कैसे अपने अतीत को खत्म करने के लिए

क्या आप खुद को अपने प्रेमी के अतीत को दर्शाते हैं? क्या आप अपने अनुभवों को फिल्म की तरह दिमाग में देख रहे हैं? क्या आपको इस तथ्य से खतरा महसूस होता है कि आपने किसी अन्य व्यक्ति के साथ अपना जीवन साझा किया है? आप इन भावनाओं को महसूस करने वाले अकेले नहीं हैं, यह महिलाओं के बीच काफी आम है अपने प्रेमी के अतीत के साथ जुनूनी होने के नाते कुछ दुर्बल और तनावपूर्ण हो सकता है यह मार्गदर्शिका आपको इसके बारे में सोचना बंद करने और उसके साथ बेहतर संबंध बनाने में मदद करेगी।

सामग्री

कदम

छवि का शीर्षक उसके पिछले चरण 1 पर प्राप्त करें
1
अपने अतीत के बारे में सोचना बंद करो यह थोड़ा सा लगता है `बहुत सरल है लेकिन वास्तविकता में यह इतना मुश्किल नहीं है यदि आपका मन इसके बारे में सोचता रहता है, तो उसे अन्य चीजों के साथ विचलित करने का प्रयास करें। आप एक छवि के साथ विचार की जगह ले सकते हैं, जैसे किसी के बारे में आप परवाह करते हैं या बस किसी अन्य विषय के बारे में सोचना, जैसे शॉपिंग सूची। वैकल्पिक रूप से श्वास पर ध्यान केंद्रित करें, महसूस करें कि हवा में फेफड़े दर्ज करें, नाक से गुजरें। अपनी छाती के ऊपर और नीचे आगे बढ़ने से अवगत हो जाओ और आखिर में गर्म हवा बाहर आ रहा है।
  • छवि का शीर्षक उसके पिछले चरण 2 पर प्राप्त करें
    2
    आप पूर्वव्यापी ईर्ष्या से पीड़ित हैं यह तब होता है जब विचारों और भावनाओं को घटनाओं या अतीत से संबंधित लोगों द्वारा शुरू किया जाता है अपने प्रेमी के अतीत और उसके पूर्व के बारे में सोचकर आपको असुरक्षित, असंतोष, उदास और भी गुस्से से भरा होगा - ईर्ष्या के सभी लक्षण। इस मामले में अच्छी खबर यह है कि इन घटनाओं और अतीत से लोग आपके रिश्ते के लिए खतरा नहीं हैं आमतौर पर सवाल में पूर्व चला गया है और जो अनुभव उन्होंने साझा किए हैं वह केवल एक दूर स्मृति है
  • छवि का शीर्षक उसके पिछले चरण 3 पर प्राप्त करें
    3
    बुरा व्यवहार के बहाने के साथ उसे अपने अतीत के लिए दंडित मत करो। अतीत के साथ इसे देखकर आप अपने या अपने रिश्ते के बारे में बेहतर महसूस नहीं करेंगे। क्रोध, दुःख और असुरक्षा दमनकारी हो सकती है और आपको अयोग्यता से कार्य करने के लिए प्रेरित करती है। इन भावनाओं को साझेदार पर रखना आसान है क्योंकि आपके निकटतम व्यक्ति भी अप्रत्यक्ष रूप से आपके दुख का कारण है। इस तरह से व्यवहार करने से आप अपनी पिछली गलतियों के लिए उन्हें अनिच्छा से दंडित कर रहे हैं। समझने की कोशिश करें कि जब आप मन की इस अवस्था में महसूस करते हैं और चलने के लिए बाहर जाते हैं या उस गतिविधि में व्यस्त रहते हैं जो आपको उस विचार से दूर ले जाती है खुद के लिए कुछ समय आपको शांत करने में मदद मिलेगी और भविष्य में उन चीजों से बचें जिन्हें आप पछताएंगे।



  • छवि का शीर्षक उनके पिछले चरण 4 पर प्राप्त करें
    4
    अपने आप पर काम करें जब आपका जीवन अपने साथी के आसपास कताई शुरू करता है तो आप स्वयं की भावना खो देते हैं। जब आप एकल थे और आप किसके बारे में सोचते हैं, उस पर वापस लौटें, जो आपको पसंद आया - बाहर जाकर उन अनुभवों को दोहराएं! वैकल्पिक रूप से, एक नया शौक ढूंढें, पुराने मित्रों और परिवार से जुड़ें, अपनी पसंदीदा पुस्तकों को पढ़ें या अपनी कंपनी का आनंद लेते समय अकेले रहें। ईर्ष्या के संक्षारक प्रभाव को रोकने के लिए अच्छा आत्मसम्मान आवश्यक है। उन चीजों की एक सूची लिखें, जो आप अच्छे हैं, साथ ही साथ अपनी उपलब्धियों को अपने बारे में बेहतर महसूस करने के लिए लिखें। याद रखें कि आप अनोखी और बढ़िया हैं, पेशकश करने के लिए बहुत सारे और कहानी को बताने के लिए। अपने आप में एक सकारात्मक छवि होने से आपको अपने पूर्व के साथ तुलना करने और अपने बारे में सोचने से रोक दिया जाएगा कि वे आपके बारे में क्या कर सकते हैं या नहीं। सच्चाई यह है कि उनके पास बहुत से खूबसूरत गुण हैं जो आपके प्रेमी को पहली बार चिंतित करते हैं, लेकिन वे कुछ भी आपसे दूर नहीं कर पाएंगे क्योंकि आपके पास बहुत ज्यादा प्रस्ताव है। एक पुरानी कहावत के रूप में, आप अपने आप से प्यार करने से पहले एक दूसरे से प्यार नहीं कर सकते।
  • छवि का शीर्षक उसके पास्ट 5 पर प्राप्त करें
    5
    अपने रिश्ते पर काम करें आप पूर्व के साथ अपने साथी के अनुभवों से ईर्ष्या कर रहे हैं: हो सकता है कि वे छुट्टी पर रहे हों या उन्होंने कुछ विशेष के लिए एक प्रेम साझा किया सबसे अच्छा उपाय आपके लिए कुछ शानदार बनाने के लिए है, जो कई यादों को वापस लाता है। एक आम शौक खोजें, एक शाम बाहर जाना या कुछ नया प्रयास करें एक दूसरे की कंपनी की सराहना, अपने भविष्य के लिए हंसी और चित्र लें समय में आप यह समझेंगे कि आपने अपनी व्यक्तिगत कहानी बनाई है और आपको एहसास होगा कि उसने जो कुछ साझा किया है वह केवल एक दूर स्मृति है
  • छवि का शीर्षक उसके पिछले चरण 6 पर प्राप्त करें
    6
    अतीत क्या है जो हमें अब क्या बना देता है। जब तक आप वास्तव में कल पैदा नहीं हुए थे, आपके पास भी एक है पिछले दस सालों से अपने अनुभवों के बारे में सोचने के लिए कुछ समय निकालें और समझने की कोशिश करें कि उन्होंने आज आप कौन बनने का नेतृत्व किया। हम सभी को एक अतीत, एक कहानी है जो हमें वर्तमान में लाई है और चाहे हम कोशिश करते हैं, हम इसे बदल नहीं सकते हैं। हम रास्ते में निर्णय लेते हैं, कुछ अच्छा, दूसरों को कम करते हैं, और परिणाम अंततः जो हमारे अनुपालन करते हैं। आपके साथी का अतीत अनमोल है क्योंकि उसने उसे अपने रास्ते पर ले लिया था। यह क्षति के बिना हो सकता है या हो सकता है कुछ स्लिप के लिए धन्यवाद, लेकिन परिणाम एक जैसा ही है: उन्होंने आपको पाया तो नाराज और दुर्भावनापूर्ण होने के बजाय आपको क्या लाया गया, इसके बजाय खुश रहो कि अन्यथा, यह यहां नहीं होगा।
  • टिप्स

    • कभी अपने आप से अपने पूर्व की तुलना न करें क्योंकि यह अंतहीन प्रतियोगिता होगी
    • दूसरे को प्यार करने की कोशिश करने से पहले खुद को प्यार करने पर काम करें
    • पूर्व के बारे में कम सोचने की कोशिश करें और आप दोनों के कितने खुश हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपका साथी आपको अपनी भावनाओं के बारे में आश्वस्त करता है। सकारात्मक रहें और अपने रिश्ते को सबसे अच्छा बना सकते हैं।
    • याद रखें कि आप अद्वितीय हैं, पेशकश करने के लिए बहुत कुछ के साथ।
    • जब भी आप ईर्ष्या की भावना महसूस करते हैं, अपने आप को विचलित करें यह आसान और बहुत जटिल नहीं है अंत में जो आपको लगता है वह पारित हो जाएगा, चाहे आप इसे चाहते हैं या नहीं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com