व्यवहार कैसे करें जब आपकी पत्नी नाराज़ हो जाती है

क्या कुछ समय के लिए आपकी सुंदर पत्नी गुस्से में है और एक विनम्र तरीके से बर्ताव करती है? क्या आप हंसी और लगातार आलोचना सुनने से थक गए हैं जो आपसे बात करते हुए बोलते हैं, अकेले कुछ और से ज्यादा? यद्यपि, जैसे-जैसे साल बीते जाते हैं, कुछ महिला अपने पतियों के साथ नाखुश हो जाती हैं, एक सताए पत्नी एक गंभीर समस्या है जिसे शीघ्र और निर्णायक रूप से पेश किया जाना चाहिए। यहाँ कुछ तरीके हैं जो आपकी पत्नी द्वारा विकसित की गई नई, बुरी आदतों से निपटने की व्याख्या करेंगे।

कदम

1
उन्हें दिखाएं कि आप अपना समय कैसे व्यतीत करते हैं समझाओ कि आप सोचते हैं कि आपने कितनी समय व्यतीत किया है और उसे उम्मीद है कि इससे आप अपने विचारों को स्पष्ट करने में मदद करेंगे कि आप अपना समय कैसे प्रबंधित करते हैं और अपने आप को प्राथमिकताएं देते हैं उन गतिविधियों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप हर दिन काम और काम के दिनों में करते हैं। रेफ्रिजरेटर के दरवाज़े पर इन दो सूचियों (जो भी समय-निर्धारण में शामिल होना चाहिए) संलग्न करें, लेकिन उनसे सीधे न बताएं कि आप उन्हें वहां रख देते हैं।
  • यह अवकाश, मनोरंजन और विश्राम के समय को इंगित करता है और उन्हें उचित ठहराता है। सिर्फ इसलिए कि वह सब बातों से अभिभूत हो सकता है हमें लगता है कि तत्काल ध्यान देने की मतलब यह नहीं है कि आप जरूरी उसके साथ सहमत होना चाहिए या कि उसे इसके बारे में लगता है कि बनाना चाहिए और उनके दावों पर विश्वास करना उचित आवश्यकता होती है। यह बुद्धिमान नहीं होगा
  • समझाएं कि आप प्राथमिकताओं को कैसे प्रबंधित करते हैं और अपने तर्क का बचाव करते हैं अगर आपको लगता है कि आप सब कुछ नहीं संभाल सकते हैं, तो उसे चुप्पी देने के लिए उसने जो पूछे, उससे मना कर दिया यदि आपको आपके साथ एक वास्तविक समस्या है, तो आपको जल्द ही कुछ अन्य व्यवहार या आपके व्यक्तित्व का दिखाया जाएगा, जिसके साथ आप परेशान हैं। यह एक अच्छा विचार नहीं होगा, जो एक महिला के साथ समझौता करने की कोशिश करे, जो आपको कुछ भी नहीं करता है बल्कि आप को मोहित करता है।
  • 2
    ज़ोर से बोलो, अपने सिर में नहीं जब आपकी पत्नी आपसे कहती है कि आप ऐसा करने के लिए या कि, अपने इरादों का स्पष्ट रूप से संवाद करें और उसे बताएं कि क्या आप वह चाहते हैं जो आप पूछते हैं या नहीं यदि वह शिकायत शुरू करने और आपको कभी भी संतुष्ट नहीं होने का आरोप लगाते हैं, तो याद रखें कि आप उसके पति हैं, उनके बेटे के नहीं। अपने इरादों को दोहराएं और निर्णय लें - जल्द ही या बाद में, आँसू झुकना बंद हो जाएंगे और खतरे प्रतिक्रिया के योग्य नहीं हैं।
  • 3
    उसे बताएं कि वह आपके लिए बहुत ही असहिष्णु और विरोधी बन गई है। अपने पति के बारे में इतनी रूढ़ी पत्नी बनाने का औचित्य सिद्ध करने के लिए पर्याप्त कारण नहीं हैं आप दोनों वयस्क हैं और आपको हमेशा एक दूसरे के साथ एक दूसरे के साथ मिलना चाहिए, ताकि आपसी सम्मान मिल सके। यदि वह आपके लिए अपमान दिखाती है और आपको अपमानजनक व्यवहार करती है, तो आपको उसके साथ बात करनी चाहिए और उसे बताएं कि उसके व्यवहार पर आपके और आपके लिए जो भावनाएं हैं, उसके बारे में क्या प्रभाव पड़ता है। एक सरल एक "ठीक है, यह कहना बहुत अप्रिय है," बेरूखी किए गए अनुरोध के जवाब में पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन यदि नहीं, तो एक क्षण ले और बताएं कि आपको नुकसान हो रहा है के लिए तुम दोनों अपने जटिल संबंधों उसे अपने निजी कुंठाओं से निपटने के लिए एक और रास्ता खोजने के लिए पूछना है।
  • 4
    तदनुसार समायोजित करें आपकी पत्नी की इस नई बुरी आदत से निपटने के लिए एक प्रेमिका की पत्नी धीरे-धीरे या आज से हांगकांग में बदल सकती है। अगर वह हर दिन आप के लिए कमरे में रहने का इंतज़ार कर रही है, जब आप काम से वापस आते हैं, तो घर में आने के लिए पीछे के दरवाज़े का उपयोग करें। यदि आप अपने आप से एक स्पष्टीकरण पूछ रहे थे, तो ईमानदार रहें और उसे बताएं कि आप अनुरोधों के एक हिमस्खलन के साथ काम से लौटने पर आपको आपका स्वागत करने से रोकने के लिए ऐसा कर रहे हैं। उसे बताएं कि आपने इसे तब तक न निकालने का फैसला किया है जब तक कि वह सीखती है कि वह आपके साथ कैसे व्यवहार करे, क्योंकि वह काम करने पर लंबे दिन बाद थका हुआ होने पर उसका इलाज करना चाहती है। अगर उसे आग्रह करनी चाहिए, तो कपड़े बदल लें और उन्हें अगले दिन कार्यालय में ले जाएं और सुनिश्चित करें कि जब आप करते हैं तो वह आपको देख लेता है। काम के बाद कपड़े बदलें, फिर घर आओ और हमेशा की तरह अपना दिन जारी रखें। इससे आपको घर आने के दौरान कपड़े बदलने पर खर्च होने वाले मिनटों में उसके द्वारा घुसने से बचने में आपकी मदद मिलेगी। प्रदर्शित करें कि जिस तरह से उसने आपके साथ बातचीत करने का विकल्प चुना है, वह बीच में एक दीवार लगा रहा है और आप अपने घर में अपने साथ बिताने वाले समय की गुणवत्ता का पुनर्मूल्यांकन कर रहा है।
  • 5
    उनको उत्तर दें जैसे कंक्रीट आपकी ही तरह हैं nell`accusarti कुछ भी कर, घर पर मदद या अपनी स्थिति में सुधार करने के बातें आप एक साथ अपने जीवन के लिए योगदान और फ्रिज पर यह छड़ी करने के लिए कर की एक और सूची में जोड़ने के लिए नहीं अपनी पत्नी लेकिन शिकार की भूमिका निभाते हैं कुछ नहीं करता है और इस बात पर जोर तो । अपने योगदानों को मान्यता देने के लिए प्रेरित करने से आपको अपने जीवन की अधिक यथार्थवादी तस्वीरों को समझा जा सकता है। वह अपनी सूची के लिए महत्वपूर्ण ले जाता है, तो वह बताते हैं कि बावजूद आप क्या सोचते हैं हो सकता है, और कहा कि कि अपनी जरूरतों को पहले आओ है, तो आप अपना समय और क्षणों आप दिन के दौरान आराम करने के लिए प्रबंधन करना है।



  • 6
    काउंटरेटैक पर स्विच करें अगर आपकी पत्नी, अपमान के बाद, जुदाई या तलाक के लिए पूछने की संभावना के बारे में टिप्पणियों या धमकियों को जोड़ती है, तो उसे बताएं कि एक अस्थायी जुदाई ऐसी है जो आप पर विचार कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं है कि आप अपनी शादी वापस एक साथ कर सकते हैं वह छोटा रास्ता जिसमें उन्होंने आप का इलाज किया चर्चा का अंत डालें और उसके बारे में सोचें। यदि वह आपको यह बताने के लिए कि अगर आप चाहें, तो आप जाने के लिए स्वतंत्र हैं, यह स्पष्ट कर दें कि अलग होने का विचार तुम्हारा नहीं था।
  • 7
    सक्रिय रहें जब आपकी पत्नी कुछ चीज़ों के बारे में बात करना चाहती है, उसे रोक दीजिए और उन्हें याद रखिए कि वह हाल ही में आपको सौंपे गए कामों और कामों की सूची के बारे में याद दिलाता है। उसे बताओ कि उसे बात करने के लिए एक ब्रेक लेने से पहले उसे काम करना चाहिए। यदि आप शिकायत कर रहे थे, तो उसे बताएं कि जिस तरह से आप उसका इलाज कर रहे हैं वह उसी तरह से आपके साथ व्यवहार करता है यह अभी भी हार नहीं होती है, तो याद दिलाता है उसकी सूची है कि और कहा कि अगर वह सोचता है कि यह आप के साथ झगडा करने के लिए पर्याप्त महत्वपूर्ण है कि आप उन कार्यों को बनाने के लिए, यह सिर्फ इसलिए है क्योंकि वह व्यक्ति में सौदा होगा, वह समय है कि अब हो जाएगा नि: शुल्क।
  • 8
    यह ठीक करें। यदि आपकी पत्नी जब आप बात कर रहे हैं, छत पर झुकाती है, उसे बाधित करें और उसे बताएं कि आप पर ध्यान केन्द्रित करने या वार्तालाप को रोकना है। जैसे विस्मयादिबोधक का उपयोग करें "वाह!", "आप कितने कठोर हैं!" और "अब यह बहुत अधिक है!" अपने आरोपों और तीक्ष्ण टिप्पणियों के जवाब में। अपने सिर को हिलाएं क्योंकि आप इसे शारीरिक रूप से चलने के लिए दूर चले जाते हैं ताकि यह स्पष्ट हो सके कि जब तक आप अपने आप को नागरिक और उचित तरीके से व्यक्त करने का निर्णय नहीं लेते हैं, तब तक इसका सुनने का कोई इरादा नहीं है।
  • 9
    उन्हें छोड़ने के लिए पूछें अगर आपकी पत्नी आपको हमला करने और अपमानित करने से रोकती नहीं है, तो उसे थोड़ी देर के लिए घर छोड़ने के लिए कहें, या स्थायी रूप से सुझाव देते हैं कि फिल्म देखने के लिए जाएं या अपने दिमाग को खाली करने के लिए पैदल चलें या पैक करें और किसी और के साथ रहें, आपको ब्रेक देने के लिए एक पत्नी का फैसला करता है वे अब उसके जीवन में उनके पति चाहते हैं, वह उसे चिढ़ाना और उसे उसके याद दिलाना है कि वह मुक्त है अगर वह आप से नाखुश है छोड़ने के लिए andarsene- करने के लिए मजबूर करने के लिए एक रणनीति हो सकता है हमला करता है, लेकिन घर दोनों और आप है आप वहां रहने के लिए जारी रखने का हर इरादा है एक लड़ाई के दौरान घर छोड़ने से इनकार कर अपनी स्थिति की पुष्टि करें। आपका लक्ष्य एक प्रेममय घर होना चाहिए, जहां आप खुश रह सकते हैं, भले ही आप को अब और हिस्सा नहीं लेना पड़े।
  • टिप्स

    • घर पर बच्चे को अपनी पत्नी द्वारा दुश्मनी के साथ इलाज में आपकी प्रतिक्रियाओं को देखना और सुनना चाहिए। उन्हें सुनना चाहिए कि आप उसे शांति से और स्पष्ट रूप से बता सकते हैं कि आप बर्दाश्त नहीं करेंगे। आज्ञाकारी होने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए, लेकिन घर में सभी को यह समझना चाहिए कि आप बच्चे नहीं हैं।
    • कभी भी शारीरिक हिंसा को सहन नहीं करते हैं अगर आपकी पत्नी आप पर हमला करती है, तो पुलिस को बुलाओ और यदि संभव हो तो उन्हें हटा दें। बाद में उसके खिलाफ स्पॉर्गी शिकायत आक्रामक महिला हिंसा का उपयोग अपने कारणों पर जोर देने के लिए जारी रखेगी यदि यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो जाता है कि हिंसा का कोई रूप बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।
    • यदि आप समझ नहीं पा रहे हैं कि आपकी पत्नी अचानक क्यों बदल गई और आक्रामक हो गई, तो उसके बारे में उससे बात करने की कोशिश करें यदि आप अस्पष्ट कारण बताते हैं कि आप समझ नहीं सकते हैं, तो उनसे पूछें कि उनके पास रिश्ते हैं - ऐसा करके, आप खुद को भ्रम और हताशा के साल बचा सकते हैं।

    चेतावनी

    • तलाक प्रक्रियाओं का निर्णय लेने से पहले एक वकील से परामर्श करें, खासकर यदि आपके पास बच्चे हैं
    • जांचें कि आपके पास पैसे की कमी नहीं है एक औरत जो अपने पति को छोड़ने की सोच रही है अक्सर छोड़ने से पहले अधीर हो जाती है शिकायतें अक्सर पति को विचलित करने का एक तरीका होती हैं, जबकि वह अपने नाक से पैसे चुराते हैं ताकि उन्हें अपने नाम पर एक नए खाते में स्थानांतरित किया जा सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com