एक बेहतर पति कैसे बनें

हर विवाह दूसरों से अलग है हालांकि, कुछ सार्वभौमिक नियम हैं जिनके लिए हर विवाहित पुरुष - और हर महिला - का पालन करना चाहिए। अपनी शादी को स्थिर बनाने और दुनिया का सर्वश्रेष्ठ पति बनने के तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ें!

कदम

भाग 1

एक स्वस्थ संबंध बनाए रखें
एक सुंदर पति का पहला शीर्षक वाला चित्र 01
1
संवाद करने के लिए जानें स्थिर शादी के लिए एक खुले और ईमानदारी से बातचीत आवश्यक है, क्योंकि यह वही है जो विश्वास के संबंध पर आधारित है। सही समझौते के बिना, हम छोटे गलतफहमी में गिरने का जोखिम उठाते हैं जो भयंकर झगड़े होते हैं एक स्थिर रिश्ते को बनाए रखने के लिए, बिना कई झगड़े, अपने साथी के साथ नियमित रूप से संवाद करें, बिना खुद को व्यक्त करने में डर लगें।
  • यदि कोई समस्या है, तो इसके बारे में सभी को रखने और असंतोष संचित करने के बजाय स्थिति जानने के लिए इसके बारे में बात करें।
  • झगड़े के दौरान एक राजनयिक होने के बारे में जानें अपनी पत्नी की आलोचना करने पर रक्षात्मक न होने की कोशिश करें इसी तरह, एक समस्या पर चर्चा करते हुए आरोपों और कड़वाहट टन से बचें।
  • यह करने के लिए सुनो। उत्कृष्ट संचार केवल शब्दों के साथ नहीं बनाया है बात करते वक्त अपनी पत्नी पर ध्यान देना ज़रूरी है उसे आंखों में देखें, उसे कुछ प्रश्न पूछें और अपने सेल फोन और कंप्यूटर को एक तरफ रख दें, अगर वह आपको कुछ महत्वपूर्ण बता रही है
  • यदि आप किसी कारण के लिए एक बुरे मूड में हैं, तो इसे अनदेखा करने की बजाय इसे स्पष्ट रूप से बताएं और इसका जवाब मोनोसिलेबल्स में दें। इस तरह, आप अपने आप को उस स्थान को दे सकते हैं जो आपको व्यक्तिगत रूप से बिना लेने की आवश्यकता है।
  • छवि एक बेहतर पति का शीर्षक 02
    2
    आपको समझौता करने के लिए तैयार होना चाहिए। एक स्वस्थ रिश्ता एक-तरफ़ नहीं हो सकता शादी के दौरान, आपको उसे खुश करने के लिए कुछ चीजों को छोड़ने के लिए मजबूर किया जाएगा और इसके विपरीत। अगर कोई पारस्परिकता नहीं है, लेकिन जोड़ी में केवल एक ही व्यक्ति दूसरे की जरूरतों को पूरा करता है, तो संचित असंतोष के कारण जल्द ही या बाद के संबंध बिगड़ जाएंगे।
  • एक सुंदर पति का शीर्षक टाइप करें चित्र 03
    3
    जब आपको इसकी आवश्यकता होती है, तो अकेले कुछ समय बिताना। किसी भी लंबे समय तक के संबंध में यह स्वाभाविक है कि आप को आराम करने और अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने का अवसर पाने के लिए अकेले अकेले रहने की आवश्यकता महसूस करनी चाहिए। उसमें कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने के लिए उससे बात करना होगा कि वह व्यक्तिगत रूप से इसे नहीं लेती है
  • एक दिन सेट करें "मुक्त" सप्ताह या महीने के लिए अपने सामान को खुद को समर्पित करने के लिए, उसे भी ऐसा ही करते हैं यदि आपके पास बच्चे हैं, तो उनकी देखभाल करने के लिए बदल लें, जबकि भागीदार कुछ खाली समय लेता है।
  • अपनी पत्नी से कभी भी उसके साथ समय बिताने से बचने के लिए झूठ बोलना अगर वह सचमुच आपको प्यार करता है, तो वह आपको अकेले अकेले रहने की जरूरत समझ लेगा और दोस्तों के साथ आपको बाहर करने में कोई समस्या नहीं देगा।
  • भाग 2

    कैसे घर पर व्यवहार करने के लिए
    छवि एक बेहतर पति का शीर्षक 04
    1
    घर के काम के साथ एक हाथ दे। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि, औसतन, पति अपने पतियों की तुलना में घर पर 10 घंटे अधिक खर्च करते हैं! इन गतिविधियों से प्रेरित तनाव पुरुषों और महिलाओं दोनों में यौन इच्छा में कमी कर सकते हैं। बर्तन बनाने, वैक्यूम करने, बाथरूम को साफ करने, बगीचे की व्यवस्था करने और इतने पर काम करने के लिए उसकी मदद करें।
    • अपने आप को उपयोगी बनाएं भले ही आप स्पष्ट रूप से इसके लिए नहीं पूछें। याद रखें कि यह दोनों का कर्तव्य है कि घर को साफ और सुव्यवस्थित रखना न केवल आपकी पत्नी के लिए।
    • अगर आपके बच्चे हैं, तो अपनी पत्नी को स्कूल में ले जाने के लिए, या व्यस्त होने के दौरान उनकी देखभाल करने की पेशकश कर सकते हैं।
  • छवि एक बेहतर पति का शीर्षक 05
    2
    इसकी सफाई मानकों का सम्मान करें कुछ लोग खुद को विकार में रहते हैं, जबकि दूसरों को नहीं मिल सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप दोनों आसानी से महसूस करते हैं, आपको सबसे अधिक मांग वाले व्यक्ति की आवश्यकताओं के लिए उचित स्वच्छता बनाए रखना चाहिए।
  • भले ही आप सिंक में छोड़े गए गन्दा व्यंजनों पर ध्यान नहीं देते हैं, तो यह संभव है कि आपकी पत्नी नाराज हो और आपको उसकी जरूरतों का सम्मान करना पड़े। इस घटना में वह गंदे युगल था, कभी-कभी कृपया उसे याद दिलाने के लिए याद दिलाना है कि क्या गंदे हुए हैं।
  • छवि एक बेहतर पति का शीर्षक 06



    3
    अपना ख्याल रखना यहां तक ​​कि अगर आपके पास घर के काम के लिए ज्यादा समय नहीं है, तो आप अपने खुद के गड़बड़ को साफ करने के लिए कोई बहाना नहीं है। कम से कम आप कर सकते हैं अपने बर्तन धो कर, अपने कपड़े गुना और अपने कपड़े धोने
  • यदि आप सप्ताह के दौरान व्यस्त हैं, तो दोपहर एक घंटे खाना पकाने, सफाई और बगीचे की देखभाल करें।
  • छिपे हुए चित्र देखें चित्र अच्छा है
    4
    आकर्षण और जिज्ञासा जिंदा रखें। साथी के साथ रहने का अर्थ है गार्ड को कम करना और एक व्यक्ति के कम आकर्षक पक्ष साझा करना। यद्यपि यह गहरी अंतरंगता का संकेत है, इस स्थिति में यौन आकर्षण पर नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं।
  • वह व्यक्तिगत स्वच्छता का ख्याल रखता है, दूसरे व्यक्ति की जगहों का सम्मान करता है, खासकर बाथरूम में, आकृति में रहने की कोशिश कर रहा है।
  • भाग 3

    एक महान प्रभाव के साथ छोटे इशारों
    मेक आउट अ रे गर्ल चरण 03
    1
    दैनिक शारीरिक संपर्क महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक रासायनिक नामक उत्पादन का उत्पादन करता है ऑक्सीटोसिन जो तनाव कम कर देता है और, लंबे समय में, जोड़े के भीतर अंतरंगता की भावना बढ़ जाती है।
    • शारीरिक संपर्क जरूरी सेक्स के समान नहीं है। उसे बाहर जाने से पहले एक चुंबन दे दो, उसे गले लगाओ जब आप उसे देखते हैं और एक फिल्म देखने के दौरान करीब रहते हैं।
  • छवि एक बेहतर पति का शीर्षक 09
    2
    एक साथ हंसी हर शादी में उतार-चढ़ाव होता है, लेकिन समय-समय पर कम से कम हास्य की भावनाओं को अपील करने के लिए कठिनाइयों से निपटने का एकमात्र तरीका है। आपको एक हास्य अभिनेता बनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन हर दिन मुस्कुराहट करने के लिए प्रयास करें।
  • कॉमेडी शो के लिए टिकट खरीदें, दोस्तों के साथ खेल की एक शाम को व्यवस्थित करें या एक साथ एक खेल का अभ्यास करें। मज़े की कोशिश करो और एक साथ हँसते रहें!
  • नियमित रूप से मज़े करना और एक साथ हंसना विवाह के लिए अच्छा नहीं बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी है, क्योंकि यह दबाव कम करने के पक्ष में है, मस्तिष्क में ऑक्सीजन का प्रवाह बढ़ाना और तनाव कम करना
  • एक सुंदर पति का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    3
    Sorprendila। सिर्फ इसलिए कि आप पहले से ही उसकी अंगुली पर अंगूठी डाल चुके हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उसे रोकना बंद करना होगा। हर बार, अपने रोमांटिक पक्ष को कुछ स्नेही भाव के साथ दिखाएं, जैसे आपने रिश्ते की शुरुआत में किया था। अपने पसंदीदा शो के लिए टिकट ले लें या आश्चर्यजनक रोमांटिक शाम को व्यवस्थित करें
  • टिप्स

    • यदि आप लगातार अपनी पत्नी के साथ बहस कर रहे हैं, तो कुछ चिकित्सा उपयोगी हो सकती है दृष्टिकोण का एक उद्देश्य बिंदु आपको उचित समझौता तक पहुंचने में मदद कर सकता है और, शायद, उस स्थिति के बारे में आपको एक अलग दृष्टिकोण प्रदान करें जिसे आपने नहीं माना।
    • विवाह समय के साथ बदल जाता है क्योंकि साथी की आदतें, प्राथमिकताएं और व्यवहार सीखते हैं। अंतरंगता के एक गहरे स्तर को स्थापित करने के लिए, उसके निकट संबंध बनाने के लिए अपने स्वभावगत गुणों की सराहना करना सीखें, उसके करीब पहुंचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com