एक दूरस्थ रिपोर्ट कैसे संचालित करें

कोई भी कभी नहीं कहा है कि लंबी दूरी के रिश्तों को सरल है, लेकिन वे भी विफल करने के लिए किस्मत में नहीं हैं। सही प्रतिबद्धता और अच्छे संचार कौशल के साथ, दूरी संबंध, वास्तव में सामान्य रिश्तों से अधिक स्थिर हो सकते हैं। आपके व्यवहार और जीवनशैली के लिए सरल अनुकूलन आपको उस व्यक्ति को बनाने में मदद कर सकता है जिसे आप प्यार करते हैं, अपने जीवन का हिस्सा बनना जारी रखें।

कदम

भाग 1

सामान्यता को सुरक्षित रखें
एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
संपर्क में रहें चूंकि आप अपने आप को नहीं देख सकते, इसलिए भावनात्मक संबंध स्थापित और बनाए रखना महत्वपूर्ण है। आपको हमेशा लंबी और पूरी तरह से वार्तालाप करना नहीं होगा। एक छोटी सी स्वर में भी लगातार संचार, यह दिखाएगा कि आप दूसरे व्यक्ति के संबंध में संलग्न होने के लिए पर्याप्त देखभाल कर रहे हैं और आपको अपने जीवन पर अपडेट रहने की अनुमति देगा। यदि आप कई दिनों के संचार के बिना गुजरते हैं, तो दैनिक अनुभव पृष्ठभूमि में गुज़रेंगे और हर बार जब आप बोलते हैं तो आपको खरोंच से शुरू करना होगा।
  • अपने साथी द्वारा पसंदीदा संचार के साधन जानना सीखें सुनिश्चित करें कि आप विभिन्न प्रौद्योगिकियों का प्रयास करते हैं ताकि आप के लिए सर्वश्रेष्ठ खोज सकें। आप अपने जीवन के विवरणों के बारे में अप-टू-डेट रखने के लिए टेक्स्ट संदेश, ईमेल या वीडियो कॉलों की कोशिश कर सकते हैं।
  • अपनी प्रतिबद्धताओं के बीच का समय ढूंढें यदि आप जानते हैं कि आप संवाद करने में व्यस्त हैं, तो अपने साथी को अच्छे समय में पता करें और सर्वोत्तम संभव तरीके से संपर्क में रहने का प्रयास करें। यदि आप अपने साथी के रूप में प्रतिबद्ध नहीं हैं, तो लचीला हो और अपनी व्यक्तिगत रुचियों पर ध्यान केंद्रित करें।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    वह छोटी छोटी चीजों के बारे में बात करता है ऐसा मत सोचो कि हर वार्तालाप संबंध, आशा या सपनों की गहन चर्चा होनी चाहिए। छोटी चीज़ों के बजाय फोकस करें, जो जोड़ों को एक साथ रहना पसंद करेंगे, जैसे खरीदारी, घर का काम या फर्नीचर। यह आपको एक साथ एक घर बनाने का प्रभाव देगा, जो कुछ आप दोनों के लिए करना चाहते हैं
  • दिन के सबसे उबाऊ या साधारण भागों के बारे में बात करते हुए स्वस्थ संबंधों की नींव, कनेक्शन और अन्योन्याश्रितता भी बना सकते हैं।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते में काम करें
    3
    आप अक्सर देखें जितनी बार संभव हो सके अपने पार्टनर की यात्रा के लिए समय निकालने का प्रयास करें - समय और बजट की अनुमति एक मौका है जब आपको खुद को व्यक्ति में देखना होगा यात्रा के एक नियमित कार्यक्रम की योजना बनाएं या कम से कम अगले यात्रा के लिए व्यवस्थित करें जैसे ही आप एक को पूरा करते हैं व्यक्तिगत संबंध संचार के रूप में महत्वपूर्ण है, रिश्तों की संतुष्टि, प्रतिबद्धता और विश्वास।
  • यात्रा के लिए अपनी निजी रस्में बनाएँ, जैसे कि अपने पसंदीदा रेस्तरां में खाएं, घर पर एक अच्छी शाम का आनंद लें या एक साथ अपनी पसंदीदा गतिविधि चलाएं।
  • खोए गए समय को कम करने के लिए यात्रा यात्रा योजना की योजना बनाएं हवाईअड्डे या ट्रेन स्टेशन पर मिलने के लिए तय करें। हवाई अड्डे पर समय बचाने के लिए अपने सामान के घर से यात्रा करना या अपने साथी के घर पर आवश्यक जानकारी छोड़ना सीखें।
  • समय-समय पर, घर से भी मिलो। उस जगह पर जाएं जहां आपने पहले कभी नहीं देखा है वहां आधी रात है।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते में काम करें
    4
    अपने आप को जानने के लिए जानें सभी रिश्तों के समान, आपको अपने साथी को जानना और वास्तव में समझने में समय बिताना चाहिए। जब आप बोलते हैं, तो अपने साथी को पसंद करने वाले चीजों का ध्यान रखें (जैसे शौक या दैनिक गतिविधियों) और उन पर शोध करें, ताकि आप के बारे में बात करने के लिए अधिक चीजें हों
  • एक-दूसरे की वरीयताओं को जानने से आपको उपहार बनाने में भी मदद मिलेगी। उपहार एक लंबी दूरी की भावनाओं को आपस में संवाद करने का एक और तरीका है।
  • एक दीर्घ दूरी रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    याद रखें कि आपका साथी मानव है दूरी जुनून बढ़ता है, लेकिन यह आपको अपने साथी को आदर्श बनाना भी कर सकता है। यहां तक ​​कि अगर यह रिश्ते को स्थिर बना सकता है, तो चरम आदर्शीकरण (यह सोचने के लिए कि साथी सही है) एक आखिरी बैठक को जटिल बना देगा।
  • अपने दैनिक जीवन पर दिन-प्रतिदिन संचार रखना आपकी मदद करेगा "मानवीय" पार्टनर और वह परिवर्तन जो वे कर रहे हैं को पहचानते हैं।
  • एक दीर्घ दूरी रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    6
    अपने आप का समर्थन करें, यहां तक ​​कि दूरी से। यदि वह मुसीबत में है, चोट लगी है या किसी अन्य कारण के लिए उसकी तरफ रुको। आपको उसे मदद करने के लिए उपलब्ध होना पड़ेगा, ताकि वह समझ सके कि आप उसकी देखभाल करते हैं। यदि साथी को अकेले महत्वपूर्ण समस्याओं को हल करना है, अंत में उसे अब आपकी आवश्यकता नहीं होगी परस्पर निर्भरता रिश्ते में भागीदार के लाभ के लिए आपके व्यक्तिगत हित के खिलाफ कार्य करने की इच्छा का संदर्भ देती है। एक-दूसरे की सहायता से आप इस परस्पर निर्भरता को बनाने की अनुमति दे सकते हैं, जो लंबी दूरी के रिश्ते के लिए आवश्यक है।
  • आप दैनिक गतिविधियों में अन्योन्याश्रितता के उदाहरण देख सकते हैं, जैसे फैसलों पर समझौता और लंबी अवधि के परिवर्तन, जैसे धूम्रपान छोड़ना
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    विश्वास बनाएँ रिश्ते में विश्वास आवश्यक है, दूरी की परवाह किए बिना। वफादार होने और प्रलोभन से बचने के लिए अपनी पूरी कोशिश करो यदि आप कोई गलती करते हैं, तो ईमानदार होना और सच्चाई को साझेदारी करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जब बदले में झूठ बोलने से आपको लाभ मिलता है यदि, उदाहरण के लिए, आप प्रलोभन (एक बार जा रहे हैं) के बारे में झूठ बोलते हैं, झूठ बोलते हैं कि आप कहां उपयोगी होंगे, लेकिन रिश्ते की खातिर आपको ईमानदार होना चाहिए।
  • ईमेल और अन्य ऑनलाइन संसाधनों का लगातार इस्तेमाल करने से आप रोमांटिक रिश्तों में विश्वास पैदा कर सकते हैं।
  • एक दीर्घ दूरी रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    पारस्परिक रूप से वफादार रहें खुली और ईमानदार रहें, निजी जानकारी का खुलासा करें आपकी व्यक्तिगत नैतिक प्रतिबद्धता होनी चाहिए, व्यक्तिगत मूल्यों के आधार पर रिश्ते को आगे बढ़ाएं और सामाजिक दबावों के लिए नहीं। व्यक्तिगत मूल्यों में विश्वास की तरह शामिल हैं "वफादार शेष मेरी पहचान का हिस्सा है"। दूसरी तरफ, सामाजिक दबाव, समाज के अनुमोदन या अस्वीकृति की धारणा से दिया जाता है। उदाहरण के लिए: "अगर मेरी प्रेमिका को धोखा दिया और वह मुझे छोड़ दें तो मेरी मां तबाह हो जाएगी"।
  • साझेदार के छेड़छाड़ व्यवहार पर ध्यान दें जो आपको व्यक्तिगत लाभ के लिए कुछ करने के लिए समझाने की कोशिश करता है, जैसे कि एक महत्वपूर्ण व्यापार मीटिंग के दौरान फोन का जवाब देने के लिए आपातकाल के बारे में झूठ बोलना। यदि बेईमानी और हेरफेर आपके संचार का हिस्सा बनते हैं, तो आपको यह समझने की कोशिश करनी होगी कि आपके रिश्ते पर कोई भरोसा क्यों नहीं है।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    कुछ भी तर्कहीन मत करो क्योंकि आप गुस्से में हैं या उसने जो कुछ किया या उसने किया है उससे नाराज है संचार की कुंजी है - अगर आपको कोई समस्या है, तो इसके साथ एक साथ बात करें। इससे आपको अधिक विश्वास और एक गहरा संबंध बनाने में मदद मिलेगी। रिश्ते को बनाए रखना मुश्किल है यदि आप हर बार ऐसा करने की कोशिश करते हैं "बदला" क्रोध के एक क्षण में आपकी प्रतिक्रिया के लिए
  • भाग 2

    गतिविधियों को एक साथ करना और टयिंग करना
    एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक से चित्र चरण 9
    1



    कुछ साझा करें ऐसा कुछ बनाएं जो आप दोनों का उपयोग और साझा कर सकते हैं, जैसे कि ब्लॉग या ऑनलाइन स्क्रैपबुक यह आपको संवाद करने का एक नया तरीका देगा - और यह आपको एक साथ कुछ भी बनाने की भावना भी देगा। आप अपने पाक कारनामों के साथ एक खाना पकाने के ब्लॉग को बना सकते हैं, Instagram पर अपने वर्कआउट प्रकाशित कर सकते हैं या सिर्फ आपके लिए एक विशेष ट्विटर हैशटैग बना सकते हैं।
    • कैलेंडर ऑनलाइन साझा करें यदि आप याद कर रहे हैं, तो आपके पास ऐसा कुछ होगा जो आपको याद दिलाता है क्योंकि आप स्वयं नहीं देख सकते हैं। उदाहरण के लिए आपको इसके बारे में कुछ भी कहना होगा: "कल रात कॉन्सर्ट कैसा था?"।
  • एक दीर्घ दूरी रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    एक ही समय में एक ही काम करो यह आपके बीच की दूरी को छोटा और प्रबंधनीय बना देगा। आप एक ही समय में करीब और टाई महसूस करेंगे। यदि आप नहीं जानते कि आप क्या कर सकते हैं, तो निम्न में से किसी एक गतिविधि का प्रयास करें:
  • आप उसी दिन खाना खाने का फैसला करते हैं। अगर आप में से कोई खाना बनाना पसंद नहीं करता है, तो आप एक ही प्रकार के पकवान तैयार करने का निर्णय ले सकते हैं।
  • एक ही किताब या लेख पढ़ें आप मोड़ ले सकते हैं और एक-दूसरे को जोर से पढ़ सकते हैं
  • एक ही समय में एक टीवी शो या एक फिल्म देखें। अपनी प्रतिक्रियाओं को साझा करने के लिए कॉल करें
  • चलो एक-दूसरे को एक साथ फोन करते हुए बात करते वक्त बात करते रहें।
  • एक साथ सो जाओ आप फोन या वीडियोकॉल पर फोन कर सकते हैं और एक साथ सो सकते हैं। समय-समय पर यह गतिविधि आपको करीब महसूस कर देगी।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    3
    एक साथ सीखें एक परियोजना चुनें, जो दोनों के लिए अपील करता है, एक ऑनलाइन भाषा पाठ्यक्रम कैसे ले सकता है या कढ़ाई कैसे सीखें। ऐसा कुछ करो जो आप दोनों के हितों को करें आपके पास कुछ ऐसा होगा जो वास्तव में आपको बांधता है और आप सुंदर यादें एक साथ बनाएंगे। यह एक साथ समय बिताने का एक शानदार तरीका है और इसके बारे में बात करने के विषय हैं
  • इंटरनेट का लाभ उठाएं आप शतरंज की तरह मल्टीप्लेयर ऑनलाइन गेम्स या कुछ और परंपरागत खेल सकते हैं किसी भी मामले में आप खेलते समय बात कर सकते हैं, बहुत एकजुट महसूस कर सकते हैं।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते कार्य करें शीर्षक से छवि चरण 13
    4
    अपने आप को विशेष महसूस करें छोटी चीजें करने की कोशिश करें जो दूसरे व्यक्ति को यह समझते हैं कि यह कितना महत्वपूर्ण है आप प्रेम पत्र लिख सकते हैं और पोस्ट द्वारा उन्हें भेज सकते हैं। या, बिना किसी कारण के लिए छोटे उपहार, टिकट या फूल भेजें। अपने साथी के लिए लगभग कुछ भी भेजने के तरीके ढूंढना आसान है!
  • बस प्रेम के महान इशारों को बनाने के बारे में मत सोचो। बार-बार छोटे क्रियाएं उतनी ही महत्वपूर्ण हैं जितनी एक व्यक्ति को विशेष महसूस करने के लिए
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 14
    5
    समान हितों का पीछा करें नई चीजों को एक साथ आज़माएं, भले ही इसका मतलब यह है कि उन्हें दूर से करना इस तरह आप फोन पर बात नहीं करेंगे, लंबी दूरी के रिश्तों की सबसे आम समस्याओं में से एक। इसके बजाय, जब आप फोन पर होते हैं, रोमानी कुछ करते हैं, जैसे सितारों को देखना घड़ियों को सिंक्रनाइज़ करें और एक अलार्म सेट करें जो आपको दूसरे व्यक्ति के बारे में सोचने की याद दिलाता है।
  • याद रखें कि जब आप इन गतिविधियों को एक साथ करते हैं तो पार्टनर आपके बारे में सोच रहा है, भले ही आप दूर हैं। आपका बंधन मजबूत किया जा सकता है
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    6
    कनेक्शन बनाएं यह महसूस करना महत्वपूर्ण है कि आपके पास अपने साथी के जीवन में एक स्थान है। आपसी मित्रों को मिलने की कोशिश करें, इंटरनेट के माध्यम से या नहीं। यह आपको साथी के जीवन को बेहतर समझने और संचार सरल बनाने में मदद करेगा।
  • यदि आप में से एक को एक साथ रहने में सक्षम होना है, तो उस व्यक्ति को अपने दोस्तों को छोड़ना होगा। उस साझेदार के लिए एक सामाजिक और व्यावसायिक नेटवर्क बनाने के लिए तत्काल आरंभ करें जो आगे बढ़ेगा
  • भाग 3

    उम्मीदें और सीमाएं बनाएं
    मेक ए लोंग डिस्टेंस रिलेशनशिप स्टेप 17 शीर्षक वाला इमेज
    1
    रिश्ते की प्रकृति पर चर्चा करें यह सुनिश्चित करने के लिए तुरंत सभी महत्वपूर्ण प्रश्न पूछें कि आप दोनों संबंधों के मापदंडों को स्पष्ट रूप से समझते हैं। तय करना कि आप किस प्रकार के रिश्ते चाहते हैं आप वहां जाते हैं, आप देखते हैं, आप प्रेमी और लड़की हैं, क्या आप लगे हैं? आपको यह भी तय करना चाहिए कि आपका संबंध अनन्य है (यानी, आप अन्य लोगों में शामिल हो सकते हैं)। आप पूछ सकते हैं, उदाहरण के लिए: "क्या आप इस घटना में जाने के लिए तैयार हैं कि रिश्ते अधिक गंभीर हो जाते हैं?", या: "इस रिश्ते से आपको क्या उम्मीद है?"।
    • यहां तक ​​कि अगर ये कठिन सवाल हैं जो समान रूप से जटिल विचार-विमर्श के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, तो भविष्य में संबंधों को परिभाषित करने से टूटे दिलों और गलतफहमी से बचने के लिए तत्काल ध्यान दिया जाएगा। यह रिश्ता बनाना महत्वपूर्ण है जो आप दोनों चाहते हैं।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 21
    2
    संदेह, अनिश्चितताओं और भय के बारे में बात करें न केवल आसान विषयों का अन्वेषण करें, बल्कि डरावनी और मुश्किल वाले भी देखें इसे अपनी भावनाओं का पता लगाने के लिए एक अवसर के रूप में देखें। साथी के सकारात्मक और नकारात्मक पक्षों को पहचानते समय जब आप दूर होते हैं, तो आप उनके साथ बेहतर तरीके से व्यवहार कर सकते हैं।
  • केवल सकारात्मक पक्षों पर ध्यान केंद्रित करने की प्रथा समझा जा सकती है। लेकिन आपको अपने साथी को अपने दोषों के बारे में भी बताना चाहिए। आप दोनों इंसान हैं और आप हमेशा खुश नहीं हो सकते
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक 23
    3
    यह सकारात्मक बना रहता है दूरी के सकारात्मक पक्ष पर ध्यान दें, जैसे कि आपकी रुचियां, अपने शौक और अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने की क्षमता। विचार करें कि दूरी दोनों की रचनात्मकता को प्रोत्साहित करती है, भावनाओं की संचार और अभिव्यक्ति के संबंध में। आपके पास अपनी भावनाओं और आपके संचार कौशल का परीक्षण करने का अवसर होगा।
  • जब तक आपको याद है कि दूरी एक अस्थायी अवस्था है, आप एक अच्छे मूड को खो नहीं पाएंगे और आप अपने साथी को सुरक्षा और खुशी भी प्रसारित करेंगे।
  • मेक ए लोंग डिस्टेंस रिलेशनशिप काम शीर्षक वाली छवि चरण 27
    4
    उचित अपेक्षाएं निर्धारित करें याद रखें, सब रिश्तेदारों को कड़ी मेहनत और समर्पण की आवश्यकता होती है, चाहे वे रिमोट हों या न हों यदि आप और आपका साथी इन चरणों का सामना करने के लिए तैयार हैं, तो आपको अप्रत्याशित और रास्ते में बाधाएं होने की उम्मीद है। यदि आप उनसे दूर कैसे सीखते हैं, तो ये चुनौतियां आपके रिश्ते को मजबूत करेगा।
  • उदाहरण के लिए, आपको महत्वपूर्ण तिथियों और अवकाशों पर उठने वाली कठिनाइयों का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए, जिन्हें आपको अलग करना होगा। यदि आप जानते हैं कि आप अपनी शादी की सालगिरह के लिए एक साथ नहीं हो सकते हैं, तो कुछ विशेष आयोजन करें जो आपको एकजुट महसूस करे।
  • टिप्स

    • यदि आपको अपने साथी तक पहुंचने के लिए विमान या अन्य सार्वजनिक परिवहन की आवश्यकता है, तो एक अच्छा पुरस्कार कार्यक्रम में तुरंत भाग लें। माइल्स जमा और पुरस्कार आपको आपकी यात्रा जारी रखने में सहायता करेंगे
    • एक क्रिएटिव उलटी गिनती बनाएं और इसे अपने साथी को मेल करें ताकि हमेशा आप एक दूसरे को फिर से देख सकें। उदाहरण के लिए, फ़ोटो के साथ एक कैलेंडर बनाएं, प्रत्येक दिन के विवरण के साथ जो बताता है कि क्या प्यार उसके बारे में
    • किसी के साथ विश्वास करो एक रूममेट या परिवार के सदस्य होने के साथ बात करने के लिए आपको अकेला छोड़ सकता है
    • जब भी आप अपनी तस्वीरों को पार्टनर को भेज सकते हैं, तो भेजें। स्वैप स्नैपशॉट्स आप खुश होंगे
    • दूरी के संबंध में, यह बहस करना आसान हो जाता है क्योंकि आप किसी पाठ से किसी व्यक्ति की स्वर को हमेशा नहीं बता सकते। आमने-सामने संचार की अनुपस्थिति में, ऐसी चीजें बोलना अधिक आसान होता है जो चोट लगी हो सकती हैं - शब्द अभी भी उसी तरह से चोट पहुंचा सकते हैं। जिस तरह से आप शब्दों की व्याख्या (आप उन्हें गलत समझ सकते हैं) पर विशेष ध्यान दें, और जब आप गुस्से में हैं तो आप क्या कहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com