खोजें विश्वास को पुन: निर्माण करने के लिए अपने साथी के साथ कुछ करना एक अच्छा विचार है हमेशा छोटी चीजों के बारे में सच्चाई बताने का प्रयास करें, अन्यथा आपके साथी को लगातार अपने गुस्से का सामना करना पड़ेगा। यदि आप दिल के नीचे से माफ़ नहीं कर सकते हैं, भावनाओं, क्रोध और असंतोष आपके जीवन का अभिन्न अंग होगा।

    चेतावनी

    • किसी भी कीमत पर खुद को धोखा न दें आप और भी बदतर महसूस करेंगे अंत में, आपको विश्वासघात कबूल करना होगा और आप अपने साथी से बेहतर नहीं होंगे।
    • रसीली छोड़ने का निर्णय न लें अपने भविष्य के बारे में सोचो: इस व्यक्ति के साथ और बिना भविष्य के बारे में सोचें, खासकर यदि आपके पास भी बच्चे हैं यह पता लगाने की कोशिश करें कि विश्वासघात के संबंध में आपके पार्टनर को कितना जानकारी साझा करने का इरादा है। जब आप इस जानकारी को प्राप्त करने की कोशिश करते हैं, तब भी घबराओ मत, क्योंकि आप विपरीत प्रभाव पा सकते हैं। एक रिश्ते से पहले, अपनी सीमाओं को स्पष्ट रूप से परिभाषित करें, आप जो भी सहन करेंगे और जो भी आप सहन नहीं करना चाहते हैं की स्थापना करें। उन्हें संशोधित करने की बजाय इन सीमाओं पर चिपकाएं यदि आप इन सीमाओं पर बल देते हैं, तो आप खुश नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com