यह कैसे पता चलेगा कि क्या यह सच्चा प्यार है या सिर्फ सेक्स है

दोनों प्रेम और यौन आकर्षण मजबूत प्रतिक्रिया पैदा कर सकते हैं, लेकिन कभी-कभी उन्हें परिभाषित करना मुश्किल है। कुछ परिस्थितियों में एक व्यक्ति प्रेम में है, जबकि दूसरा केवल अपनी खुशी को पूरा करने की कोशिश करता है अंतर को समझने से उस संबंध को निर्धारित करने में सहायता मिल सकती है जिसमें रिश्ते उन्मुख होता है।

कदम

भाग 1

प्यार और यौन इच्छा के बीच भेद
एक लिब्रा मैन स्टेप 1 को आकर्षित करने वाला इमेज
1
निर्धारित करें कि क्या आपको लगता है कि यौन आकर्षण है जब यौन इच्छा की बात आती है, तो सबसे आम संकेत ये होते हैं: दूसरे के भौतिक पहलू पर ध्यान केंद्रित करना, एक संबंध स्थापित करना जो सेक्स के चारों ओर घूमती है और गंभीर बातचीत में और अन्य व्यक्ति को जानने में बहुत कम दिलचस्पी दिखाती है। एक यौन संबंध पर पूरी तरह से आधारित रिश्ते थोड़ी देर के लिए काम कर सकते हैं, लेकिन प्यार में पड़ने पर चीजें जटिल हो सकती हैं, जबकि दूसरे को केवल आकर्षण महसूस होता है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`re in Love Step 3
    2
    अपने आप से पूछें कि क्या यह प्रेम है जो आपको बांधता है आमतौर पर इस भावना के साथ यौन आकर्षण है, लेकिन गहरा जाता है। यदि आप लंबे और गहरे वार्तालाप करते हैं, तो आपको अपने ज्ञान को गहरा करने की अनुमति मिलती है और अगर आपके लिए दोनों की खुशी मायने रखती है तो विचार करें। यदि आप दूसरे व्यक्ति के जीवन का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को जानने का प्रयास करें, और यदि आप वास्तव में उसके साथ भावुक संबंध महसूस करते हैं तो क्या आप समान मूल्यों और रुचियों को साझा करते हैं? क्या आपको लगता है कि आपका कनेक्शन गहरा है? यहां कुछ सुविधाएं हैं जो आपको सही साथी में मिल सकती हैं:
  • व्यक्तिगत विकास के प्रति प्रतिबद्धता और एक व्यक्ति के रूप में खुद को सुधारने की इच्छा।
  • अपने स्वयं के अनुभवों या कमजोरियों की जागरूकता
  • भावनात्मक खुलापन
  • जिम्मेदारी और सम्मान की भावना
  • ईमानदारी: अपने आप से और दूसरों के साथ ईमानदारी से सौदे करता है।
  • वह तुम्हें प्यार करता है क्योंकि वह खुद के साथ ठीक है, न कि के लिए खुद के बारे में अच्छा लग रहा है
  • एक एरीज़ मैन स्टेप 1 प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3
    एहसास है कि जीव विज्ञान इसकी भूमिका निभाता है जुनून और प्रेम मस्तिष्क प्रणाली के दो पहलू हैं जो कि संभोग और प्रजनन के प्रति लोगों के सामान्य दृष्टिकोण को समझाने में मदद करते हैं। यौन आकर्षण, प्रेम और स्नेह जो समय पर विकसित होता है, एक जोड़े रिश्ते की आंतरिक भावनाओं को अलग-अलग अनुपात में सहयोग करता है।
  • आपकी प्रेमी चरण 8 के साथ अधिनियम सिली के साथ छवि
    4
    अपनी बैठकों में विविधता लाने के लिए दूसरे व्यक्ति को आमंत्रित करें। कुछ घटनाओं को खोजने की कोशिश करें, जो दोनों के लिए अपील करता है। यदि आप आसानी से एक साथ कुछ करना चाहते हैं, तो आपको लगता है कि आप प्रेम में पड़ने वाले हैं। यदि आपको मिलकर कुछ करना मुश्किल लगता है जो सेक्स के चारों ओर घूमती नहीं है या आपके यौन इच्छा को पूरा करने का वादा करता है, तो ऐसा लगता है कि यह केवल यौन आकर्षण है, यह केवल बेतुका नहीं है।
  • भाग 2

    अपनी खुद की उम्मीदें संवाद
    आपकी प्रेयसी आप देखभाल चरण 15 दिखाओ शीर्षक छवि
    1
    आप अपने रिश्ते से क्या प्राप्त कर रहे हैं, इस बारे में दूसरे व्यक्ति से बात करें यदि यह केवल आपके शारीरिक स्वरूप या आपके यौन जीवन के बारे में बात करता है, तो इसका मतलब है कि आप मुख्य रूप से आकर्षित हैं। यहां तक ​​कि अगर आप प्यार में थे, तो आपको दूसरे व्यक्ति की भावनाओं और दृष्टिकोण को भी विचार करना चाहिए। इस विषय पर चर्चा करने में परेशानी हो सकती है, लेकिन यह संभवतः आपको यह स्पष्ट करने में भी मदद करेगी कि आप दोनों क्या प्रयास करें।
    • "मैं ठीक हूं जब मैं आपको देखता हूं और मुझे आशा है कि यह आपसी है। जब हम एक साथ होते हैं, तो आप क्या पसंद करते हैं?"।
    • "मैं आपको अपने भाषणों से परेशान नहीं करना चाहता, लेकिन मैं जानना चाहता था कि क्या आप चाहते हैं कि हमारे बीच की चीजों के रूप में बने रहें या यदि आप मूल रूप से कुछ और चाहते हैं"।
    • "मुझे पता है हमने इस स्थिति को परिभाषित नहीं किया है यह कोई समस्या नहीं है, लेकिन मैं जानना चाहता था कि आप हमारे रिश्ते को कैसे देखते हैं"।
  • छवि बनाओ एक महिला मित्र प्यार आप चरण 1
    2
    अपने आप से पूछें कि क्या आप स्पष्ट कर रहे हैं कि आपके पास अलग-अलग इरादों के बावजूद आप रिश्ते को जारी रखना चाहते हैं। हालांकि जुनून प्यार में बदल सकते हैं, यह अक्सर यौन आकर्षण का मामला है जो कुछ गहराई में विकसित नहीं करता है। उतना जितना भी आप उस व्यक्ति के साथ एक निश्चित प्रकार के रिश्ते बनाने की इच्छा रखते हैं, जब आप परस्पर आपसी नहीं हैं, तो आप इच्छा की बांड नहीं बना सकते।
  • एक एरीज़ मैन स्टेप 9 प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    यदि आप सहमत नहीं हैं तो रिश्ते को रोकें कभी-कभी दोनों पार्टियों को वास्तव में क्या चाहते हैं, इसके बारे में सोचने के लिए समय की आवश्यकता होती है। यदि आपके संबंधों के संबंध में आपके अलग-अलग विचार हैं, तो आप शायद एक-दूसरे के बीच में अंतर नहीं कर पाएंगे यदि, दूसरी तरफ, आप को लेने के रास्ते पर एक साझा दृष्टिकोण तक पहुंचने का प्रबंधन करते हैं, तो आपको कोई समस्या नहीं है। हालांकि, यह मुश्किल है या असंभव है, अगर दोनों लोग एक रिश्ते से प्राप्त होने की उम्मीद से बहुत दूर हैं। इन परिस्थितियों में, दूर जाना संभवतः सबसे अच्छा है
  • भाग 3

    रिपोर्ट पर संचार करें


    एक सेक्स चिकित्सक चरण 06 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने रिश्ते पर अपनी दृष्टि साझा करें दूसरे व्यक्ति के साथ ईमानदार रहें यदि आप एक गंभीर संबंध चाहते हैं, तो उन्हें बताएं यदि आप मुख्य रूप से सेक्स पर आधारित रिश्ते चाहते हैं, जिसमें आप दोनों अन्य लोगों में भाग लेने के लिए स्वतंत्र हैं, तो भी इस मामले में आपको स्पष्ट करना चाहिए। यह मत मानो कि आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं: उसे बताओ
    • "मैं आपके साथ बने रहना चाहूंगा, लेकिन मुझे आशा थी कि हम अन्य लोगों के साथ नहीं जाने का विचार स्वीकार करेंगे। मैं वास्तव में आपको पसंद करता हूं और मैं देखना चाहता हूं कि हमारे संबंध कितने दूर तक आ सकते हैं"।
    • "मुझे लगता है कि हम बेड की स्पार्क्स बना रहे हैं और मैं जारी रखना चाहता हूं। अभी मैं गहरा कुछ नहीं देख रहा हूं। आपकी राय क्या है?"।
    • "मुझे यकीन नहीं है कि यह रिपोर्ट हमें कहां लाना चाहती है, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे पास कुछ विशेष है और मैं इसे समझने के लिए हमारी कहानी पर अधिक समय बिताना चाहता हूं। अगर आपको सेक्स करने से पहले थोड़ी देर इंतजार करने के लिए कहा गया तो आपको कैसा लगेगा?"।
  • रिश्ते एक रिश्ते के चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि यदि दूसरे व्यक्ति के संबंधों के संबंध में एक ही इरादे हैं। यदि आपके पास एक सामान्य दृष्टि है, तो अपनी अपेक्षाओं के बारे में सोचें। जो संबंध आप चुनते हैं वह वैध है, चाहे वह सेक्स पर आधारित हो या प्लेटोनिक प्रेम पर केंद्रित हो या दो चरम सीमाओं के मध्य बीच का आधार। यदि आप दोनों एक ही बात करना चाहते हैं तो अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के बारे में सोचें यदि आप दोनों ही आकर्षण का अनुभव करते हैं, तो आप एक साथ बिताए समय के बारे में किस तरह के मापदंडों की स्थापना करेंगे? यदि आप प्रेम में हैं, तो अगला कदम क्या है कि आप एक-दूसरे के साथ जुड़ें?
  • "मैं चाहूंगा कि हम इस तरह से उपस्थित रहें, लेकिन मैं आपको अपने दोस्तों से भी परिचय देना चाहूंगा उन्होंने यह भी इस इच्छा को व्यक्त किया क्या आप सहमत हैं यदि कभी कभी हम उनके साथ चले गए?"।
  • "मुझे पता है हम दोनों बहुत व्यस्त हैं और हम रिश्ते में एक निश्चित लाइट बनाए रखना चाहते हैं। जब हम सेक्स करना चाहते हैं तो हम क्यों नहीं महसूस करते?"।
  • "क्या आपको लगता है कि हम अपने रिश्ते को गंभीर रूप से परिभाषित कर सकते हैं? मुझे पता है कि हमने अभी तक इस तरह के एक मुद्दे का सामना नहीं किया है, लेकिन मुझे उम्मीद थी कि हम इसे इस तरह से तैयार कर सकते हैं"।
  • रिश्ते में संचार बेहतर शीर्षक 1 शीर्षक छवि
    3
    अपने रिश्ते के बारे में बात करते रहें शायद आपको पता चल जाएगा कि समय के पारित होने के संबंध में संबंध विकास पर आपके विचार बदलते हैं। यह संभव है कि जिस प्यार से आप सोच रहे थे कि आप वास्तव में जुनून हैं और चीजें छोड़ना ठीक है जैसा वे हैं। या आपको पता चल जाएगा कि सेक्स एक गहरा बंधन और एक मजबूत महसूस करने के लिए दरवाजे खोलता है।
  • "मुझे पता है हम यह देखने के लिए कहा गया था कि यह रिपोर्ट कहां से आई है और आज मैं खुश हूं कि हम दो दोस्त हैं जो यौन संबंध चुनते हैं। इसलिए, मैं चीजें छोड़ना पसंद करती हूं क्योंकि वे हैं"।
  • "मुझे लगता है कि हमारे ज्ञान को गहरा करने के लिए यह शानदार है और लगता है कि धीरे-धीरे हमारी समझ बढ़ रही है। क्या आप मुझे कभी बिना सेक्स के बिना उपस्थित होना चाहते हैं, और देखें कि हम एक साथ कैसे हैं?"।
  • "मैं उलझन में हूँ मैंने सोचा था कि मैं तुम्हारे साथ रिश्ते (भावुक या यौन प्रकृति) चाहता हूं, लेकिन अब मुझे यकीन नहीं है। मुझे लगता है कि यह बेहतर है, इसके बजाय, एक रिश्ते (भावुक या यौन प्रकृति की) आप इसे कैसे देखते हैं?"।
  • छवि का शीर्षक है सेक्स अपील चरण 2
    4
    अपने आप को स्पष्ट रूप से व्यक्त करें यदि आपको यह पसंद नहीं है कि संबंध आगे बढ़ रहा है। आपने समझाया कि आप एक रिश्ते से क्या चाहते थे, अब आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि दूसरा व्यक्ति आपको वही जानता है जो आपको चाहिए। एक रिश्ते के प्रारंभिक दौर में इसे जाने देना आसान है, लेकिन लंबे समय में यह रवैया कुछ समस्याएं हो सकता है। अपनी इच्छाओं और जरूरतों के बारे में बात करें
  • "मैं आपके साथ बियर के लिए बाहर जाना चाहता हूं, लेकिन क्या इस सप्ताह के अंत में कुछ और करना बेहतर नहीं होगा?"।
  • "ऐसा लगता है कि आप हमेशा अपने परिवार के साथ रविवार को बिताना चाहते हैं यह कभी कभी एक समस्या नहीं है, लेकिन मैं भी अन्य चीजों को करना चाहूंगा। क्या आपको लगता है कि आप इस सप्ताहांत अकेले जा सकते हैं?"।
  • "मुझे इस तथ्य को पसंद नहीं है कि सेक्स करने और टीवी देखने से आदत हो गई है। क्या हम खुद को कुछ अलग करने के लिए व्यवस्थित कर सकते हैं?"।
  • भाग 4

    एक रिपोर्ट बंद करें
    रिश्ते एक रिश्ते के चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि आप अपने रिश्ते की एक साझा दृष्टि नहीं कर सकते तो अन्य व्यक्ति को छोड़ दें। यह जल्द ही हो सकता है जब आप एक-दूसरे को जानते हों या बाद में, जब संबंध समेकित हो। उतना जितना कि आप कहानी को काम करने की इच्छा कर सकते हैं, यह तब तक कोई प्रगति नहीं करेगा जब तक कि आप एक समझौते तक नहीं पहुंच पाएं, जिससे आप अपना समय एक साथ बिता सकते हैं। यह अपने आप को समय देने के लिए एक अच्छा विचार की तरह लग सकता है, लेकिन आमतौर पर यह केवल अंतर को और अधिक मुश्किल बना देता है
    • "मेरा मानना ​​है कि हम अलग चीजें चाहते हैं और यह हमेशा इस तरह से होगा मुझे लगता है कि एक-दूसरे को देखना बंद करना बेहतर होगा"।
    • "मैं ठीक था, लेकिन मुझे पृष्ठ को चालू करने की आवश्यकता महसूस हो रही है। मैंने देखा कि हम एक दूसरे से अलग चीजें चाहते हैं"।
    • "मैं तुमसे प्यार करता हूं, लेकिन मुझे पता है कि जो कुछ मुझे लगता है वह कभी नहीं होता। आपको इस जागरूकता के साथ मिलना बहुत दर्दनाक है मैं इस तरह अब और नहीं जा सकता"।
  • एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया गया चित्र, शीर्षक 26
    2
    पृष्ठ को चालू करने के लिए समय निकालें जैसा कि मोहक है जैसा कि आपके पैरों पर वापस जाना और किसी अन्य व्यक्ति को मिलना है, ध्यान रखें कि आप भावनात्मक रूप से कमजोर हैं। अपने दोस्तों और परिवार के लिए अपना समय व्यतीत करें, अपनी रुचियां फिर से शुरू करें और उस संबंध को प्रतिबिंबित करें जो आपने अभी तक समाप्त हो चुके रिश्ते से सीखा है। एक नए व्यक्ति की तलाश करने से पहले अपने आप को भावनात्मक रूप से पुनर्भरण के लिए आवश्यक है
  • इमेज लैंगिक मेडिटेशन चरण 8
    3
    पता लगाएं कि किस प्रकार का रिश्ता आपके लिए सही है क्या आप रोमांस की तलाश कर रहे हैं या किसी के साथ जिसे आपके पास एक विशुद्ध भौतिक संबंध हैं? शायद आपके उत्तर आपके जीवन की अवधि के अनुसार बदलेंगे। इस बारे में सोचें कि किस प्रकार के व्यक्ति को आप भाग लेना चाहते हैं चाहे वे वास्तविक या आभासी मीटिंगें हों, आपके पास अपने अगले साथी को खोजने के लिए कई तरह के विकल्प हैं
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com