कैसे किसी को प्यार करने के लिए बंद करो

अगर प्रेम बहुत ही बढ़िया होता है, तो कभी-कभी आप इससे भी दुखी होते हैं, जिससे आपको खुशी मिलती है। हो सकता है कि आप एक रिश्ते को बंद करें या आप किसी के साथ प्यार में हों जो आपकी भावनाओं को वापस नहीं करता इन स्थितियों में आप बुरा महसूस कर सकते हैं और अपने आप से पूछ सकते हैं कि उन्हें कैसे दूर करना और मुस्कुराहट का पता लगाना संभव है। आप किसी व्यक्ति को दूर जाने, दु: ख का सामना करने और अपने जीवन के साथ चलने से रोकना बंद कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

दूरी ले लो
स्टॉप लिविंग अोनोन स्टैप 1 नामक छवि
1
अपने रिश्ते को खत्म करो यदि आप उस व्यक्ति से प्यार करना जारी रखने का इरादा नहीं रखते हैं, तो आपको उसे छोड़ देना चाहिए। अगर यह आपकी भावनाओं को वापस नहीं करता है या यदि आपकी कहानी डाउनहिल जा रही है, तो उन्हें नीचे बैठने और अपने निर्णय को कुशलता और दृढ़ता से संवाद करने के लिए आमंत्रित करें।
  • उसे बताओ: "यहां तक ​​कि अगर मैं आपको प्यार करता हूं, तो मुझे आगे बढ़ना होगा। आपने मुझसे कहा था कि आप जो कुछ भी मैं तुम्हारे प्रति महसूस नहीं करता हूं, लेकिन मैं किसी के साथ एक रिश्ते को जीवित करना चाहूंगा, जो मेरे बारे में मेरी परवाह करता है"।
  • आप अपने आप को इस तरह भी व्यक्त कर सकते हैं: "यहां तक ​​कि अगर मैं तुमसे प्यार करता हूँ, तो हम खुश नहीं हैं। अब मैं मुस्कान से अधिक रोता हूँ और मुझे नहीं लगता कि यह मेरे लिए अच्छा है हम इसके बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन मैंने अपना फैसला बनाया है"।
  • स्टॉप लिविंग अोनोन स्टैंप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    उपस्थिति को सीमित करें अगर आप किसी को भूलने की कोशिश कर रहे हैं, तो उनके साथ कम समय व्यतीत करें। काम या स्कूल जाने के लिए दूसरा मार्ग चुनें अगर आपके मित्र आम हैं, तो जितनी संभव हो उतना कम से कम उनके साथ बाहर निकल जाएं जब आपको पता चलेगा कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं वह भी वहां होगा।
  • यदि आप एक साथ काम करते हैं या एक ही स्कूल में उपस्थित होते हैं, तो केवल नंगे अनिवार्य बात करें।
  • स्टॉप लिविंग अोनोन स्टेप 3 नामक छवि
    3
    इसका अनुसरण न करें, इसे अनदेखा करें या उसे सामाजिक नेटवर्क पर अवरुद्ध करें। याद रखें: दूर से दूर, दिल से दूर इसे वास्तविक जीवन और आभासी जीवन में दोनों को देखने से बचें। सामाजिक नेटवर्क पर खुलने वाले सभी खातों पर उसे अवरोधित करें ताकि आप इंटरैक्ट नहीं कर सकें। यदि आप इस समीक्षक का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसे अपने दोस्तों से निकाल सकते हैं या इसे किसी भी तरह का पालन नहीं कर सकते हैं ताकि आप जो भी प्रकाशित करें उसे पढ़ना जरूरी न हो।
  • स्टॉप लिविंग अोनोन चरण 4 नामक छवि
    4
    किसी भी बेकार संचार को छोड़ दें अगर वह पहल करती है तो भी उससे बात करने से बचें जितना कम आप उससे संवाद करते हैं, जितनी तेज़ी से आप उसे भूल जाते हैं। हालांकि, कुछ मामलों में आप मदद नहीं कर सकते लेकिन उससे बात करते हैं। यदि आपके पास कोई बच्चा है, तो आप काम के किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं या आपसे कुछ वापस करने के लिए कह रहे हैं, तो आप इसे सुनने के लिए मजबूर हो जाएंगे।
  • यदि आपको उसके साथ बातचीत करना है, तो उस जगह का चयन करें जो पुराने यादों को याद नहीं करता है, जैसे किसी भी बार विनम्र रहें, लेकिन बहुत आत्मविश्वास मत लेना यदि आप विनम्र हैं और आप उससे पूछें कि वह कैसी है, तो यह कोई समस्या नहीं है, लेकिन वह तुरंत इस बिंदु पर पहुंचती है
  • कहने की कोशिश करें: "मुझे खुशी है कि आप ठीक हैं! चलो अब स्टीफानो के बारे में बात करते हैं कल तैराकी का पहला दिन है, इसलिए हमें इसे पूल में ले जाने के लिए संगठित करना होगा"।
  • स्टेप लिविंग अोनो फॉर स्टेप 5 नामक इमेज
    5
    अपने इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण जगहों से बचें अगर जिस स्थान पर आप पहली बार चूमा गए थे या आपने अपनी पहली तारीख बिताई तो पुरानी यादें वापस लाए, दूर रहें। यहां तक ​​कि अगर आप इन क्षणों को कभी नहीं भूल सकते हैं, तो उन्हें याद करने और स्थिति को और भी खराब करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • स्टॉप लिव्डिंग एयोन स्टोन 6 शीर्षक वाला इमेज
    6
    यदि आप कर सकते हैं तो अपने आप को अवकाश के साथ व्यवहार करें यदि आपके पास मौका है, तो थोड़ी देर के लिए चले जाएं। आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसके कुछ दिनों से आप खुद को मुक्त करेंगे। अकेले ही छुट्टी पर जाना या दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ एक यात्रा का आयोजन।
  • यदि आप पैसे से बाहर चलाते हैं, तो एक दिन की यात्रा करें समुद्र तट पर जाएं या अपने निकट एक बड़े शहर की यात्रा करें
  • भाग 2

    पृथक्करण को संबोधित करते हुए
    स्टॉप लिविंग अोनोन 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    पर्यावरण के सभी यादों को दूर करें, जिसमें आप रहते हैं। क्या आपके बेडरूम में कोई तस्वीर है? उन्हें फेंक दें या उन्हें अलग रखें क्या आप अपनी कोठरी में अपने पुराने स्वेटर में से एक रखते हैं? दान करने के लिए इसे दान करें ये छोटी यादें आपको इसे भूलने से रोक सकती हैं, इसलिए इसे बाहर ले जाएं या इससे छुटकारा पाएं
  • स्टॉप लिव्डिंग एयोन स्टोन 8
    2
    सबसे खूबसूरत क्षणों के बजाय इसकी खामियों पर ध्यान दें। निश्चित रूप से आप कभी-कभी हँसी और मज़ेदार चीजों के बारे में सोचेंगे जिन्हें आपने प्यार किया है उस व्यक्ति के साथ साझा किया है। इन मामलों में, कम सुखद क्षण भी याद रखें। एक कारण है कि आपने अपनी कहानी को बंद करने का फैसला किया है। इसलिए, इस फ़ैसले पर आपको ध्यान केंद्रित करने पर ध्यान दें।
  • उस समय के बारे में सोचो जब वह आपकी मां के लिए अशिष्ट था, आपको अपने जन्मदिन पर रोने या स्वार्थी की तरह व्यवहार किया।
  • स्टॉप लिव्डिंग एयोन स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज



    3
    ध्यान हर दिन ऐसा लगता है कि जिस व्यक्ति के साथ आप प्यार करते हैं, वह सोचा है कि वह आसानी से आपको नहीं छोड़ता है। ध्यान आपको अपने मन को मुक्त करने और अपने जीवन में शांति लाने में मदद कर सकता है। इसलिए, चुप जगह खोजें और अपने सांस पर कम से कम दस मिनट पर केंद्रित हर दिन बैठो।
  • यदि आप ध्यान नहीं कर सकते, तो कुछ एप्लिकेशन डाउनलोड करने का प्रयास करें, जैसे "ध्यान अब"।
  • स्टॉप लिव्डिंग एयोन 10 शीर्षक वाला इमेज
    4
    मित्रों के समर्थन की खोज करें। किसी व्यक्ति के लिए आपको लगता है कि प्यार को दबा देना मुश्किल है, लेकिन मित्रों और परिवार से थोड़ी मदद से आप इसे बना सकते हैं आप को अलग करने के बजाय, किसी से बात करने के लिए कॉल करें आप उन भावनाओं पर भरोसा कर सकते हैं जो आप भूल गए हैं या बस चैट करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • हालांकि, अपने रिश्ते के अंत में इसे परेशान करके इसे अक्सर बुलाते रहें। भले ही आप करीबी दोस्त हों, जब भी आप महसूस कर रहे हों, आपको दुखद भाषण के साथ परेशान न करना बेहतर होगा।
  • स्टॉप लिव्डिंग एयोन स्टोन 11 शीर्षक वाला इमेज
    5
    मनोचिकित्सक से परामर्श करें यदि आपको लगता है कि आप निराश हैं यदि आप इस व्यक्ति को महीनों तक भूलने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आप ऐसा नहीं कर सकते, तो एक चिकित्सक से परामर्श करें यदि आपके पास बिस्तर से बाहर निकलने की ताकत नहीं है या आपको अतीत के उत्साह की कमी है, तो आप अवसाद से पीड़ित हो सकते हैं अपनी दुराचार को हराने के लिए तुरंत स्थिति से निपटना
  • भाग 3

    अपने जीवन के साथ आगे बढ़ो
    स्टेप लिविंग अोनोन स्टेप 12 नामक छवि
    1
    परिवर्तनों की एक श्रृंखला को अपनाने जब आप किसी को प्यार करना बंद करना चाहते हैं, तो आपको खुद को पुन: स्थापित करना होगा उस व्यक्ति को ध्यान से देखें और एक नई अवधि की कल्पना करें जिसमें आपके पास अब कोई संबंध नहीं है जिनसे आप प्यार करते हैं। अपनी अलमारी का आधुनिकीकरण करें, अपने घर को पुनर्व्यवस्थित करें और नए लक्ष्य सेट करें निम्नलिखित परिवर्तनों पर विचार करें:
    • उन कपड़ों से छुटकारा पाएं जो आपने साल के लिए नहीं पहना और उन्हें नए और फैशनेबल कपड़ों के साथ बदल दिया।
    • फ़र्नीचर को ले जाएं, पुनर्व्यवस्थित करें या फिर से तैयार करें
    • अपने पुनरारंभ और उम्मीदवारों को अधिक संतोषजनक नौकरी की स्थिति के लिए अपडेट करें
  • स्टेप लिविंग अोनो 13 चरण
    2
    अपने मूड को सुधारने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें शारीरिक गतिविधि न केवल शरीर के लिए अच्छा है, बल्कि मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी उपयोगी है। यह आपको एंडोर्फिन, या अच्छे हास्य के हार्मोन को प्रसारित करने की अनुमति देता है। यहां तक ​​कि अगर किसी के लिए प्यार को दबाने के लिए दर्द होता है, तो जिम में जाने से आपको बेहतर महसूस होगा।
  • फिटनेस क्लास के लिए साइन अप करें या किसी मित्र के साथ घर के चारों ओर चलते रहें।
  • स्टॉप लिविंग अोनोनेशन स्टेप 14 नामक छवि
    3
    दोस्तों के साथ बाहर जाओ एक व्यक्ति को भूल जाने का मतलब यह नहीं है कि आप मित्रों और परिवार के प्रति प्यार व्यक्त नहीं कर सकते। हर हफ्ते, उनके साथ कुछ समय बिताना, पैदल चलना, एक फिल्म देखने या ड्रिंक लेना ताजी हवा की एक सांस आपको बेहतर महसूस करने और पृष्ठ को तेज़ी से चालू करने में मदद करेगी।
  • स्टॉप लिव्डिंग एयोन स्टेप 15 नामक छवि
    4
    एक नया शौक बढ़ाएं इस समय के दौरान, मज़ेदार गतिविधियों में शामिल रहना जारी रखें। कुछ ऐसा प्रयास करें जिसे आप हमेशा एक पुराने शौक या फिर से शुरू करना चाहते थे। आप अपने हितों में अन्य व्यक्ति को समर्पित सभी खाली समय का निवेश करें
  • उदाहरण के लिए, आप एक घोड़ा, पकाना या रंग की सवारी कर सकते हैं, पढ़ सकते हैं, पढ़ सकते हैं
  • स्टेप लिविंग अोनोन स्टैप 16 नामक छवि
    5
    नई बैठकें करें एक बार जब आप हों, तो आप प्यार में नहीं रहेंगे और आप हर दिन दूसरे व्यक्ति के बारे में नहीं सोचेंगे, खेल में वापस आएं। अपने दोस्तों से किसी से मिलवाएं या ऑनलाइन डेटिंग साइट का उपयोग करने पर विचार करें। याद रखें, चाहे कितना मुश्किल होगा, आप ऐसा करेंगे!
  • हालांकि एक नए रिश्ते का विचार रोमांचक है, यह पीछे हटने से बचा जाता है यदि आपने पूरी कहानी पिछली कहानी से नहीं बदल दी है तो किसी से डेटिंग शुरू न करें। आपको एहसास होगा कि आप दूसरे व्यक्ति को भूल गए हैं यदि आप कम रोते हैं, तो आप उसके बारे में सोचते हैं जब आप जागते हैं या बिस्तर पर जाते हैं और आप अपने पुराने गीतों को सुनने में भावनाओं को महसूस नहीं करते हैं।
  • स्टॉप लिव्डिंग एयोन स्टोन 17 शीर्षक वाला इमेज
    6
    धीरज रखो जिसे आपको पसंद है उसे भूलना समय और प्रयास का एक अच्छा सौदा है आपको अपने संबंधों के बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोचना चाहिए, लेकिन अगर आप कभी-कभी अपनी सोच को छूते हैं, तो चिंता मत करो। आप इंसान हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com