प्यार को कैसे भूल जाए

हर कोई जानता है कि एक टूटे हुए दिल का इलाज करना मुश्किल है और यह कि प्रेम को भूलना जटिल है। हालांकि, एक ही रास्ता या दूसरा, आपको आगे बढ़ना होगा। ऐसा करने के लिए, आपको अपने संबंधों के अंत से दूर करने और अपने लिए महत्वपूर्ण गतिविधियों के लिए खुद को समर्पित करने के लिए समय देना होगा।

कदम

विधि 1

अपने जीवन को रिचार्ज करें
छवि शीर्षक 1000756 1
1
ऐसी गतिविधियां करें जो आपको अतीत के साथ तोड़ने में मदद करती हैं ऐसी चीजें करें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करती हैं और इससे आपको दर्द छोड़ने के लिए घर छोड़ने के लिए मजबूर किया जाता है। समय-समय पर रोते हुए, खोए गए प्यार और गुस्से से गुज़रने के बारे में तीव्रता से सोचना सामान्य है, फिर भी, इन नकारात्मक भावनाओं को बहुत लंबे समय तक आपको डूबने नहीं देना चाहिए। अपने आप को वेंट दें और अपने आप को चलते रहें।
  • निराश मत हो - जो कुछ हुआ है उसे पुन: प्राप्त करने से आपको केवल बुरा महसूस होगा आत्म दया से बचें: कहानी का अंत हमेशा कठिन होता है, भले ही आप रिश्ते को खत्म कर दें। यह समझना महत्वपूर्ण है कि जीवन जारी है
  • छवि विस्मना आपका प्यार चरण 1
    2
    देखो बदलने के विचार पर विचार करें एक नया केश बनाओ, या डाई करें। दोस्तों के साथ खरीदारी करें और अपने आप को एक नई अलमारी दें यदि आपका बजट इसकी अनुमति नहीं देता है, तो खरीदारी केंद्रों से बचें और दूसरे हाथ की दुकानों पर जाएं जहां आप अद्वितीय टुकड़े ढूंढ सकते हैं और एक नई और व्यक्तिगत शैली बना सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 1000756 3
    3
    दोस्तों के साथ बाहर जाओ अपने मस्तिष्क को मुक्त करने के लिए, अच्छे दोस्तों के साथ लटकाए करना सबसे अच्छी बात है - इसके अलावा, शायद आपने रिश्ते के दौरान उनके साथ ज्यादा समय नहीं बिताया। उन्हें सूचित करें कि आप उनके साथ समय बिताने के लिए तैयार हैं और आप एक बार साझा किए गए अच्छे समय को फिर से खोजना शुरू करते हैं।
  • या नए दोस्त बनते हैं आप जितने भी हितों वाले लोगों से मिलने के लिए, आपकी पसंद की चीजों के बारे में एसोसिएशन और क्लबों की सदस्यता लें।
  • छवि विस्मना आपका प्यार चरण 3
    4
    यद्यपि आप सोचते हैं कि आपका पूर्व ही आपके जीवन का एकमात्र प्यार था, पता है कि यह तर्क बेकार है। दुनिया लोगों से भरा है! चारों ओर देखो और संभावित भागीदारों के लिए देखो - एक व्यक्ति है कि आप में धुन कर सकते हैं लगता है।
  • किसी अन्य रिश्ते पर जाने से पहले समय की प्रतीक्षा करना एक अच्छा विचार है, खासकर यदि आप अपने खुद के हालात को प्रतिबिंबित करने और उसका विश्लेषण करने की आवश्यकता महसूस करते हैं। अपने आप को एक और कहानी में फेंकने से पहले, अपने आप को केवल अपने लिए स्थान दें, खासकर यदि आपको लगता है कि आप एकल बनने में सक्षम नहीं हैं। यह वास्तव में एक संकेत है कि आपको अपने भय का सामना करना चाहिए और भाग न पड़े।
  • विधि 2

    दृष्टिकोण को बदलें
    छवि विस्मना आपका प्यार चरण 2



    1
    संभवतः सबसे अधिक उद्देश्य के रास्ते में इस घटना पर प्रतिबिंबित करें। आपके द्वारा किए गए गलतियों पर विचार करें और भविष्य में दोबारा नहीं करना चाहता। कहानी के अंत में क्या प्रेरित हुआ? हो सकता है कि आपने अपनी सहजता नहीं सुनी, या आप रिश्ते का काम करने की कोशिश की, भले ही आप असंगत थे, या आप दोनों को कुछ पता चलेगा जो आप को समाप्त करना चाहते थे। जिन कारणों के बावजूद रिश्ते के अंत तक पहुंचने के लिए, समान गलतियों से बचने के लिए भविष्य में अपने दृष्टिकोण को बदलने का तरीका समझने की कोशिश करें
    • कुछ के लिए, किसी रिश्ते में कुछ व्यवहार की प्रवृत्ति पर काबू पाने के लिए मनोचिकित्सा बहुत उपयोगी है। हालांकि, एक मनोचिकित्सक के पास जाने के बजाय, आप अपनी जर्नल में अपनी भावनाओं, चिंताओं और वरीयताओं को लिखने की कोशिश कर सकते हैं और समझ सकते हैं कि आपको बुरे फैसले करने के लिए क्या होता है। फिर सोचें कि कैसे सुधार करें।
  • छवि शीर्षक 1000756 6
    2
    उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप हमेशा करना चाहते थे लेकिन इससे पहले कभी नहीं किया है शायद कई चीजें हैं जो आप नहीं कर सके क्योंकि रिश्ते ने आपको रोका। सूची लिखने के बाद, जीवन की पेशकश करने वाली सभी अद्भुत चीजों के बारे में सोचें
  • छवि शीर्षक 1000756 7
    3
    कुछ नया प्रारंभ करें यहां तक ​​कि अगर आपको आगे बढ़ने की ज़रूरत नहीं है, तो आपको खुशी होगी कि आपने नया अनुभव लिया है। शौक और रुचियों के बारे में सोचो जो आप अपने आप को या उन पहलुओं को समर्पित करना चाहते हैं जिन्हें आप बेहतर बनाना चाहते हैं और अपने आप को नवीनता से दूर ले जाने के लिए चाहते हैं।
  • विस्मना आपका प्यार चरण 4
    4
    विशेष रूप से, खुश रहो. एक व्यक्ति की वजह से निराश और उदास मत बनो अपने दोस्तों के साथ घर से बाहर निकलो और जल्द ही यह एक दूर स्मृति होगी याद रखें कि जीवन में यह आपके दिल को तोड़ने के लिए एक से अधिक बार होगा, इसलिए एक परिपक्व तरीके से स्थिति का प्रबंधन करें!
  • टिप्स

    • तुरंत दूसरे रिश्तों में कूद न करें: यह गलत है और आप बदनाम प्रतिष्ठा देंगे
    • यदि आप बहुत उदास हैं (बहाना मत!), किसी मित्र की सहायता के लिए पूछें अपने आप को दूसरों से अलग मत करो, यह मदद नहीं करता है, यहां तक ​​कि एक नए साथी को खोजने के लिए भी नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com