एक लंबे रिश्ते का अंत कैसे लगाया जाए

रिश्ते को समाप्त करना आसान नहीं है, लेकिन यदि यह लंबे समय तक रहता है तो यह और भी जटिल है। बाद के मामले में, यह स्वाभाविक है कि दोनों भागीदारों के जीवन ने इस हद तक हस्तक्षेप किया है कि वे एक-दूसरे के लिए जो महसूस करते हैं, वह निस्संदेह बहुत गहरा है। हालांकि, स्थिति को संभालने के कुछ तरीके हैं, जब आप एक लंबे रिश्ते को समाप्त करना सुनिश्चित कर रहे हैं

कदम

भाग 1

सही तरीके से भाषण को संबोधित करते हुए
छवि जिसे आप एक लड़की से अपील करते हैं जिसे आपने आकस्मिक रूप से अपमानित किया चरण 7
1
जितनी जल्दी हो सके अपने साथी से बात करें। आप शायद इस भाषण को स्थगित करने का मोहक हो जाएगा क्योंकि आप पहले से ही जानते हैं कि यह चलना नहीं होगा, लेकिन यह रवैया स्थिति का पक्ष नहीं देगा। जब आप इस निष्कर्ष पर आ गए हैं कि आप दूसरे व्यक्ति को छोड़ना चाहते हैं तो उनमें से किसी एक की सेवा नहीं होती है और दोनों की भावनाओं के साथ सही नहीं है। अपने रिश्ते को खत्म करने के लिए साहस का पता लगाएं यह हम दोनों के लिए बेहतर होगा
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने निर्णय पर प्रतिबिंबित करने की आवश्यकता नहीं है। आपके द्वारा छोड़ने के बाद आप आसानी से अपने कदम वापस नहीं ले पाएंगे
  • छवि शीर्षक ब्रेक अप चरण 13
    2
    एक-दूसरे से बात करें यहां तक ​​कि अगर आपने अपने पार्टनर को बिना किसी व्यक्ति से मिले बिना रिश्ते को बंद करने का विचार देखा है, तो पता है कि यह बचकाना और अपमानजनक व्यवहार है, खासकर अगर रिश्ते लंबे समय तक चले हैं। निश्चित रूप से आपको अपने लिए बोलने में परेशानी होगी, लेकिन जब आप कई सालों से एक साथ रहे हैं, तो याद रखें कि आपकी कहानी का सम्मान करना चाहिए।
  • एक आवाज संदेश मत छोड़ो, एक पत्र नहीं लिखें, इसे फोन, ई-मेल या सोशल नेटवर्क से न बताएं। यह एक आक्रामक और कायरतापूर्ण संकेत होगा
  • चित्र शीर्षक ब्रेक अप चरण 9
    3
    सही समय चुनें एक रिश्ता खत्म करने का यह एक अच्छा समय नहीं है, लेकिन भाषण से निपटने के लिए दूसरों की तुलना में बेहतर अवसर हैं। जब आप घर छोड़ रहे हैं तब से बचें, आप काम करने जा रहे हैं या आप काफी व्यस्त हैं।
  • इन परिस्थितियों में आपके पास स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त समय नहीं है और इसे ध्यान देने योग्य है।
  • जब आप अन्य लोगों के साथ हों तब बातचीत को खोलने से बचने चाहिए।
  • ब्रेस्ट अप चरण 3 के बाद बूस्ट स्व एस्टीम शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने निर्णय के बारे में दृढ़ रहें एक कारण है कि आपने एक ऐसी कहानी को समाप्त करने का फैसला किया है जो कि वर्षों तक चलता रहा है। जब आप अपने साथी से बात करते हैं, तो आपको अभी भी अपनी स्थिति पर रहना चाहिए। उसे बताएं कि आप खुश नहीं हैं और आप अपने रिश्ते को बचाने की कोशिश नहीं करना चाहते हैं
  • यदि आप जानते हैं कि रिश्ते पर जाने के लिए किस्मत नहीं है, तो यह उसकी प्रार्थनाओं में देने से बचा जाता है। आप केवल अपरिहार्य विराम में देरी करेंगे
  • बीर स्ट्रॉन्ग आफ ए ब्रेकअप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना भाषण तैयार करें निश्चित रूप से जब आपके फैसले को संवाद करने का समय आता है, तो भावनाओं पर ध्यान दिया जाएगा। इसलिए, अपने साथी से बात करने से पहले आप क्या कहने जा रहे हैं, इसे दोहराकर, आप अधिक तैयार महसूस करेंगे। इस तरह, आपके पास अपने भाषण पर प्रतिबिंबित करने और सही ढंग से व्याख्या करने का अवसर होगा।
  • अपने विचारों को पुनर्व्यवस्थित करने के लिए आप पेन या कंप्यूटर में कुछ नोट भी लिख सकते हैं
  • भाग 2

    पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें
    आपकी प्रेमिका के लिए माफी माँगने वाला चित्र 4 कदम
    1
    ईमानदारी से रहें जब आप अपनी कहानी बंद करते हैं तो ईमानदारी से प्रयास करें। दूसरे व्यक्ति को सही कारण बताएं कि आप पृष्ठ को चालू करने और अपने रिश्ते को खत्म करने की आवश्यकता क्यों महसूस करते हैं, अन्यथा आप केवल समय के साथ आपके बीच की समस्याओं को खिलाएंगे।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कठिन होना है ईमानदारी का मतलब दूसरों की भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए नहीं है
  • अपने पूर्व वापस ले जाएं चरण 18 का शीर्षक चित्र
    2
    शांत रहो सबसे खराब चीजें हैं जो आप कर सकते हैं, उनमें से एक परेशान है जब यह समय को तोड़ने के लिए आता है। यह रवैया स्थिति को और भी थकाऊ बना देगा। यह आसान नहीं होगा, लेकिन आप पर जोर देते हुए कुछ भी नहीं बदलेगा
  • जब आप इसे से निपटने का सबसे अच्छा तरीका सोचते हैं तो आराम करने का समय ढूंढें। आपको अपने फैसले के कारणों को शांतिपूर्वक और स्पष्ट रूप से समझा जाना चाहिए यह आसान नहीं है, लेकिन यह किया जा सकता है।
  • यदि आप पर जोर दिया जाता है, तो आराम से कुछ के लिए समर्पित, कुछ संगीत को पढ़ने या सुनने की तरह।
  • आपकी प्रेमिका के लिए माफी माँगने वाला चित्र, चरण 5
    3
    वर्तमान पर ध्यान दें अतीत के बारे में बात करने के लिए आपके पास कोई कारण नहीं है जब आप अपनी कहानी बंद करते हैं जिन कारणों से आपको यह निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया गया है, वे वर्तमान स्थिति से संबंधित हैं और जिस बिंदु पर आपके संबंध आ चुके हैं अपने रिश्ते पर चर्चा न करें और पुराने मुद्दों के बारे में शिकायत न करें जैसा कि आप अपने साथी को समझाते हैं कि यह खत्म हो चुका है।
  • अन्यथा आप अपने घावों में अधिक नमक जोड़ने का जोखिम उठाएंगे और आप अपने जुदाई को और भी मुश्किल बना देंगे।



  • आपकी प्रेमिका के लिए माफी माँगने वाला चित्र शीर्षक 6
    4
    निष्क्रिय-आक्रामक न हो। इस तरह से व्यवहार न करें कि दूसरे व्यक्ति को रिश्ते को बंद करने के लिए प्रेरित करें। ऐसा करने से, आप ब्रेक को और भी अधिक अप्रिय बनाते हैं जितना होगा। वयस्क स्थिति का सामना करें और उसे छोड़ने के लिए उसे छोड़ने के बजाय अपने साथी के साथ ईमानदार रहें
  • आक्रामक या उसके प्रति मतलब होने से बचें और इससे पहले की स्थिति की तुलना में स्थिति को अधिक अप्रिय नहीं बनाते। लंबे समय में यह किसी के लिए उपयोगी नहीं होगा
  • ब्रेक अप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने साथी को दोष मत दो। यदि आप अपनी कहानी का अंत युद्ध में बदलना नहीं चाहते हैं, तो दूसरे व्यक्ति को इस विच्छेद के लिए दोषी ठहराए जाने से बचें। रिश्ते जटिल होते हैं और कभी भी सब सफेद या सभी काले नहीं होते हैं, इसलिए किसी भी आरोप के बिना दोष या स्वर का उपयोग किए बिना स्थिति को ढंकने की कोशिश करें।
  • यदि आपने अपने सहयोगी को उस चीज़ के लिए छोड़ने का फैसला किया है जो आपके पर निर्भर नहीं है, उदाहरण के लिए विश्वासघात के लिए, एक राजनयिक होने का प्रयास करें गलती और विद्रोही केवल आपके जुदाई को उलझाएंगे।
  • बीट स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने व्यक्तिगत मामलों को पूरी दुनिया में रिपोर्ट न करें आधुनिक तकनीक की उम्र में, लोग समाचार प्रसारित करते हैं। एक बार जब आप अपनी कहानी बंद कर देते हैं, सोशल नेटवर्क पर अपने पूर्व के बारे में बात करने से बचें, अन्यथा आप स्थिति को और भी असहनीय बना देंगे। आपको दूसरे व्यक्ति को और आपके रिश्ते को सम्मान देना होगा।
  • आप अपने रिश्ते के अंत के बारे में अपने दोस्तों से बात कर सकते हैं, लेकिन सोशल नेटवर्क संदेश बोर्डों पर सार्वजनिक टिप्पणियों को छोड़ने के बजाय फोन पर या पाठ संदेश के माध्यम से कर सकते हैं।
  • भाग 3

    पृथक्करण के बाद जीवन को संबोधित करते हुए
    बीट स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 22
    1
    पता है कि यह समय लगेगा विशेष रूप से एक रिश्ते के बाद, जो कई सालों तक चली गई है, एक दिन से दूसरे दिन तक दूर नहीं हो सकती। यह ध्यान में रखते हुए कि आपका जीवन कुछ समय के लिए आपके पूर्व के साथ घूम रहा था, आप में से किसी के लिए जुदाई आसान नहीं होगी। शायद आपके पास आदतें, दोस्तों और चीजों की आम बात होगी जो एक निश्चित अवधि के लिए तनाव और शर्मिंदगी का सामना करेंगे।
    • जब कोई रिश्ते अब समस्या नहीं है, तब आदतन और जीवन बदल जाएगा। यह अनुकूलन करने में कुछ समय लगेगा
    • यहां तक ​​कि अगर आप दूसरे व्यक्ति के साथ प्यार नहीं कर रहे हैं, तो कुछ भावनाएं गायब हो जाएंगी। संभवत: थोड़ी देर के लिए आप घबराएंगे जब आप उन्हें मदद नहीं कर सकते लेकिन उन्हें प्रबंधित कर सकते हैं।
  • एक ब्रेक अप के बाद बूस्ट स्व एस्टीम शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    2
    अन्य बातों पर ध्यान दें एक पृष्ठ को बदलने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह अन्य पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करे जो आपको अपने पूर्व के विचार या अपनी कहानी के अंत से विचलित कर दें। इस तरह से आप सब कुछ दूर करेंगे और आप अपने जीवन को समृद्ध भी कर सकते हैं।
  • कुछ ऐसा करने की कोशिश करें जो आपको जाने में मदद करेगा एक नई परियोजना शुरू करें, योग कक्षा के लिए साइन अप करें या एक कला पाठ्यक्रम का अनुसरण करें। आपको बस एक सुखद गतिविधि खोजने की ज़रूरत है जो आपको मानसिक रूप से व्यस्त रखती है।
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एऑन आप प्यार चरण 13
    3
    दोस्तों और परिवार पर भरोसा अलग होने के बाद आपको अपने आस-पास के लोगों के बीच समर्थन प्राप्त करना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपने रिश्ते को बंद कर दिया है, तो आप भावनाओं को निगल सकते हैं जब आप परेशान या निराश महसूस करते हैं तो अपने परिवार और दोस्तों पर भरोसा करें इस तरह आप को पुनर्प्राप्त करने के लिए आवश्यक समर्थन मिलेगा।
  • मित्रों और परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करें, अधिक बार बाहर जाएं या फोन पर उनसे बात करें। ऐसा करने से, आप अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे और प्यार करेंगे जब आप जमीन पर मूड में होंगे।
  • ब्रेस्ट अप चरण 21 के बाद बूस्ट स्व एस्टीम शीर्षक वाली छवि
    4
    खुद के साथ कृपालु हो शायद आप एक रिश्ते के अंत में पूरी तरह से खुश नहीं होंगे जो कई वर्षों तक चली गई है। जब आप निराश या तनावग्रस्त महसूस करते हैं, तो अपने आप को दोष न दें और तत्काल पुनर्प्राप्त करने की कोशिश न करें। आप पृष्ठ को चालू करने में समय लगेगा।
  • आपको स्वस्थ तरीके से तोड़ने के लिए खुद को समय देना चाहिए ताकि आप आगे बढ़ सकें। यदि आप जो महसूस करते हैं उसे दमन कर देते हैं, तो लंबे समय में समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।
  • आपके मित्र और परिवार समझ जाएंगे कि आपको अपने विचारों को फिर से संगठित करने और पुनर्प्राप्त करने के लिए समय चाहिए।
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 12
    5
    अपना ख्याल रखना अपने रिश्ते की समाप्ति का सामना करने के लिए स्वयं की उपेक्षा न करें अपने समय को प्रबंधित करने और अपने एकल जीवन पर विचार करने के लिए समय निकालें। संभवत: आपको गहन और जटिल जटिलताओं का सामना करना पड़ेगा, भले ही आप ही रिश्ते को बंद कर दें। अपने घावों को मारते समय अपने शारीरिक और मानसिक कल्याण का ख्याल रखना
  • एक स्वस्थ जीवन शैली को न छोड़ें, क्योंकि आप एक कहानी के अंत से पीड़ित हैं। ठीक से खाना और अपने आप को प्रशिक्षित करना जारी रखो जैसा आपने हमेशा किया है
  • यदि आपने किसी भी शारीरिक गतिविधि का अभ्यास नहीं किया है और अपने आहार का इलाज नहीं किया है, तो स्वस्थ आदतों को अपनाने के विचार पर विचार करें ताकि आप एक बार इस कठिन समय से गुजर सकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com