रिश्ते की समाप्ति के बाद आगे देखने के लिए यहां तक ​​कि अगर आप इसे बंद करना चाहते थे

अलविदा कहने के लिए बस कुछ सेकंड्स, लेकिन अलविदा कहने के लिए यह एक जीवन भर लेता है ~ बेनामी

जीवन में ऐसे कई बार होते हैं, जब हम जो व्यक्ति को प्यार करते हैं, छोड़ने का सही काम होता है, क्योंकि वैकल्पिक खुद को घायल, पीड़ा और हमारे रिश्ते से भ्रमित करने के लिए है। इसका मतलब यह नहीं है कि वे इसलिए हैं क्योंकि आप उस व्यक्ति हैं जो अलग होने लगा, आप गलत नहीं हो सकते। वास्तव में, आप दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचाने के लिए अक्सर दोषी महसूस करेंगे, और आप लगातार अपने आप से पूछेंगे कि आप सही चुनाव करते हैं या नहीं। सबसे अधिक संभावना है कि आपकी पसंद सही हो जाएगी, लेकिन यह एक घायल दिल को ठीक करने के लिए पर्याप्त नहीं है। यह लेख उन लोगों की सहायता करता है जिन्होंने एक रिश्ते को बंद कर दिया है, और हानि के दर्द से निपटने के लिए, आपको जो परिवर्तनों का सामना करना पड़ेगा और आगे बढ़ने की आवश्यकता है।

कदम

छवि का शीर्षक टाइप करें आपका प्यार यहां तक ​​कि हालांकि आप इसे तोड़ दिया चरण 1
1
उस व्यक्ति के साथ सभी संपर्क बंद करें यह उस व्यक्ति को लौटने की संभावना पर विचार करने से बचने के लिए कार्य करता है, चाहे वह दर्द कम हो या सुविधा के लिए कोई कारण इतना अच्छा नहीं है कि आप अपने रिश्ते को स्वस्थ रिश्ते में बदल सकते हैं, खासकर यदि यह आपका दूसरा प्रयास है
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपका प्यार यहां तक ​​कि हालांकि आप इसे तोड़ दिया चरण 2
    2
    रोने के लिए कुछ समय लें (एकांत में) अगर आप रोते हैं, तो यह स्थिति नहीं बदलेगा, इससे आपको बेहतर महसूस होगा। आपको एक तकिया की आवश्यकता हो सकती है, अगर आपको उसे फेंकने की आवश्यकता महसूस हो रही है और स्टीम को छोड़ने के लिए कुछ चीखें। अपनी भावनाओं को बाहर निकालना स्थिति को दूर करने के लिए आवश्यक पहला बड़ा कदम है।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपका प्यार भी भले ही आपने इसे तोड़ दिया चरण 3
    3
    तुम्हारा, या तुम्हारा, पूर्व अगर आप अपने कारणों की व्याख्या करना चाहते हैं, लेकिन हार न दें आपको यह बताए बिना इसे बहाना न दें क्योंकि उसने क्या किया उस समय भी, आपके इरादे शायद तर्कहीन होंगे, इसलिए यदि आपको उनसे बात करना है, तो इसे अपनी आंखों और कानों से खोलें ताकि आप देख सकें कि आपके कारण स्वार्थी क्यों हैं यह आखिरी बैठक आपको याद दिलाने के लिए भी सेवा करेगी और आपको इसकी जानकारी देगा कि आपने अपनी कहानी को समाप्त करने का फैसला क्यों किया।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपका प्यार यहां तक ​​कि हालांकि आप इसे तोड़ दिया चरण 4
    4
    अपने साथी को स्पष्ट रूप से बताएं कि आपका संबंध है ऊपर. आमतौर पर यह सबसे कठिन मार्ग है। याद रखें कि आप को चोट पहुंचाने के लायक नहीं हैं और यदि वह व्यक्ति आपके जैसा योग्य है, तो उसका इलाज करने का इरादा नहीं है, तो उसने हमेशा के लिए आपको खो दिया है अपने पत्र, कॉल या अलविदा ईमेल में बहुत विशिष्ट हो उसे बहुत स्पष्ट रूप से बताएं क्योंकि यह खत्म हो गया है, अगर यह संदेश पाने के लिए प्रतीत नहीं होता है वह बहुत अच्छी तरह से जानता है कि उसने क्या किया- आपने फैसला किया है कि वह अब आपके भरोसे का हकदार नहीं है, कि आपका दिल फिर से पीड़ित होने के योग्य नहीं है
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपका प्यार यहां तक ​​कि हालांकि आप इसे तोड़ दिया चरण 5



    5
    दूर रहें। यदि वह चारों ओर नहीं है, तो आप उसके बारे में नहीं सोचेंगे। हालांकि, अगर आपको सचमुच इसे देखना है (चर्च में, काम पर, स्कूल आदि में आदि), तो जितना संभव हो उतना अनदेखा करें।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपका प्यार यहां तक ​​कि हालांकि आप इसे तोड़ दिया चरण 6
    6
    व्यस्त रखें यदि आप कुछ और करने में व्यस्त हैं, तो आप हर समय इसके बारे में नहीं सोचेंगे। काम में कूदो, अपने शौक, अपनी पढ़ाई या कुछ और जो आपको व्यस्त रख सकता है मैं अपने परिवार और दोस्तों के साथ अधिक समय बिताना
  • छवि का शीर्षक, अपने प्यार को खत्म करो, यद्यपि आप इसे तोड़ दिया चरण 7
    7
    अन्य लोगों के साथ इश्कबाज दूसरों को देखने से आपको अपने दिमाग से बाहर निकलने में मदद मिलेगी, खासकर यदि आप सही व्यक्ति ढूंढने के लिए निर्धारित हैं। सावधान रहें - अपने आप को एक नये संबंध में फेंक न दें, बस उस व्यक्ति को भूल जाओ जिसे आप पहले से थे। अगर आप वास्तव में इसे पसंद करते हैं और अगर आप उसके साथ एक गंभीर और परिपक्व संबंध बनाना चाहते हैं तो किसी के साथ जुड़ें उच्च कारणों के लिए यह पिछले एक की तरह इस संबंध को समाप्त भी हो सकता है
  • छवि का शीर्षक, आपका प्यार खत्म हो जाना, यद्यपि आप इसे तोड़ दिया चरण 8
    8
    जब आप अपने दोस्तों से बात करते हैं तो अपने पूर्व को खींचने से बचें शुरूआत में उससे बात करें कि आपके अंदर क्या है, लेकिन फिर बंद करें। हमेशा उसके बारे में बात मत करो ऐसा करने से आपकी दोस्ती को नुकसान हो सकता है, क्योंकि हमेशा लंबी अवधि के लिए उसके बारे में बात कर रहे होते हैं, आप उबाऊ और निराशा होती रहेंगे याद रखें, कहानी बंद है और आपको उसकी आवश्यकता नहीं है, इसलिए आगे देखें।
  • टिप्स

    • शारीरिक आकर्षण के बावजूद, कुछ हितों में आम या अन्य, कुछ रिश्तों "उन्हें करने की ज़रूरत नहीं है"। हठ से याद मत करो कि आप अपने पूर्व के बारे में क्या प्यार करते थे और उन सभी चीजों को दोहराने के लिए जो आप एक साथ करना पसंद करते हैं यह बहुत दर्द होता है, और आपको यह देखने से बचाता है कि वहाँ बहुत सारे संभावित साझीदार हैं जो आपके लिए बेहतर अनुकूल हो सकते हैं।
    • यदि आप कभी भी अपने सिर में बैठते हैं कि आप सबके बावजूद उस व्यक्ति के साथ प्यार करते हैं और आपको नहीं पता कि उसके बिना कैसे करना है, कुछ विचारों को रोकना - अपने अच्छे संबंधों को याद रखें, आपने अपने रिश्ते को खत्म करने का फैसला क्यों किया।
    • चाहे आप उससे कितना प्यार करते हैं या कितना वह तुम्हें प्यार करता है, कुछ संबंध दोनों पक्षों के लिए हानिकारक हैं। `चीजें` या दूसरे व्यक्ति को बदलने की कोशिश कर रहा है, आपको यह ध्यान देने से रोकता है कि आपका रिश्ता स्वस्थ लोगों में से एक नहीं है, और याद रखना अगर चीजें तय हो सकती हैं, तो आप पहले ही ऐसा कर चुके होंगे.
    • करने की कोशिश मत करो "चेतावनी देना" आपके पूर्व के भावी सहयोगी यह आप पर घुसने के लिए आपकी नौकरी नहीं है बदला लेने के लिए अपने रिश्ते को सिंक करने की कोशिश करने से, कुछ भी नहीं होगा, लेकिन अपने क्रोध और दर्द को लंबा करो
    • उसके लिए खुश रहने का नाटक करें और उसे अपनी कमजोरियों को न दिखाएं। बल्कि, उन्हें दिखाएं कि आप प्रेम के साथ या प्रेम के बिना मजबूत हैं।
    • जब आप किसी नए व्यक्ति से बाहर निकलते हैं, तो सभी संकेतों पर ध्यान दें, जो आपने अपने पूर्व में देखा था, इसलिए आप इसे किसी के समान नहीं बदल सकते हैं। क्या यह सता रहा है? क्या वह नकली व्यक्ति है?
    • जब प्यार नाकाम हो जाता है, कभी-कभी हम अपने आप को दोष देते हैं याद रखें: आपके रिश्ते को बर्बाद कर दिया गया है, लेकिन आपने इसे से बचने के लिए जो कुछ किया हो उसे किया है। इस अनुभव से सबक आकर्षित करने की कोशिश करें, क्योंकि सभी असफल रिश्ते आपको भविष्य में `सही व्यक्ति` का स्वागत करने के लिए तैयार कर सकते हैं।
    • कागज पर तोड़ने के कारणों को लिखें, ताकि जब आप छोड़ने के लिए पागल महसूस कर सकें तो आप उन्हें फिर से पढ़ सकें। यदि यह मदद करता है, तो उसे आईने में संलग्न करें जिससे कि आप हर दिन याद रखें कि आपने सही विकल्प बनाया है
    • दोष करने की कोशिश न करें हम सभी इंसान हैं हम में से कोई भी सही नहीं है। अपने पड़ोसी को क्षमा करें और आगे देखो भविष्य में अभी भी चुनौतियों से भरा हुआ है, इसलिए वापस न देखें और सभी चुनौतियों और भविष्य के अवसरों का सामना करने के लिए तैयार रहें!

    चेतावनी

    • अपने पूर्व के चेहरे का सामना करने वाली स्थिति के लिए जिम्मेदार न हो। एक रिश्ते में रहना सिर्फ इसलिए कि आपका साथी तुम्हारे बिना खो जाएगा, यह एक अच्छा कारण नहीं है
    • ऐसे गीतों को न सुनो जो आपके पूर्व की याद दिलाते हैं, बस इसे अपने मन से स्थायी रूप से हटाने का प्रयास करें
    • कुछ भी मत पछताओ जिससे आप पछता सकते हो
    • सुनिश्चित करें कि वह आपको अभी तक यह पसंद नहीं जानता है, या आप उसे पसंद करेंगे जैसे वह जीता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com