फोन पर किसी के साथ तोड़ कैसे करें

क्या आप एक व्यक्ति के साथ सामना करने के लिए चेहरे को तोड़ने नहीं जा रहे हैं? ऐसा हो सकता है, खासकर अगर यह नाखुश या दुर्व्यवहार आधारित रिश्ते, या शायद एक दूरी पर रहें, चाहे वह काम, अध्ययन या अन्य कारणों के लिए हो। फोन से किसी को छोड़ना शायद एक रिश्ते को खत्म करने का आदर्श तरीका नहीं है। हालांकि, अगर यह एक सुरक्षा मुद्दे के लिए आवश्यक है या कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो यह संभव है। यह आलेख आपको यह समझने में मदद करेगा कि कैसे इसे सही तरीके से निपटना है, जिससे कम से कम संघर्षपूर्ण तरीके से संभव हो सकता है।

कदम

टूटे हुए ओवर ओवर फोन चरण 1 छवि का शीर्षक
1
संख्या दर्ज करने से पहले, स्थिति की जांच करें। आपको 100% यकीन होना चाहिए कि आप इसे करना चाहते हैं। वास्तव में, एक बार आपने ये शब्द कहा है, आप वापस जाने में सक्षम नहीं होंगे, दूसरे व्यक्ति को आपके विचारों के बारे में पता होगा। यदि आप तोड़ते हैं क्योंकि आप उसे लंबे समय तक नहीं देख सकते हैं (उदाहरण के लिए, आपके पास लंबी दूरी के संबंध हैं), सुनिश्चित करें कि आप उससे मिलकर चर्चा करने और तोड़ने के लिए व्यक्तिगत रूप से नहीं मिलते हैं, शायद आपको पहले उसे बात करने की जरूरत है
  • अगर यह फोन करने का सबसे अच्छा तरीका है, तो भी मूल्यांकन करें। दुर्व्यवहार या दूरी पर आधारित एक अपेक्षाकृत नए रिश्ते के लिए, यह सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। हाल ही में पैदा हुए किसी रिश्ते के मामले में, आप पर्याप्त रूप से शामिल नहीं हैं - यदि यह हिंसक संबंध है, तो आप शायद अपने साथी को व्यक्ति से देखने से डरते हैं - यदि आप दूर हैं, तो आपके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है। हालांकि, यदि आप एक लंबे समय से एक साथ रहे हैं, तो शायद न केवल प्राप्तकर्ता के लिए, बल्कि आपके लिए भी मुश्किल हो सकता है हालांकि, अगर आप अपने चेहरे या उसके प्रतिक्रियाओं को देखने के लिए सहन कर सकते हैं, या यदि आप वास्तव में चिंतित हैं कि एक बैठक आप एक ब्रेक के अपने विचार फिर से मूल्यांकन कर देगा क्योंकि आप हल नहीं किया जा सकता है, फोन एक व्यवहार्य समाधान हो सकता है। यह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है!
  • टूटे हुए ओवर ओवर फोन चरण 2
    2
    इस व्यक्ति को आपको कॉल करने के लिए इंतजार न करें। एक बार जब आपने तय किया है कि यह आपके लिए उपयुक्त एकमात्र रास्ता है, तो चलना शुरू करें। जब तक आप इस व्यक्ति से संपर्क करने के लिए अविश्वसनीय रूप से मुश्किल नहीं है, फोन कॉल करने और उसे छोड़ने के लिए साहस पाते हैं। यद्यपि आपने सावधानी से अलगाव के बारे में सोचा है, तो यह संभावना है कि आप इस ब्रेक की अपेक्षा नहीं करेंगे। अपने निर्णय को संप्रेषित करने के उद्देश्य से पहले कॉल करने के लिए प्रतीक्षा की जा रही है, यह विशेष रूप से चौंकाने वाला होगा। वास्तव में, उन्होंने आप से बात करने के लिए उत्सुकता से कहा, और यह महसूस करना अच्छा नहीं होगा कि आप तोड़ने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।
  • टूटे हुए ओवर ओवर फोन चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति को आप छोड़ते हैं वह शांत स्थान पर है मोबाइल प्रौद्योगिकी की उम्र में, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कभी पता नहीं है कि आप जिस व्यक्ति को फोन कर रहे हैं वह घर पर है, ट्रेन पर, सुपरमार्केट में या उस स्थान पर जहां थोड़ा सिग्नल है (संभवतः इसके आसपास होने की संभावना है)। यदि संभव हो, तो उन्हें उस समय कॉल करने का प्रयास करें जब आपको पता चलेगा कि आपके पास ब्रेक की प्रक्रिया को ठीक से करने के लिए पर्याप्त गोपनीयता होगी। अगर आप कॉल करते समय व्यस्त होते हैं या आपको पता चलता है कि आप इस खबर को प्राप्त करने के लिए गलत जगह में हैं, तो आपके पास दो संभावनाएं हैं:
  • बहाना कि यह सब हमेशा की तरह है और किसी अन्य समय में फिर से प्रयास करें।
    टूटे हुए ओवर ओवर फोन चरण 3 बुलेट 1
  • उसे बताओ कि उसे तुरंत उसके साथ बात करने की ज़रूरत है यह समझना होगा कि इन शब्दों को शायद परेशान करेगा और चिंता, हो सकता है यह आप क्या कर रहे से विचलित करने के लिए लाने, इसलिए स्वर पर ध्यान देना और विचार है कि जब आप कहते हैं संवाद का प्रयास करें "हम बात करने के लिए की जरूरत है।"
    टूटे हुए ओवर ओवर फोन चरण 3 बुलेट 2
  • टूटे हुए ओवर ओवर फोन चरण 4
    4



    इसे स्थायी रूप से छोड़ दें उसे बताएं कि "मैं इस संबंध को खत्म करना चाहता हूं" या "मैंने फैसला किया कि मैं इस संबंध को अब नहीं चाहता"। इससे उसे समझना आता है कि यह खत्म हो चुका है, ऐसा नहीं है सकता है खत्म (इस मामले में यह आप को मनाने और आप अपना मन बदलने की कोशिश कर सकते हैं) बातचीत को बढ़ावा देने के लिए कुछ भी मत कहो, जैसे "मुझे लगता है कि मैं तोड़ना चाहता हूं", "मैं अब आपके साथ नहीं रहना चाहता" या "यह रिश्ता मुझे खुश नहीं करता"
  • ब्रेक अप ओवर द फोन चरण शीर्षक वाला छवि
    5
    जब आप ऐसे वाक्य कहते हैं, तो बातचीत बहुत जटिल हो जाती है। दूसरे व्यक्ति के आश्चर्य और शर्मनाक चुप्पी के लिए खुद को तैयार करें अपने चरित्र और बुरी खबर प्राप्त करने के अपने रास्ते पर निर्भर करता है, एक प्रतिक्रिया चुप्पी पर स्थापित किया गया उम्मीद करते हैं, इस तरह के रूप क्रोध या खतरों पर आँसू, "जब तक मैं तुम्हारे साथ व्यक्ति में बात करने के लिए एक मौका था यह अंत नहीं होगा।" संभव प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार होने के नाते महत्वपूर्ण है क्योंकि बातचीत समाप्त करने के लिए आपको रणनीतियों की आवश्यकता होगी।
  • टूटे हुए ओवर ओवर फोन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    वार्तालाप का अंत डालें कि उनकी प्रतिक्रिया आपको सवाल पूछने, बहाने के लिए, बहस करने या मौखिक रूप से आप पर हमला करने के लिए, शांत रहें और अपना मन मत बदलें। संवाद खींचें न दें आपके जो भी कारण और जहां तक ​​अन्य व्यक्ति सोचता है कि यह सही है या गलत नहीं है, आपके पास अब भी संबंध बंद करने का अधिकार है और इसे अब तक का हिस्सा नहीं बनना है। संभव रसद जल्दी से चर्चा करें (जैसे "कल मैं अपनी जगह पर मेरी बातों ले जाएगा, जबकि आप कार्यालय में हैं, कृपया, कुली छोड़") और बातचीत बंद: "मैं समझता हूँ कि तुम मेरे कारणों से सहमत नहीं हूं , लेकिन यह मुझे मेरे दिमाग में परिवर्तन नहीं करेगा मैं आप सभी की शुभकामनाएं "
  • टूटे हुए ओवर ओवर फोन चरण 7
    7
    वह सब कहो, जरूरी है, और कुछ नहीं। लटकने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने जो कुछ जानना चाहिए उसे बता दिया है, लेकिन वार्तालाप को अधिक न खींचें। आप 30 सेकंड के संदेश के साथ रिश्ते को खत्म करना चाहिए, लेकिन आप अभी भी यह समझना होगा कि एक लंबे समय आप जिस तरह से यह वास्तव में should- बंद करने के लिए विकल्प नहीं देंगे के लिए चर्चा, यह केवल बातचीत को मुश्किल होगा।
  • टिप्स

    • यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप किसी के साथ तोड़ना चाहते हैं, तो प्रतीक्षा से यह बेहतर है किसी भी मामले में, अगर आपके साथी को खराब दिन मिला है, तो आपको इसे स्थगित करना चाहिए और इसे बेहतर समय पर करना चाहिए। इसे छोड़कर जब यह अन्य कारणों से उदास हो जाता है तो दोनों के लिए ब्रेक को और अधिक जटिल बना दिया जाएगा।
    • फोन से तोड़कर निश्चिंत रूप से फेसबुक की दीवार पर ऐसा करने की तुलना में दयालु है। कम से कम आपके पास कुछ गोपनीयता होनी चाहिए और कोई भी बातचीत के बारे में कुछ भी नहीं जानता, जब तक कि आप वाकई प्रतिवादी न हों।
    • अगर आपका रिश्ते अनन्य नहीं है, तो फोन से तोड़ना व्यक्ति में काम करना आसान हो सकता है, क्योंकि न तो गंभीर प्रतिबद्धता है
    • ब्रेक की सफलता को बढ़ावा देने और दूसरे व्यक्ति को शांति अपने दिल डाल करने के लिए अनुमति देने के लिए, यह सबसे अच्छा है अपने कॉल और अन्य सभी प्रयास का जवाब देने में कम से कम एक सप्ताह के लिए संपर्क करने के लिए से बचने के लिए, जब तक कि यह आवश्यक नहीं है (इस मामले में आपको विनम्र होना चाहिए, लेकिन सूखा होना चाहिए)। टूटने के बाद आप ई-मेल और संदेश प्राप्त कर सकते हैं, इन पर भी ध्यान न दें। इस व्यक्ति द्वारा भेजे गए ई-मेल के संबंध में, उन्हें पढ़ने से पहले ई-मेल हटा दें।
    • शांत, कम स्वर में बोलने की कोशिश करें आप को परेशान या नाराज होना नहीं है क्या आप शांत तरीके से रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं, याद है?
    • एक कारण है कि फ़ोन टूटना बहुत मुश्किल है, वह भावनात्मक बंद होने की कमी है जिसे दूसरे व्यक्ति द्वारा महसूस किया जा सकता है। यह भी कहा जा सकता है कि यह विधि ठंड, अलग, आक्रामक, आदि है। आप को देखने और खुद का बचाव करने के अवसर के बिना, आप रिश्ते के लिए लड़ने का अवसर के बिना, पीड़ित महसूस कर सकते हैं यदि एक तरफ उसकी दुख और प्रतिक्रिया पूरी तरह से समझ में आ जाती है और आपकी कार्रवाई उसे नुकसान पहुंचा सकती है, तो सच्चाई यह है कि उनमें से एक ने अब इस रिश्ते को नहीं माना है। शिकायतें, अपील और बहस केवल चीजों को बदतर बना देगा एक व्यक्ति जो इस प्रकार के भावनात्मक घाव से खुद को पाता है और जो ब्रेक के बाद ज्यादा समय तक ठीक नहीं होता है, एक मनोचिकित्सक से संपर्क करना चाहिए, लेकिन यह आपके कंधों पर इतना भार रखने के लिए नहीं है
    • कुछ दिनों तक हमारे साथ बात नहीं करने के बाद फोन पर किसी के साथ तोड़कर एक महान विडंबना दर्शाता है। ऐसा करने के लिए आपको शायद और भी हिम्मत की ज़रूरत होगी जितना आपको इसे व्यक्ति में देखने की आवश्यकता होगी!
    • अगर आप अपने घर या दूसरे जगह पर फोन करते हैं, जहां कोई अन्य व्यक्ति आपको जवाब दे सकता है, तो अपने पूर्व के साथ बोलने के लिए कहें आप इसे अपने पिता के लिए आदान-प्रदान करने और उसे छोड़ने के जोखिम को चलाते हैं!
    • सिद्धांत में यह प्रत्यक्ष होना बेहतर होगा और कहते हैं, "मैं इस संबंध को खत्म करना चाहता हूं", लेकिन यह व्यक्ति के प्रकार पर निर्भर करता है, यह हमेशा एक प्रभावी तरीका नहीं है।
    • अगर आप किसी को फोन पर छोड़ने की चिंता करते हैं, तो आप यह सोचकर खुद को आश्वस्त कर सकते हैं कि किसी भी तरह से आप किसी व्यक्ति के साथ तोड़ देते हैं, तो भी आपकी कार्रवाई अभी भी दर्दनाक होगी। टूटने की इस पद्धति को सौंपा गया कोई गंभीरता संबंधों और शामिल व्यक्तियों की अवधि पर निर्भर करता है, इसलिए यह निश्चित रूप से व्यक्तिपरक है

    चेतावनी

    • इस तरह से टूटने वाले लोगों पर गंभीर रूप से न्याय न करें। क्या आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि आप कभी भी फोन पर किसी को नहीं छोड़ेंगे? जल्दी या बाद में आप भी खुद को ऐसे हालात में पा सकते हैं, जिसमें व्यक्तिगत रूप से एक गोलमाल का प्रबंधन सुरक्षित या भावनात्मक रूप से स्थिर नहीं होगा। अगर एक ओर इस तरह से छोड़ दिया दोस्त का समर्थन करने में कुछ भी गलत नहीं है, तो आपको अभी भी एक खुले दिमाग होना चाहिए और अपने पूर्व की प्रेरणाओं पर विचार करना चाहिए, वास्तव में आप इस युगल से संबंधित नहीं थे और गतिशीलता को नहीं जानते थे
    • किसी को कमजोरी के एक पल में कभी नहीं छोड़ दो अगर रिश्ते पहले ही नष्ट हो चुके हैं और कोई उपाय नहीं है, तो झगड़ा खत्म हो जाने और पुरानी रोष होने पर यह स्थिति नहीं बदली जाएगी। जब आप दोनों शांत हो और चुपचाप से बात कर सकते हैं, तो किसी रिश्ते को समाप्त करें। यह इस क्षण में है कि सबसे अच्छे तरीके से बंद करना संभव है।
    • यदि आप किसी व्यक्ति से डरते हैं क्योंकि यह हिंसक संबंध है, मदद के लिए पूछें मुझे अपने घर में आप के साथ अपने सामान को पुनर्प्राप्त करने के लिए साझा किया।
    • दूसरा व्यक्ति संदेश को समझ नहीं सकता है और आपको परेशान करना शुरू कर सकता है - अगर वह एक उत्पीड़न व्यवहार, सिग्नल या धमकियों का पीछा करते हैं, ड्यूटी में उन लोगों से संपर्क करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com