कैसे प्यार से बाहर गिर करने के लिए

आपका साथी "उत्तम" क्या आपको लगता है कि अच्छे दोस्त के रूप में छोड़ना बेहतर है? यहां तक ​​कि अगर आपको यह आश्वस्त है कि उसके मुकाबले कोई बेहतर इंसान नहीं है, तो पृष्ठ को चालू करने के कुछ तरीके हैं। प्यार से बाहर गिरने की प्रक्रिया प्रत्येक व्यक्ति के लिए और साथ ही अलग है प्यार में गिर

. हालांकि, इस लेख में आपको अतीत की भावनात्मक बंधनों को तोड़ने के कुछ स्वस्थ तरीके मिलेगा।

कदम

भाग 1

घायल होने के तथ्य को स्वीकार करें
इमेज का शीर्षक Fall Out of Love चरण 1
1
अपने आप को कुछ समय के लिए उदास होने की अनुमति दें प्यार से बाहर निकलने के लिए एक रिश्ते के अंत से पैदा हुए दर्द को विस्तृत करने का मतलब है। इसलिए, उन्हें पीड़ित तरीके से याद करना सामान्य है। यदि आप सामान्य रूप से व्यवहार करने की कोशिश करते हैं या अच्छा होने का ढोंग करते हैं, तो आप अंदर एक महान भावनात्मक संघर्ष जी रहे होंगे। प्यार से बाहर निकलना शुरू करने का स्वस्थ तरीका सिर्फ थोड़ी देर के लिए दुखी होने की अनुमति देना है। अपने दुख को संसाधित करने के लिए अपने आप को समय दें।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो काम से कुछ दिन बंद करें और जो भी कुछ आपको शांति प्रदान कर सके, उसे समर्पित करें (बशर्ते वह हानिकारक नहीं है)। उदास फिल्में देखें, सोएं या आइस क्रीम खाएं। यदि स्थिति असहनीय हो जाती है, तो याद रखें कि यह अंततः पास हो जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक Fall Out of Love चरण 2
    2
    अपने रिश्ते पर प्रतिबिंबित करें सही तरीके से अपने रिश्ते को भूलने के लिए, आपको यह अवश्य समझना चाहिए कि दूसरे व्यक्ति (क्योंकि कुछ भी एकदम सही नहीं है) के साथ प्यार करने के दोनों सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं थे। इसलिए, वह सबसे खूबसूरत पक्षों की प्रशंसा करता है, लेकिन यह भी कम सुखद पहलुओं को याद करता है आपको उन नए अवसरों के बारे में सोचना होगा जिन्हें आप अब सामना करेंगे।
  • यह संभावना है कि दर्द की लहर पर आप दूसरे व्यक्ति के बारे में कल्पना करना शुरू करेंगे और आप अपने दोषों और कमजोरियों को भूल जाएंगे। हालांकि, दोनों पहलुओं को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है
  • उस व्यक्ति के लिए आभारी होने का प्रयास करें जिसने दूसरे व्यक्ति को उस प्रेम को बदला जिसे आपने महसूस किया और आपको व्यक्तिगत रूप से विकसित करने में मदद की। हालांकि, अगर ऐसे समय होते हैं जब आपके व्यक्तिगत विकास में बाधा उत्पन्न हो या यदि यह कहानी आपको एक व्यक्ति में बदल देती है, तो आप इसकी सराहना नहीं करते हैं, इन कमियों को स्वीकार करते हैं। यह समान सबक से है जो आप सीख सकते हैं कि कैसे उगाना।
  • इमेज का शीर्षक Fall Out of Love चरण 3
    3
    थोड़ी देर के लिए अकेले रहना किसी दूसरे रिश्ते को शुरू करने की जल्दी में मत बनो और मित्रों या अन्य गतिविधियों से लगातार अपने आप को विचलित न करें। यदि आप स्वस्थ रूप से चंगा करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको उस दर्द के साथ काम करने और उसका सामना करने की जरूरत है जो आप अनुभव करते हैं। आप क्या चाहते हैं और आपको क्या चाहिए, इसके बारे में अपने विचारों को संतुलित करें, फिर इन लक्ष्यों को प्राप्त करने, भावनात्मक समर्थन और मित्रों और परिवार की कंपनी की मांग करें।
  • बेशक, अगर आप किसी से बात करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो यह समस्या नहीं है, अगर आप अपने करीबी दोस्तों के साथ कुछ पल बिताते हैं। एक सहानुभूति वाला व्यक्ति ढूंढें जो आपको अपनी कहानी के बारे में सोचने वाले सभी को वेंट दें, लेकिन आप जो भी बाहर से देख रहे हैं, उसके बारे में आपको यह बता सकते हैं कि यदि आप सलाह के लिए खुले हैं, तो एक भरोसेमंद दोस्त की मदद से आप हर चीज पर पुनर्विचार कर सकते हैं और अपने भविष्य के बारे में सोच सकते हैं। तोड़ने पर ज्यादा समय बर्बाद न करें, क्या हुआ या क्या हुआ जो आपके पूर्व में हुआ था। बल्कि, अपने आप पर ध्यान दें और जिस तरह से आप पृष्ठ बदल सकते हैं
  • फॉल आउट ऑफ लव स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    आप जो महसूस कर रहे हैं उसे व्यक्त करें ठीक होने में सक्षम होने के लिए, आपकी भावनाओं को व्यक्त करना महत्वपूर्ण है आपको जरूरी नहीं कि उन्हें एक व्यक्ति के साथ साझा करना पड़ता है, जब तक आप नहीं चाहते हैं, लेकिन पता है कि यह आपकी सहायता करेगा।
  • आप एक डायरी रख सकते हैं, कहानियां लिख सकते हैं, छोटे कविता लिख ​​सकते हैं, आकर्षित या पेंट कर सकते हैं, लिख सकते हैं या गाना खेल सकते हैं, खुद को समर्पित कर सकते हैं "बोली जाने वाली शब्द" और इतने पर। रचनात्मकता का एक प्रयास आपको अपने दर्द को बाहर निकालने की अनुमति देगा, लेकिन साथ ही आपके अनुभव से कुछ सकारात्मक आकर्षित करने के लिए।
  • यदि आपके पास कोई प्रेरणा नहीं है या आपके पास कोई कलात्मक भावना नहीं है, तो एक संग्रहालय का दौरा करने की कोशिश करें, थिएटर पर जाएं या संगीत कार्यक्रम में भाग लें। कभी-कभी किसी कलाकार ने प्यार की निराशा की व्याख्या करते हुए या सुनकर, आप समझ सकते हैं कि एक सार्वभौमिक अनुभव आपको मानवता के बाकी हिस्सों से किस प्रकार बांधता है और जीवन को जीवित बना देता है, चाहे कितना भी दर्दनाक हो। आखिरकार, यदि आपने कभी भी एक टुकड़ी का अनुभव नहीं किया है, तो इसका मतलब है कि आप वास्तव में कभी प्यार नहीं करते हैं।
  • भाग 2

    कैपो से शुरू करो
    इमेज का शीर्षक Fall Out of Love चरण 5
    1
    सबसे महत्वपूर्ण चीजें रखें जब आप आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं और अपने सामान्य जीवन में वापस लौटते हैं, तो आप को पूरी तरह से नज़रिए से बचा जाना चाहिए, वह सब कुछ से छुटकारा पाने के द्वारा ज़्यादा प्रतिक्रिया दें जो आपको दूसरे व्यक्ति की याद दिलाता है। कुछ ऐसा रखें जो आपको अपने पूर्व के साथ रहने वाले सबसे खूबसूरत क्षणों की याद दिलाता है, हो सकता है कि आप एक समुद्र तट पर पाए गए शेल या एक नए साल की पार्टी के साथ एक तस्वीर ले ली, ताकि आप इस रिश्ते की एक स्वस्थ और सकारात्मक धारणा बनाए रख सकें।
    • यहां तक ​​कि अगर यह कुछ यादें रखने का एक बुरा विचार नहीं है, तो ऐसा नहीं है कि आप उन्हें अभी देखने के लिए तैयार हैं। उन सभी को इकट्ठा करें और उन्हें एक जगह पर आसानी से सुलभ न रखें। आप उन्हें फिर से शुरू कर सकते हैं जब आपके भावुक घावों को चंगा कर रहे हैं
    • यादें में इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेज़ भी शामिल हो सकते हैं, जिसे आप कंप्यूटर फ़ोल्डर में सहेज सकते हैं और संग्रहीत कर सकते हैं।
  • Fall Out of Love चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    बाकी सब से छुटकारा एक बार जब आप चुनते हैं कि आप क्या रखना चाहते हैं, तो आपको बाकी सब कुछ खत्म करना चाहिए। किसी को सच में भूल जाने के लिए, आपको अपनी दृष्टि से हर चीज को समाप्त करने का प्रयास करना होगा जो रोजमर्रा की जिंदगी में आपको दूसरे व्यक्ति की याद दिलाता है।
  • अगर आपके पास सामान का एक गुच्छा है, तो उसे वापस दो। फ़ोटो को एक साथ लिया और फेसबुक पर पोस्ट किए गए टैगों को निकालें, ऐसी छवियां हटाएं जो आपको अपनी प्रोफ़ाइल की याद दिलाती हैं, और सामान्य तौर पर, सभी डिजिटल यादों से छुटकारा (जैसे, उदाहरण के लिए, सहेजे हुए ध्वनि संदेश)। यदि आप उन्हें जारी रखना चाहते हैं, तो आप कुछ भी नहीं करेंगे बल्कि अपने दर्द को लंबा कर लेंगे और आपको अधिक कठिनाई ठीक हो जाएगी।
  • पल आउट ऑफ़ लव चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    अन्य व्यक्ति की जांच न करें किसी को भूल जाने के लिए, सभी पुलों को कम करना महत्वपूर्ण है, कम से कम तब तक जब तक आप सुरक्षित बंधन तैयार नहीं कर पाते, जिससे आपको दोस्ती का संबंध स्थापित करने की अनुमति मिलती है (जब तक कि दोनों पक्षों पर यह चाहता है)। एक भावनात्मक स्थिति होने के अलावा, मस्तिष्क में नशीली दवाओं के समान मस्तिष्क में रासायनिक परिवर्तन होता है, इसलिए हर बार जब आप अपने पूर्व देखते हैं या आप उसे याद करते हैं, तो आप अपनी लत को मजबूत करने के लिए इस इच्छा को पूरा करेंगे।
  • एक कॉफी बनाने के लिए बाहर मत जाओ, कॉल न करें, संदेश न भेजें, मित्रों से मत पूछो कि वे क्या कर रहे हैं दूसरे व्यक्ति के बारे में सोचना बंद करो और खुद का ख्याल रखना शुरू करें विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप किसी अन्य व्यक्ति से संपर्क किए बिना कम-से-कम 30-90 दिनों तक एक ब्रेक का सम्मान करें।
  • सोशल मीडिया पर पूर्व का पालन न करें और इसे अपने संपर्कों से हटा दें। यह निरंतर रखने के लिए किसी भी तरह से स्वस्थ नहीं है, चाहे आप इसे उद्देश्य पर करें या न करें, क्योंकि आपको अपने आप को अपवित्र करने में अधिक कठिनाई होगी। आपको सोशल नेटवर्क पर रिश्तों को तोड़ना होगा (कम से कम पल के लिए), ताकि आप अन्य महत्वपूर्ण चीजों के बारे में सोच सकें, जैसे कि खुद की देखभाल करना
  • पल आउट ऑफ़ लव चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ समय के लिए भी आम दोस्तों से बचा जाता है यदि आप सभी संबंधों को कटौती करने की कोशिश करते हुए आपके पास दोस्ती के बीच में जाते हैं, तो भावनात्मक रूप से अलग होने के लिए आपके लिए यह अधिक मुश्किल होगा।
  • उनसे समझाओ कि आपको ब्रेक की आवश्यकता है और आपको कुछ समय तक दूर रहना होगा जब तक आप अधिक शांत महसूस नहीं करते। सच्चे दोस्त इसे समझेंगे।
  • सामान्य दोस्तीों में भी आप उन लोगों पर विचार करते हैं जिन्हें आप फेसबुक पर साझा करते हैं, खासकर अगर लोग आपके पूर्व की कई तस्वीरें पोस्ट करने के लिए इस्तेमाल करते हैं जो कुछ भी आपकी कहानी को कम से कम में याद रखता है, उसे देखकर या उसका पालन करना, आप दर्द-प्रक्रिया की प्रक्रिया को बढ़ाने का जोखिम उठाते हैं। अगर आप फेसबुक पर आम में दोस्तों के साथ संबंधों में कटौती नहीं कर सकते हैं, तो आप उन संपर्कों से अस्थायी तौर पर उन्हें हटा दें जो आप का अनुसरण करते हैं या सोशल मीडिया से दूर नहीं होते हैं जब तक कि आप अपने घावों को ठीक करने का समय नहीं देते।
  • पल आउट ऑफ़ लव स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    पूर्व के साथ दोस्ती स्थापित करने से पहले कुछ समय ले लो। अगर यह एक अच्छी कहानी थी और यह एक विरोधाभासी तरीके से समाप्त नहीं हुआ, या यदि आप अच्छे शब्दों में थे, तो मित्र होने से पहले कुछ समय इंतजार करना बुरा विचार नहीं होगा। यदि आप रिश्ते खत्म होने पर ही डेटिंग के लिए वापस जाते हैं, तो दूसरे व्यक्ति को अपने दिल से बाहर निकालना बहुत कठिन होगा
  • जब दो लोगों ने एक गहन कहानी को समाप्त कर दिया, तो दोस्ती स्थापित करने में कई सालों तक लग सकता है। शायद आपको एहसास होगा कि, मित्र के रूप में सहज महसूस करने के लिए, आपको इंतजार करना होगा जब तक आप दोनों दोबारा प्यार में न हों और अन्य लोगों के साथ लगे हों।
  • अन्य अलग जोड़ों के लिए यह मित्र बनना असंभव है, खासकर अगर ब्रेक दोनों पक्षों पर नहीं चाहता था
  • भाग 3

    अपने आप पर फोकस


    पल आउट ऑफ़ लव चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आप को देखें आपको अपने रिश्ते के बिना अपने व्यक्ति की एक बहुत स्पष्ट तस्वीर मिलेगी जो आपके निर्णय को प्रभावित करती है। अपनी ताकत और कमजोरियों का विश्लेषण करें इसके अलावा अपनी प्राथमिकताओं और अनुसरण करने के लक्ष्यों पर पुनर्विचार करने का प्रयास करें। शायद, जब आपने सोचा था कि आप उस व्यक्ति के साथ अपनी सारी जिंदगी बिताते हैं, तो आपने सोचा था कि आप कुछ चीजें चाहते हैं, और अब शायद आप कुछ अलग करना चाहते हैं।
    • मैत्री इन मामलों में एक उत्कृष्ट संसाधन हैं शायद आपको एहसास होगा कि आपके अंतिम रिश्ते के दौरान आप उन कुछ दोस्ती खोने का जोखिम उठा रहे थे जिनकी आप सचमुच परवाह करते हैं। रिश्तों को ठीक करने का यह सही समय है
    • इस बारे में सोचें कि आप अपने पूर्व से मिलकर और अपनी आजादी के बारे में क्या सोच रहे थे। संभवत: दूसरे व्यक्ति थिएटर के रूप में उतना ही भावुक नहीं था जितना कि आप- शायद उसे लंबे बाल पसंद है, जबकि आप उन्हें कम पसंद करते हैं हो सकता है कि आपके इतिहास के दौरान आप जुनूनों, मित्रों या आपके व्यक्तित्व के पक्षों को ढंके हुए हैं, और अब जब आप अकेले वापस आते हैं, तो आपको चुनने का मौका मिलता है कि आप किस समय के पहलुओं की रक्षा करना चाहते हैं
  • इमेज का शीर्षक Fall Out of Love चरण 12
    2
    स्वतंत्र रहें जब हम प्रेम में हैं, तो हम दूसरे व्यक्ति के साथ निर्भरता का बंधन बनाते हैं, लेकिन अगर हम खुश रहना चाहते हैं और भविष्य के संबंधों में अधिक भाग्य चाहते हैं, तो हमें अकेले रहने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप अधिक स्वतंत्र हैं, तो आप भी आपके प्रति अधिक आत्मविश्वास से भरोसा करते हैं और आपके पास कुछ भी करने की ताकत और क्षमता है। अब, अपने आप को ख्याल रखना अपने आप को एक स्वतंत्र व्यक्ति मानें क्या करें जो आप हमेशा करना चाहते थे, लेकिन जिसके लिए आपने कभी समय नहीं लिया
  • अपने आप से बाहर निकलने की कोशिश करें, शायद रात के खाने के लिए या सिनेमा में एक फिल्म देखना। यदि आप अपने पसंदीदा व्यंजन चुनते हैं या एक ऐसी फिल्म देखते हैं, जिसे आप वास्तव में चाहते हैं और आपके पूर्व के लोगों ने नफरत कर दी है, तो इससे भी बेहतर होगा।
  • इमेज का शीर्षक Fall Out of Love चरण 13
    3
    अपने आप को कुछ नया समर्पित करें न केवल आप खुश होंगे क्योंकि आपको पहले कभी भी कभी भी ऐसा काम करने का मौका मिलेगा, जो आपको बाहर करने का मौका नहीं मिलेगा, लेकिन आप अपने पुराने रिश्ते को भी भूल पाएंगे और आप अपनी ताकत पर निर्भर रहने के लिए खुश रहना सीखेंगे। आप एक नया शौक, स्वयंसेवक या एक नया कौशल सीख सकते हैं वैकल्पिक रूप से, इंटरनेट पर कुछ नया सीखने की कोशिश करें आप कभी भी नहीं जानते कि आपकी जिज्ञासा क्या दूसरी सोच सकती है!
  • जितनी बार संभव यात्रा करें यात्रा सभी प्रकार के अनुभवों को बनाने और अन्य यादों को विकसित करने का एक सुरक्षित तरीका है। यदि आप नए रोमांच का अनुभव करना शुरू करते हैं, तो आप पिछली समस्याओं को आसानी से भूल पाएंगे (या कम से कम उन्हें अपने विचारों से आगे बढ़ने के लिए)।
  • याद रखें कि यात्रा का मतलब जरूरी नहीं है कि पेरिस को पहले विमान पर जाना चाहिए: चारों ओर रहने के दौरान आप एक सवारी भी ले सकते हैं! महत्वपूर्ण बात यह है कि बाहर जाकर कहीं और रहें जो पहले कभी नहीं हुआ है।
  • भाग 4

    पृष्ठ चालू करें
    पल आउट ऑफ़ लव स्टेप 15 नामक छवि
    1
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि यह भाग्य नहीं था। पृष्ठ को चालू करने के लिए, इसके साथ करना आवश्यक है। आपको समझना चाहिए कि यदि कोई अन्य व्यक्ति आपको प्यार नहीं कर सकता या यदि रिश्ते ने आपको खुश नहीं किया, तो स्थिति में सुधार नहीं होता और अंततः आप असंतुष्ट होते। आप एक रिश्ते के योग्य हैं, जिसमें भागीदार आपके प्रेम को तब तक चुकाता है जब तक कि आपका दिल पूर्ण न हो और जिसमें आप महसूस कर सकते हैं कि दोनों को किसी अन्य की तरह महसूस नहीं किया गया है
    • अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से समझने और समझने के लिए कि आप एक साथी में क्या देख रहे हैं, इस अवसर सहित, अपने रिश्ते से प्राप्त की गई सभी सकारात्मक चीजों के लिए आभारी रहें। जब आप इस व्यक्ति को प्यार करने के लिए धन्यवाद कहने में सक्षम होते हैं, तो आप वास्तव में आपके दर्द से ठीक हो जाएंगे, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि उसने किसी उद्देश्य का पालन किया है।
  • पल आउट ऑफ़ लव स्टेप 16 नामक छवि
    2
    नए लोगों से मिलो यदि आप एकल होने के लिए खुश नहीं हैं, तो आपको लोगों में शामिल होना चाहिए ताकि आप अपने लिए एक उपयुक्त साथी पा सकें। शायद कुछ समय लगेगा, इसलिए जल्दी में मत बनो। चरणों को मजबूर न करें: जब आपको ऐसा महसूस होता है, तब आपको बाहर जाना पड़ता है और कुछ भी नहीं करना जो आपको असुविधाजनक बना सकता है
  • आप नए लोगों से सलाखों और क्लबों पर जाकर, एक ईसाईवादी या नागरिक आतंकवादी समूह में शामिल हो सकते हैं जहां लोग आपकी रुचियों को साझा करते हैं, या स्वयंसेवक इसके अलावा, जब आप काम पर होते हैं, स्कूल में या वातावरण में आप आमतौर पर भाग लेते हैं, तो उन लोगों के लिए नज़र रखें जिन्हें आपने अतीत में उपेक्षित किया है उन लोगों के लिए दोस्ताना और खुले रहें जिन्हें आप नहीं जानते
  • फला आउट ऑफ़ लव चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    किसी के साथ बाहर जाओ प्यार में गिरने, या कम से कम इस बात से अवगत है कि आप अन्य लोगों के साथ प्यार में पड़ सकते हैं, एक अतीत के रिश्ते को छोड़ने के लिए सीखने की एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है। आपको नियुक्तियों को बहुत गंभीरता से लेने की ज़रूरत नहीं है - सच बताएं कि बेहतर होगा अगर आप बिना किसी प्रयास के किसी व्यक्ति के पास जाएंगे। कई लोगों को एक अवधि की जरूरत है "असर" एक रिश्ते के बीच और दूसरा इन मामलों में, यदि आप अपने आप को गंभीरता से करने में सक्षम नहीं हैं, तो किसी व्यक्ति के दिल को तोड़ना अच्छा नहीं है।
  • आपको पता चल जाएगा कि आप किसी दूसरे व्यक्ति को जाने के लिए तैयार हैं जब आप कह सकते हैं कि आप वास्तव में प्यार और सम्मान करते हैं। वास्तव में, हम उन लोगों के ध्यान का उत्प्रेरित करते हैं जो हमारे साथ व्यवहार करते हैं क्योंकि हम आमतौर पर स्वयं का इलाज करते हैं। यदि आपके पास एक क्रूर रवैया है और आप असुरक्षा से भरे हैं, तो ऐसे व्यक्ति को आकर्षित करना असंभव होगा जो आपसे प्यार करता है और आप कौन हैं।
  • इमेज का शीर्षक Fall Out of Love चरण 19
    4
    एहसास है कि आपको अपने आप को प्यार से बाहर गिरने के लिए बाध्य करने की आवश्यकता नहीं है। यद्यपि यह बहुत दर्दनाक हो सकता है कि अब रोमांटिक संबंध न हो, इसका जरूरी अर्थ यह नहीं है कि आप disinnamorarti। अगर यह सच्चा प्यार था, तो आप शायद इसे मिटा नहीं पाएंगे। हालांकि, आप इसे पिछले समय में छोड़ सकते हैं और अपनी याददाश्त से प्रभावित होने के बिना अपनी जिंदगी जीने के लिए वापस लौट सकते हैं, जीने के लिए एक नई कहानी खोजने की आशा में।
  • नफरत और अन्य विनाशकारी भावनाओं को अपने दिल पर आक्रमण करने की अनुमति न दें। पृष्ठ को चालू करने के लिए, आपको उस व्यक्ति को घृणा करने की आवश्यकता नहीं होगी जिसे आप पसंद करते थे। यदि वह आपको चोट पहुँचाता है या आपको चोट पहुँचाता है, तो आपको गुस्सा होने का हर कारण है। हालांकि, आपको माफ करने के लिए भी सीखना चाहिए, दूसरे व्यक्ति को एक अनुग्रह नहीं करना चाहिए, बल्कि अपने खुद के अच्छे के लिए। यदि आप अपने दिल में घृणा करते हैं, तो यह आपको जीने की अपनी इच्छा को बर्बाद कर, और अपने भावी प्रेम मामलों को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने से आपको भ्रष्ट करेगा।
  • अपने पूर्व के दोषियों और गलतियों के लिए मत देखो उस चीज़ को सूचीबद्ध करने से बचें, जो उसके साथ गलत था और जो कुछ भी आप उससे नफरत करने का कारण नहीं है अपने आप को विश्वास मत करो कि आप बेहतर महसूस कर रहे हैं इस प्रकार का विचार केवल नकारात्मक भावनाएं पैदा करता है और आपको सबसे सुंदर अनुभवों के लाभ के लिए तैयार नहीं करता है।
  • इमेज का शीर्षक Fall Out of Love चरण 21
    5
    फिर से प्यार में पतन प्यार करने के लिए रिटर्निंग वास्तव में चंगा करने के लिए अपने आप को घोषित करने के लिए अंतिम चरण है एक नया प्यार आपके विश्वास को नवीनीकृत करता है और आपको दिखाता है कि यह भावना कितनी शानदार है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जो कोई आपके पूर्व के मुकाबले आपको वापस कर चुका है, उसे ढूंढना है। यह आपके लायक है!
  • जब आप अंत में किसी से मिलते हैं जो आपको स्वीकार करता है और आपसे प्यार करता है, तो किसी अन्य व्यक्ति के साथ प्यार में गिरने के विचार से परेशान मत बनो। एक नया प्यार खोजना, अतीत में आपको जो अनुभव हुआ है उसे धोखा न दें या कम मत करो। यहां तक ​​कि कहानी पुस्तकों में एक से अधिक कहानी होती है और हमारे दिल एक ऐसी पुस्तक होती है जिसमें कई पेज होते हैं
  • उसने कहा, अगर प्यार की लौ एक लंबे समय तक राज्य नहीं करता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है। कभी-कभी हृदय के घावों को शांत करने के लिए अधिक समय लगता है। बस अपनी खुशी पर ध्यान केंद्रित करें।
  • टिप्स

    • तुलना मत करना मत सोचो कि कोई उस व्यक्ति तक नहीं रह सकता है जिसके साथ आप पहले थे। दूसरों के गुणों को अंधा मत करो क्योंकि आप दो स्थितियों की तुलना करने पर जोर देते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप हिंसक रिश्ते का अनुभव करते हैं या एक जोड़ तोड़ते हैं तो प्रतिबंधात्मक आदेश दोनों भागीदारों से स्पष्ट करते हैं कि उन्हें संपर्क करने से बचना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com