एक दूरस्थ संबंध में विश्वास स्थापित करने के लिए

काफी हद तक, एक रिश्ता एक पेस्ट्री की तरह है: जितना अधिक आप इसे स्वाद लेते हैं, उतना ही आप इसकी मिठास महसूस करेंगे। यह विशेष रूप से लंबी दूरी के रिश्तों के लिए सच है, जिसके लिए धैर्य, संचार, प्रतिरोध, प्रतिबद्धता और सभी विश्वास से ऊपर की आवश्यकता होती है। जब आपको हर दिन अपने साथी को देखने का अवसर नहीं मिलता है या सिर्फ सप्ताह में सिर्फ एक बार, आपके प्रेम और संबंध की ताकत के बारे में पता होना जरूरी है ताकि आप दोनों खुश और स्वस्थ हो

कदम

भाग 1

ट्रस्ट की स्थापना
1
अपने साथी को अच्छी तरह से जानना सीखें अगर आप एक ऐसे रिश्ते को जीवन देना चाहते हैं, जिसमें आप दोनों विश्वास कर सकते हैं तो आपको यह जानना चाहिए कि यह कैसे किया जाता है और इसके लिए आप किस प्यार को महसूस करते हैं। इसे समझने के लिए जानें, अपनी व्याख्याओं को समझने और अपनी भावनाओं को कैद करने के लिए जानें आपको यह समझने में सक्षम होना चाहिए कि क्या ऐसा कुछ है जो उसे नफरत करता है और पता है कि उसे बेहतर महसूस करने का क्या कारण है।

  • प्रत्येक दूसरे प्रश्न पूछें अपनी वरीयताओं के बारे में और वह जो नफरत करता है उसके बारे में जानें, वह अगले साल या पांच साल में क्या करना चाहता है, इस बारे में कि वह कहाँ पैदा हुआ था, उसके बारे में कौन-कौन से दोस्त हैं - सब कुछ पिछले अनुभवों को बताने और बातचीत शुरू करने के लिए विचार दे सकता है। आप कितने सवाल पूछते हैं, इसका ट्रैक रखने के द्वारा इसे एक गेम में बदल दें और 1000 से शुरू करने की कोशिश करें।
लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 1
  • एक-दूसरे को बेहतर जानने के लिए गेम्स खेलें खेलने के लिए "दो सत्य और एक झूठ", आपके बारे में दो वास्तविक चीज़ों और झूठे एक को बताता है और ये झूठ बोलने का अनुमान लगाते हैं। अन्यथा, अपने बारे में एक प्रश्न पूछें और उसे उसे भेजें उन्हें एक ही काम करने के लिए कहें और यह देखने के लिए प्रतिस्पर्धा करें कि कौन सबसे सही जवाब देता है।
    लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 2
  • एकाधिक मीडिया का उपयोग करें फोन पर बात करना कुछ प्रकार की बातचीत के लिए आदर्श है ई-मेल सबसे गंभीर विषयों के बारे में सबसे गहन चर्चाओं को प्रोत्साहित करते हैं, जबकि संदेश त्वरित और लापरवाह चैट के लिए अच्छा है। जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना एक दूसरे को समझने और समझने के लिए एक से अधिक विधि का उपयोग करें।
    लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 3
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    रिश्ते गंभीरता से लें विभिन्न विषयों पर चर्चा करें, जैसे कि आप रिश्ते में क्या चाहते हैं और आप क्या होने की उम्मीद करते हैं। दूरसंचार संबंध बनाए रखने के लिए दो अनिवार्य कारक, विश्वास और संचार की खेती में व्यस्त रहें। उन समस्याओं को समझने की कोशिश करें जो आप का सामना करेंगे और अपने साथी से बात करेंगे, लेकिन आखिरकार, आपको बिना किसी हिचकिचाहट के काम करने के लिए खुद को रिश्ते में समर्पित करना चाहिए।
  • लंबी दूरी के रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    विश्वसनीय हो अपने साथी को हमेशा यह दिखाते हुए विश्वास करने के लिए प्रोत्साहित करें कि आप योग्य हैं अपने वादे रखें, यहां तक ​​कि छोटी से छोटी, इसे किसी निश्चित समय पर कॉल करने या किसी संदेश का जवाब देने के लिए। यदि आपको यह पता चलता है कि आप वादा नहीं रख सकते, तो आपको यह पूछने के बिना इसे समझाने और माफ करने के लिए एक अच्छा कारण होना चाहिए।
  • भाग 2

    कल्याण ट्रस्ट
    लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    अक्सर अपने साथी से बात करें इस संबंध में विश्वास करना मुश्किल है यदि आप कभी ऐसा महसूस नहीं करते हैं, और जब आप को पता नहीं है कि कोई अन्य व्यक्ति क्या कर रहा है, तो एक रिश्ते पैदा करना कठिन है। उसे अक्सर कॉल करना सुनिश्चित करें, ताकि आप उसके जीवन में भाग ले सकें, और वह उसे आपकी उपस्थिति महसूस कर सकें। नियमित संचार किसी भी संबंध को बनाए रखने की कुंजी है, लेकिन यह विशेष रूप से लंबी दूरी के संबंधों के लिए महत्वपूर्ण है।
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    अपने साथी के साथ खुलें एक ईमानदार और प्रत्यक्ष संचार कम से कम के रूप में आप अक्सर महसूस के रूप में मौलिक है अगर आपको चिंता है, तो आपको सबसे पहले पता होना चाहिए। यदि आप उदास या थके हुए महसूस करते हैं, तो आपको इसके बारे में हमें कोई परेशानी नहीं बतानी चाहिए। एक ईमानदार रिश्ते की खेती करके, आप जो कहते हैं उस पर भरोसा करना सीखेंगे और आप के साथ और अधिक सहज महसूस करेंगे। आपको अपने साथी के साथ पूरी तरह ईमानदार होना चाहिए और उसकी उपस्थिति पर भरोसा करना चाहिए।
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    अपने साथी के मित्रों और परिवार को जानें यह आपको अपने रोजमर्रा के जीवन को बेहतर ढंग से समझने की अनुमति देगा - इसके अलावा, अपने प्रियजनों के प्रति मिलन योग्य होने के नाते आप दोनों को रिश्ते में शामिल महसूस कर सकते हैं। उसके दोस्तों से उस व्यक्ति से बात करने का मौका मिलेगा जिसे वह बहुत समय और ऊर्जा को समर्पित करता है अपने जीवन में अधिक लगे हुए महसूस करने से आपको अपने रिश्ते पर अधिक विश्वास पैदा करने में मदद मिलेगी।
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    अंतरिक्ष से यद्यपि आप दिन के हर पल को उससे बात करना चाहते हैं, आप जानते हैं कि उसे जीवन और जीवन जीने के लिए समय और स्थान की जरूरत है। इसे आप पर अधिकतर दिन और ऊर्जा खर्च करने के दबाव में मत डालें, क्योंकि यह निश्चित रूप से व्यस्त होगा। याद रखें कि रिश्ते में एक निश्चित स्वायत्तता बनाए रखने की संभावना से, वह जितनी जल्दी हो सके, आपके पास बंद कर देंगे।
  • व्यक्तिगत अंतरिक्ष और निरंतर संचार के बीच सही संतुलन खोजना शायद दीर्घकालिक संबंधों के लिए सबसे कठिन हिस्सा होगा, और यह संतुलन प्रत्येक व्यक्ति के जोड़े के लिए अलग-अलग होता है। कुछ परीक्षण करें और नियमित रूप से महसूस करें कि क्या काम करता है और क्या अच्छा नहीं है अच्छे स्थिरता प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करें और दोनों को खुश करें
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    5



    इसे नियमित रूप से कॉल करें रिश्ते की प्रगति के बारे में आप क्या सोचते हैं, इस बारे में चर्चा करें। आपका लक्ष्य रिश्ते को खुश, आरामदायक और आत्मविश्वास महसूस करना है यदि आप इसे सुधार सकते हैं, तो इसे करने के लिए उससे बात करें दोनों में से एक एक निश्चित कारण के लिए असंतुष्ट है? समस्या के साथ आओ और एक समाधान खोजने के लिए मिलकर काम करें जो आप दोनों के लिए अनुकूल हो सकते हैं। आपके द्वारा किए जाने वाले सभी परिवर्तनों को ध्यान में रखते हुए, दिन के बाद संबंधों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करें।
  • नियमित रूप से लग रहा है कि आप रिश्ते को बदलने या इसे कारणों को समझने और अनावश्यक रूप से पीड़ित बिना निष्कर्ष निकालने के लिए एक लंबा रास्ता बनाने में मदद कर सकते हैं। अपने आप को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध क्या आप प्रस्ताव यह उबाऊ, निराशावादी और यहां तक ​​कि मूर्खतापूर्ण लगता है, लेकिन दूरी के रिश्तों को बहुत काम की आवश्यकता होती है और यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि यह दोनों के लिए काम करता है।
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    6
    अपने साथी की सद्भावना पर विश्वास करें ऐसा हो सकता है कि आप कुछ कहें या कहें जो आपको भ्रमित करेगा या इससे आपको परेशान होगा यह आपको वापस कॉल नहीं कर सकता है या आप बोलते वक्त अप्रिय या अप्रिय टिप्पणी कर सकते हैं। जब ऐसा होता है तो जल्दबाजी के निष्कर्ष पर कूद न लें, अपने इरादों पर आरोप लगाते हुए और यह सोचते हुए कि आपसे कुछ छिपा रहे हैं या आप जानबूझकर लड़ने का प्रयास कर रहे हैं इस तरह, आप अपमान करेंगे और रिश्ते को नुकसान पहुंचाएंगे। इसके बजाय, आप मानते हैं कि आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों के लिए एक पूरी तरह से वैध और उचित स्पष्टीकरण है, और जैसे ही आप बात कर सकते हैं, स्पष्टीकरण मांगते हैं। मान लीजिए कि आपके इरादे हमेशा अच्छे होते हैं, इसलिए आप भरोसा का पालन करेंगे और सकारात्मक भावनाओं को विकसित करेंगे - दूरी पर एक संबंध बनाए रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है।
  • भाग 3

    सबसे आम जाल से बचें
    लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    अपने साथी के बेवफाई पर कभी दोष न लगाएं इस मार्ग पर पर्याप्त बल नहीं दिया जा सकता है एक दूसरे के रिश्ते से ज्यादा दूरी पर रिश्ते परस्पर विश्वास पर आधारित है। अपनी प्रेमिका को आप से धोखा देने का आरोप लगाते हुए या बस ऐसा करना चाहते हैं जो उस जोड़े के दोनों भागों के लिए विश्वास को नष्ट कर देता है। कभी नहीं मान लीजिए कि आपका साथी अविश्वासी रहा है और इसके बारे में कभी बहस नहीं कर रहा है। यदि आप दोनों अपने ईमानदारी और अपने रिश्ते की खेती करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो आप किसी भी धोखे का कबूल करेंगे, और आप उन्हें परिपक्व और सकारात्मक तरीके से प्रबंधित करने में सक्षम होंगे। यह आरोप लगाते हुए, संदिग्ध खुद को रिश्ते में घुसता है, इसे एक निश्चित और अपूरणीय तरीके से नुकसान पहुंचाता है।
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    शांत और तर्कसंगत असहमति पर कब्जा किसी भी रिश्ते के साथ, यह अनिवार्य है कि किसी बिंदु पर आपको एक-दूसरे पर नाराज़ या गुस्सा आ जाएगा। ऐसा होने पर, शांति से संघर्ष का प्रबंधन करें मतभेदों पर चर्चा करें खुद को अपने जूते में रखने का प्रयास करें और समझाएं कि आप कैसा महसूस करते हैं समाधान के साथ आने के लिए धुन में काम करें, और सुनिश्चित करें कि आप दोनों इसके साथ खुश हैं। असहमति को एक परिपक्व संबंध बनाने का अवसर माना जाना चाहिए, इसे खतरे के रूप में अलग करने में सक्षम नहीं होना चाहिए।
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    बलिदान के बारे में सोचो जो आप दोनों करते हैं यह समझने की कोशिश करें कि यह रिश्ते दोनों के लिए कठिन है और बहुत काम और प्रयास की आवश्यकता है - कई अन्य चीजें हैं जो आप सभी समय और ऊर्जा के साथ कर सकते हैं यदि इस रिश्ते में निवेश करने के लायक है, तो आपको इसे करने में खुशी होगी। रिश्ते को अपने जीवन का उपभोग न करें। आपको काम, स्कूल, परिवार और आपके सामाजिक जीवन के साथ-साथ संबंधों को समर्पित करने के लिए समय की आवश्यकता होती है। अगर आपको लगता है कि आप अपने दोस्तों और अन्य गतिविधियों के लिए समय नहीं पा सकते हैं, तो संभवतः रिश्ते की समीक्षा करने के लिए अपने साथी से बात करने का समय आ गया है।
  • 4
    अपनी बातचीत का विस्तार करें ताकि वे उबाऊ न हों। यदि आप केवल उसी दिन आप के बारे में बात करते हैं, तो आपको जल्दी से ऊब होने के लिए निंदा की जाती है, और इससे रिश्ते जल्दी खत्म हो सकते हैं। प्रश्न पूछें, एक दूसरे को सिखाते हुए, जो आप सीखते हैं, किताबों और फिल्मों पर चर्चा करते हुए आपको पसंद करते हैं या एक वीडियो गेम को एक साथ खेलते हुए बातचीत को समृद्ध करें।

  • आभासी नियुक्तियों को व्यवस्थित करें ऑनलाइन एक मूवी को देखें, इंटरनेट पर एक MMORPG या किसी अन्य वीडियो गेम को खेलते हैं या फोन पर चैट करते समय एक ही पकवान खाते हैं। यह एक वास्तविक नियुक्ति का अनुभव अनुकरण कर सकता है, और आपको वार्तालाप के लिए नए विचारों को ढूंढने में मदद करेगा।
    लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 13 बुलेट 1
  • एक साथ इंटरनेट पर एक कोर्स का पालन करें। यह आपकी बातचीत को प्रोत्साहित करेगा और आपको बौद्धिक रूप से एक दूसरे को चुनौती देने की अनुमति देगा, जो रिश्ते को समृद्ध कर सकते हैं।
    लंबी दूरी के रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 13 बुललेट 2
  • रिश्ते के शुरुआती दिनों में वापस जाएं, जिस क्षण आप अभी भी इसके बारे में सीख रहे थे। उसे उसी प्रश्न पूछें और उसके बारे में कुछ नया सीखने की कोशिश करें। हमेशा ऐसी जानकारी होगी जो आप की अनदेखी करेंगे, और रिश्ते में आपकी रुचि को नवीनीकृत करने के लिए यह रणनीति आदर्श हो सकती है।
    लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 13 बुललेट 3
  • लांग डिस्टेंस रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 14
    5
    एक नई यात्रा की योजना बनाएं यहां तक ​​कि अगर आप अक्सर नहीं देख सकते हैं, तो हमेशा एक जगह और आपको मिलने के लिए एक तिथि निर्धारित करें। यह आपको क्षितिज पर कुछ सुंदर बनाने की अनुमति देगा। यह रिश्ते को मार्गदर्शन कर सकता है और दीर्घकालिक योजनाओं को अनिवार्य रूप से परिभाषित किए बिना आप आगे बढ़ने में सहायता कर सकता है अपनी बैठकों से अधिक का उपयोग करने की कोशिश करें, हालांकि दुर्लभ, और हमेशा भविष्य के बारे में सोचें।
  • टिप्स

    • संचार किसी भी संबंध में महत्वपूर्ण है, लेकिन एक दूरी पर उन लोगों के लिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अक्सर बात करते हैं, हर दिन यदि संभव हो एक दूसरे को शामिल करने के लिए, अपने जीवन के सबसे साधारण पहलुओं को भी साझा करें

    चेतावनी

    • लंबी दूरी के रिश्तों को बनाए रखने और बहुत काम की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको पूरी तरह से आश्वस्त होना चाहिए कि आप शामिल होने के लिए अपनी पूरी कोशिश करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com