कैसे छोड़ने और दोस्तों को रहने के लिए

किसी व्यक्ति को छोड़ना आसान हो सकता है, लेकिन मित्र बने रहना बहुत कठिन है। वास्तव में, कुछ लोग सोचते हैं कि यह भी असंभव है, खासकर ऐसे मामलों में जहां संबंध बहुत तीव्र हो गए हैं। हालांकि मुश्किल से बचने के लिए बाधाएं हैं, कुछ मामलों में किसी रिश्ते के अंत में एक सुंदर दोस्ती पैदा करना संभव है। यहां बताया गया है कि यह कैसे किया जाता है।

कदम

विधि 1

कैसे एक व्यक्ति छोड़ने के लिए
छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद अोनोन एंड रिमैन फ्रेंड चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि समाचार अनपेक्षित नहीं है अगले दिन दो प्रेमबर्दों की तरह अभिनय करना और रिश्ते को तोड़ने के लिए अनुचित होगा। हो सकता है कि आप कुछ महीनों पहले ठंडकता (दुश्मनी के बिना) दिखाना शुरू कर सकते हैं, लेकिन इस स्थिति को बहुत लंबा नहीं खींचें। यदि आपका साथी स्थिति का एहसास करना शुरू कर देता है, तो रिश्ते को जारी रखने के लिए यह क्रूर होगा।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद अोनोन एंड रिमैन फ्रेंड चरण 2
    2
    सही बात करो और व्यक्ति से बात करें जल्दी में मत बनो और सुनिश्चित करें कि आपके पास इसके बारे में चर्चा करने के लिए पर्याप्त समय है। अपनी भावनाओं को दिखाने से डरो मत, लेकिन दृढ़ रहें और पीछे हटना न करें, क्योंकि आप कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन स्थिति खराब होगी।
  • पूर्व का फैसला करें कि बातचीत समाप्त होने के बाद, भले ही यह एक लंबा समय लग सकता है
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एकोन और रिमैन फ्रेंड स्टेप 3
    3
    अगर आपको किसी को दोष देना है, तो अपने आप को दोष दें पूर्व या बाहरी कारणों के फैसले के लिए ज़िम्मेदार नहीं रहें। अगर आप उस व्यक्ति को छोड़ रहे थे, क्योंकि उसने तुम्हें धोखा दिया था, मत कहो "मैं तुम्हें छोड़ दूं क्योंकि आप गद्दार बास्टर्ड हैं", बल्कि आप एक हल्के सूत्र चुन सकते हैं, जैसे "मैं अभी भी असुरक्षित महसूस करता हूं और मुझे अपने आत्मसम्मान को फिर से हासिल करने की आवश्यकता है"।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद अोनोन एंड रिमैन फ्रेंड चरण 4
    4
    पिछले चरण को बहुत सावधानी के साथ इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यदि आपने ब्रेक के कारण निर्दिष्ट नहीं किया है और पूर्व स्पष्टीकरण के लिए पूछना जारी रखता है, तो यह बेहतर होगा ईमानदार होना. यदि आपको पता चला कि आप केवल मित्र बने रहने के लिए झूठ बोला था, तो आप एक कायरता वाले व्यक्ति का न्याय करेंगे और अपना विश्वास खो देंगे। ईमानदारी हमेशा सबसे अच्छा विकल्प है, खासकर अगर आप मित्र बने रहें- यह पता लगाने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है कि आपको झूठ के साथ छोड़ दिया गया है
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद अोनोन एंड रिमैन फ्रेंड चरण 5
    5
    अपने आप को स्वतंत्र रूप से और ईमानदारी से व्यक्त करें संभवतः, आप उस व्यक्ति को उन कारणों से छोड़ रहे हैं जिनसे उसे चोट नहीं पहुंचाई जानी चाहिए प्रेरणाओं को समझाएं और जैसे वाक्यांशों का उपयोग करने में बहुत मदद की जा सकती है "मैं देख रहा हूँ" और "यह हम दोनों के लिए सबसे अच्छी बात है"। यदि कारणों से उसे नुकसान हो सकता है (उदाहरण के लिए: "मैंने तुम्हें कभी प्यार नहीं किया है"), विस्तार में मत जाओ उदाहरण के लिए: "मुझे अभी अलग फटा हुआ लगता है और मुझे अपना व्यक्तिगत स्थिरता मिलना है"।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद अोनोन एंड रिमैन फ्रेंड चरण 6
    6
    सहानुभूतिपूर्ण रहें और सुनें कि पूर्व को क्या कहना है। किसी भी स्थिति में, दृढ़ रहें और यह कहें कि आपको इसे खुद के लिए करना होगा।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद अोनोन एंड रिमैन फ्रेंड चरण 7
    7
    इसे अपने क्रोध प्रकट करना वह चोट लगी होगी और सामान्य है जल्दी या बाद में, यह पारित होगा
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एकोन और रिमैन फ्रेंड चरण 8
    8



    नम्र रहें और अपने फैसले पर गर्व न करें। सबसे ऊपर, आप जो कुछ कर रहे हैं उसके लिए आपको खुश देखना नहीं है
  • विधि 2

    प्रेमी से दोस्तों का संक्रमण
    छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद अोनोन एंड रिमैन फ्रेंड चरण 9
    1
    तैयार हो जाओ: वह कुछ समय के लिए आपको नफरत कर सकता था वह निश्चित रूप से आपके साथ नाराज होंगे, लेकिन किसी भी स्थिति में विनम्रतापूर्वक जवाब देने के लिए समझ और अभ्यास के साथ प्रतिक्रिया दें।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद अोनोन एंड रिमैन फ्रेंड चरण 10
    2
    एक लंबी और कपटपूर्ण प्रक्रिया का सामना करने के लिए तैयार रहें प्रेमी से मित्र को संक्रमण तत्काल नहीं होगा, लेकिन इससे पहले कि यह महीने लग जाएंगे या उससे भी पहले साल लगेंगे। यह सब आपके संबंध के प्रकार पर निर्भर करता है।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद अोनोन एंड रिमैन फ्रेंड चरण 11
    3
    संपर्क में रहो! अपने कॉल्स का जवाब दें और बदले में पूर्व कॉल करने से बचें।
  • पहले कुछ महीनों के दौरान, आपको फोन पर बात करके शर्मिंदा हो सकता है - आप सोशल नेटवर्क (फेसबुक, ट्विटर) या बस संदेश जैसे संवाद करने के लिए अन्य तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद अपोन और रिमैन फ्रेंड 12
    4
    थोड़ी देर के लिए अन्य लोगों में भाग लेने से बचें यह कदम सबसे बड़ा है, लेकिन अगर आप अपनी दोस्ती सुरक्षित करना चाहते हैं तो यह आवश्यक होगा। अन्यथा, पूर्व सबसे खराब सोच सकता है, विश्वास करते हुए कि आप एक साथ थे, जबकि आप उसे धोखा दिया। यदि आप किसी अन्य व्यक्ति से डेटिंग शुरू करना चाहते हैं, तो आपसी मित्र के साथ ऐसा मत करो। किसी भी मामले में, पूर्व और आपकी नई लौ के बीच किसी भी संपर्क से बचें, विशेष रूप से ईर्ष्या के दृश्य।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एकोन और रिमैन फ्रेंड 13
    5
    पूर्व में आने वाले स्थानों से बचें थोड़ी देर के लिए, पार्टियों या आम में दोस्तों के साथ बैठकों के लिए मत जाओ, क्योंकि आप शर्मिंदा हो जाएगा और दोस्ती के पुनर्निर्माण और अधिक जटिल हो जाएगा
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एकोन और रिमैन फ्रेंड चरण 14
    6
    उसके बारे में तुम्हारी तरह बात करना बंद करो "भूतपूर्व", क्योंकि अब से यह तुम्हारा होगा "मित्र"। स्थिति की वास्तविकता को समझने के लिए शब्दों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आप क्या करते हैं आवेग पर अपने साथी को मत छोड़ो, आपको आश्वस्त होना चाहिए।
    • पूर्व अभद्रता से प्रतिक्रिया कर सकता है, नशे में पड़ सकता है, आपको 3 बजे से 10 बार बुलाता है और इसी तरह। क्रोध के साथ प्रतिक्रिया न करें, लेकिन समझने की कोशिश करें और यदि संभव हो तो इसके बारे में फिर से बात करें। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो असंतोष से जवाब देने से बचने के लिए फोन बंद करें
    • पूर्व आपको ईर्ष्या करने की कोशिश कर सकता है, दूसरे लोगों के साथ बिस्तर पर जाकर और अपने रहस्यों को बताने के लिए आपको फिर से हासिल या चोट पहुंचा सकता है यह सब एक प्राकृतिक प्रक्रिया का हिस्सा है, हालांकि यह अपरिपक्व व्यवहार है। यह मुश्किल होगा, लेकिन अगर आप उसकी दोस्ती की परवाह नहीं करते तो हार न दें।
    • यदि पूर्व में कुछ महत्वपूर्ण हुआ - विश्वविद्यालय में प्रवेश, एक पुरस्कार, एक बीमार परिवार के सदस्य आदि - स्थिति के आधार पर उन्हें अपनी बधाई या संवेदनाएं दें।
    • चतुर और दयालु होने की कोशिश करें, लेकिन पूर्व के साथ खुद को बहुत ज्यादा नहीं खोलें।
    • संभवतः, पूर्व आपको एक नई लौ मिल जाने तक नहीं भूल पाएगा, इसलिए ऐसा होने से पहले कुछ साल लग सकते हैं।
    • जो कुछ भी आप करने का फैसला करते हैं, कभी भी बदला नहीं मिलता, अगर आप दोस्ती को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं
    • यदि मित्र बने रहना असंभव होता है, तो नीचे उतरो और याद न रखें कि कम से कम आपने कोशिश की बहुत से लोग इन मामलों में दोस्ती बनाने के बारे में सोच भी नहीं पाते हैं।
    • यद्यपि बस बताए गए कदम प्रेमी से मित्रों को संक्रमण की सुविधा प्रदान कर सकते हैं, आपको वास्तव में जरूरत है थोड़ी समय और एकांत हमेशा इसे याद रखें और हताशा में मत दो।
    • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या हो सकता है: चीजें होती हैं। यदि पूर्व आपकी दोस्ती को मना कर देता है, तो बुरी तरह प्रतिक्रिया न करें, खासकर अगर आपको पता है कि आपने उसे चोट पहुंचाई है
    • ईमानदारी से तोड़ने के लिए कारण बताएं। कभी झूठ मत बोलो, क्योंकि तुम कुछ भी नहीं करोगे, लेकिन उसे चोट लगी है, अगर वह उसे खोज लेता है, तो हमेशा के लिए आपकी दोस्ती को तोड़ता है।

    चेतावनी

    • कुछ प्रकार के लोग अपने exes के साथ दोस्ती बनाए रखने में असफल होते हैं। यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं, इसलिए आपको अपने आप को अनावश्यक रूप से यातना नहीं देना है
    • शुरुआत में, आपके बीच कुछ शर्मिंदगी हो सकती है, लेकिन यह बिल्कुल सामान्य है। अपने जीवन का ढोंग न करें सिर्फ पूर्व को प्रभावित करने के लिए अलग है
    • यद्यपि यह मुश्किल है, पूर्व के स्वामित्व में न होने की कोशिश करें। मान लें कि सब कुछ समायोजित नहीं किया जाएगा और आप एक साथ वापस आएंगे। सब कुछ एक विशिष्ट कारण के लिए होता है, इसलिए चिंता न करें और चिंता न करें: कभी-कभी आपको अपने बारे में सोचना पड़ता है
    • यदि पूर्व आपके साथ मैत्रीपूर्ण संबंधों में नहीं रहना चाहता है, नहीं दूसरों को बताना है कि आप बचे हैं "अच्छे दोस्त"- पूर्व नाराज हो सकता है और जब आप अपने आप को देखते हैं तो आप मौखिक रूप से सामना कर सकते हैं
    • ऐसा हो सकता है कि आपकी दोस्ती की पेशकश आती है अस्वीकृत निम्नलिखित कारणों से:

    1. असंतोष के कारण, क्योंकि पूर्व आपके साथ रहना चाहेगा;
    2. यह महसूस कर सकता है धोखा दिया, अपमानित और यह आपको प्रतिष्ठित किया जा सकता है अविश्वसनीय और इसी तरह;
    3. रास्ते के कारण भयंकर जहां आप एक साथ थे जब आप पूर्व इलाज किया;
    4. हर कोई अपने मित्र को रहने के लिए पूर्व को समझाने की कोशिश करता है, विपरीत परिणाम प्राप्त कर रहा है।

    आपकी दोस्ती की अस्वीकृति हजारों कारणों से आ सकती है। में कुछ मामले, इन चार कारणों से फैसले में योगदान हो सकता है, खासकर यदि आपने पूर्व के ट्रस्ट को धोखा दिया।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com