कैसे अपने पूर्व के बारे में सोच को रोकने के लिए

एक रिश्ते का अंत दर्दपूर्ण अनुभव हो सकता है, खासकर यदि आपके विचारों को आपके पूर्व में चलाया जा सकता है उन पर विचार करने से लगातार दर्द और क्रोध को आप पर जोर दे सकते हैं और पृष्ठ को चालू करना कठिन बना सकते हैं। सौभाग्य से, कुछ ऐसी तकनीकें हैं जो आपको रिश्ते के अंत को स्वीकार करने और अपने पूर्व के बारे में सोचना बंद करने में मदद कर सकती हैं।

कदम

भाग 1

भावनाओं को जाने दो
अपने पूर्व चरण 1 के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि
1
रिश्ते के अंत में आपको लगता है कि आपके प्रियजन मर चुके हैं। नुकसान के लिए पीड़ित होना सही है
  • दर्दनाक भावनाओं को केवल कालीन के नीचे नहीं रखा जा सकता है आप पृष्ठ को तब तक नहीं बदल पाएंगे जब तक कि आप अपनी भावनाओं को गहरा नहीं समझें और आप अपनी भावनाओं को नहीं संभाल लेंगे।
  • रो अगर आपको ऐसा लगता है। भावनाओं को अंदर न रखें याद रखें कि यदि आप इसे हमेशा के लिए चीजों को रखने के बजाय सब कुछ लेते हैं तो बेहतर महसूस होता है आप इसे करने के लिए खुश होंगे और आप तुरंत बेहतर महसूस करेंगे।
  • आपके पूर्व चरण 2 के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाला इमेज
    2
    किसी ऐसे व्यक्ति से बात करें, जिस पर आप भरोसा करते हैं, जैसे करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य कभी-कभी आपको ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत होती है जो आपको सलाह देने के बजाय आपको अधिक सुनना चाहता है। यह जानना चाहता है कि हमारे स्वभाव में है "क्योंकि" कुछ चीजें होती हैं, और क्योंकि रिश्ते के अंत में कोई आसान जवाब नहीं है, बस इसके बारे में बात करने से आप बंद होने के कारणों को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप समझ नहीं सकते हैं, इसके बारे में बात करने से आप इस तथ्य को स्वीकार कर सकते हैं कि संबंध खत्म हो गया है
  • अपने पूर्व चरण 3 के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि
    3
    उन दर्दनाक चीजों पर ध्यान न दें जो आपको कहा गया है। अपनी कहानी को बंद करने के दौरान व्यक्तिगत रूप से उन सभी चीजों को न लें, जिन्हें आपने अपने पूर्व के बारे में बताया था, क्योंकि उस समय वे बहुत गुस्से का अनुभव करते थे। याद रखें कि आपने भी कई दर्दनाक चीजों को कहा है। इन नकारात्मक विचारों को छोड़ दें और समझें कि वे आपको एक व्यक्ति के रूप में परिभाषित नहीं करते हैं अपने पूर्व के बारे में नकारात्मक ब्योरे से बचें, जब आप को गुस्से और दर्द में देने का मोह होता है। याद रखें कि ये विचार नहीं दिखाते कि आप कौन हैं और आप कौन बनना चाहते हैं।
  • अपने पूर्व चरण 4 के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि
    4
    एक परिप्रेक्ष्य के लिए देखो याद रखें कि 10 वर्षों में कुछ भी नहीं है जिसके लिए आप और आपके पूर्व मुकदमा वास्तव में महत्वपूर्ण थे और याद किए जाने के योग्य थे।
  • अपने जीवन के खुश क्षणों के बारे में सोचो, भले ही उन्हें आपके रिश्ते से कोई लेना-देना न हो। उदाहरण के लिए, याद रखें जब आपका दोस्त स्विंग से गिर गया और आप हँस नहीं रोक सके। इस बारे में सोचें कि जब आपको अपना दिल नहीं टूटा था और आप कितने खुश थे। उसी तरह से खुश होने की कोशिश करें आपके दिमाग से दूर होने से बेहतर कुछ भी नहीं है जो आपको परेशान कर सकते हैं और आपको पीड़ित कर सकते हैं। यदि आप इसके बारे में सोचना बंद कर देते हैं, तो आप जल्द ही कहेंगे "ये कौन है?"।
  • अपने पूर्व चरण 5 के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि
    5
    अलविदा कहने के लिए एक बंद का पता लगाएं। अपने पूर्व के साथ एक काल्पनिक वार्तालाप करें और उसे बताइए कि आपको जो कुछ कहना है उसे बताइए। फिर अलविदा कहें
  • भाग 2

    अपने भौतिक स्थान को बेहतर बनाएं
    अपने पूर्व चरण 6 के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि
    1
    सभी स्मृति ट्रिगर हटाएं ऐसी वस्तुओं की सरल दृष्टि जो आपके पूर्व के उपहार थे या एक क्षण के साथ एक क्षण का प्रतिनिधित्व करते थे, सतह पर भावनाओं का प्रवाह ला सकते हैं। सभी वस्तुओं को इकट्ठा करें जिन्हें आप अपने पूर्व, किताबों, रिकॉर्ड, गहने, भरवां जानवरों और फ़ोटो को याद करते हैं और उन्हें फेंक देते हैं। यदि उन्हें कचरे में फेंकना बहुत दर्दनाक है, तो दान के लिए दान पर विचार करें।
  • अपने पूर्व चरण 7 के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पूर्व के साथ सभी संपर्क बंद करें यदि एक ही स्थान पर बाहर जाने के लिए अनिवार्य संपर्क की आवश्यकता है, तो संक्षिप्त और नागरिक संपर्क स्थापित करें। अन्यथा, सोशल नेटवर्क पर कोई फोन कॉल, संदेश, ई-मेल या संदेश नहीं। यदि आप अपने पूर्व के बारे में सोचना बंद करना चाहते हैं, तो आपको अपने जीवन से अपनी उपस्थिति को खत्म करना होगा।
  • अपने पूर्व चरण 8 के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि
    3



    दैनिक दिनचर्या बदलें। हम अक्सर दूसरे व्यक्ति के साथ नियमित रूप से विकसित करते हैं जब यह व्यक्ति चले गए, उसी दिनचर्या को जारी रखकर अकेलापन की भावनाओं पर बल दिया जाता है और निश्चित रूप से दर्दनाक यादें उत्पन्न करता है। अकेले एक नई दिनचर्या का आविष्कार करें उसी शनिवार सुबह नाश्ते के स्थान पर जाने के बजाय, पैदल चलना और जगह बदलना।
  • आपके पूर्व चरण 9 के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि
    4
    रिलीज तनाव और ऊर्जा व्यायाम के माध्यम से एंडोर्फिन के साथ अपने शरीर को भरकर अवांछित विचारों के अपने दिमाग को साफ करें। जॉगिंग जाओ, जिम पर जाएं, शायद दोस्तों के साथ नृत्य करें। तनाव, योग या जर्नलिंग तकनीक के साथ मानसिक तनाव से राहत तनाव से निपटने के लिए
  • भाग 3

    खुशी और समझने के लिए देखो
    आपके पूर्व चरण 10 के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाला छवि
    1
    अपने आप को पृष्ठ चालू करने की अनुमति दें सिर्फ इसलिए कि आप एक कहानी से बाहर हो रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि अब आप खुश नहीं हो सकते। ऐसी चीजें हैं जो आपको आनंद लेती हैं और मजा करने की अनुमति देते हैं। इसी तरह, समझें कि आपके पूर्व के पास एक ही अधिकार है। उसके प्रति सहानुभूति रखें, भले ही वह आपके दिमाग में ही है और क्रोध और दर्द को दूर करने देता है।
  • अपने पूर्व चरण 11 के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि
    2
    ऐसी गतिविधि का प्रयास करें जो आप हमेशा करना चाहते थे अभ्यास तीरंदाजी, कुकीज़ सेंकना सीखना, एक विदेशी भाषा का अध्ययन!
  • आपके पूर्व चरण 12 के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाला छवि
    3
    आपसे प्यार करने वाले लोगों के साथ समय व्यतीत करें अपने परिवार और दोस्तों के साथ रहने वाले क्षणों को आपको एक व्यक्ति के रूप में अच्छा और पुन: मूल्यांकन किया जाएगा। और फिर ... यह मजेदार है!>
  • अपने करीबी दोस्तों के साथ घूमने का प्रयास करें अपने पसंदीदा स्थानों या शौक के साथ समय व्यतीत करें। यह उन पर निर्भर है और आपको किसी को आराम दिलाता है और आपको पूर्व को भूलने में मदद करता है
  • आपके पूर्व चरण 13 के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने जीवन के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दें बेशक, किसी के साथ किया जा रहा है अद्भुत है, लेकिन एकल होने के नाते इतने सारे सकारात्मक (रिमोट पर पूर्ण नियंत्रण ... आपको कुछ याद दिलाता है?) अतीत में रहने के बजाय, अपने जीवन के समय का आनंद लेने के लिए समय लें।
  • अपने पूर्व चरण 14 के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाला छवि
    5
    अपने आप को समय दें प्रत्येक व्यक्ति को पेज चालू करने के लिए अलग-अलग समय होते हैं। अपने संतुलन को बहाल करने के लिए काम करना याद रखें, अपनी ताकत पुनः प्राप्त करें, अपनी खुशी का पता लगाएं
  • कुछ नये व्यक्ति को अपनी जिंदगी में प्रवेश दें, लेकिन जब आप तैयार हों यदि आप नए रिश्ते के लिए तैयार नहीं हैं, तो केवल मित्रों और परिवार के बारे में सोचें तुरंत पृष्ठ को प्यार में न बदलें, लेकिन जब आपको लगता है कि आप तैयार हैं, तो एक नए रिश्ते के विचार का आनंद लें।
  • टिप्स

    • अगर आप कॉल करने की योजना बना रहे हैं ... ऐसा मत करो अपने आप को कुछ दिनों में वापस कॉल करने के लिए बताएं और उस दिन आने पर, प्रक्रिया को दोहराएं। एक महीने इससे पहले कि आप इसे जानते हैं।
    • आप एक अद्भुत व्यक्ति हैं और भविष्य में किसी को भी बेहतर मिलेगा। कभी-कभी तोड़ने के टुकड़े टूटने के लिए होते थे, अन्य समय जागृत होते थे।
    • यदि दर्द और क्रोध असहनीय होते हैं, तो आपके पूर्व से अलग, जब तक आप समझ नहीं पाते कि आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित कर सकते हैं।
    • अगर यह आपकी पहली रिपोर्ट खत्म करने के लिए नहीं है, तो इस बारे में सोचें कि आप पेज को अतीत में कैसे बदल सके। और आप इसे फिर से कर सकते हैं
    • टूटने दोनों के लिए दर्दनाक हैं। अपने पूर्व की भावनाओं के प्रति संवेदनशील होने और दर्दनाक संपर्क से बचने के लिए याद रखें।
    • अपने पूर्व के बारे में सोचना बंद करो और दूसरों पर ध्यान दें अपने स्वयं के प्रोजेक्ट को बनाने के लिए स्वयंसेवा या मित्र को मदद करने पर विचार करें।
    • अपने पूर्व के लिए एक पत्र लिखें लेकिन उसे कभी नहीं दें अपने रिश्ते में समस्याओं को समझाओ और गलत क्या हुआ। यह आपको स्थायी रूप से बंद करने में मदद कर सकता है
    • यदि आप परिवार और दोस्तों के साथ तोड़ने के बारे में सहज बात नहीं कर रहे हैं, तो एक समर्थन समूह के बारे में सोचें।

    चेतावनी

    • यद्यपि एक ब्रेक के बाद की भावनाएं बहुत शक्तिशाली हो सकती हैं, धमकी न दें "कभी" अपने पूर्व, न तो मौखिक रूप से, और न ही शारीरिक रूप से और अपने पूर्व को दोषी महसूस करने के लिए खुद को चोट पहुंचाने की धमकी नहीं देते
    • यदि आपके विचलन के बाद गुस्से और पीड़ा की भावनाएं इतनी मर्दाना हो जाती हैं कि आप आत्महत्या के बारे में सोचते हैं, तो बात करें "तुरंत" किसी के साथ या किसी चिकित्सक से पेशेवर सहायता प्राप्त करना वहाँ समर्थन लाइन 24 घंटे एक दिन खुला है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com