कैसे विश्वास फिर से बनाना है

शायद आपके साथी ने आपको धोखा दिया है, आपके सबसे अच्छे दोस्त ने आपको पीठ पर छुआ है या आपके सहयोगी ने आपके विचार के लिए ऋण लिया है दूसरी ओर, हालांकि, शायद आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसके बारे में आपने झूठ बोला, आप उस व्यक्ति के साथ बाहर आये, जो आपके मित्र ने एक महत्वपूर्ण परियोजना के दौरान सहकर्मी या सहपात्री की मदद करने से इनकार कर दिया या नकार दिया। दो लोगों के बीच विश्वास का संबंध है कि वे दोनों ही कमजोर हो सकते हैं। रिश्तों को पूरा करने के लिए दूसरों के विश्वास को जीतने और बनाए रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है सौभाग्य से, किसी का विश्वास खोना एक एकमात्र सड़क नहीं है - यह दिशा बदलना और इसे पुनर्निर्माण करने का प्रयास करना हमेशा संभव होता है। विश्वास के पुनर्निर्माण के लिए यह महत्वपूर्ण है कि दोनों पक्ष एक ही लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पढ़ना जारी रखें और पता करें कि दोनों स्थितियों में कैसे व्यवहार करना है

कदम

भाग 1

अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी ले लो
छवि शीर्षक ट्रांजेन्डर गाय टॉकिंग
1
कबूल। अगर आपने किसी और को धोखा दिया है, तो आपको पूरे सच्चाई को बताना चाहिए। पारस्परिक संबंधों में, जब आपको झूठ का लाभ मिल सकता है, तब वह सच बता रहा है विशेष महत्व का है यदि आपने किसी व्यक्ति के विश्वास को धोखा दिया है, उसे सच्चाई बताएं और परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें, तो उसे समझें कि उसकी खुशी आपके और भी महत्वपूर्ण है। इनकार करने से केवल अविश्वास तेज हो जाएगा, खासकर यदि सच्चाई पहले ही बहुत स्पष्ट है
  • सभी गलतियां कराईं। यहां तक ​​कि जब भी चीजें हैं जो आप छिपी रहती हैं क्योंकि आप सुनिश्चित हैं कि उन्हें खोज नहीं किया जाएगा, पूरे सच्चाई को बताने की सलाह दी जाती है। केवल अपने सभी दोषों को स्वीकार करके आप वास्तव में माफ कर सकते हैं।
  • मैन शीर्षक से छवि को दुखी Child.jpg मदद करता है
    2
    आपको चोट लगी व्यक्ति की भावनात्मक प्रतिक्रिया की अपेक्षा करें यह स्वीकार करते हुए कि आपने किसी को धोखा दिया है इसका मतलब यह नहीं है कि चीजें तुरंत बसे हो जाती हैं - इसके विपरीत, सिर्फ अपने शब्दों को कह कर आपको भावनाओं का विस्फोट देखने के लिए तैयार रहना होगा - चिल्लाते हैं, रोता है और इसी तरह। लेकिन याद रखें कि जो कुछ हुआ है उसे दूर करने और खोए हुए विश्वास को हासिल करने का सबसे अच्छा तरीका पूरी तरह ईमानदार होना है।
  • गाइ गिव्स फ्लावर टू सड वुमन.एक्सिङ शीर्षक
    3
    हमें खेद है। यद्यपि यह एक स्पष्ट मार्ग लग सकता है, कभी-कभी यह अतिप्रवाह होने का जोखिम चलाता है। जिस तरह से आप कहते हैं कि आपकी माफी यह प्रभावित करेगी कि वे स्वीकार किए जाते हैं या नहीं और अपने रिश्तों के पुनर्निर्माण का मौका।
  • जब आप अपने आप को बहस करते हैं, तो अपने गलत व्यवहार को सही ठहराने की कोशिश मत करो। यह दावा न करें कि नास्तिक व्यक्ति आपको गलत समझा ("आपकी गलत व्याख्या थी")। अपने दर्द को कम मत करो ("आप भी पीड़ित नहीं था")। दुर्भाग्यपूर्ण कहानियों का उपयोग न करें ("मेरे पास मुश्किल बचपन था")।
  • आपकी ज़िम्मेदारियों से निपटने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि यह पहचानने के लिए कि आप दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचाई है, यह स्वीकार करने के लिए कि आपका व्यवहार क्या होना चाहिए और आप भविष्य में उसी गलती को दोहराने के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं।
  • जिस व्यक्ति को आप चोट पहुँचाते हैं वह अपने बहाने के कारणों को जान लें। यह जानते हुए कि आप दोषी या शर्मिंदा महसूस करते हैं, आप खुद को माफ करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे यदि आपको लगता है कि आप केवल दया के लिए माफी मांग रहे हैं, तो आप कम उदार होंगे। अपराधी, अपराध और शर्म की बात के विपरीत, अपनी जिम्मेदारियों को ग्रहण करने के लिए इच्छा व्यक्त करने में सक्षम नहीं है - इसके अलावा, यह दर्शाता है कि अपराध अपराधी से बेहतर होता है।
  • छवि शीर्षक वाली महिला हग्गींग बिल्ली.jpg
    4
    अपने आप को माफ़ कर दो. जब आप किसी के विश्वास को धोखा देते हैं, तो आप इतनी उदास महसूस कर सकते हैं कि आपको अपनी गलतियों के लिए खुद को माफ करने में पहले मुश्किलें आती हैं। यद्यपि यह दिखा रहा है कि आपके पश्चाताप का दिल ज़ोरदार व्यक्ति के साथ रिश्तों के पुनर्निर्माण के लिए जरूरी है, लेकिन गलतियों को स्वीकार करने और खुद को माफ़ करने के लिए सीखना उतना ही महत्वपूर्ण है।
  • याद रखें कि कोई भी सही नहीं है। आपकी गलतियों के जो भी आकार, यह केवल दिखाता है कि आप केवल इंसान हैं अपनी विफलताओं को स्वीकार करें और अपने आप को भविष्य में बेहतर करने के लिए प्रतिबद्ध करें।
  • पिछले असफलताओं को पकड़ने के साथ-साथ आप अपने आप को कम करने और बेहतर बनाने की अपनी इच्छा को कम करने का जोखिम उठाएंगे।
  • भाग 2

    यदि आप किसी के विश्वास को धोखा दे देते हैं तो पृष्ठ को चालू करें
    छवि सिली मैन एंड वूमन ऑन फोन.jpg
    1
    अपने व्यवहार को पारदर्शी बनाएं हम सभी अपनी व्यक्तिगत जानकारी पर नियंत्रण रखना चाहते हैं, लेकिन थोड़े समय के लिए, उस व्यक्ति की खातिर आपकी कुछ गोपनीयता का त्याग करना पड़ सकता है जो आपके विश्वास को बहाल करने का प्रयास कर रहे हैं एक क्रिस्टलीय तरीके से बर्ताव करके, आप दिखाएंगे कि आप किसी भी तरह से अपने विश्वास को धोखा दे नहीं कर रहे हैं और आप इसे अपनी आँखों से देख सकेंगे।
    • विश्वासघात के बाद एक रोमांटिक रिश्तों का पुनर्गठन करने का प्रयास करते समय यह निर्णय विशेष रूप से महत्वपूर्ण होता है कुछ महीनों या हफ्तों के लिए डायरी, टेक्स्ट मैसेज, सोशल नेटवर्क खाते और ई-मेल के लिए पूर्ण पहुंच प्रदान करना यह सुनिश्चित करेगा कि पार्टनर हमेशा यह जांच कर सके कि आप कौन-कौन और किसके साथ हैं
  • छवि का शीर्षक मैन और चिंतित महिला
    2
    जिस व्यक्ति को आप चोट पहुँचे, उसे चोट लाना जब आप किसी किसी प्रिय के साथ विश्वासघात महसूस करते हैं, तो आपको उदासी महसूस करना सामान्य है इस घटना को दूर करने में सक्षम होने के लिए, जिस व्यक्ति को चोट लग गई है, उसे अपनी भावनाओं और उनके विचारों को उतारने की आवश्यकता होगी। अपने दृष्टिकोण से आप इसे एक अप्रिय स्थिति पर विचार कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि आपकी वसूली के लिए यह आवश्यक है।
  • सबसे बुरी चीजों में से एक आप कर सकते हैं "मौन" उस व्यक्ति को जब उसका गुस्सा आना चाहिए ऐसा व्यवहार उसे सोचता है कि वह उसकी भावनाओं को गंभीरता से नहीं लेती है
  • याद रखें कि हर किसी का अपना समय है प्रत्येक व्यक्ति को अलग-अलग तरीकों और समयों में फैलाया जाता है और प्रतिक्रिया देता है। उस व्यक्ति को जल्दी से माफ करने के लिए उकसाने के लिए आप केवल विचार की कमी प्रसारित करेंगे।
  • आकृति शीर्षक आश्वस्त महिला
    3
    तथ्यों के साथ अपने अच्छे इरादों को दिखाएं कार्य शब्दों से अधिक गिनती करते हैं यदि आप किसी दूसरे व्यक्ति के भरोसे का आनंद लेना चाहते हैं, तो आपको लंबे समय तक लगातार और विश्वसनीय साबित करना होगा। आपको बेहतर करने के लिए बदलने का वादा करना होगा, लेकिन याद रखना चाहिए कि सरल वादों या बहाने के शब्द केवल अल्पावधि में ही पुनर्निर्माण करेंगे। अगर भविष्य में आप ईमानदारी से व्यवहार नहीं कर पाएंगे या सभी वादों को बनाए रखेंगे, तो जिस व्यक्ति ने आप से धोखा किया वह वास्तव में आप पर विचार नहीं करेगा कि आप अपने विश्वास को फिर से हासिल करने के योग्य हैं या योग्य हैं।
  • उसी गलतियों को पुनः बनाने से बचने के लिए आपको अपनी पूरी कोशिश करनी होगी
  • छवि का शीर्षक उलझन स्त्री



    4
    धीरज रखो समझें कि किसी व्यक्ति में विश्वास को पुनर्निर्माण करने में समय लगता है। अपने प्रयासों में अपने आप को चोट लगी है और ज़ोरदार व्यक्ति को अपने आप को रोगी दिखाएं
  • अपने विश्वासघात की गंभीरता के आधार पर, विश्वास संबंध को पुनर्निर्माण के लिए सप्ताह, महीनों या साल लग सकते हैं।
  • कभी-कभी खोए हुए आत्मविश्वास को फिर से हासिल करने की कोशिश करके अपने आप को आग्रह न करें।
  • समझें कि जब आप किसी व्यक्ति को धोखा देते हैं, तो चीजें पहले कभी नहीं आ सकती हैं हालांकि, अगर आप एक भरोसेमंद व्यक्ति साबित होते हैं, तो विश्वास कम से कम आंशिक रूप से बहाल होने की संभावना है।
  • भाग 3

    किसी को विश्वास देने की तैयारी
    छवि शीर्षक ट्रांजेन्डर लड़के सोच
    1
    स्थिति का मूल्यांकन करें इससे पहले कि आप उस व्यक्ति को विश्वास बहाल कर सकें जो आपको चोट पहुँचाते हैं, आपको खुद से पूछना चाहिए कि क्या आपको लगता है कि आपका रिश्ते को बचाया जाना चाहिए। निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
    • क्या यह पहली बार है कि यह व्यक्ति मेरे विश्वास को धोखा दे?
    • यदि अब से यह पूरी तरह से व्यवहार करेगा, तो क्या मैं वास्तव में आप पर फिर से भरोसा कर सकता हूं?
    • क्या मैं क्षमा करने में सक्षम हूं?
    • क्या यह हमारे रिश्तों के पुनर्निर्माण से लड़ने लायक है?
    • क्या यह एक गलत व्यवहार या पुनरावृत्ति व्यवहार पैटर्न था?
  • छवि अपसेट गर्ल वॉल्स अॉॉयर फ्रॉम मेन
    2
    अन्य व्यक्ति की प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करें आपको क्या लगता है कि उसे और अधिक खेद है: आप को चोट पहुंचाई क्या आप भविष्य में बेहतर व्यवहार करने के लिए खुद को सुनने और प्रतिबद्ध होने की इच्छा रखते हैं? क्या आपको लगता है कि आप अपनी गलतियां ले सकते हैं?
  • यदि आपको लगता है कि जिस व्यक्ति ने आपको चोट पहुंचाई है, तो उसे करने के लिए वास्तव में खेद नहीं है और भविष्य में अपना व्यवहार बदलने में दिलचस्पी नहीं दिखती है, तो सबसे अधिक संभावना यह है कि आप अपने रिश्ते को फिर से बनाने की कोशिश में अपना समय बर्बाद करने का कोई मतलब नहीं बनाते हैं।
  • छवि शीर्षक वाली महिला को मैन पेज पर सुनता है
    3
    गार्ड पर रहें व्यक्ति को बारीकी से देख कर रखें कुछ हफ्तों या महीनों के बाद, यदि आप भरोसेमंद हैं तो आपको यह परिभाषित करने में सक्षम होना चाहिए। किसी व्यक्ति के दिमाग को सरल नहीं होने पर समझने में सक्षम होने के कारण, लेकिन निम्नलिखित संकेत एक नये विश्वासघात को संकेत दे सकते हैं।
  • एक व्यक्ति के दिमाग का उत्तर जो देर से और अपूर्ण है
  • एक व्यक्ति जो झूठ कहता है असंभव और छोटी विस्तृत कहानियां यह बहुत-सी टूटने लगती है, थोड़ा जबाव करता है और कम प्रत्यक्ष होता है।
  • एक व्यक्ति जो सच्चाई बताता है, के विपरीत, एक झूठा बोलते हुए खुद को थोड़ा कम करता है।
  • एक नियम के रूप में, जो लोग झूठ बोलते हैं वे काफी तनावपूर्ण होते हैं, इसलिए वे आवाज के स्वर को बढ़ाते हैं और फिर भी उन्हें रहने में कठिनाई होती है।
  • अप्सट वूमन टॉकस टू मैन पेज
    4
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें जिस व्यक्ति ने तुम्हें धोखा दिया उसे पता चले कि उसके व्यवहार से आप कितना दुखी महसूस करते हैं और यह बताने के लिए मत भूलें कि आपको कौन से विवरण सबसे अधिक चोट पहुंचाए। अपने विश्वास को पुनर्निर्माण के लिए आवश्यक सभी चीजों को व्यक्त करें।
  • भाग 4

    धोखा दिया जाने के तथ्य पर काबू पाएं
    मैन रिलेक्सस पेज शीर्षक वाली छवि
    1
    गुस्से जाने की कोशिश करो। एक बार निकला, उसे जाने दो क्या हुआ और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने पर चर्चा करने के बाद, आपको आगे बढ़ने और दर्द को अतीत में छोड़ने की आवश्यकता होगी तथ्य यह है कि आप अभी भी उदास या नाराज महसूस करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इस तरह से हमेशा के लिए महसूस करना चाहिए। भविष्य की चर्चाओं के दौरान, इस घटना का उल्लेख करने से बचें, खासकर यदि दूसरे व्यक्ति वास्तव में बदलने की कोशिश कर रहा हो
    • अगर आपको लगता है कि आप नकारात्मक भावनाओं से दूर नहीं हो सकते हैं, बंद कर सकते हैं और सोच सकते हैं कि आप उन्हें जाने क्यों नहीं दे सकते। शायद आपके साथी का वर्तमान व्यवहार आपको धोखा देने का अनुभव कर रहा है? या हो सकता है कि आपके व्यक्तिगत अतीत के इतिहास में क्या कारण हैं?
  • छवि शीर्षक फुटबॉल
    2
    अपनी उम्मीदों को समायोजित करें जबकि आपको धोखा देने की कोई इच्छा नहीं है, कोई भी आपको वही नहीं दे सकता है जो आप चाहते हैं। यह स्वीकार करने से सीखकर कि आप पूर्णता का इंतजार नहीं कर सकते, आपको एक व्यक्ति को कितना विश्वास दे सकते हैं, यह समझने में आपको कम कठिनाई होगी।
  • ध्यान दें कि आपका लक्ष्य यथार्थवादी होना है, निश्चित रूप से दूसरों को आपका लाभ उठाने की अनुमति नहीं देना है समय-समय पर हर कोई गलती कर सकता है, लेकिन किसी को भी जानबूझकर चोट लगी या लापरवाही से आपको चोट न दे
  • वुमन रीसेट हेड ऑन वूमन शीर्षक वाली छवि`s Shoulder.jpg
    3
    दे दो और प्रेम प्राप्त करें आपको उस व्यक्ति को स्वीकार करने और प्यार करने के लिए तैयार होना चाहिए, जिसने आपको चोट पहुंचाई है, और आपको उस बदले में मिलने वाले प्यार को स्वीकार करने में सक्षम होना चाहिए। जब व्यक्ति अपने स्नेह को व्यक्त करने की कोशिश करता है, तो वह अपने इशारों को स्वीकार करता है, उन्हें ईमानदारी से विचार करने का प्रयास करता है सभी व्यवहारों को समायोजित करने की कोशिश करें जो आपके लिए वास्तविक लगते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com