कैसे किसी को उसे फिर से प्यार करने के लिए बताओ

कभी-कभी कुछ कारक, जैसे दूरी, कार्य प्रतिबद्धताओं, या व्यक्तिगत मतभेद, एक रिश्ते में एक गहरा ब्रेक बना सकते हैं, जिससे समझौता करने के लिए कोई जगह नहीं रहती है। दूसरी बार, साथ में बहुत समय बिताने के बाद, लोग सोचते हैं कि एक रिश्ते को पहना जाता है और अप्राप्य है। यह आलेख आपको समझाएगा कि आपका प्यार एक बार फिर कैसे दिखाया जाए, तब भी जब आपको यह नहीं पता कि यह कैसे करना है।

कदम

बताइए कि आप किसी भी व्यक्ति को अभी भी प्यार करते हैं चरण 1
1
सबसे पहले, अपने रिश्ते पर प्रतिबिंबित करें अपने आप से ईमानदारी से पूछें कि अगर आप वाकई उस व्यक्ति को फिर से प्यार करते हैं, यदि आप चाहते हैं कि आप एक भरोसेमंद दोस्त के साथ विषय का सामना कर सकते हैं जो आपको अच्छी तरह से जानता है, और सलाह देने के तरीके के बारे में काफी परिपक्व है। सभी रिश्तों में समस्याएं उत्पन्न होती हैं, जैसे कि किसी महत्वपूर्ण तिथि को भूलना, या प्रियजन के लिए समय की अनुमति देने में असफल होने पर, कई मामलों में दिल से आने वाले एक स्पष्टीकरण तनाव को समाप्त करने के लिए पर्याप्त है। इसके बजाय, अन्य कारण भी हैं कि एक रिश्ते आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करते हैं, या ऐसा लगता है कि टूटने के लिए अनिवार्य रूप से नियत है, उदाहरण के लिए दूरी या व्यक्तिगत कारण आपको बताए जाने से पहले कुछ भी नहीं बचा है, जल्दी निष्कर्ष नहीं निकालें, समझने का प्रयास करें कि आपका संबंध नीचे क्यों जा रहा है इस पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:
  • दूरी शायद दूर करने के लिए सबसे कठिन समस्या है लोग असुरक्षित और ईर्ष्यापूर्ण हो सकते हैं यदि उनके पास भाग लेने का अवसर नहीं है। यदि आप छह महीने से ज्यादा दूर हैं तो रिश्ते के लिए काम करना मुश्किल होगा। इसे हल करने का एक तरीका यह हो सकता है कि आप एक साथ बढ़ने और रहने का फैसला करें।
  • कई रिश्ते थोड़ी देर बाद अपनी ताजगी और नवीनता की भावना को खो देते हैं। यह विशेष माहौल को रद्द करने के लिए आता है, जिसने शुरुआत में दोनों भागीदारों को स्थापित करने का प्रयास किया था। समय के साथ, यहां तक ​​कि सबसे अधिक भावपूर्ण संबंध, अपेक्षाओं से भरा, रोजमर्रा की जिंदगी में पर्ची और शुरुआती समय की उत्तेजना को एक तरफ सेट कर दिया जाता है, साथ ही बड़ी आशा भी होती है।
  • प्यार लगभग अंधा नहीं है, और अगर यह बचकाना प्रेम है। सामान्य तौर पर, पहला प्यार अधिक और अधिक सरल और सतही होता है, जैसा कि आप जीवन का अनुभव प्राप्त करते हैं, आप समझते हैं कि शायद चुने हुए लोग वास्तव में संगत नहीं हैं, शायद एक महत्वपूर्ण फैसला तब था जब आप बहुत छोटा था सच्चा प्यार बाकी सब से अधिक है और पारस्परिक विश्वास पर निर्भर करता है, भाग्यशाली लोग तुरंत सही व्यक्ति से मिले होंगे, लेकिन आम तौर पर अपने अर्द्ध को पहचानने में सक्षम होने से पहले एक निश्चित परिपक्वता तक पहुंचने के लिए आवश्यक है हालांकि, उनमें से सभी इस परिपक्वता को प्राप्त नहीं करते हैं और प्रभावी निर्णय लेने में सक्षम हैं।
  • घरेलू, काम, धार्मिक, दार्शनिक, राजनीतिक मतभेद, राय की असंगतियां या उनके भविष्य के साथ अलग-अलग दृष्टिकोणों का एक साथ हो सकता है। उदाहरण के लिए, कुछ जोड़े बच्चों को चाहते हैं, जबकि अन्य लोग नहीं कर सकते हैं, अगर किसी व्यक्ति द्वारा निर्णय लगाया गया है, और दोनों के लिए नहीं चाहिए, तो मजबूत घर्षण पैदा होगा अक्सर हम सोचते हैं कि हमारी तरफ से एक व्यक्ति है, जो खुद को उसी तरह प्रकट नहीं करता है जो उसने सोचा था, यहां अंधा प्रेम का दूसरा चिन्ह है (पिछला मार्ग देखें)।
  • यदि आप एक ऐसी स्थिति में स्वयं को पा सकते हैं जहां पार्टनर आपका लाभ उठाता है, निर्दयता से बर्ताव करता है, आपको ब्रेन विस करना चाहता है या आपको अपराध की भावना देता है, तो आप वास्तव में एक असली प्रेम नहीं जी रहे हैं यह स्टॉकहोम सिंड्रोम का एक उदाहरण है, जिसमें दुर्व्यवहार व्यक्ति अपने उत्पीड़क को त्याग नहीं कर सकता, और पीड़ा के बावजूद उन्हें लगता है कि वह उसे पास करना चाहता है प्रेम को केवल सहज ही नहीं होना चाहिए, बल्कि दोनों भागीदारों को खुशी लाया जाना चाहिए और एक वर्तमान, और भविष्य, शांत की गारंटी होगी। यदि ऐसा नहीं है, तो विचार करें कि क्या असंतुलित और हानिकारक संबंध जारी रखना है।
  • अगर आपको लगता है कि आप पूरी तरह से ईमानदार नहीं हो सकते हैं, या यदि आपको संदेह है, तो हर बार कोशिश करने और उसे ठीक करने में कोई मतलब नहीं है। यदि ये मामला है तो नई समस्याएं खुद को पेश करना जारी रखेगी।
  • कुछ मामलों में, कोई संबंध तोड़ना नहीं चाहता क्योंकि वह सोचता है कि वह प्रेम के अंत का कारण है और जिम्मेदारी लेने से डरता है।
  • कभी-कभी लोग यह समझते हैं कि एक रिश्ते को बचाने के लिए चाहते हैं, जबकि उनमें से किसी के लिए यह एक सकारात्मक स्थिति नहीं है, और यह शायद भविष्य का भविष्य नहीं होगा। इस मामले में यह कहने के लिए साहस खोजने और तथ्यों की वास्तविकता को स्वीकार करना हमेशा बेहतर होता है। यह एक महत्वपूर्ण जीवन सबक होगा
  • एक व्यक्ति की अपनी क्षमताओं में, और अपनी ताकत में बहुत अधिक आत्मविश्वास हो सकता है, हमेशा अपने फायदे के लिए स्थितियों का उपयोग करने के मुद्दे पर।
  • अक्सर महिलाओं (दोनों जवान और बूढ़े) खुद को भ्रमित करते हैं कि वे केवल अपने प्यार की ताकत के साथ एक आदमी को बदल सकते हैं। पुरुषों के लिए यह एक जोड़-छिपी भाव हो सकता है, न केवल उन्हें परेशान करने के लिए उन्हें ध्यान में रखता है कि उनके साथी उन्हें संतुष्ट करते हुए उन्हें बदलने की कोशिश करते हैं, बल्कि किसी भी तरह से प्यार को बढ़ाने के द्वारा परिवर्तनों को लागू करने की वजह से उस भावना को कम करने का मतलब है, साथ ही प्रियजन से गरिमा को घटाना अंत में, वांछित परिणाम प्राप्त नहीं किए जा रहे हैं और एक साथ होने पर अब कोई अर्थ नहीं होगा।
  • दूसरी तरफ, हालांकि, कुछ लोग मानते हैं कि वे इतने आकर्षक और चालाक हैं कि वे अपने साथी को अवमूल्यन करने के लिए और अपने मूल्य को समझने में नाकाम रहे। इसी समय, कुछ महिलाओं ने खुद को और उनकी भावनाओं को अधिक महत्व दिया है, एक अतिरंजित मानसिक प्रक्षेपण बनाएँ जो वास्तविक स्थिति से मेल नहीं खाता। दूसरी तरफ, पुरुष अपनी सभी भावनाओं या अन्य लोगों के बारे में ध्यान नहीं दे सकते हैं, जो उनके लिए श्रेष्ठ है, या प्रगति में संबंध के लिए।
  • एक साधारण चर्चा पूरी तरह से एक रिश्ता तोड़ सकती है, खासकर युवा जोड़ों में, जिसमें उनमें से प्रत्येक को नाजुक भाग लगता है और अन्य सभी दोषों को डाउनलोड करने के लिए तैयार है। कुछ लोग सोचते हैं कि प्यार एक अनुबंध के बराबर है, इसलिए यदि वे रिश्ते का हिस्सा बनने के लिए चुनते हैं तो उन्हें बदले में कुछ हासिल करने की उम्मीद होती है, भले ही दूसरे साथी केवल एक समझौता हो। यह दुर्लभ है कि दोष हमेशा एक व्यक्ति के होते हैं, इसलिए हमेशा अच्छी तरह से चीजों की जांच करना महत्वपूर्ण होता है, और उनके संदर्भ मुआवजा और समझौता आम तौर पर एक सतही रिश्तों के संकेत हैं और ये अंतिम नहीं है।
  • बताओ कि आप किसी भी व्यक्ति को अभी भी प्यार करते हैं चरण 2
    2
    भविष्य के लिए आप क्या चाहते हैं, अपने लक्ष्यों और जीवन शैली के बारे में सोचें, जो आपको लगता है कि आप तक पहुंच रहे हैं। यह समझने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है कि आप किसी से कितना प्यार करते हैं यह पता लगाने की कोशिश करें कि उस व्यक्ति (आपके परिवार और मित्रों) को आपके जीवन में कैसी जगह है। अपनी प्राथमिकताओं और कैरियर की स्थापना करना जो आप आगे बढ़ना चाहते हैं कुछ बातों पर विचार करने के लिए:
  • इस बारे में सोचें कि आप पांच साल में अपने बारे में कैसा सोचते हैं इसके अलावा आपके साथी की इच्छा क्या है? लोग अक्सर हानिकारक रिश्ते में दो चरम सीमाओं में से एक का अनुभव करते हैं, या साथी भविष्य में एक साथ नहीं दिखता, या दूसरे के भविष्य का हिस्सा बनने के लिए बदलने का प्रयास करता है। केवल प्यार और उनकी आकांक्षाओं के महत्व के बीच संतुलन प्राप्त करने के लिए सक्षम होने के द्वारा, दोनों के लिए रचनात्मक और निष्पक्ष जोड़े के संबंध स्थापित करना संभव है।
  • अपने आप से पूछें कि क्या आप और आपके साथी के समान लक्ष्यों, एक घर खरीदने के लिए पैसे बचाने के लिए, या छुट्टियों के साथ एक साथ मिल सकते हैं, यदि आप बच्चों के बारे में सोचते हैं या कुछ परियोजनाएं करना चाहते हैं तभी आप भविष्य के साथ मिलकर देख सकते हैं, इसे संभव बनाने के लिए सबसे बेहतर तरीके से आवेदन करने की कोशिश कर रहे हैं, आपके पास ठोस संभावनाएं हैं जो आपका प्यार अंतिम रहेगा।
  • बताइए कि आप किसी भी व्यक्ति को अभी भी प्यार करते हैं चरण 3
    3
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें, चेतना की एक धारा की तरह, जो आपके सिर से गुजरती है वह सब लिखिए गहराई में अपनी भावनाओं और आकांक्षाएं तलाशें सोचो कि अगर आप अकेलेपन के डर से उस व्यक्ति के करीब होना चाहते हैं, या किसी अपराध के खिलाफ अपनी शक्ति स्थापित करने के लिए, या किसी अन्य कारण से जो बस प्रेम नहीं है। अपने या अपने साथी से झूठ मत बोलो अपने आप को माफ़ कर दो और खुद को भी माफ कर पाएं यदि आप समझते हैं कि एक परिपूर्ण कहानी के लिए सही परिस्थितियां नहीं हैं। अगर सोचा "मैं आपसे प्यार करता हूं लेकिन मैं चाहता हूं ..." आपके सिर से गुजरता है तो यह ईमानदार भावनाओं का मामला नहीं है, किसी भी मामले में यह शर्तों को लागू नहीं करता है। केवल अपनी आवश्यकताओं के बारे में न सोचें बल्कि आपके संबंधों के बारे में भी न देखें यदि कुछ चीजें हैं जो आप अपने साथी को रोकने के लिए पूछना चाहते हैं, जैसे कि अक्सर शराब का इस्तेमाल करते हैं, तो आप किसी से सहायता प्राप्त कर सकते हैं जैसे मित्र, रिश्तेदार, या बाहरी सलाहकार जो आपको लक्षित सलाह दे सकते हैं किसी को बदलने में सक्षम होने का बहाना न करें, हर किसी को स्वयं पर ही काम करना पड़ता है, कुछ चीजें लागू नहीं की जा सकतीं।
  • बताइए कि आप किसी भी व्यक्ति को अभी भी प्यार करते हैं। चरण 4



    4
    अपने रिश्ते की प्रकृति का अध्ययन करने के बाद, और अपनी भावनाओं और आकांक्षाओं को प्रदर्शित करने के बाद, इस बारे में सोचें कि आप अपने लिए काम करने के लिए क्या कर सकते हैं। कभी-कभी लोग भी आरक्षित होते हैं और अपनी भावनाओं को सही तरीके से व्यक्त नहीं कर सकते हैं, वे अक्सर अपने जीवन साझेदारों के बारे में क्या सोचते हैं, वह छिपाना चाहते हैं। कई कारण हैं जो आपको अपने प्यार को किसी को व्यक्त करने से वापस पकड़ सकते हैं, शायद यह अपने आप में विश्वास की कमी है, दूसरे में, या सामान्य रूप में भविष्य के लिए डर है। अपनी भावनाओं को संवाद करने का सबसे अच्छा तरीका सोचें, चाहे वह आमने-सामने बैठक के साथ, चाहे वह टेलीफोन, ईमेल या पत्र से हो। आप उपहार के विचार का मूल्यांकन केवल तभी प्रदान करने के लिए कर सकते हैं यदि यह एक साधारण चीज है जो दिल से आती है, यह कुछ व्यक्त करने के लिए केवल एक प्रतीक होना चाहिए
  • बताइए कि आप किस प्रकार आपसे प्यार करते हैं
    5
    विशेष उम्मीदें नहीं हैं निश्चित रूप से आप खुश रहेंगे यदि आप किसी रिश्ते को सुधारने का प्रबंधन करते हैं, लेकिन जिस स्थिति में आपको लगता है कि आप अभी भी प्रेम में हैं, फिर भी आपको फिर से स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं, या आप अपनी भावनाओं को नहीं बदलेगा शायद आपके साथी ने आपके पर विश्वास खो दिया है, या ऐसा लगता है कि आप महसूस नहीं कर सकते हैं कि आपके अतीत में जितना महसूस हुआ है। शायद अन्य व्यक्ति स्थिति पर उसी तरह आपके द्वारा किए गए तरीके से परिलक्षित होगा, इसलिए आपको अपने फैसले को स्वीकार करने के लिए मजबूर होना चाहिए। जब प्रेम समाप्त हो जाता है, तो दुर्लभ नहीं लगता है कि यह बिखर जाता है और गहरा दुख होता है, भले ही यह भविष्य के साथ मुश्किल संबंध न हो। परिपक्वता के साथ आप यह स्वीकार कर सकते हैं कि कोई भी रिश्ते हमेशा के लिए नहीं रह सकते हैं, झगड़ा हो सकता है, चीजों का प्राकृतिक विकास हो सकता है या अंत में मौत हो सकती है। यह सुनिश्चित करना असंभव है कि आप हमेशा उस व्यक्ति को अपने पक्ष में रखते हैं, आपके सभी जीवन
  • इकलौते शीर्षक बताओ आप किसी को अभी भी उनसे प्यार चरण 6
    6
    बहादुर हो जाओ जितना अधिक आप अपनी रोमांटिक समस्याओं के बारे में सोचते हैं, उतना ही कठिन रहना और नियंत्रण में स्थिति होगी। एक मध्य जमीन तक पहुंचने का प्रयास करें, अपने संबंधों के सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए आप क्या महसूस न करें, लेकिन अगर दूसरे व्यक्ति ने अपनी स्थिति का अच्छी तरह से विश्लेषण किया है और वह खेल में वापस नहीं जाना चाहता है, तो वहां कोई नहीं है तोड़ने से बचने के लिए आप कुछ नहीं कर सकते यदि ऐसा होता है, तो उस व्यक्ति ने जीवन में एक महत्वपूर्ण सबक खो दिया होगा, क्योंकि जोखिम को स्वीकार न करने से, महत्वपूर्ण अवसर अक्सर खो जाते हैं। जब आप किसी से प्यार करते हैं, तो आपको उन्हें बताने का तरीका मिल जाता है, डर में छिपाने और अफसोस में रहने के बजाय, सही ढंग से करने के बारे में सोचने के बावजूद, अपने आप को स्वयं को अभिव्यक्त करना बेहतर होता है
  • टिप्स

    • आपसे प्यार करने वाले व्यक्ति के साथ अच्छा रहें
    • हमेशा ईमानदार रहें, वैसे भी।
    • अपना प्यार दिखाएं
    • जिस तरह से आप का इलाज करना चाहते हैं, उसी तरह अपने साथी से व्यवहार करें।

    चेतावनी

    • अपने आप को रहो
    • झूठ मत बोलो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com