कैसे अपने पूर्व कॉलिंग की प्रलोभन का सामना करने के लिए

बुरे विराम के बाद, आप अपने पूर्व को याद कर सकते हैं और उससे संपर्क करने का मोहक हो सकते हैं, या आप उसके प्रति असंतोष महसूस कर सकते हैं और अपनी निराशा को उतारने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। जो भी आपके कारण उसे फोन करना है, इससे पहले कि वह अलग हो चुका है उसके साथ संपर्क करने का कोई अच्छा विचार नहीं है। आपके बीच सही दूरी बनाकर, आप दोनों यह आकलन कर सकते हैं कि भविष्य में दोस्ती को विकसित करने की संभावना है या नहीं। इस बीच, किसी भी संपर्क से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए और जब तक घावों को चंगा नहीं किया जाता है, तब तक इसे न देखें।

कदम

भाग 1

अपने पूर्व के साथ संपर्कों से बचना
ट्रेस सेल फोन नंबर शीर्षक वाली छवि 12 बुललेट 2
1
अपनी एड्रेस बुक से अपने पूर्व की संख्या को हटा दें कुछ लोग कमजोरी के क्षणों में अपने अनुभवों को बदलते हैं, जबकि अन्य लोग अतीत के रोमांटिक हितों को पुनर्जीवित करने की आशा के साथ करते हैं। हालांकि, आपके पिछले साझेदार के साथ संवाद करने के सभी प्रयास केवल आप या दोनों के लिए दर्दनाक भावनाओं को फिर से उभरने में मदद करेंगे और अनिवार्य रूप से लम्बा होगा। याद रखें कि आपने एक अच्छे कारण के लिए अलग कर दिया है: आप में से एक दुखी था और यह परिवर्तन नहीं होगा
  • यदि आपके पास आपके मोबाइल पर सहेजे गए पूर्व की संख्या है, तो अपनी संपर्क जानकारी को हटा दें, एसएमएस के माध्यम से सभी पिछली बातचीत और अपने रजिस्ट्री में सभी कॉल करें।
  • हटाएं, ब्लैक करें या उन सभी शीटों को हटा दें जिन पर आपने अपना नंबर लिखा है (उदाहरण के लिए आपकी पता पुस्तिका)।
  • अपने फोन पर अपने कॉल को अवरुद्ध करने पर विचार करें। आप आमतौर पर सेटिंग्स पर जाकर, गोपनीयता अनुभाग को खोलकर और इसके नंबर को अवरुद्ध कर सकते हैं, भले ही सटीक प्रक्रिया फोन के प्रकार के अनुसार अलग-अलग हो।
  • जब भी आप शराब पीने की योजना बनाते हैं तो अपना फोन बंद करें (यदि आप ऐसा करने के लिए पर्याप्त हैं), तो आपके पास अपने पूर्व में संदेश लिखने का कोई मौका नहीं है या उसे कमजोरी का एक क्षण कॉल करें
  • एक असफल रिश्ते के चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    सोशल मीडिया से अपना संपर्क हटाएं या उसका पीछा बंद करें रिश्ते के अंत के बाद भी कुछ लोग अपने साथी के साथ दोस्त बने रह सकते हैं। हालांकि, अगर आपको नहीं लगता कि आप उसके लिए रोमांटिक भावनाओं को विकसित किए बिना ऐसा कर सकते हैं, तो शायद संपर्क को पूरी तरह से तोड़ना बेहतर होगा अपने पूर्व के फोन नंबर को हटाने के बाद भी, आपके पास निजी संदेशों को भेजने या अपनी फ़ोटो और स्थिति अपडेट्स पर ऑनलाइन टिप्पणी करने का विकल्प हो सकता है
  • उसका अनुसरण करने या संपर्क को नष्ट करने से रोकने के लिए, आप उससे संपर्क करने का मोह नहीं करेंगे। यह आपको अलग होने के घावों से ठीक करने के लिए आवश्यक स्थान प्राप्त करने में भी मदद करेगा।
  • याद रखें कि यदि आप सोशल नेटवर्क पर मित्र रहते हैं, तो आप अपने भविष्य के रिश्तों की खोज करेंगे और आप हमेशा एक साथ बिताए समय की याद दिलाएंगे जो कुछ पुरानी यादों को प्राप्त कर सकें।
  • याद रखें कि अलगाव खत्म हो जाने के बाद, आप हमेशा इसे फिर से जोड़ सकते हैं या इसके बाद भविष्य में इसे फिर से शुरू कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपको अभी भी कमजोर लग रहा है, तो आपको उससे संपर्क करने के लिए प्रलोभन नहीं देना चाहिए - इस समय के लिए यह पूरी तरह से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
  • छवि जिसका शीर्षक डील विद एफोन है जो हमेशा लेट हो जाता है 11
    3
    कुछ समय के लिए आम दोस्तों से अपनी दूरी ले लो। यह सलाह आपको सेवा नहीं दे सकती है, लेकिन कुछ मामलों में यह अलग होने के तुरंत बाद दोस्तों की एक ही कंपनी में भाग लेने से बचने के लिए उपयोगी है। अगर आपको लगता है कि आपको खबर के लिए अपने पूर्व के दोस्तों से पूछने का मोहक हो सकता है या यदि आप उनके साथ हैं, तो आप उसके बारे में सोचने में मदद नहीं कर सकते हैं, जब तक कि आप पिछली बार छोड़ने के लिए तैयार नहीं होते हैं, तब तक उन लोगों के समूह से खुद को दूर करना बेहतर होगा।
  • अपने दोस्तों को पता चले कि आपका निर्णय क्या है और आपको ये कारण लेने के लिए कारण यदि आप उन्हें नहीं बताते हैं, तो वे सोच सकते हैं कि आपने अपनी दोस्ती को बंद करने का फैसला क्यों किया।
  • यदि साधारण मित्र आपकी उपस्थिति में अपने पूर्व के बारे में बात करते हैं, तो कम से कम जब तक आप बेहतर महसूस न करें
  • यह उन सभी सामाजिक स्थितियों से बचा जाता है जिसमें वे भाग ले सकते थे। उदाहरण के लिए, यदि कोई आपसी दोस्त पार्टी का आयोजन करता है या आपको एक घटना में आमंत्रित करता है, तो पूछें कि क्या आपका पूर्व मौजूद होगा।
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 6
    4
    पिछले पीछे छोड़ने का प्रयास करें जुदाई के बाद भावनात्मक घावों को भरने का सबसे अच्छा तरीका यह स्वीकार करना है कि आपका रिश्ता खत्म हो गया है। यह मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप को अस्वीकार कर दिया गया हो, लेकिन यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पूर्व के साथ काम नहीं हो सका। जब तक आप अतीत के साथ बंद नहीं कर सकते, तब तक आप उसे एक संदेश भेजने या उसे बुला सकते हैं, अपने भावुक पीड़ाएं और आपके असुरक्षा की स्थिति को बढ़ा सकते हैं।
  • इस तरह की स्थितियों में, दर्द और उदासी सामान्य भावनाएं हैं। हालांकि, इस तरह की भावनाओं के बारे में सोचना या एक आत्मा को खोने के लिए खुद को समझाने से ही उपचार प्रक्रिया धीमा हो जाएगी।
  • स्वीकार करें कि थोड़ी देर के लिए अकेले रहने में कुछ भी गलत नहीं है। आप अपने समय पर कब्जा करने के कई दिलचस्प तरीके पा सकते हैं और एक बार फिर से चंगा होने वाले दूसरे व्यक्ति के साथ एक नए रिश्ते को शुरू करने के लिए तैयार रह सकते हैं।
  • यदि आप अभी भी अपने प्रेमी के बारे में सोचते हैं और उसके साथ वापस आने की उम्मीद करते हैं, तो आप अतीत के साथ बंद करने में कामयाब नहीं हुए हैं। इस चरण के दौरान, दुर्घटना से संपर्क करने, देखने या यहां तक ​​कि आपके पूर्व में भी मिलने से बचने के लिए, पृष्ठ को ठीक करने और चालू करने में सक्षम होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • भाग 2

    पृथक्करण पर काबू पाएं
    एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ जितना संभव हो उतना व्यय करें। यदि आप अभी एक लंबे रिश्ते से बाहर आ गए हैं, खासकर यदि आप किसी व्यक्ति के साथ रहते हैं, तो आप अकेले ही भयानक लग सकता है अपने पूर्व को भूलने का सबसे अच्छा तरीका (और प्रलोभन से उसे बुलाने के लिए उसे विचलित करना) हमेशा अन्य लोगों की कंपनी की तलाश करना है।
    • मित्रों और रिश्तेदारों से संपर्क करें, भले ही आपने उन्हें कुछ समय तक नहीं सुना। अगर आपको अपनी योजनाओं को व्यवस्थित करना है तो चिंता न करें, महत्वपूर्ण बात अकेली नहीं है।
    • एक नया शौक खोजें या एक कोर्स के लिए साइन अप करें और एक मित्र को ऐसा करने के लिए कहें। ये गतिविधियां उत्कृष्ट विचलन हैं और सुखद अनुभव हैं जो आपके और एक मित्र के बीच एक लिंक बना सकते हैं।
  • एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 8
    2



    भावुक मूल्य वाले सभी वस्तुओं को दूर या फेंक दें और आपको अपने पूर्व की याद दिलाना लंबे रिश्ते के बाद, संभवत: बहुत सारी चीजें हैं जो आपको इसके बारे में याद दिलाती हैं। हर दिन उपहार या आइटम जो आप एक साथ उपयोग करते हुए देख रहे हैं, वह आपको हमेशा अपने रिश्ते को हमेशा याद रखने के लिए मजबूर कर सकता है। सब कुछ से छुटकारा पाएं जो आपको अतीत की याद दिलाता है (या कम से कम इसे छिपाना) और आप उसके साथ संपर्क रखने की प्रलोभन को बेहतर रूप से विरोध करने में सक्षम होंगे।
  • एक बॉक्स में सब कुछ जो आपको याद दिलाता है - तस्वीरें, उपहार, वस्तुओं जो आप घर पर भूल गए थे - यह सुनिश्चित करना बेहतर है कि आपके पास कुछ नहीं है आपकी आंखों के नीचे
  • यदि आप इन भावनाओं को अपने पूर्व या बिना संपर्क किए बिना परीक्षा के बिना घर पर रख सकते हैं, तो उन्हें फेंक दें उन सभी वस्तुओं को वापस करना सुनिश्चित करें जिन्हें आप वापस भेज सकते हैं, एक दोस्त को उन्हें वितरित करने के लिए कह सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक एक्सपैट चरण 23
    3
    अतीत के रिश्ते के बारे में सोचना बंद करने के लिए अपना जीवन बदलें। कुछ मामलों में यह अलग से दूर करने के लिए आसान नहीं है। यहां तक ​​कि आपके जीवन से सभी वस्तुओं को नष्ट करने के बाद भी, जो आपको अपने पूर्व की याद दिलाता है, आप देख सकते हैं कि आप नियमित रूप से उसके बारे में सोचते हैं और उससे संपर्क करना चाहते हैं। यदि आप पृष्ठ को चालू नहीं कर सकते हैं, तो अपनी रूटीन में कुछ बदलाव आपको आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं।
  • यदि आप एक साथ रहते थे, तो एक अलग पड़ोस में एक नया घर ले जाएं;
  • यदि आप काम करते हैं या एक साथ काम करते हैं, तो दूसरी नौकरी की तलाश करें;
  • यदि आप अपनी नौकरी छोड़ना नहीं चाहते हैं, लेकिन अपने पूर्व के साथ पेशेवर वातावरण साझा करते हैं, तो अपने मालिक से पूछें कि आप स्थान बदल सकते हैं ताकि आप अपने पिछले साझेदार से आगे हो।
  • अपनी रूटीन और परिवेश जिसमें आप रहते हैं बदलने के अन्य तरीके खोजें। अपने जीवन को बदलने और सभी तत्वों को समाप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करें जो आपके अतीत के संबंधों की यादें पुनरुत्थान करें।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं को काम करने के लिए प्रेरित करें चरण 6
    4
    अलग होने में आपकी भूमिका के लिए खुद को माफ़ कर दें। शायद आप दोषी महसूस करते हैं क्योंकि आप उस व्यक्ति थे जो उसके साथ तोड़ना चाहते थे, या यह आपके काम या व्यवहार थे जिससे वह आपको छोड़ने के लिए प्रेरित करता था अतीत को स्वीकार करना और पृष्ठ को चंगा करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है। याद रखें जितना आप दोषी महसूस कर सकते हैं, आपके पूर्व ने निश्चित रूप से आपके अलगाव में एक हिस्सा निभाया है आगे बढ़ना आपको प्यार करना और अपनी गलतियों के लिए आपको क्षमा करना सीखना है। अंत में, जब आप अपने आप को माफ़ कर सकते हैं, तो आप उसे भी क्षमा कर सकते हैं
  • भाग 3

    मित्र बनने की संभावना का मूल्यांकन करें
    एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 4
    1
    यदि आपके पूर्व ने आपको नुकसान पहुंचाया है तो विचार करें सभी रिश्तों को उतार चढ़ाव से बना है जोड़े अक्सर बहस करते हैं और कुछ मामलों में हम उन चीजों को हम कहते हैं जो हमें पछताते हैं। हालांकि, अगर आपके साथी ने आपको (भावनात्मक रूप से या शारीरिक रूप से) दुर्व्यवहार किया है, तो आपने धोखा दिया है या अन्यथा आपकी भावनाओं को आपके रिश्ते के दौरान उपेक्षित किया है, तो आप शायद एक अच्छा दोस्त नहीं होगा
    • जो लोग आपको चोट पहुँचाते हैं और जो भविष्य में इसे फिर से कर सकते हैं, अपने जीवन से निकालें। अपने पूर्व और अपने मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण की सुरक्षा के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प है।
  • शीर्षक वाली छवि चुनें एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 10
    2
    अपने आप से पूछें कि क्या आप एक रोमांटिक रिश्ते की इच्छा के बिना उसके दोस्त बनने में सक्षम हैं। कुछ लोगों को कभी किसी और को आकर्षित नहीं लग रहा है आकर्षण शारीरिक या भावनात्मक हो सकती है, लेकिन यह एक बहुत जटिल दोस्ती कर सकती है। अगर आपको नहीं लगता कि आप अपने पूर्व से बात कर सकते हैं या आप उसके साथ वापस आने की इच्छा के बिना भी शामिल हो सकते हैं, तो आपको यह स्वीकार करना होगा कि आप मित्र नहीं हो सकते।
  • यदि आपको अपने जीवन के साथ परेशानी हो रही है, तो उसके साथ सभी संबंधों को पूरी तरह से बंद करना सुनिश्चित करें
  • हर बार जब आप अपने पूर्व, कुछ मज़ा कर रहे हैं जो आप को विचलित कर सकते हैं व्यस्त कर देखते हैं दोस्तों के साथ बाहर चले जाओ, टेलीविज़न देखें और किसी और चीज के बारे में सोचने के अन्य तरीके खोजें
  • छवि का शीर्षक आत्मसमर्पण करने के लिए स्वयं को नकारना चरण 11
    3
    मूल्यांकन करें कि कितना समय बीत चुका है अलग होने के बाद मित्र बनने के लिए, समय और दूरी की आवश्यकता होती है। आप प्रतिबिंबित करने और भावनात्मक घावों से उबरने के लिए बिना किसी दोस्ती के एक जोड़े के संबंध से आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे (यदि आप सफल होते हैं)। अगर आपको लगता है कि आप अलग होने और अपने पूर्व मित्र के दोस्त बनकर अपनी भावनाओं का मूल्यांकन कर सकते हैं और विचार कर सकते हैं कि आपके द्वारा छोड़े गए समय से कितना समय बीत गया है।
  • हम सभी को एक अलग होने के बाद दुखी, अकेला, चोट लगी है या धोखा दिया है। यह सामान्य है, लेकिन इन भावनाओं को समय से गुजरना होगा।
  • रिश्ते को पारित करने के लिए कोई समाप्ति तिथि नहीं है कुछ लोग एक हफ्ते या दो ले सकते हैं, जबकि कुछ महीने के लिए अपने पूर्व के बारे में सोचते हैं।
  • यदि आप अभी भी अपने प्रेमी को नफरत करते हैं या प्यार करते हैं, तो आपके पास छोड़ने के बाद पर्याप्त समय बीत चुका नहीं है
  • जब आप अपने पूर्व के बारे में सोचें तो उसे खोए बिना और अलग होने के कारण गुस्से को महसूस किए बिना, आप उसके साथ दोस्ती विकसित करने के लिए तैयार हो सकते हैं। हालांकि, अगर ऐसा नहीं होता है, तो अपनी आत्मा को शांति दें और उसके बिना अपना जीवन जारी रखें।
  • टिप्स

    • अगर आप गलती से (या स्वेच्छा से) आपके पूर्व की संख्या को याद करते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने फोन को आसान नहीं रखते
    • जितना अधिक आप अपने पूर्व से बात करते हैं, उतना ही मुश्किल यह भूलना होगा। बेहतर तरीके से इसे पूरी तरह से बचें, कम से कम जब तक आप ठीक नहीं हो जाते और आप अपने जीवन में एक नया अध्याय नहीं खोल पाएंगे।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com