ज्ञान, मैत्री, कोट्टा या प्रेम के बीच भेद कैसे करें

क्या आपको लगता है कि आप प्यार में हैं? पता लगाने के लिए इन चरणों को पढ़ें

कदम

यह शीर्षक बताएं`s an Acquaintance, Friend, Crush, or Love Step 1
1
कारणों के लिए पूछें क्या आप उससे प्यार करते हैं क्योंकि वह आपको अपने पेट में तितलियों महसूस करता है या क्योंकि वह फुटबॉल खेलता है या वह पेशी है? क्या यह आपके दिल को तेजी से धड़कता है क्योंकि यह मीठा है और क्या आप इसे समझते हैं या यह लोकप्रिय क्यों है? इसके बारे में सोचो।
  • यह शीर्षक बताएं`s an Acquaintance, Friend, Crush, or Love Step 2
    2
    कारणों के बारे में सोचें कि आप इसे पसंद करते हैं (यदि आप इसे पसंद करते हैं) क्या आपका कोई एक अच्छा व्यक्ति है जो आपको कभी चोट नहीं पहुँचाएगा, या कोई आपके साथ आने वाला है, क्योंकि आपका शरीर एकदम सही है और जैसे ही आप कुछ पाउंड लेते हैं, आप उसे छोड़ देंगे? उससे पूछो या ब्रा को पैड करें और पता करें कि क्या होता है
  • यह शीर्षक बताएं`s an Acquaintance, Friend, Crush, or Love Step 3
    3
    क्या आप इस व्यक्ति के लिए एक गंभीर स्नेह महसूस करते हैं, या क्या आप इसे सुरक्षा से बाहर निकलने के रूप में प्रयोग कर रहे हैं? मान लीजिए कि आपको अभी छोड़ दिया गया है किसी ऐसे व्यक्ति से मिलें जिसे आप स्वचालित रूप से अपने एनीमा जीमेलला के रूप में देखते हैं। लेकिन आप शायद खुद को भ्रम कर रहे हैं क्योंकि आपने अभी तक अपने पूर्व को भूल नहीं लिया है कुछ समय ले लो, स्थिति का विश्लेषण करें और यह निर्धारित करें कि क्या आपको लगता है कि स्नेह वास्तविक है।
  • यह शीर्षक बताएं`s an Acquaintance, Friend, Crush, or Love Step 4
    4
    यदि आप कभी-कभी बोलते हैं, या स्कूल में आप कॉरिडोर में हैलो कहते हैं, तो यह व्यक्ति शायद एक परिचित है। आप थोड़ी सी निर्यात करने के लिए उसके पास काफी आराम से हैं जब ऐसा होता है तो आप बातचीत कर सकते हैं, लेकिन शायद आपको भावनाओं के बारे में गहन व्याख्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। लड़कियों के बीच हम अक्सर गपशप के बारे में ही बात करते हैं



  • यह शीर्षक बताएं`s an Acquaintance, Friend, Crush, or Love Step 5
    5
    यदि आप बहुत समय व्यतीत करते हैं, आपको समस्या होने पर आपको सहायता मिलती है या कुछ निजी विवरण भी मिलते हैं - इस व्यक्ति को संभवतः एक दोस्त माना जाएगा यदि आप उसके करीब खुला महसूस करते हैं और आप उससे गंभीरता से बात करने से डरते नहीं हैं, तो यह एक अच्छा संकेत है यह व्यक्ति शायद एक मित्र है, अगर आप यह भी जानते हैं कि आपसे बात करना अच्छा है। लड़कों के बीच, एक विशेष हाथ मिलाना हो सकता है लड़कियों के बीच, हम एक-दूसरे को बधाई देने के लिए एक दूसरे को गले लगाते हैं।
  • यह शीर्षक बताएं`s an Acquaintance, Friend, Crush, or Love Step 6
    6
    यदि आप बहुत करीबी दोस्त हैं, तो आप किसी भी तरह से अपने आप को सहायता करने की पेशकश करते हैं, या पता लगा सकते हैं कि आप इस व्यक्ति से शारीरिक रूप से आकर्षित हैं, तो संभवत: आपके पास क्रश है। पकाया चिंताओं के कई लक्षण शारीरिक / मानसिक आकर्षण, तो यह स्नेह का एक स्पष्ट संकेत है
  • यह शीर्षक बताएं`s an Acquaintance, Friend, Crush, or Love Step 7
    7
    परिस्थितियों के आधार पर, यदि आपका इस व्यक्ति के साथ संबंध है, तो यह प्रेम हो सकता है। यह निर्धारित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है कि क्या आप प्यार में हैं, यह आपके जीवन में बहुत महत्व देना है, और यह मानना ​​है कि उदाहरण के लिए, यदि आप इस व्यक्ति के साथ कुछ विशेष साझा करने का इरादा रखते हैं, तो यह प्रेम का प्रतीक हो सकता है। प्यार के आपके विचार के आधार पर, आपको यह परिभाषित करने में सक्षम होना चाहिए कि आप इस व्यक्ति के लिए क्या महसूस करते हैं।
  • टिप्स

    • अपने क्रश को खुश करने के लिए शराब या ड्रग्स का उपयोग न करें यदि इन पदार्थों को अपनी स्नेह प्राप्त करने की जरूरत है, तो वह इसके लायक नहीं हैं।
    • अगर आपको लगता है कि यह प्यार है, यह ठीक है ... लेकिन अगर आप दूसरे व्यक्ति से सम्मान, प्रेम, भक्ति और पारस्परिक प्रेम नहीं प्राप्त करते हैं, तो यह आपके लिए सही नहीं है। इस तथ्य को स्वीकार करें और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें - यह अस्वीकृति से बेहतर है
    • यदि वह आपके साथ केवल तब ही बात करता है जब उसके पास है "आर्थिक समस्याओं" क्योंकि वह जानता है कि आप उसकी मदद करेंगे तो यह प्यार नहीं है। वह केवल आप का उपयोग कर रहा है! अपनी जिंदगी से निकल जाओ!
    • उसकी समस्याओं के साथ उसे मदद करें
    • अगर आपको नहीं लगता कि आप इसे प्यार करना बंद कर सकते हैं, तो किसी मित्र को यह पूछने के लिए कहें कि वह कौन पसंद करता है इस तरह, अगर आप पहल करते हैं, तो आप बेवकूफ नहीं बनेंगे और आप शर्मिंदा नहीं होंगे।
    • यदि आप उस पर क्रश करते हैं, लेकिन वह किसी और को पसंद करता है, इसका यह अर्थ नहीं है कि आप उसके लिए कुछ भी नहीं कर सकते हैं, इसका मतलब यह है कि आपकी भावना परस्पर क्रियान्वित नहीं है।
    • मज़े के लिए किसी को चुम्बन न करें एक व्यक्ति को अक्सर चुंबन करना उन्हें आपके इरादों को गलत तरीके से समझाना पड़ सकता है लेकिन, जहां तक ​​रिश्तों का संबंध है, बहुत सारे चुंबन आपको यह सोच सकते हैं कि आप अपने होंठ, या आपके शरीर के लिए या सामान्य रूप से अंतरंग संबंधों के लिए एक साथ हैं।
    • बहुत सीधा मत हो! कुछ लोग ऐसे लड़कियों की तरह हैं जो थोड़ी `इच्छा प्राप्त करते हैं I
    • चिपचिपा न होने की कोशिश करो
    • एक व्यक्ति के बारे में आप जिस चीज को पसंद करते हैं और उसके बारे में क्या सोचते हैं उसके बारे में सोचो। सोचें कि किस जानवर से आपको याद दिलाता है, आप क्या पसंद करते हैं, आप कैसा महसूस करते हैं कि आप दूसरों के साथ व्यवहार करते हैं, आप कितनी अहम बातचीत के दौरान मिल गए हैं। सब कुछ लिखने का प्रयास करें व्यायाम से पहले और बाद में अपनी भावनाओं की तुलना करें

    चेतावनी

    • अपने दिल को एक प्यारे लड़के से नहीं तोड़ना। किसी रिश्ते की ज़रूरत में कभी भी महसूस न करें, क्योंकि एकल होने के नाते सिर्फ आनंददायक ही हो सकता है
    • वर्तमान में किसी और के साथ लगे किसी व्यक्ति के बारे में अजीब विचार मत बनो। आप कैसे जानते हैं कि आप एक ऐसी भविष्यवाणी नहीं करेंगे, जहां आप अपने साथ रहेंगे?
    • यदि आप किसी को पसंद करते हैं और उन्हें किसी और को पसंद है, तो अस्वीकार नहीं करें। आपको सिर्फ धैर्य रखना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com