आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसे तोड़ने के लिए

कभी-कभी, समय एक रिश्ते में आता है, जिसमें आपको यह पता चलता है कि आप जिस व्यक्ति से हैं, उसे आप प्यार करते हैं, लेकिन आप उसे अब और नहीं पसंद करते हैं। यद्यपि किसी के साथ तोड़ने का कोई सही तरीका नहीं है, हालाँकि इसके लिए कई चीजें हैं, और बचने के लिए, दोनों के लिए चीजों को आसान बनाने के लिए। यह जानने के लिए कि ये चीजें क्या हैं, इस लेख को पढ़ें।

कदम

भाग 1

मनोवैज्ञानिक तैयार करें
छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव चरण 1
1
आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप वास्तव में किसी के साथ बंद करना चाहते हैं कभी नहीं तोड़ो यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप इसे पछतावा नहीं लेंगे और एक दिन आप उसके साथ वापस आने की कोशिश नहीं करेंगे। यहां तक ​​कि अगर मैंने अपना मन बदल दिया और उसने आपके साथ वापस आने के लिए सहमति दी, तो आप अभी भी अपने रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकते हैं, शायद अपरिहार्य रूप से।
  • इस घटना में तैयार हो जाओ कि आप गोलमाल की वजह से घायल हो गए हैं और पहले से मित्र बनना नहीं चाहते हैं।
  • किसी के साथ मत रहो, क्योंकि आप अकेले होने के डरते हैं सही व्यक्ति को ढूंढने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप थोड़ा अकेला रहें और जब तक आप उसे ढूंढ न पाते देखते रहें।
  • अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाने के डर से किसी के साथ मत रहो बेशक, तोड़ना एक क्रूर कृत्य है, लेकिन किसी ऐसे व्यक्ति के साथ एक कहानी को चलाने के लिए जिसे आप प्यार नहीं करते हैं, उससे भी बदतर है
  • एक की पेशकश न करें "प्रतिबिंब के लिए रोकें"। वे कुछ नहीं बल्कि एक ब्रेक के एंटेचैमर हैं यदि आपको ब्रेक लेना है, तो इसका मतलब है कि आप इसे छोड़ना चाहते हैं, लेकिन आप अकेले होने से डरते हैं। उसे एक ब्रेक के लिए पूछने के बजाय, यह सोचें कि क्या निश्चित रूप से आपकी कहानी को समाप्त करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • छवि के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव चरण 2
    2
    संगठित हो। यदि आप एक साथ रहते हैं, तो तय करें कि कौन रहता है और कौन छोड़ता है यदि आप उसे छोड़ना चाहते हैं, तो आपको उसे दूसरी जगह खोजने के लिए समय देना होगा। और शायद किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जिनसे आप या तो इस दौरान रह सकते हैं।
  • कुछ दिनों तक रहने के लिए अपने माता-पिता या अपने दोस्तों से पूछें, या कुछ रातों के लिए होटल के कमरे की बुकिंग करें।
  • यदि आप एक साथ नहीं रहते हैं, लेकिन आप हर दिन स्कूल या काम पर अपने आप को देखते हैं, अपना शेड्यूल बदलते हुए देखें यदि आपको लगता है कि हर रोज़ अपने आप को देखकर चीजें और भी कठिन हो जाती हैं, तो नौकरियों को बदलने या कक्षा बदलने के लिए उसे लगातार मिलने से बचने पर विचार करें
  • भाग 2

    समाचार संवाद
    छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एऑन आप लव स्टेप 3
    1
    सही समय चुनें आपके प्यार के साथ तोड़ने के लिए कभी भी एक सही समय नहीं होगा, लेकिन निश्चित रूप से बचने के लिए हालात हैं इनमें से हैं:
    • जब आपके साथी को एक महत्वपूर्ण अवधि का सामना करना पड़ता है जैसे परिवार में मृत्यु, बीमारी का निदान, या काम के नुकसान यदि आप संकट के एक पल के माध्यम से जा रहे हैं, तो उसे बताए जाने से पहले कुछ समय दें कि आपके बीच में उसे अधिक दर्द देने से बचने के लिए खत्म हो गया है।
    • एक लड़ाई के दौरान जब आप बहस कर रहे हों, उसे मत छोड़ो, आप उन चीजों को बता सकते हैं जिन्हें आप नहीं सोचते और अफसोस नहीं करते।
    • अन्य लोगों के सामने यदि आप इसे सार्वजनिक रूप से छोड़ने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको चर्चा करने के लिए एक शांत स्थान मिल जाए। याद रखें कि दो में से एक या दोनों, इसे बहुत बुरी तरह से ले सकते हैं और कुछ अंतरंगता की आवश्यकता है।
    • इसे फोन, ई-मेल या टेक्स्ट संदेश से मत छोड़ें यदि आप वास्तव में इस व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो आपको कम से कम एक चेहरे की स्पष्टीकरण की आवश्यकता होती है। इस नियम का एकमात्र अपवाद दूरी संबंधों की चिंता करता है, जब आप स्वयं देख रहे हैं असंभव है
  • छवि के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव स्टैप 4



    2
    बातचीत के लिए अपनी प्रेमिका तैयार करें दूसरे शब्दों में, उसे अचानक समाचार देकर आश्चर्य न हो, जबकि आप बहस कर रहे हैं या वह कुछ करने में व्यस्त है उसे एक तरफ ले जाओ और उसे बताओ "मुझे आपके साथ बात करनी है", ओ "हमें बात करना है"।
  • आप उसे बताने के लिए उसे ईमेल या एक संदेश भेज सकते हैं कि आपको उसके साथ बात करने की ज़रूरत है इस तरह, वह एक गंभीर बातचीत का सामना करने के लिए तैयार करेंगे
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव स्टैप 5
    3
    ईमानदार रहें, लेकिन मुश्किल नहीं। हर कोई सच्चाई जानना चाहता है, लेकिन साथ ही, ऐसी कुछ चीजें हैं जो केवल बुरा करते हैं और रचनात्मक नहीं होती हैं। बस इसे आलोचना क्योंकि आपको लगता है कि यह भविष्य के लिए उपयोगी हो सकता है एक अच्छा विचार नहीं है।
  • यदि यह स्पष्ट है कि आपके संबंधों में कुछ गलत है, जैसे कि असंगत रुचियां हैं, तो आपको उन्हें बताना चाहिए। तोड़ने में ईमानदार और पारदर्शी होने के नाते, यह आपकी प्रेमिका को आपके टूटने का एक त्वरित कारण पाने में मदद करेगा, यह समझने के लिए कि यह आपके साथ क्यों खत्म हो रहा है
  • इसे आलोचना दें, लेकिन कृपया यदि आप अपने सामने व्यक्ति को प्यार करते हैं, तो आपको अपने आत्मसम्मान को बनाए रखने के लिए प्रयास करना चाहिए। उदाहरण के लिए, उन्हें कहने के बजाय "मुझे आपको और अधिक आकर्षक नहीं मिल रहा है", उसे बताओ "मैं पुराने की चिंगारी महसूस नहीं कर सकता"।
  • उसे यह कहते हुए आश्वस्त करें कि आप अभी भी उससे प्यार करते हैं और आप उसके बारे में परवाह करते हैं आप चीजों को सरल बना देंगे और अस्वीकृति की भावना को हल्का करने में मदद करेंगे।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एऑन यू लव 6
    4
    मित्र बने रहना प्रस्तावित करना यदि आप वास्तव में मुझसे दोस्त रहना चाहते हैं, तो आपको उसे बताना चाहिए यह संभावना है कि आप अपने प्रस्ताव को स्वीकार नहीं करेंगे क्योंकि उस समय यह बहुत घायल हो गया है। उसकी इच्छा का सम्मान करते हैं और इसे पुनर्प्राप्त करने के लिए समय लगता है।
  • गोलमाल के बाद नियमित रूप से संदेशों को कॉल या भेजना जारी न करें। आप उन्हें भ्रमित संकेत भेज देंगे और अपने जुदाई को और भी मुश्किल बना देंगे। यहां तक ​​कि अगर आपने मित्र बने रहने का फैसला किया है, तो आपको अलग होने के बाद महसूस किए बिना कुछ समय बिताना चाहिए।
  • टिप्स

    • जितना कम आप अपने पूर्व से बात करते हैं, उतना आसान होगा कि वह एक नया जीवन बना सके। हालांकि आपको लगता है कि किसी को प्यार के साथ अपने संपर्कों को पूरी तरह से बंद करना मुश्किल लग सकता है, लगातार पोस्टिंग अधिक दर्दनाक बनाने के लिए लगातार महसूस करना जारी रखें।
    • अपनी लड़की के जूते में खुद को रखने की कोशिश करें ताकि वह उसे छोड़ने के लिए कहें। आप उसे कुछ भी अनावश्यक दर्दनाक या जगह से बाहर करने से बचना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com