कैसे एक विवाहित आदमी के साथ तोड़ने के लिए

हो सकता है कि आपके पास एक विवाहित पुरुष के साथ बहुत गहरा संबंध है और आप यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इसे कैसे बंद करें। यद्यपि यह आपकी पत्नी को छोड़ने और आपके साथ एक नया जीवन शुरू करने का वादा कर सकता है, ऐसा होने की संभावना है कि आप अकेले रहना जारी रखेंगे या तब तक इंतजार नहीं करेंगे जब तक कि आप अपने खाली शब्दों से थक नहीं रहे हों। जब आप शादीशुदा आदमी को छोड़ने का प्रयास करना मुश्किल हो सकता है, तब भी जब आप उसके लिए कुछ महसूस कर रहे हैं, तो यह बातचीत करना और अपने रिश्ते को स्पष्ट रूप से और प्रभावी ढंग से समाप्त करने की इच्छा व्यक्त करने के लिए जरूरी है।

सामग्री

कदम

भाग 1

रिश्ते के अंत के बारे में बात करने के लिए तैयार
शीर्षक वाला चित्र पता लगाएं कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 4 है
1
गौर करें कि आपने इसे छोड़ने का फैसला क्यों किया यदि आप चिंतित हैं या सुनिश्चित नहीं हैं कि यह सही है या नहीं तो उसके साथ तोड़ने के लिए, अपने रिश्ते के कारण काम करने के कारणों की एक सूची तैयार करने की कोशिश करें। शायद आपके पास यह धारणा है कि यह समय समाप्त हो गया है क्योंकि आप अपनी पत्नी को छोड़ने में असमर्थता से निराश महसूस करते हैं, इस तथ्य के कारण कि वह लगातार आप और उनके परिवार के साथ झूठ बोल रहा है या होने का गुस्सा "दूसरी महिला"। इसलिए, कारणों को ध्यान में लाने में मददगार हो सकते हैं कि शायद आप के साथ इस बात को संबोधित करने के लिए तैयार होने के कारण समय आपके संबंध में एक बिंदु क्यों ले आया है।
  • अक्सर विवाहित पुरुष जिनके विवाहेतर संबंध हैं, वे समझाते हैं कि वे अपनी पत्नी को क्यों धोखा देते हैं और वे उसे क्यों नहीं छोड़ सकते। उदाहरण के लिए: "बच्चों की वजह से मुझे तलाक नहीं मिला", "मैं अब उससे प्यार नहीं करती और मुझे नहीं लगता कि मैंने कभी उसे प्यार किया है" या "हम एक साथ सोते नहीं हैं और हमने इसे लंबे समय तक नहीं किया है"।
  • यद्यपि आपने निश्चित रूप से इस बहस को रिश्ते की शुरुआत में मान लिया है, समय के साथ यह संभावना है कि आप उन्हें सुनकर थक गए हैं और आज आप निराश हैं क्योंकि आप अपनी पत्नी को छोड़ने में असमर्थ हैं, भले ही वे दुखी या असंतुष्ट होने का दावा करते हैं। संभव है कि यह आपका रिश्ता खत्म करने के लिए होगा, क्योंकि शायद आप लंबित रहने के लिए अच्छा है और उसी औचित्य का उपयोग करना जारी रखें।
  • चीर अप अ फ्रेंड आफ द ब्रेकअप स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने परिवार और दोस्तों के साथ संवाद यद्यपि आप अपने मित्रों और परिवार के करीबी रिश्ते के बारे में कुछ नहीं कहना तय करते हैं, आप अन्य तरीकों से उन पर भरोसा कर सकते हैं। अलग-अलग परिप्रेक्ष्य से अपने रिश्ते को देखने के लिए व्यतीत करें और अपने खाली समय का आनंद लें, दूसरे व्यक्ति से दूर रखें और याद दिलाएं कि जीवन में अन्य महत्वपूर्ण संबंध हैं, भावुक लोगों के अलावा।
  • अगर आपके परिवार के किसी सदस्य या मित्र के बारे में आप आश्वस्त महसूस करते हैं, तो उन सभी चीजों के बारे में बात करें जो आप महसूस कर रहे हैं और अपने रिश्ते को बंद करने के फैसले के बारे में। कभी-कभी आपकी भावनाओं को उन लोगों को व्यक्त करते हैं जो आपकी बात सुन सकते हैं, आपके पास एक निश्चित निर्णय के पीछे के उद्देश्यों को समझने का अवसर है और इस मामले में, आप इसे छोड़ने के फैसले में समर्थित महसूस कर सकते हैं।
  • अगर आपको किसी को यह बताते हुए परेशानी है कि आप कैसा महसूस करते हैं, तो आप अपने विचारों को एक डायरी पर लिख सकते हैं। पृष्ठों के बीच भावनाओं का विश्लेषण करके, आपके पास अपने भाषण का समर्थन करने के लिए खुद को तैयार करने का अवसर मिलता है और अपने रिश्ते के बारे में आपको क्या महसूस करने का अवसर देना है।
  • इमेज का शीर्षक एक योग शिक्षक चरण 1
    3
    अपनी आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं पर फिर से ध्यान दें अपनी आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करके एक गतिशील तरीके से तैयार करना महत्वपूर्ण है। अपने आप को ख्याल रखने के लिए वापस आओ एक संतुलित आहार के बाद, शारीरिक गतिविधि कर रही है नियमित रूप से और प्रत्येक रात 8- 9 घंटों तक सो रही है. आप योग या ध्यान जैसे तनाव प्रबंधन तकनीकों को सीखने के लिए पाठ्यक्रम में भाग लेना शुरू कर सकते हैं। खुद का ख्याल रखना, आप शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से ब्रेक के बाद पेज को चालू कर सकेंगे।
  • अपने समय का विश्लेषण करने के बजाय अपने रिश्ते में क्या गड़बड़ी हुई, नए शौक या जुनून पर ध्यान केंद्रित करें या अपने पेशेवर कौशल को परिशोधित करें। यदि आप अपने साथी की जरूरतों की तुलना में अपने कैरियर और आपकी कल्याण को प्राथमिकता देते हैं, तो आप अपने आप से ज्यादा सुरक्षित और स्वतंत्र महसूस कर सकते हैं।
  • भाग 2

    रिश्ते के अंत के बारे में बात करें
    शीर्षक वाला चित्र पता लगाएं कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 3 है



    1
    एक समय खोजें जब आप अकेले हों और निजी तौर पर बोल सकें शायद वार्तालाप तीव्र और कठिन होगा, इसलिए यह सही पल का चयन करके और अकेले रहने के लिए और खुद के लिए बोलने के द्वारा सही स्थिति बनाता है। आप एक पार्क बेंच पर या कैफे के एकांत कोने में चुपचाप बैठ सकते थे। एक तटस्थ और अलग जगह चुनें, जिससे बोलने और सुनना दोनों तरह से हो।
  • ब्रेक अप विद अ बॉय स्टेप 6 नामक छवि
    2
    अपने आप को शांतिपूर्वक और स्पष्ट रूप से व्यक्त करें चूंकि आप इसे छोड़ने के लिए एक हैं, यह आपसे बात करना शुरू करने, आपके इरादों को स्पष्ट करने के लिए होगा। अपनी आवाज को शांत और नियंत्रित रखने की कोशिश करें, क्योंकि अगर आप भावनात्मक हो जाते हैं, तो आप दूसरी पार्टी से संवाद कर सकते हैं जो इस तरह की बातचीत से बचने के लिए आपको आराम दे सकता है यदि आप एक शांत और स्पष्ट स्वर का उपयोग करते हैं, तो आपके रिश्ते को खत्म करने का निर्णय स्पष्ट होगा
  • उदाहरण के लिए, आप उन्हें बता कर शुरू कर सकते हैं कि आपको अपने रिश्ते पर चर्चा करनी चाहिए और आप इस स्थिति में कैसे असंतुष्ट या परेशान हैं: "मैं हमारे संबंधों के बारे में आपसे बात करना चाहता हूं। मुझे खुश नहीं लगता और मुझे लगता है कि हमें इस समस्या का सामना करना होगा"।
  • छवि शीर्षक से कोई भी आदमी चरण 1
    3
    पहले व्यक्ति के वाक्यांशों का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं, अपने आप को पहले व्यक्ति के वाक्यांशों को तैयार करके व्यक्त करें, जैसे: "मुझे इस धारणा है कि हम अपने रिश्ते में उलझन नहीं कर रहे हैं और मैं पूरी तरह से महसूस नहीं कर रहा हूं कि मैं दूसरी महिला हूं" या "मुझे लगता है कि हमें हमारी कहानी पर एक बिंदु रखना चाहिए। मैं सभी झूठ और उपनगरों से थक गया हूँ"।
  • इस बिंदु पर, यह आपको अपने मन को बदलने या अतीत में पहले से उपयोग किए जाने वाले बहाने के लिए सहूलियत करने का प्रयास कर सकता है। अपने कारणों को समझाकर विरोध करें कि आपको क्यों लगता है कि आपको छोड़ने का समय है और बताएं कि आपने अपना निर्णय लिया है पहले व्यक्ति के वाक्यों में यह दिखाया जाएगा कि आप इस पसंद के लिए ज़िम्मेदारी लेते हैं और आप के खिलाफ आरोपों या भर्तियां न कहें, आप क्या महसूस करते हैं। इस तरीके से आप एक नियंत्रित तरीके से बात कर सकेंगे और बातचीत को गर्म झगड़े में बदलने से रोक सकेंगे।
  • शीर्षक से छवि तलाक लेने से बचें चरण 7
    4
    यह रिश्ते खत्म करने की इच्छा पर दृढ़ता कायम है। इस मामले पर अपने इरादों को घोषित करने के बाद, अपने फैसले पर समझौता न करें, लेकिन अगर आप अपने दिमाग को बदलने की कोशिश करते हैं तो उन बहानेों से इनकार कर सकते हैं जो आप इस्तेमाल कर सकते हैं और दूर हो सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "इस बिंदु पर चर्चा करने के लिए बेकार है मैं अपना मन बदलूंगा नहीं, और मुझे उम्मीद है कि आप मेरे फैसले का सम्मान कैसे करें, किसी भी तरह से मुझसे संपर्क करने की कोशिश न करें। मुझे लगता है कि अलग-अलग होने के लिए हममें से प्रत्येक को स्वयं होना चाहिए"।
  • आपको उसके साथ सभी पुलों को काट देना चाहिए ताकि वह आपके निर्णय को स्वीकार करने का समय ले सके और रिश्ते को फिर से शुरू करने का मोह न उठाए। कॉलिंग, टेक्स्टिंग या ई-मेलिंग से बचें, और आपके किसी भी संदेश का जवाब नहीं देते हैं यदि वे आपसे संपर्क करते हैं ऐसा करने से, आप उसे साबित करेंगे कि उसे छोड़ने का आपका फैसला मजाक नहीं है और आप पृष्ठ को चालू भी कर सकेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com