असुरक्षित प्रेम की कहानी में खुश रहें कैसे

ऐसी स्थिति का प्रबंधन करना आसान नहीं है जिसमें भावनाओं को पारस्परिक रूप से नहीं किया गया है। शायद आपकी लौ आपको इसके बारे में पता नहीं है, या आप एक व्यक्ति के साथ हैं, लेकिन आपको यह धारणा है कि आप जितना प्यार करते हैं उतना ही आप उससे प्यार नहीं करते (या आप सभी को प्यार नहीं करते)। शायद आप सोच रहे हैं कि क्या आप कभी भी खुश रहेंगे। किसी निश्चित निष्पक्षता के साथ संबंध का मूल्यांकन करें और निर्धारित करें कि क्या यह अमीर है फिर, ईमानदारी, आत्म-प्रेम और थोड़ी मेहनत के साथ, आप भी खुश रहना सीखेंगे, भले ही आपका प्रेम कभी-कभार न हो।

कदम

भाग 1

एक रिश्ते का प्रबंध करना जिसमें प्रेम का संबंध नहीं है
छवि का शीर्षक एक मित्र का सामना करें चरण 7
1
क्या हो रहा है उसे पहचानो इससे पहले कि आप इस तरह के रिश्ते में खुश रहें या खुश रहें, आपको यह स्वीकार करना होगा कि आपकी भावनाओं को पुनरावृत्त नहीं किया गया है। जिस तरह से आप एक दूसरे से संबंधित हैं और बलिदान करते हैं, उसके बारे में सोचें यदि आप अपने साथी की तुलना में अधिक काम करते हैं, तो आप शायद एक-तरफ़ा रिश्ते जी रहे हैं।
  • क्या आप हमेशा "मैं आपसे प्यार करता हूँ" कहने वाले पहले व्यक्ति हैं?
  • आम तौर पर, क्या आप केवल कुछ समय बिताने का प्रस्ताव देते हैं?
  • आम तौर पर आप हमेशा स्नेह की आवेग रखते हैं, जबकि आपका पार्टनर शायद ही आपको सोचता है?
  • छवि शीर्षक वाली छवि प्रतियोगिता के साथ कदम 14
    2
    अपने रिश्ते से खुद को प्राथमिकता दें अपने आप पर ध्यान केंद्रित करके, आप अपने साथी के प्रति वास्तव में क्या महसूस करेंगे और आप अपने रिश्ते के बारे में क्या सोचते हैं, इसके बारे में पता चल जाएगा। इसके अलावा, आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे
  • अपनी आवश्यकताओं और अपनी इच्छाओं के बारे में सोचो निजी लोगों से पहले अपने साथी की ज़रूरतों को आसान करना आसान है इसलिए, अपने आप को जितना भी आप के बगल में व्यक्ति के रूप में रखना चाहिए।
  • अपने हितों की खेती करके अपने साथी से कुछ समय दूर रहें।
  • सुनिश्चित करें कि आपसे प्यार और सम्मान करें।
  • शीर्षक वाली छवि, विवाह से बचने के लिए रीबाउंड चरण 3
    3
    सीमा निर्धारित करें अपने साथी के अधिक या कम सही व्यवहार के बारे में गंभीरता से सोचने के लिए समय निकालें। उदाहरण के लिए, यह हमेशा आपके लिए "मैं आपसे प्यार करता हूँ" कहने वाला सबसे अच्छा हो सकता है, लेकिन यह नहीं कि आप अपने कॉल्स को अनदेखा करते हैं पता लगाने की सीमाएं क्या हैं, आप संबंधों को अधिक सदाबहार तरीके से जीवित करेंगे क्योंकि आपको ऐसा प्रतीत नहीं होगा कि दूसरा व्यक्ति आपका लाभ उठा रहा है।
  • अपने रिश्ते में अपनाई जाने वाली सीमाओं के बारे में अपने साथी से बात करें उन्हें यह बताएं कि इससे पहले कि यह सहिष्णुता रेखा पार हो जाती है
  • अगर आप स्थापित सीमाओं को नजरअंदाज करना चाहते हैं तो क्या करें, पर विचार करें। इस बारे में सोचें कि आप इसी तरह की स्थिति कैसे संभाल लेंगे।
  • 4
    यदि आप एक प्रसिद्ध व्यक्ति के साथ मुग्ध हो तो देखें। यदि आप किसी सेलिब्रिटी या एक व्यक्ति के साथ प्यार में हैं जो कभी नहीं मिले, तो ध्यान रखें कि यह सामान्य है, लेकिन यह मोह है और प्यार नहीं है। किसी को प्यार करने का मतलब है कि दूसरे व्यक्ति के साथ संबंध होने और इसे सीधे जानने के लिए। इसलिए, यदि आपके पास किसी सेलिब्रिटी पर क्रश है जो आपको जुनूनी सीमा को छूता है और आपको नाखुश बनाता है, तो इस निश्चित विचार को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें।
  • 5
    अपने आप से पूछें कि क्या आपका एक संतुलित संबंध है रोमांस को काम करने और स्वस्थ होने के लिए, दोनों साझेदार समस्याओं, समस्याओं का समाधान करने, एक दूसरे का ख्याल रखने और एक-दूसरे का समर्थन करने के लिए अपनी सारी ऊर्जा का उपयोग करने के लिए तैयार रहना चाहिए। अगर कोई अन्य व्यक्ति अपनी सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार नहीं है, तो इसका मतलब है कि वह वास्तविक जीवन साथी की तरह व्यवहार नहीं कर रहा है। उनसे पूछें कि क्या वे जोड़ों की चिकित्सा में जाने के विचार पर विचार करेंगे ताकि आप यह महसूस कर सकें कि आपके रिश्ते एक तरफ़ हैं और स्थिति को कैसे संतुलित किया जाए, यह रणनीतियों को अपनाना है।
  • यदि आपका साथी यथासंभव अधिक प्रयास करने को तैयार नहीं है, तो अपने आप से पूछें कि क्या वह ऐसा है जो आप वास्तव में एक रिश्ते से चाहते हैं और यदि यह आपके व्यक्तिगत कल्याण को लाभ पहुंचाता है निश्चित रूप से आप इसे प्यार करेंगे, लेकिन आप भी प्यार और समर्थित होना चाहिए। शायद आपको अपने रिश्ते को समाप्त करना होगा, ताकि आप दूसरे व्यक्ति को आपसे प्यार और ध्यान देने में सक्षम हो सकें।
  • भाग 2

    आपका प्यार संचार
    इमेज शीर्षक से रीयल फ्रेंड्स स्टेप 15 बनाएं
    1
    अपने आप को रहो. आपको किसी को प्यार करने के लिए बदलने की कोशिश मत करो दूसरा व्यक्ति समझ सकता है कि इसके पीछे क्या है और इस तथ्य को नाराज करेंगे कि आपने इसके बारे में झूठ बोला था। इसके अलावा, यदि आप इसे करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप पर बल दिया जाएगा और आपको बहस करने के विचार में खुद के साथ शांति नहीं महसूस होगी। यदि आप अपने प्रति सच्चे रहें और अपने साथी को आपसे प्यार करने का मौका दे, तो आप बहुत खुश होंगे।
    • यदि आप फ़ुटबॉल के बारे में भावुक नहीं हैं, तो गेम को न देखिए क्योंकि उन्हें आपके आस-पास की तरह पसंद है।
    • उन मूल्यों और विचारों के साथ समझौता न करें जिन्हें आप प्यार करते हैं। जो भी आप सोचते हैं और सही महसूस करते हैं, आप अपने आप के साथ सहज रहेंगे।
    • ध्यान रखें कि यदि कोई आपको प्यार करता है, तो वह कभी भी ऐसा नहीं करने के लिए आपको मजबूर करेगा जो आप नहीं चाहते हैं।
  • छवि असेंकोल चरण 6 रहो
    2
    उसे बताओ। अगर आपका साथी आपको नहीं जानता है, तो उसे बताने में संकोच न करें। जहां तक ​​आप जानते हैं, यह आपसे प्यार भी कर सकता है, लेकिन इसे डर या यह नहीं पता कि यह कैसे साबित करना है। आप उसे शांत करने के बाद उससे ज्यादा शांत हो जाएंगे। कम से कम आप अपने आप से यह नहीं पूछेंगे कि यह आपके लिए कैसा महसूस करता है और आप यह तय कर सकते हैं कि परिस्थितियों के अनुसार कैसे चलना है।
  • अगर आप किसी के साथ प्यार करते हैं, जो आपके दोस्त हैं, तो कहने की कोशिश करें: "मैं वास्तव में हमारी दोस्ती की सराहना करता हूं और मैं इसे बर्बाद नहीं करना चाहता, लेकिन मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि मुझे आपके लिए कुछ और लगता है"।
  • यदि आप अभी भी अपने पूर्व प्रेम रखते हैं, तो आप उससे कह सकते हैं: "यहां तक ​​कि अगर हमें समस्याएं आ रही हैं, तो मैं अभी भी आपको प्यार करता हूं"।
  • छवि शीर्षक से शीर्षक किसी के खिलाफ संभोग संभाल शीर्षक 3
    3
    दमनकारी मत बनो। एक स्वस्थ प्रेम पैदा होता है जब आप किसी को मिलते हैं जिनके साथ आप अपने मूल्यों को साझा कर सकते हैं, जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं, जिस पर आप गिन सकते हैं और जो आपकी रुचि रखते हैं। यदि अन्य व्यक्ति आपको बिल्कुल भी नहीं जानता है, तो उसने कभी आपसे बात नहीं की है या उसने केवल कुछ बार ऐसा किया है, वह आपके परिवार को नहीं जानता है, आपके जीवन का ब्योरा है, अगर आपका दूसरा नाम है, तो यह एक रिश्ता हो सकता है हानिकारक जो सीमाओं परजुनून. कभी-कभी, एक-एक तरह की कहानी में उत्पीड़न, पीछा और उत्पीड़न हो सकता है। आप निश्चित रूप से खुश नहीं होंगे यदि अन्य व्यक्ति को यह धारणा है कि आप उसे परेशान कर रहे हैं। आप अपने साथ डर या नाराज होना शुरू कर सकते हैं और आपके पक्ष से, आप गंभीर कानूनी समस्याओं का सामना कर सकते हैं।
  • यदि आप इस व्यक्ति के साथ नहीं हैं - उदाहरण के लिए, आप दूरी पर सोचते हैं, लेकिन आपने कभी उससे कभी बातचीत नहीं की है (यदि बहुत दुर्लभ मामलों में नहीं) - यह एक मोह हो सकता है और प्यार नहीं कर सकता
  • क्या आप वास्तव में इस व्यक्ति को जानते हैं या क्या आप उसके बारे में कुछ जानते हैं? क्या आप उससे बात करते हैं, क्या आपको पता है कि वह क्या पसंद करती है और आप समझते हैं कि उसका चरित्र क्या है? या क्या आप इस विचार से प्यार करते हैं कि आपने उसे बनाया है? अगर आप उसे नहीं जानते तो आप सचमुच प्यार में नहीं हो सकते।
  • यदि वह आपको अकेला छोड़ने के लिए कहता है, तो उसकी इच्छा का सम्मान करें और उसे जाने दें
  • उसे बार-बार संपर्क न करें इसे अपनी आदतों की सीमाओं के भीतर करो
  • उसे का पालन न करें और अगर वह उन्हें नहीं चाहती तो उसे उपहार न दें।
  • सोशल नेटवर्क पर इसे भड़काने न दें
  • भाग 3

    आप के साथ ईमानदार होना भी
    छवि असेंक्ली चरण 4 रहो
    1
    स्थिति को ईमानदारी से देखें यह निर्णय लेने के लिए इसे कैसे स्वीकार करें कि क्या इस व्यक्ति से प्यार करना जारी रखे और पृष्ठ को खाली करने या बदलने का इंतजार करें। यदि आप ईमानदारी से दिल की स्थिति का सामना करते हैं, तो आप जो कुछ भी पसंद करेंगे, शांत रहेंगे।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप लंबे समय से इस व्यक्ति के साथ रहे हैं और आपको बताया कि वह आपको प्यार नहीं करता है, तो आपको बहाना मत करना चाहिए कि उसे आपको बेहतर जानने के लिए समय चाहिए। जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, वैसे ही आप केवल खुद को ही दुख देंगे
    • अगर, दूसरी तरफ, आप नहीं जानते कि आप प्यार में हैं, खुद के साथ ईमानदार होने की कोशिश करें तो यह भी अवधारणा पर विचार करें कि यह एक तरह से प्यार नहीं है। यह आपके बीच संचार की कमी हो सकती है दो
    • यदि आप अभी भी अपने पूर्व प्रेम करते हैं, तो ईमानदार रहें और स्वीकार करें कि आप एक साथ क्यों नहीं रह सकते हैं। उन कारणों पर गौर करें जिनसे आप अपने रिश्ते को बंद करने और समझने की कोशिश करें कि क्या यह आपके लिए सही व्यक्ति है।



  • छवि शीर्षक वाला एक बड़ा आदमी चरण 9
    2
    आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उस पर ईमानदारी से देखें कभी-कभी हम किसी के "विचार" के साथ प्यार में पड़ जाते हैं, वास्तव में इसे जानने के बिना तो स्वयं के साथ ईमानदार रहें कि आप दूसरे व्यक्ति के बारे में क्या जानते हैं और महसूस करते हैं कि अगर आपका प्यार हकदार है यदि यह योग्य है, तो आपकी कहानी को जारी रखने का निर्णय आपको खुश करेगा
  • क्या आप किसी भी मजबूत चेतावनी के संकेत हैं जो आप कम नहीं कर रहे हैं? क्या यह व्यक्ति आप या दूसरों को बुरी तरह से व्यवहार करता है? क्या वह किसी और को धोखा दे रहा है?
  • क्या आप उसे अच्छी तरह से जानते हैं - उदाहरण के लिए, क्या आप दोस्त हैं - और क्या आप उसके चरित्र के गुणों और दोषों को स्वीकार करने में सक्षम हैं?
  • एक मनोवैज्ञानिक व्यक्ति के साथ एक रोमांटिक रिश्ते शीर्षक वाले चित्र चरण 11
    3
    इस बारे में ईमानदार रहें कि आप पृष्ठ क्यों नहीं बदल सकते। ऐसे कई कारण होते हैं जिनसे आपको प्यार नहीं किया जा सकता है। यदि आप समझने की कोशिश क्यों करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपको खुश रहने के लिए क्या करना है।
  • उदाहरण के लिए, ऐसी स्थिति पहले से ही अतीत में हुई है? क्या आप प्यार में आसानी से गिर जाते हैं या आप प्यार में रहने के विचार पसंद करते हैं, भले ही कोई रिश्ते काम कर सकता है या नहीं?
  • क्या अन्य व्यक्ति आपको बता रहा है कि वह आपकी भावनाओं को बदल सकता है? या क्या आप केवल आशा करते हैं?
  • क्या यह आपकी पूर्व है और क्या आप उसके साथ वापस आना चाहते हैं?
  • शीर्षक वाली छवि रीबाउंड चरण 8 पर विवाह से बचें
    4
    भविष्य के बारे में ईमानदार रहें कभी-कभी हम भविष्य को बहुत आशावाद के साथ देखते हैं हमें लगता है कि चीजें जादुई तरीके से काम करती हैं, जैसा कि फिल्मों में होता है यह आपके लिए ईमानदार होना ज़रूरी है कि दूसरे व्यक्ति आपके प्रेम को बढ़ाता है या नहीं, क्योंकि आप समझते हैं कि आप इस स्थिति को बेहद सदा से जी सकते हैं।
  • ईमानदारी से यह दर्शाएं कि आप चीजों को कैसे संभालना चाहते हैं, अगर दूसरे व्यक्ति भी आपसे प्यार करता है।
  • विचार करें कि यदि आप ने आपको यह बताए कि आप उसके लिए क्या सोचते हैं, तो वह कभी भी आप का प्रतिदान नहीं कर सकता है।
  • सोचें कि आप कितनी देर तक खुश रह सकते हैं जब आप अपने लिए भावना की प्रतीक्षा करते हैं।
  • बीई लूडेड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    5
    विभिन्न विकल्पों पर विचार करें तय करें कि यह वही है जिसे आप वास्तव में चाहते हैं एक बार जब आप इस परिस्थिति में आउटलेट्स के बारे में खुद को ईमानदार बना रहे हैं, तो आप क्या करना है इसके बारे में फैसला कर सकते हैं। आपके पास उपलब्ध विकल्पों पर विचार करते हुए, आप समझेंगे कि आप अभी और भविष्य में वास्तव में खुश कैसे हो सकते हैं।
  • अगर आप इस व्यक्ति से प्यार करना जारी रखना चाहते हैं, तो यहां पर विचार करें, भले ही आप उसके लिए जो महसूस करते हैं उसे छोड़ न दें। यहां तक ​​कि अगर आप खुश हैं, तो इस तथ्य को स्वीकार करें कि यह आसान नहीं होगा, लेकिन आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे
  • यदि आप पीछे सब कुछ फेंकने और किसी और को प्यार करने का मौका दे और लौट आए, तो मूल्यांकन करें।
  • यह मत सोचो कि यह व्यक्ति अंतिम समुद्र तट का प्रतिनिधित्व करता है आप किसी और को प्यार करेंगे और आपसे प्यार करने में सक्षम होंगे।
  • भाग 4

    आपके साथ खुश होने के नाते
    बीई लूडेड चरण 1 नामक छवि
    1
    अपना आत्मसम्मान फ़ीड करें निश्चित रूप से आप इस बात पर खराबी महसूस करेंगे कि आपकी भावनाओं को पारस्परिक रूप से नहीं किया गया है बिना असंतुष्ट प्रेम को आपको अपर्याप्त महसूस करने की अनुमति न दें किसी भी व्यक्ति, जीवन के कुछ बिंदु पर, पारस्परिक रूप से बिना प्यार कर सकते हैं याद रखें कि आप एक असाधारण व्यक्ति हैं जो विभिन्न दृष्टिकोणों से प्यार करने योग्य है।
    • एक डायरी रखें या सभी कारणों की एक सूची लिखिए, जो आपको लगता है कि आप एक प्यारे व्यक्ति हैं इसे अपडेट करें या कम से कम इसे हर दिन पढ़ें।
    • खासकर अगर जिस व्यक्ति के साथ आप प्यार में हैं, आपको पता नहीं है, याद रखें कि आपने उसे प्यार नहीं करने के लिए कोई कारण नहीं दिया है।
    • ध्यान रखें कि यदि आप चाहते हैं कि कोई आपको प्यार करे, तो आपको अपने आप से पहले ही प्यार करना पड़ेगा।
  • छवि असेंसेल चरण 1 रहो
    2
    तुम जो चाहो करो कभी-कभी एक-एक तरह से प्यार हमें चिंतित, तनावग्रस्त और उदास कर सकता है। इसलिए, उन चीजों में संलग्न होने का समय ढूंढें, जो आपको सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने की अनुमति देगा। यदि आप जो करना चाहते हैं, पूरे पर आप खुश हो जाएंगे और बेहतर भावना के साथ अपना प्रेम जीवन का सामना करेंगे।
  • इसके अलावा, अगर आप कुछ में दिलचस्पी रखते हैं, तो आप उस व्यक्ति की आंखों में अपने आप को और अधिक रोचक बना सकते हैं जो आपको पसंद है। संभावना है कि आप अपने जुनून के लिए एक नए और अधिक सकारात्मक प्रकाश में देखेंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप टेनिस खेलते हैं, तो समय के साथ सुधार करने के लिए इस खेल को जारी रखना जारी रखें।
  • नए हितों का पोषण करें कुछ शोध के अनुसार, मस्तिष्क के समान क्षेत्र जो प्यार से संबंधित भावनाओं को नियंत्रित करते हैं, वे भी रचनात्मकता को नियंत्रित करते हैं। इसलिए आप अपनी रचनात्मक नस को अच्छे उपयोग के लिए रख सकते हैं और एक नया कौशल सीख सकते हैं या प्रतिभा विकसित कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ रियल फ्रेंड्स स्टेप 2
    3
    अपने दोस्तों पर भरोसा करें मित्र न केवल आपको स्थिति को और अधिक निष्पक्ष रूप से देखने में मदद करते हैं, बल्कि वे आपको अपना समर्थन भी प्रदान कर सकते हैं। वे आपको याद दिलाने देंगे कि आप कितना प्यारा हैं, इसलिए आप के साथ बात कर रहे हैं और समय व्यतीत करना आपके मुस्कुराहट को खोने का एक बढ़िया तरीका है, जब आप प्रेम में नहीं हैं।
  • आप क्या महसूस कर रहे हैं, उनके बारे में उन पर विश्वास करें और अपनी स्थिति पर राय मांगें।
  • जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं उसके बारे में न सिर्फ बात करें आपके मित्र भी आपके अद्भुत जीवन के अन्य पहलुओं के बारे में सीखना चाहते हैं।
  • यदि आप समझना चाहते हैं कि स्थिति हाथ से बाहर हो रही है, तो उन पर भरोसा करें
  • टिप्स

    • एहसास है कि आप अपने असंतुष्ट प्यार को भूल कर खुश हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि यह व्यक्ति किसी और को प्यार करता है, तो समस्याएं पैदा न करें केवल जोखिम ही है कि आपसे नाराज हो, न कि आप खुद से प्यार करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com