कैसे एक भावनात्मक तोड़ने को रोकने के लिए

सभी रिश्तों को उतार चढ़ाव है कभी-कभी, फिर भी, एक रिश्ता गलत दिशा में जाता है, और हम यह सोचते हैं कि आपका पार्टनर इतना तनावपूर्ण और आकस्मिक क्यों लगता है। कहाँ कभी खत्म प्यार करेंगे? और जब आप अपने प्रियजन को खो देते हैं तो क्या करें? यहां बहुत देर हो चुकी है इससे पहले कि ये कदम उठाए गए हैं

कदम

छवि को रोकें, ब्रेकअप चरण 1 को रोकें
1
अपने साथी के व्यवहार की जांच करें अपने दृष्टिकोण पर विचार करें और समझने की कोशिश करें कि क्या आप वास्तव में सोचते हैं कि वह आपके साथ तोड़ना चाहता है। लोग अक्सर निराधार आशंका रखते हैं और विश्वास करते हैं कि उनके रिश्ते टूट गए हैं जब यह नहीं है। एक स्पष्ट तरीके से स्थिति का विश्लेषण करें: आपको पता चल जाएगा कि क्या वह वास्तव में एक ऐसे तरीके से बर्ताव करती है जो संबंधों के अंत को इंगित करता है या यह आपका अपना सामान्य डर है।
  • छवि को रोकें, ब्रेकअप चरण 2 को रोकें
    2
    रिपोर्ट की समीक्षा करें क्या इस रिश्ते को पकड़ लेना लायक है? अब तक आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आपका साथी बांड को समाप्त करना चाहता है क्या आप इसे समाप्त करने के लिए भी पसंद करते हैं? आपका रिश्ता कैसे है? एक निश्चित बिंदु पर, आप सत्य को स्वीकार किए बिना छेड़छाड़? कई लोग रोमांटिक संबंधों पर विचार करते हैं और कल्पना करते हैं कि यह वास्तव में क्या है क्योंकि वे कुछ चाहते हैं कि वे दूसरों को ईर्ष्या करें।
  • छवि को रोकें, ब्रेकअप चरण 3 को रोकें
    3
    अपने आप को जांचें अगर एक ओर आप सोचते हैं कि आपका साथी आपको छोड़ने के लिए तैयार है, तो क्या संभावना है कि आप इस संबंध को समाप्त करना चाहते हैं? लोग अक्सर भावुक संबंधों का कम से कम एक टुकड़ा होने की इच्छा के साथ लंबे समय तक एक अस्वास्थ्यकर संबंध खींचते हैं। भविष्य में आप उसके साथ रहकर क्या लाभ ले सकते हैं?
  • छवि को रोकें, ब्रेकअप चरण 4 का शीर्षक
    4
    जब आप रिश्ते की जांच करें तो अपने साथ ईमानदार रहें रिपोर्ट की शुरुआत से आज तक, क्या ऐसी घटनाएं हुई हैं जिन पर दंपति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है, जैसे कि अस्वास्थ्यकर दोस्ती या तनावपूर्ण जीवन अनुभव? क्या आपने उनमें से एक हानिकारक लत या उप-विकास किया था जो कि प्रेम की खेती और एक रिश्ता बनाने के लिए जरूरी व्यवहार को जटिल करता है? भावनात्मक रिश्तों को प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है, लेकिन आम तौर पर लोगों को बिना परेशानी के लिए समर्पित है यदि वास्तविक भावनाओं से स्थानांतरित हो। आप कितने जोड़े को काम करने के लिए काम किया है?
  • प्रतिरक्षा ए ब्रेकअप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    संचार करें। जब आपको अपने आप को, अपने साथी या रिश्ते का ठोस आकलन करने में समस्याएं आती हैं, तो बैठकर बात करना बेहतर होता है समझाओ कि आप कुछ समय के लिए कैसा महसूस करते हैं, लेकिन उसे सच बताओ उसे दोष न दें और उसे खुद या अपने विकल्पों का बचाव करने की उम्मीद न करें यह सत्र पारस्परिक साझा करने के लिए अवसर से ज्यादा कुछ नहीं है: आपसे यह बताने के लिए आमंत्रित करें कि आपके साथ क्या हो रहा है, यह बताते हुए कि आप रिश्ते के भाग्य के बारे में चिंतित हैं।
  • प्रतिरक्षा ए ब्रेकअप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अच्छा हो इसे अच्छी तरह से सुनो और इसे पूरी तरह से स्वयं को व्यक्त करने दें उन्हें समझें कि आपके साथ यह ईमानदार हो सकता है और आपको सच्चाई बताते हुए सरल तथ्य के लिए कोई नतीजे नहीं होगा। संभवतः झगड़े को शांत रखने और दिखाते हुए कि आप अपनी भावनाओं का ख्याल रखते हैं और उनका सम्मान करते हैं। अगर आप छोड़ना चाहते हैं, तो कारणों से पूछें निश्चित रूप से आपके पास यह जानने का अधिकार है, लेकिन जब आप इस प्रश्न को पूछें तो विनम्र और ध्यान रखें। इस पल का इस्तेमाल न करें, उसे अपना मन बदलने या नफरत करने का प्रयास करें, जो उसने कहा। आपका साथी गुस्सा, डर या अलग लग सकता है। उसे समझाने का मौका दें कि वह आपके साथ क्यों टूटना चाहती है, इस बारे में उसे कैसा लगता है।
  • प्रतिरक्षित ए ब्रेकअप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने कार्यों का उत्तर दें और मुझे क्षमा करें सही समय पर, अपने दृष्टिकोण को समझने और अपने साथी के संदेह का जवाब देने के लिए संवाद में हस्तक्षेप करें। आप आरोप है कि आपके द्वारा किए गए इनकार का फैसला करते हैं, तो आप समय खो देते हैं जब आप उसे पता चलता है कि आप सुन सकते हैं और अपनी भावनाओं को और स्थिति के बारे में उनकी संस्करण स्वीकार की कोशिश करनी चाहिए होगा। उसे ऐसा महसूस न करें कि उसकी भावनाएं गलत, अनुचित या अमान्य हैं। यह केवल आपके बीच एक बाधा पैदा करेगा और आप इसे दूर करने में सक्षम नहीं होंगे। इसके बजाय, स्नेही और विचारशील रहें जब यह आवश्यक है, उसे बताएं कि आपने जो गलतियां की हैं, उसके लिए आप खेद है। जोर से पहचानें कि आपकी प्रेमिका की भावनाएं वास्तविक हैं, और याद रखें कि वे आपके लिए महत्वपूर्ण हैं



  • शीर्षक से छुटकारा पाने वाला एक छवि चरण 8
    8
    मजबूत हो आपने रिश्ते का मूल्यांकन किया है और अब भी आपके कनेक्शन को चालू रखने की इच्छा है। अपने अच्छे गुणों को याद रखें और, एक निश्चित समय पर, वह आपको गहराई से प्यार करता था। शांत रहना, ईमानदार और मजबूत, अपनी पहचान को ध्यान में रखते हुए और आप रिश्ते को बचाने की कोशिश क्यों कर रहे हैं।
  • छवि को रोकें
    9
    यह मूल से शुरू होता है। अपनी समस्याओं को हल करने के लिए, आपको रिश्तों की शुरुआत में फिर से देखना चाहिए और विचार करना चाहिए कि आप प्यार में कैसे गिर गए। पहली बार, आपने मज़ाक के साथ क्या किया? अगर यह संभव है, तो सुखद, रोमांटिक, सुंदर और आकर्षक गतिविधियों की कोशिश करें, जो आपको रिश्ते की शुरुआत में एकजुट कर रहे हैं। शुरुआत में आपको एक इनकार प्राप्त हो सकता है
  • छवि को रोकें, ब्रेकअप चरण 10 का शीर्षक
    10
    तुम्हारा सबसे अच्छा पक्ष दिखाओ और वास्तव में इसे बढ़ो। जिस व्यक्ति को आप जानते हो, आप हो सकते हैं, आपके साथी के साथ प्यार में गिर गया। जो कुछ भी होता है, अवसाद, संदेह या हेरफेर में मत देना वास्तविक भावनाओं का प्रदर्शन करें, ईमानदार विचार साझा करें और आप जिस सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हो सकते हो, हो सकता है कि आपका साथी कोई विरोध नहीं कर सकता।
  • इमेज का शीर्षक है एक ब्रेकअप चरण 11 को रोकें
    11
    स्थान और दूरी अनुदान यदि आपका साथी रिश्ते को खत्म करने के लिए निर्धारित होता है, तो उसे पकड़ न दें जितना अधिक हम लोगों को पकड़ने की कोशिश करते हैं, जितना वे स्वयं को मुक्त करने के लिए संघर्ष करते हैं। एक ओर यह उसके लिए लड़ने के लिए महान लगता है, लेकिन उसे फिर से हासिल करने के लिए आपको अपने दुश्मन कभी नहीं बनना चाहिए। आपको उपलब्ध होना चाहिए, लेकिन मजबूत होना जारी रखने के लिए मत भूलना, एक स्वस्थ व्यक्ति उसे भी खुद को ठीक करने की अनुमति दें, शायद आप से दूर हो आपको बस इतना लेकिन उत्सुकता है कि वह कॉल करेगा और आपको बता मैं तुम्हारे साथ वापस प्राप्त करना चाहते हैं प्रतीक्षा करने के लिए और कुछ नहीं है, तो यह एक संकेत है कि रिश्ते एक दिशा की ओर स्वस्थ से दूर विकसित किया गया है, और निर्भरता के आधार पर।
  • प्रतिरक्षा ए ब्रेकअप चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    प्रतिभा सब कुछ जब आप अकेले थे और अपने साथी से डेटिंग शुरू करने के समय पर लौटने के लिए, आप इतने अद्भुत व्यक्ति थे कि वह आपके साथ प्यार में नहीं पड़ सकते थे यह वह व्यक्ति है जो प्यार करना शुरू कर दिया है अब जब रिश्ता समाप्त हो रहा है, क्या आप खुद को अलग मानते हैं? भावनात्मक संबंध होने के बाद, इसका क्या अर्थ है? क्या बदला है?
  • छवि को रोकें ब्रेकअप चरण 13
    13
    याद रखें। अपने जीवन में कुछ बिंदु पर, आप एक अकेले व्यक्ति थे और अपने आप ही अच्छी तरह से जीने में सक्षम थे। आपके पास ऐसे अनुभव थे जिन्हें आपने विशिष्ट कारणों के आधार पर चुना था और किसी एक या किसी अन्य तरीके से आप अपने जीवन की प्रगति से खुश थे। यह मत भूलो कि, अपने साथी के बिना, आप थे और आप एक अद्भुत व्यक्ति होंगे, जो प्यार करने योग्य हैं और अच्छे परिणाम प्राप्त करने में सक्षम हैं। फिर से कोशिश करो कि संतुष्टि और पूर्णता की भावना। और यदि आपका साथी इसे ध्यान में नहीं आता है, तो आपकी आत्मा दोस्त इसके बजाय सफल होंगे
  • टिप्स

    • छेड़छाड़ का व्यवहार न करें या उसे धमकाएं, अगर आप को छोड़ने का विकल्प सुझाता है इन संकेतों से पता चलता है कि रिश्ते वास्तव में समाप्त हो गए हैं।
    • एक उंगली के पीछे छिपाओ मत यह आपको अपने साथी की नजरों में बच्चों के समान और अपरिपक्व दिखने देगा, और यह निश्चित रूप से कुछ भी नहीं बदलेगा ताकत और परिपक्वता के साथ ब्रेक का सामना करें, पृष्ठ को चालू करें
    • यदि एक तरफ आपको सीधे ब्रेक से निपटना है, तो आपको तर्कसंगत नहीं होना चाहिए। आपको दूसरे व्यक्ति पर भी दोष नहीं लगाया जाना चाहिए या न्यायाधीश की भूमिका निभानी चाहिए। हमेशा विचारशील रहें
    • विश्वास न करें कि यह आपके मन को बदलने के लिए भावनात्मक या अन्य कमजोरी दिखाने के लिए पर्याप्त है। यह उनकी भावनाओं का थोड़ा सम्मान होगा

    चेतावनी

    • आप सहेजते हैं संबंध एक व्यक्ति जो जा रहा है की अपने वास्तविक तरीके के साथ कोई संबंध नहीं है बनने के लिए आप की आवश्यकता है, आप परवाह नहीं है या कोई इच्छा नहीं है यहां तक ​​कि, रिश्ते और यहां तक ​​कि अपने साथी पर पुनर्विचार।
    • एक दुरुपयोग एक दुरुपयोग है अगर हम किसी मौके पर मौखिक दुरुपयोग या मानसिक, भावनात्मक या शारीरिक हिंसा के लिए मिल जाते हैं, तो संबंध को बंद करना बेहतर होगा, उनमें से किसी ने हमला किया मदद के लिए पूछें, खासकर यदि आपके शहर में मुफ्त सेवाएं हैं किसी अन्य रिश्ते को शुरू करने से पहले, एक मनोवैज्ञानिक से संपर्क करें यदि आपने अपने पूर्व का दुरुपयोग किया है, अन्यथा आप हमेशा शुरुआती बिंदु पर वापस आएं। आजकल, हर कोई जानता है कि उनके पास अधिकार हैं, आपको भी चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com