एक दूरस्थ संबंध की स्थापना कैसे करें

लगभग सभी रिश्तों में ऐसे समय होते हैं जब सबकुछ अधिक जटिल हो जाता है लम्बी दूरी के रिश्तों को कठिनाई के इन क्षणों से और अधिक बार देखा जा सकता है। हर दिन या हर हफ्ते साझेदारी को देखने के तथ्य रिश्ते पर दबाव डाल सकता है और कुछ संदेह पैदा कर सकता है। हालांकि, यदि आप कुछ बुनियादी नियम स्थापित करते हैं, नियमित रूप से संपर्क में रहते हैं और छोटी चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो लंबी दूरी के संबंध स्थापित करने की संभावना बढ़ सकती है।

कदम

भाग 1

बुनियादी नियमों की स्थापना
एक लंबा दूरी की रिलेशनशिप चरण 1 स्थापित करने वाला चित्र
1
समझाएं कि आपको क्या लगता है कि किसी संबंध में स्वीकार्य और अस्वीकार्य है। दूरी संबंधों में कई चुनौतियां शामिल हैं प्रलोभन सबसे कठिन में से एक है। आपकी कहानी की शुरुआत में दूसरे व्यक्ति के साथ समझौते में स्थापित करें जो भविष्य में समस्याओं से बचने के लिए आपकी सहनशीलता की सीमाएं हैं।
  • उदाहरण के लिए, तय करें कि क्या आप खुद को बाहर जाने का मौका देना चाहते हैं या अन्य लोगों के साथ नियुक्तियां अर्जित की हैं यदि आप लंबी दूरी के रिश्ते को जारी रखना चाहते हैं तो इस बिंदु को स्पष्ट करें। अन्यथा, पीड़ा का खतरा हमेशा कोने के आसपास होगा।
  • याद रखें कि यह सब कुछ या कुछ भी नहीं है आप कुछ समय के लिए अन्य लोगों से डेटिंग करने के लिए एक लाभ पर विचार कर सकते हैं और फिर एक वास्तविक सगाई स्थापित कर सकते हैं, जिसके बाद रिश्ते अनन्य हो जाते हैं
  • एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप चरण 2 स्थापित करें
    2
    संपर्कों की आवृत्ति पर चर्चा करें यदि आप अधिकतर लोगों की तरह सोचते हैं, तो यह मानना ​​उचित है कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उससे संचार की कमी कुछ घर्षण पैदा कर सकती है, खासकर अगर यह कुछ हफ़्ते तक रहता है। हालांकि, दिन के दौरान लगातार महसूस करना इस विचार को दे सकता है कि रिश्ते में आत्मविश्वास नहीं है। शुरुआत से शुरू करें, जिसके साथ आप संपर्क में रहना और स्थापित प्रतिबद्धता का सम्मान करना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप मुझे शुभकामनाएं विनिमय करने और रोजमर्रा की ज़िंदगी के कुछ एपिसोड बताए हर दिन पाठ संदेश भेजने का फैसला कर सकते हैं, लेकिन फोन पर हर हफ्ते कई बार बात करें। यदि आप शुरू से ही इन नियमों को स्थापित करते हैं, तो आप को चोट लगने से बचने और दूसरे व्यक्ति को यह संदेह देकर कि आप प्राथमिकता नहीं है, उसे भुगतना पड़ेगा।
  • एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप स्थापित करें
    3
    एक दूसरे पर भरोसा करें दूरसंचार संबंध विश्वास पर बनाए गए हैं। यदि आप अपनी कहानी काम करना चाहते हैं, तो आपको अपने साथी पर भरोसा करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप अपने आप को हमेशा रक्षात्मक या आपके इरादों पर पूछते हैं, या इसके विपरीत, रिश्ते लंबे समय तक नहीं चलेंगे।
  • एक-दूसरे पर भरोसा रखने वाले 100% के शासन की स्थापना करें आप एक दूसरे पर भरोसा करने का फैसला करते हैं और उस भावना के बारे में संदेह नहीं है जो आपको बांधता है। यदि आप इस परिप्रेक्ष्य में नहीं आ सकते हैं, तो शायद आप लंबी दूरी के रिश्ते के लिए तैयार नहीं हैं।
  • एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप स्थापित करने वाला शीर्षक छवि 4
    4
    एक प्रशंसनीय समय सीमा निर्धारित करें यह बहुत संभावना है कि आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए दूरी संबंध नहीं रखना चाहते हैं। तो, शुरुआत से तय करें कि आप कब तक दूर रहेंगे। करीब एक साथ रहने का अंतिम लक्ष्य के साथ, आप असुरक्षा की भावना को लेते समय अधिक आशावादी रहेंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप एक वर्ष के बाद अपने साथी के साथ जाने और जीवित रहने का निर्णय ले सकते हैं या छह महीनों के बाद कहानी अभी भी तेजी से बढ़ रही है।
  • भाग 2

    नियमित रूप से संपर्क में रखें
    एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप स्थापित करने वाला शीर्षक छवि 5
    1
    अधिक बार आपको देखने के लिए तकनीक का उपयोग करें। पाठ संदेश और फोन कॉल के अलावा कई अन्य समाधान हैं। यह सामान्य है कि एक साथ दो लोग एक-दूसरे को देखना चाहते हैं, और यदि उन्हें मौका नहीं है तो वे भूल सकते हैं कि उन्होंने रोमांटिक रिश्ते स्थापित करने के लिए क्यों चुना है। सौभाग्य से, जब भी आप चाहें अपने साथी को देखने के लिए आप प्रौद्योगिकी उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं।
    • कुछ एप्लिकेशन, जैसे स्काइप और फेसबुक मेसेंजर, आपको अपने मोबाइल फोन या कंप्यूटर पर वीडियोकांफर द्वारा संवाद करने की अनुमति देते हैं। संपर्क में रखने के लिए अधिक बार इसका उपयोग करें
  • एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र 6



    2
    आप जो भी करते हैं उसे साझा करने के लिए नेटवर्क का उपयोग करें। यदि इंटरनेट के उपयोग के जरिए आप अपनी गतिविधियों में दूसरे व्यक्ति को शामिल करते हैं, तो आप दूरी को कम कर देंगे और एक साथ मज़ेदार होंगे। आप जो करना चाहते हैं वह आपके हितों पर निर्भर करता है ऐसे खेल और खेल हैं जो किसी भी युगल की ख़ासियतों के अनुकूल हैं।
  • उदाहरण के लिए, वेब से कनेक्ट करें और कंप्यूटर के साथ खेलें, या वीडियो गेम कंसोल का उपयोग करें और अपने आप को चुनौती दें आप फोन पर एक दूसरे के खिलाफ भी खेल सकते हैं।
  • आपके पास एक ही समय में फिल्में या टीवी शो देखने का या एक नया कौशल एक साथ कंप्यूटर भाषा की तरह सीखना है।
  • एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    संगठित हो जाओ ताकि आप जितनी बार हो सके अपने आप को देख सकें। जोड़ों को शारीरिक रूप से बातचीत करने की आवश्यकता होती है और ऐसा तब तक नहीं किया जा सकता जब तक कि वे एक दूसरे को व्यक्ति में न देखें। हाथ पकड़े या एक साथ खाने का साधारण तथ्य रिश्ते में बड़ा अंतर बना सकता है और रुचि को जीवित रख सकता है। इसलिए, अपने आप को जितनी बार हो सके देखने का प्रयास करें।
  • उदाहरण के लिए, अपने आप को कुछ देना "नियुक्तियों", चाहे वे हर सप्ताह के अंत में, हर दो सप्ताह या महीने में एक बार। यदि आप नियमित रूप से मिलने में सक्षम नहीं हैं तो दूरी संबंध गलत हो सकता है। यदि आप कुछ की जरूरतों को पूरा नहीं कर सकते हैं तो शायद आपको अपने संबंधित परिस्थितियों पर पुनर्विचार करना होगा।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र 8
    4
    समान बातें एक साथ करें कुछ होने के लिए, कुछ हितों को एक साथ साझा करना और उनका पालन करना आवश्यक है। इस तरह, आप के बारे में बात करने के लिए कुछ होगा और आप खुद को बेहतर जानना सीखेंगे
  • उदाहरण के लिए, आप एक ही किताब पढ़ सकते हैं और अंत विनिमय राय में, एक ही व्यायाम कार्यक्रम के साथ प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं, भोजन शुरू कर सकते हैं या फोन पर एक फिल्म देख सकते हैं।
  • भाग 3

    छोटी चीज़ों पर फोकस
    एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप की स्थापना शीर्षक वाली छवि 9
    1
    भूल जाओ कि एक रिश्ते को कैसे होना चाहिए "मानक"। यदि आपको डर है कि आपकी कहानी विवाहित जीवन के सिद्धांतों में नहीं आती है, तो रोकें अगर आपको लगता है कि यह काम नहीं करेगा, तो रिश्ते को शुरुआत से कई कठिनाइयों का सामना करना होगा। क्या हो रहा है और जो आपको सही लगता है, उसके बारे में चिंता न करें।
    • यदि मित्रों और परिवार के सदस्यों ने अपने रिश्ते पर व्यवस्थित रूप से सवाल उठाया है, तो आपको इन्हें घुसने के लिए नहीं कहना चाहिए। कृपया उत्तर दें: "मैं समझता हूं कि आप मेरे बारे में चिंतित हैं, लेकिन मेरे रिश्ते की निरंतर आलोचना मेरी मदद नहीं करती है अगर हम अपने प्रेम जीवन के बारे में बात नहीं करते तो मैं इसकी सराहना करता हूं"।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते की स्थापना शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    किसी विशेष कारण के बिना खुद को उपहार भेजें रिश्ते को रोमांचक बनाने के लिए, प्रत्येक पार्टनर को निस्संदेह तरीके से दूसरे के लिए कुछ करना चाहिए। इसलिए, इस पहलू की दृष्टि खो न दें क्योंकि आपके पास दूरी संबंध है आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसके लिए आप स्नेह के संकेत भेज सकते हैं, भले ही आप अपने पास न हों।
  • उदाहरण के लिए, आप फूल भेज सकते हैं, रेस्तरां की मेज पर शराब की एक बोतल पा सकते हैं, जहां आप जानते हैं कि आप एक पत्र लिखने और लिखने जा रहे हैं जिसमें आप इसकी घोषणा करते हैं कि आप इसके बारे में क्या महसूस करते हैं। इन छोटे इशारों के रिश्ते पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है
  • लंबी दूरी के रिश्तों को चुनौतियां मिल सकती हैं, लेकिन पुरस्कार भी हैं रिश्तों के निर्माण में एक मजबूत संवेदनशीलता विकसित करना और एक जोड़े के जीवन में समझने के लिए सीखना संभव है।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते की स्थापना शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    जिन गिनती के अवसरों को याद मत करो। सबसे महत्वपूर्ण स्थितियों में उपस्थित न होने के लिए दूरी का उपयोग करने से बचें। अपने साथी के बगल में खड़े होने पर आपको आश्चर्य या आश्चर्य हो, तो आप उसे बताएंगे कि आप कितना शामिल हैं और आप उससे प्यार करते हैं
  • परिवार में शोक, जन्मदिन, छुट्टियां और नौकरी पदोन्नति सभी के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण घटनाएं हैं। इसका मतलब आपके साथी के लिए बहुत अधिक होगा यदि आपको इन अवसरों को याद न रखने का तरीका मिल सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com