अपने पूर्व-मंगेतर के साथ मित्र कैसे रहें

महिलाओं, पुरुषों, प्रेमी, गर्लफ्रेंड्स, रिश्तेदारों, रिश्ते विशेषज्ञों और टेलीविजन टिप्पणीकारों के पास इस मुद्दे पर अलग-अलग राय है: क्या दो लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं, जब रिश्ते खत्म हो जाते हैं तो वे हमेशा मित्र बने रहेंगे? जाहिरा तौर पर लगभग आधे विचार पूर्ण होते हैं: 2004 एनबीसी सर्वेक्षण में पाया गया कि लगभग 48% लोग इस प्रश्न का उत्तर देते हैं, रिश्तों के अंत में अपने पूर्व मित्र के साथ मित्र बने रहते हैं। कुछ लोगों के साथ दोस्ती एक पूर्व प्राकृतिक है दूसरों के लिए, यह एक पागल बात है और आपके दिल को फिर से तोड़ने का निमंत्रण है आपकी सफलता आपके व्यक्तिगत व्यक्तित्व लक्षणों और साझा इतिहास पर निर्भर करती है, लेकिन अगर आप अपने पूर्व के लिए यह अवसर देने के लिए तैयार हैं, तो पढ़ते रहें!

कदम

भाग 1

ब्रेकिंग के बाद शांति प्राप्त करना
अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनें चित्र 1
1
इस तथ्य का ध्यान रखें कि सभी पूर्व दोस्तों के रहने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। आपके पूर्व-प्रेमी के दोस्त बनने के लिए कई कारण हैं वह अभी भी आपके साथ प्यार में हो सकता है - इस मामले में, उसके साथ बाहर जाने के रूप में मात्र मित्र क्रूर हैं। यहां तक ​​कि विपरीत भी हो सकता है - अगर आप अभी भी उसके साथ प्यार करते हैं, तो यह केवल दुख पाने का एक तरीका होगा। आखिरकार, कुछ ऐसी गंभीर वजह से आपका ब्रेक हो गया हो सकता है, जिससे आपको परेशानी महसूस किए बिना अपने आप को फिर से देखना असंभव हो। अगर आपके में से एक गहरे में चोट लगी है, तो एक दूसरे से सुरक्षित दूरी रखें।
  • यहां तक ​​कि अगर वह एक चुप, भावनात्मक रूप से स्थिर आदमी है, और आपकी कहानी अभी तक कोई खुली घाव नहीं है, तो आप फिर से अपने पूर्व को फिर से नहीं देखना चाहते हैं। यह ठीक है पूर्व में जरूरी नहीं कि वे मित्र बनें।
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनें चित्र 2
    2
    इसे समय दें यहां तक ​​कि सबसे वफादार टूटने दोनों पक्षों पर मुश्किल भावनाओं का कारण हो सकता है। एक गोलमाल के तुरंत बाद, यह संभव है कि वह दुखी या नाराज है यह एक दोस्त के रूप में उसके पास जाने का समय नहीं है। रुको तब तक रुको, जब तक उसके भावनात्मक जल आगे बढ़ने से पहले शांत हो गए।
  • उसी तरह, अपने दिल की बात सुनो। यदि आप अभी भी क्रोधित हैं या आप थोड़ा उदास महसूस करते हैं, तो आपको लगता है कि इससे पहले कि आप महसूस करने से पहले वापस आने के लिए कुछ समय दें।
  • एक ब्रेक के बाद जब आप एक दूसरे से दूर रहते हैं तो संभवतः ब्रेक की परिस्थितियों पर निर्भर होगा। अधिक असुविधाजनक तोड़ने के लिए यह आपकी भावनाओं को शांत हो जाने में महीनों या साल लग सकता है, जब तक आप उस बिंदु तक नहीं पहुंच पाते जहां सामान्य मैत्री संबंध संभव हो सकता है।
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 3
    3
    अपने आप पर काम करें ब्रेक के बाद की अवधि प्रतिबिंब और आत्म सुधार के लिए एक बढ़िया अवसर है। अपने भावनाओं को स्थिर करने के लिए कुछ समय बीतने के बाद, आप अपने प्रेमी से पहले अपने प्रेमी के साथ बिताए गए समय को अपने लिए समर्पित करना शुरू कर सकते हैं। अपने शौक या स्कूल के लिए समर्पित एक नया कौशल सीखने की कोशिश में समय व्यतीत करें आप क्या करना चाहते हैं, अकेले या मित्रों के साथ। अपने आप में सुधार करके, आप अपने आत्मविश्वास और आत्मविश्वास की भावना को भी जीवंत बना रहे हैं, जिससे नए दोस्ती (और, एक साथ, प्रेम के संबंध) को शुरू करना आसान हो जाएगा।
  • आत्म सुधार के कुछ हफ्तों के बाद, आपको लगता है कि आप अपने पूर्व के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं! इससे या तो उसके साथ दोस्ती का एक नया चरण शुरू करना या उसे पूरी तरह से अनदेखा करना आसान होगा - जो भी आपकी पसंद
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनो चित्र 4
    4
    संपर्क में जाओ वास्तव में कुछ समय अकेले खर्च करने के बाद, और जब आप पहल करने, कॉल करने, संदेश भेजने, ई-मेल या किसी तरह अपने पूर्व से संपर्क करने के लिए तैयार महसूस करते हैं सिर अगर पानी धीरे धीरे शांत हो - आप अपने दोस्तों में से किसी से पहले बात कर सकते हैं यह देखने के लिए कि वह एक भावनात्मक स्थिति क्या है। चीजें यथासंभव प्रकाश रखें - अपने पिछले रिश्ते या अपने गोलमाल के बारे में बात न करें बस कहते हैं कि आपने इसे कुछ समय तक नहीं देखा है और बिना दायित्व के बिना इसे पूरा करना चाहते हैं। यदि आप वास्तव में कहानी पारित कर चुके हैं, तो यह सत्य होना चाहिए!
  • यदि आपका पूर्व उसे संपर्क करने के आपके प्रयासों का तत्काल जवाब नहीं देता है, तो तुरंत फिर से कोशिश न करें हो सकता है कि आप उस रिश्ते को उतना ही उतना ही उत्तीर्ण न करें जितना कि यह आपके साथ हुआ। इसे अधिक समय दें।
  • जो भी आप करते हैं, अपने फोन पर दर्जनों संदेश न छोड़ें! यदि आप ऐसा करने के लिए मोहक महसूस करते हैं, तो आप वाकई दोस्ती के लिए तैयार नहीं हैं।
  • भाग 2

    एक नई मैत्री शुरू करें
    अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 5
    1
    उसके साथ समय बिताएं (सावधानी से) छोटे सामाजिक कार्यक्रमों के दौरान अपने पूर्व के साथ बाहर जाना शुरुआत में, इन लघु और मध्यम निकासों को रखें - उदाहरण के लिए बार या एक आर्ट गैलरी से बाहर निकलें। समय व्यस्त रखें (या कम से कम यह करने की छाप दें) यदि स्थिति शर्मिंदगी हो जाती है, तो आप हमेशा स्थिति से दूर होने के लिए कुछ देर के लिए बहस का बहाना इस्तेमाल कर सकते हैं!
    • निश्चित रूप से, उसके साथ कुछ भी नहीं करें जिसे एक नियुक्ति माना जा सकता है उसके साथ देर मत करो, शराब पीकर नाच जाना मत करो। आप हमें फिर से पुनः प्राप्त कर सकते हैं, और यदि आपने ऐसी चीजों को तय नहीं किया है जो आपको तोड़ने के लिए लाया है, तो आप केवल एक और टूटे हुए दिल के लिए आधारभूत काम कर रहे हैं। इससे भी बदतर, आप एक और प्रेम कहानी को तोड़ सकते हैं कि आप में से किसी ने सिर्फ एक और व्यक्ति के साथ शुरू किया है।
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनो चित्र 6
    2
    उसे सीधे बताओ कि आप चाहते हैं कि आप मित्र बनें। यदि आप पूरी तरह से उस बारे में स्पष्ट नहीं कर रहे हैं जो आप चाहते हैं, तो आपका पूर्व आपके इरादों के बारे में भ्रमित हो सकता है। बस उसे बताओ "मुझे आशा है कि हम अभी भी दोस्त हो सकते हैं" या उससे पूछें "हम अभी भी दोस्त हैं, है ना?" इस बात को छोड़ें मत छोड़ो - यदि आप अपने नए रिश्ते से क्या चाहते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप एक साथ वापस आने का प्रयास कर रहे हैं। शुरुआत से ही उसके साथ खुला और ईमानदार होने की कोशिश कर अपने आप को इस भयानक नाटक को बचाओ।
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 7
    3
    बहाना मत करो कि कुछ भी नहीं बदला है। आप कर सकते हैं सबसे बड़ी गलतियों में से एक व्यवहार करने के लिए है जैसे कि गोलमाल के बाद कुछ भी नहीं हुआ। ऐसा करने से, आप इस धारणा को दे देंगे कि आपने कभी भी इससे कुछ भी आयात नहीं किया है यह वास्तव में उसकी भावनाओं को चोट पहुंचा सकता है - इस समय, यह ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए जिसे आप करने की कोशिश कर रहे हैं उसके साथ संपर्क में आने के बाद, आप यह मानते हैं कि उस पर रहने के बिना एक विराम था। आप इस तरह के वाक्यांशों का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं:
  • "मुझे आपको फिर से देखने में बहुत खुशी हो रही है"
  • "मुझे वाकई आशा है कि आप बेहतर हो, मैं बेहतर हूं"
  • "मैं आगे बढ़ना चाहता हूं और मित्रों से फिर से शुरू करना चाहता हूं।"
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 8
    4



    अन्य लोगों को बताएं कि आप सिर्फ दोस्त हैं यदि आपके मित्र अपने अतीत के इतिहास के बारे में जानते हैं, तो वे जानना चाहते हैं कि क्या हो रहा है। यदि आपके पास संदेह करने का कोई कारण है कि वह अपने दोस्तों के साथ ईमानदार नहीं होगा, तो उसे उन्हें झूठ नहीं बताएं। उन्हें बताएं कि आप उसके साथ मित्र बनने की कोशिश कर रहे हैं और कुछ और नहीं। यदि वे उससे सुनते हैं कि आप उसे वापस लेने की सख्त कोशिश कर रहे हैं, लेकिन फिर आप उन्हें बताएं कि ऐसा नहीं है, तो वे शायद सोचेंगे (और उनके पास सोचने का कारण होगा) कि वह एक निराश है
  • इसका एक और फायदा है - वह शायद अपने दोस्तों से बात करेगा, और वे उसे बताएंगे कि आपने कहा है कि आपका रिश्ता एकमात्र दोस्ती है। यदि वह देखता है कि आप प्लेटोनिक शर्तों में अपने रिश्ते को अन्य लोगों की उपस्थिति में परिभाषित कर रहे हैं, तो आपकी राय का सम्मान करने के लिए उन्हें अधिक प्रोत्साहन मिलेगा।
  • यदि आपके पास एक नया प्रेमी है या उसकी एक नई प्रेमिका है, तो सुनिश्चित करें कि आप इन लोगों के साथ अपने मित्र के इरादों को स्पष्ट रूप से बताएं। फिर भी, ईर्ष्या की भावना अनिवार्य हो सकती है - यदि हां, तो आपको अपने पूर्व मित्र के साथ अपनी नई दोस्ती के साथ तौलना होगा।
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनें चित्र 9
    5
    दिखाएँ कि आप अभी भी उसके बारे में परवाह है सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि वह आपको सुन सकता है जब वह आपको सुनता है यदि उसे बुरा दिन था, तो उससे बात करें उन्हें दिखाएं कि आप अभी भी उनकी भावनाओं के बारे में ध्यान रखते हैं। हालांकि, यह एक मित्र के रूप में करें - अपना हाथ पकड़ो, गले लगाओ न करें या कुछ और करें जो पुरानी भावनाओं को जगा सकती है इसके बजाय, उससे बात करने की पेशकश करें - अक्सर, वह किसी के साथ अपनी समस्याओं के बारे में बात करने में सक्षम होने की सराहना करता है जो इसे अच्छी तरह समझता है
  • उसी समय, उसे (सम्मान के साथ) दिखाएं कि वह अभी भी आपके बारे में परवाह करता है यह शायद ऐसा ही है अपनी इच्छाओं को स्वीकार करें और अगर आप की जरूरत है, तो उससे बात करें, लेकिन उसे अपने दिल को फिर से तोड़ने के लिए एक बहाने के रूप में अपनी भेद्यता का फायदा उठाने न दें।
  • भाग 3

    एक मिला रिश्ता स्थापित करें
    अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 10
    1
    उन लक्षणों को पहचानने का प्रयास करें जो दिखाते हैं कि वह अभी भी तुम्हारे साथ प्यार करता है। यह मुश्किल है कि किसी को अचानक उस व्यक्ति को अचानक देख ले जो पहले प्लेटोनिक मित्र के रूप में प्यार करता था कुछ लोग बस ऐसा नहीं कर सकते यदि आपका पूर्व-प्रेमी निम्न में से कोई भी व्यवहार दिखाता है, तो आप पर जाने के लिए अधिक समय देने पर विचार करना चाह सकते हैं:
    • एक विशिष्ट कारण के बिना नियमित रूप से संदेश कॉल या भेजें
    • हमेशा अपने दोस्तों से बात करें
    • अनुचित या अत्यधिक घनिष्ठ चुटकुले या संदर्भ बनाएं
    • अपने पिछले रिश्ते से संबंधित चीजों को वापस लाएं
    • गलती से या नहीं, आपके साथ टच या रगड़ें
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ मित्र बनें चित्र 11
    2
    अपने नए प्रेमी के लिए बहुत स्पष्ट रूप से बातें बताएं यदि आपके पूर्व के साथ तोड़ने के बाद आपके पास एक नया व्यक्ति है, तो स्थिति काफी अधिक जटिल हो जाती है यहां तक ​​कि दुनिया में सबसे सहानुभूति वाले प्रेमी निश्चित रूप से पहली बार थोड़ी ईर्ष्या होगी। कुछ लोग ईर्ष्यापूर्ण होने से कभी नहीं रोक सकते हैं सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं स्पष्ट रूप से और शांति से समझाने के लिए कि आप अब अपने पूर्व के साथ प्यार में नहीं हैं अपने प्रेमी को समझाइए कि आप केवल उससे प्यार करते हैं और आप केवल अपने पूर्व के साथ बिना किसी अप्रिय और बिना किसी नतीजे के मजा करने की कोशिश कर रहे हैं - कुछ और नहीं। इसे बहुत स्पष्ट करें कि अब आपको ऐसा नहीं लगता है (यदि आप कहते हैं कि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो इससे भी बेहतर) "इस तरह से" अपने पूर्व में।
  • आपके पूर्व को अपनी नई प्रेमिका के साथ उसी बातचीत का समर्थन करना होगा, अगर उसके पास एक है
  • कुछ न करें जो आपके नए लड़के को कुछ गंदे चाल के बारे में संदेहास्पद होने का कारण दे सकता है। उदाहरण के लिए, उम्मीद के मुकाबले बाद में मत जाओ, जब तक वह इस तथ्य से सहज न हो कि आप अभी भी अपने पूर्व के साथ बाहर निकलते हैं हालांकि, अगर अपने नए प्रेमी अपने नए दोस्ती के बारे में इतना पागल बर्ताव कर रही है (अद्यतन के लिए निरंतर संदेश भेजता है जब आप अपने पूर्व के साथ कर रहे हैं आदि) तिरस्कार उसे आपके लिए सही है। अगर आपने उसे अपने आप पर भरोसा नहीं करने का कोई कारण नहीं दिया है, तो आप अपने विश्वास के योग्य हैं।
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनें चित्र 12
    3
    उसी पुरानी परिस्थितियों में मत आना यदि आप किसी पूर्व के मित्र बनना चाहते हैं, तो आप उन चीजों को दोहराना नहीं चाहते हैं जो आप करते थे जब आप उनके साथ निकले अगर आप ऐसा करते हैं, तो यह बेवफाई के अनुचित भावनाओं (यदि आपके पास एक नया प्रेमी है) का आमंत्रण है और आप एक दुरास्थेदन और संभवतः टूटे हुए दिल के लिए मार्ग बना रहे हैं प्रारंभ करें- मित्रों के रूप में नए विचारों और गतिविधियों का अनुभव करने का मौका लें।
  • उन जगहों से बचें जिन्हें आप जाना चाहते थे - न तो रेस्तरां में जाते हैं जहां आपने नाश्ता किया था या जिस बार आप पहले मिले थे
  • उन गतिविधियों में भाग लेने से इनकार करते हैं जिन्हें आप एकसाथ करते थे - अगर आपको पार्क में बतख खाने के लिए आमंत्रित किया जाता है जैसे कि आप हर रविवार करते थे, तो उन्हें बताएं कि आप उसे कॉफी के लिए देखना चाहते हैं
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनें 13
    4
    सुनिश्चित करें कि आप और आपके पूर्व अभी भी आपको परेशान नहीं कर रहे हैं आपके पूर्व के साथ शुरुआती बातचीत परेशान हो सकती है, लेकिन यदि आप भाग्यशाली हैं, तो यह जल्द ही विनम्र सौहार्द के लिए जगह छोड़ देगा। एक बार जब आप अपने गार्ड को कम कर लेते हैं, तो आप पाएंगे कि इनमें से एक या दो दोनों अभी भी भावनात्मक घाव हैं। विश्वासघात की गहरी गहरी और एक टूटे हुए दिल की भावनाओं को उभरने में समय लग सकता है। यदि आप अपने आप को इस प्रकार का सामना कर रहे हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आप और आपके पूर्व मित्र बनने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • आप दुखी या नाराज हो जाते हैं जब आप भले ही दोनों बाहर से खुश होने के लिए दिखाया गया है, या आप हमेशा अपनी समस्याओं पर, ज्यादा से ज्यादा आप विनम्रता से कह सकते हैं कहने के लिए चाहते हैं की भावना है, तो अभी तक हल नहीं किया जा सकता है अपने पूर्व के आसपास हैं। अपनी दोस्ती से कुछ समय निकालें
  • इसी समय, अगर वह मूडी या चिड़चिड़ा लग रहे है या कुछ भी तुम से मिलने की इच्छा के बावजूद महत्वपूर्ण के बारे में बात करते हैं, शायद अभी भी अपने अतीत रिश्ते और / या चीजें हैं जो छोड़ने के लिए आप लाया है के बारे में सोचना है। आप उससे पूछ सकते हैं कि यह ऐसा है, लेकिन सावधान रहें क्योंकि यह उसे तर्कहीन क्रोध या दुख में डाल सकता है।
  • अपने पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनो चित्र 14
    5
    अपने संबंध धीरे-धीरे और अधिक गहरा बनें। समय के साथ, आप फिर से करीब आ सकते हैं चीजों को शांति से ले लो - जब आपके होने का स्वाभाविक हो, तो अपनी मैत्री परिपक्व होने दें। समय से दांव के लिए तय - जो चीजें जो आप नहीं करेंगे या आप इस व्यक्ति से बात नहीं करेंगे - और सीमाएं तब ही फैलें जब आप सुनिश्चित हों कि आप उस पर भरोसा कर सकते हैं
  • इसी तरह, यह संभावना है कि आपको पता चल जाएगा कि आप अपने पूर्व मित्र का दोस्त नहीं पसंद करते हैं! इस मामले में, बस उसके साथ बाहर जाने से रोकें, परन्तु जागरूक रहें - वह इतनी आसानी से नहीं छोड़ सकता दुर्भावनापूर्ण लगाव की शर्मिंदगी की भावना, दुर्भाग्य से, एक वास्तविक संभावना है जब आप किसी पूर्व के साथ एक मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करने का प्रयास करते हैं।
  • टिप्स

    • चुटकुले बनाएं और उन्हें मुस्कुराएं।
    • यदि आप दोनों एक ही स्कूल में भाग ले रहे हैं, तो एक परियोजना के लिए उनके साथ एक समूह में काम करने की कोशिश करें। समूह कार्य आपको करीब लाएगा
    • उससे बात करो जैसे आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए करेंगे।
    • अगर कोई आपको पूछता है कि आपके बीच क्या हो रहा है, तो यह कहने का एक सुनहरा मौका है, "ओह, हम दोस्त हैं" यह आपको बिल्कुल ले जाएगा जहां आप बनना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • उनसे पुराने समय के बारे में कभी बात न करें, क्योंकि इससे उनके साथ बातचीत में शर्मनाक क्षण हो सकते हैं और आपके लक्ष्य को कमजोर कर सकते हैं।
    • अगर उसने रिपोर्ट को बंद करने के लिए कुछ बुरा किया हो तो उसके साथ दोस्त बनने की कोशिश न करें। यह आपको किसी ऐसे व्यक्ति की तरह दिखाई देगा जो बदला लेने की इच्छा रखता है
    • रिश्ता कितना बुरा है इसके आधार पर, आप उसके साथ दोबारा दोस्त बनने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com