एकतरफा प्रेम को कैसे दूर करें

किसी रिश्ते के अंत का सामना करना हमेशा मुश्किल होता है, और असंतुष्ट प्रेम के बाद, आपको लगता है कि कुछ भी ठीक नहीं जा रहा है। बहुत से लोग एक-तरफ़ा कहानियों का शिकार हुए हैं जो ऊर्जा को दूर करते हैं और निराशा में वृद्धि करते हैं, लेकिन सभी खो नहीं गए हैं। मनुष्य के रूप में, हमारे पास ठीक होने की क्षमता है, एक नई भावना के साथ जारी रहें और सबसे अधिक असुविधाजनक परिस्थितियों से बाहर निकलना किसी पूर्व को भूलने और पृष्ठ को चालू करने के लिए, आप मजबूत, अधिक स्वतंत्र महसूस करेंगे और किसी के साथ वास्तव में खुश होने के लिए तैयार होंगे।

कदम

भाग 1

संबंध को कंधों से छोड़कर
एक-तरफा प्यार चरण 1 के बाद मूव ऑन इमेज शीर्षक
1
समस्याओं को पहचानें बहुत से लोग असंतोषजनक संबंधों के दौरान या अंत में अपने आप से झूठ होते हैं। वे खुद को समझाने की कोशिश करते हैं कि सबकुछ ठीक था और साथी ने उन्हें रखा और वे सोचते हैं कि कहानी बंद करने के लिए यह कोई गलती नहीं थी। हालांकि, निश्चित रूप से एक कारण है कि यह क्यों नहीं चला। यद्यपि कुछ मामलों में यह वादा किया गया था या सुखद था, यह सबसे बुरे दौरों का औचित्य या बहाना नहीं करता है, जो इसे विशेषता है
  • जब भी आपको आश्चर्य होगा कि आपके रिश्ते को खत्म करने का अधिकार है, तो उन चीजों के बारे में सोचें, जो आपको दुखी हैं। आप शायद यह महसूस करेंगे कि, आखिरकार, आप कुछ दोषों को स्वीकार नहीं कर सकते हैं, जैसे कि आपत्ति या समर्थन की कमी
  • एक-तरफा प्यार चरण 2 के बाद हटो ऑन इमेज छवि
    2
    घबराहट से छुटकारा पाने के लिए समय निकालें रिश्ते खत्म होने पर परेशानी महसूस करना उचित है, खासकर अगर यह पारस्परिक समर्पण और सम्मान से नहीं किया गया है। आपको शायद उदासी और अकेलापन या भावनाओं की भावना, जैसे कि मूल्यहीनता और असुरक्षा की भावना को महसूस होगा। यह पूरी तरह से सामान्य है कि एक कहानी का अंत इन भावनाओं के साथ है। इसलिए, यह पीड़ित स्वस्थ है, लेकिन आपको अपने व्यक्ति से संबंधित संदेहों को सही पर विचार नहीं करना चाहिए।
  • याद रखें कि आपकी गलती नहीं है अगर आपको गलत तरीके से किया गया है या आपको सही तरीके से सराहा नहीं गया है। निश्चित रूप से आप जो भी चीज से गुजर चुके हैं उससे आपको निराश महसूस होगा, लेकिन विश्वास न करें कि आप किसी भी तरह से जिम्मेदार हैं।
  • यदि आप अपने रिश्ते के अंत तक दर्द को संसाधित नहीं करते हैं, तो आपके भावनात्मक स्थिति खराब हो सकती है, चिंता और अवसाद भी हो सकता है। आप क्या महसूस कर रहे हैं दमन मत करो, लेकिन अपनी भावनाओं को वेंट दें
  • एक-साइड लव लव 3 के बाद मूव ऑन इमेज
    3
    याद रखें कि यह एक घाव है। एक प्रेम कहानी के अंत में यह सोचना आसान है कि हम हमेशा के लिए पीड़ित होंगे, जब वास्तविकता में यह सच नहीं है। आप जो महसूस करते हैं वह मन की गुम स्थिति है और आपके बारे में जो संदेह हो सकता है वह पूरी तरह निराधार है।
  • निराशा और नकारात्मक धारणाएं असुरक्षा, उदासी और डर से प्राप्त होती हैं, वास्तविक अनुभवों से नहीं, न ही वे प्रतिबिंबित करती हैं कि आप कौन हैं या आप किस योग्य हैं
  • एक-साइड प्यार के चरण 4 पर हटो ऑन इमेज शीर्षक
    4
    स्वस्थ कुछ खोजें एक बुरी तरह से समाप्त होने के बाद सभी सबसे दर्दनाक भावनाओं और व्यक्तिगत असुरक्षाएं अधिक हो सकती हैं। इसलिए, इस अवधि के दौरान यह उन चीजों को समर्पित करने के लिए पहले से कहीं ज़्यादा महत्वपूर्ण है जो ऊर्जा और व्यक्तिगत भलाई को बढ़ावा देती हैं।
  • शारीरिक गतिविधि बढ़ाने की कोशिश करो और सड़क पर अधिक समय बिताने के लिए सेरोटोनिन और डोपामिन की प्राकृतिक उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए
  • मूव ऑन फॉर वन-स्डेड लव चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    वर्तमान पर ध्यान दें आप रात भर दर्द को कम नहीं कर सकते हैं या कोने के आस-पास सही रिश्ते को ढूंढने की उम्मीद कर सकते हैं। आप जो भी कर सकते हैं, एक समय में एक दिन रहते हैं। अभी बेहतर महसूस करने के लिए ध्यान रखें और आप धीरे-धीरे ठीक हो जाएंगे। यदि आप पर्याप्त रूप से सभी कठिन क्षणों को दूर नहीं करते हैं और अपने घावों को चंगा करते हैं तो पृष्ठ को हर कीमत पर बदलने या नए संबंध स्थापित करने के बारे में नहीं सोचें।
  • अपनी त्वचा में अच्छा महसूस करने के लिए हर दिन अपने आप का ख्याल रखें और विश्वास करें कि आप कितना मूल्यवान हैं
  • चीजों को जल्दी करने की कोशिश मत करो आप अभी जो कर सकते हैं, वह स्वयं पर काम करता है और विश्वास करता है कि जब समय आता है, तो आप अपने अगले रिश्ते के लिए तैयार होंगे।
  • एक-साइड प्यार के बाद हटो ऑन इमेज का शीर्षक चरण 6
    6



    आशा मत खोना जब एक प्रेम कहानी समाप्त हो गई है, तो फिर भी स्थिति को ठीक करने में सक्षम होने का भ्रम है - यानी, जिस व्यक्ति की आप परवाह है वह उसकी गलतियों को समझ जाएगी और आपसे प्रेम करना और सम्मान करना सीखेंगे। हालांकि, समय के साथ आप यह महसूस करते हैं कि यह परिवर्तन नहीं करता है। इन मामलों में, आपको दिल खोना नहीं चाहिए भविष्य के लिए आशा की आशा में आपको बस आशा की आवश्यकता को बदलने की आवश्यकता है जो आपको आपके पीछे सब कुछ फेंकने की इच्छा देगा। कुछ बिंदु पर, आप जिस व्यक्ति से पीड़ित हैं, उसके बिना आप एक खुशहाल और अधिक पूरा जीवन जीना चाहते हैं।
  • याद रखें कि रोमांटिक रिश्तों को परिभाषित नहीं है कि आप कौन हैं आपके पास सभी क्रेडेंशियल हैं। इसमें केवल समय लगेगा
  • भाग 2

    पृष्ठ चालू करें
    एक-साइड प्रेम के चरण 7 पर ले जाएँ छवि शीर्षक
    1
    भविष्य को देखो यहां तक ​​कि अगर इस पल में यह आपको अस्पष्ट लगता होगा, एक पीड़ा वाली कहानी को बंद करके आप अपने पैरों पर वापस आ रहे हैं और आपके भविष्य के संबंधों में खुश और अधिक संतुष्ट होने की तैयारी कर रहे हैं। आपने यह पहचाना है कि पिछले रिश्ते अस्वस्थ और असंतोषजनक थे, और आपने इसे बाहर निकालने का सही फैसला किया है। एक बार जब आप दर्द चरण को दूर कर लेते हैं, तो आप बेहतर, जीवित और बेहतर रिश्ते स्थापित करने की संभावना के बारे में महसूस करेंगे।
  • एक-साइड प्यार के बाद हटो ऑन इमेज का शीर्षक चरण 8
    2
    तय करो कि आप क्या चाहते हैं इस बिंदु तक आपने एक रिश्ते में क्या नहीं चाहते हैं, यह पहचानने में आपने एक उत्कृष्ट काम किया है। हालांकि, यह समझना महत्वपूर्ण है कि आप क्या चाहते हैं। इस तरह, आप हर समय एक-तरफा संबंध में नहीं आना सीखेंगे।
  • याद रखें कि लोग, विहीन, पैटर्न के अनुसार व्यवहार करते हैं। यदि आपने अपने जीवन में असुरक्षित प्रेमियों की एक श्रृंखला एकत्र की है, तो एक कदम वापस ले लें और देखें कि आप इस प्रकार के रिश्ते को क्यों चुन रहे हैं और इस पैटर्न को तोड़ने से आपको क्या रोक रहा है।
  • ऐसे पहलुओं की सूची बनाएं जिन पर एक संबंध आधारित होना चाहिए। फिर एक और सूची लिखें जिसमें वह सब कुछ शामिल है, जो आपको अपने पिछले एक-तरफ़ा रिश्ते में पसंद नहीं था। एक तुलना करें और देखें कि इच्छा सूची में से किसी भी तत्व को स्थानांतरित किया जाना चाहिए या दोषों की सूची में किसी चीज़ पर वापस जाना चाहिए।
  • एक-तरफा प्यार के चरण 9 पर ले जाएँ छवि शीर्षक
    3
    याद रखें कि आप खुश होने के लायक हैं यदि आप ऐसी कहानी से ठीक हो रहे हैं जिसमें आपको प्यार या सम्मान नहीं दिया गया है, तो संभावना है कि आपने उस स्थिति के सभी दर्द का अंतराल किया है और यह भी खुद को समझा सकता है कि आप खुश होने के योग्य नहीं हैं। हालांकि, सच्चाई यह है कि आप हर किसी की तरह खुशी का हकदार हैं, और जो भी आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करता है
  • एक व्यक्ति की आपसे प्रेम की कमी है और जिस तरह से आप उसका इलाज करते हैं वह उसकी कमियों को दर्शाता है, न कि आपके दोष।
  • एक-तरफा प्यार पर कदम आगे बढ़ने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 10
    4
    ऊर्जावान और बिजली वाले लोगों की तलाश करें हर किसी को अपने जीवन में ऊर्जा और उत्साह में प्रवेश करने में सक्षम होना चाहिए, और जब आप एकतरफा प्रेम की कहानी से बाहर निकलते हैं तो यह और भी महत्वपूर्ण होता है। अपने आप को अपने दोस्तों के साथ चारों ओर से सपोर्ट करें जो आपको समर्थन और प्रेरणा दे सकते हैं और उन लोगों से दूर हो सकते हैं जो आप के प्रति एक ही स्नेह या दोस्ती नहीं महसूस करते हैं।
  • जब आप एक नए रिश्ते के निर्माण के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो आपको उस व्यक्ति पर विचार करना चाहिए जो आपको पूर्ण और भरी हुई महसूस करने में सक्षम हो। इस तरह के समर्थन और विचार को प्राप्त करने के लिए आवश्यक है, इसलिए जब आप प्रेम कहानी से बाहर आते हैं, तब उसे मंजूर नहीं लेते, जिससे आपको घायल हो गए
  • टिप्स

    • याद रखें कि एक रिश्ते के बाद आप अचानक पेज को चालू नहीं कर सकते इसके अलावा, अगर यह अस्वास्थ्यकर या असुरक्षित प्यार से विशेषता होती है, तो आवश्यक समय बढ़ सकता है। धीरज रखो, अपनी खुशी पर ध्यान दें और एक समय में एक दिन रहें।
    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण से प्यार करने की आपकी क्षमता पर विचार करें। हर किसी को अपने प्यार की पेशकश करने के बारे में जानने के लिए बहुत भाग्यशाली नहीं है इस रवैये के लिए भगवान का शुक्र है, अपने अतीत पर अपने आप को पीटने की बजाय।

    चेतावनी

    • उन जगहों से बचने की कोशिश करें जहां आप सुनिश्चित हैं कि आप उन लोगों को मिल सकते हैं जिन्होंने आपको पीड़ित किया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com