कभी हार न डालें

यदि आप अपना लक्ष्य छोड़ने और छोड़ने की सोच रहे हैं, तो संभवतः आपको पहले से ही कई परीक्षण, कठिनाइयों और अस्वीकृतिओं का सामना करना पड़ा है। आप उन लोगों से थक चुके हो सकते हैं जो आपको बताते हैं कि "आपको क्या नहीं मारता है, आपको मजबूत बनाता है" और आप जानना चाहते हैं कि कैसे और अधिक आशावादी बनें और फिर से उभरने के लिए लड़ रहें सबसे पहले, आपको प्रयास करना जारी रखने के लिए खुद पर गर्व होना चाहिए। इसके बाद, आप एक पेशेवर मानसिकता और नैतिकता विकसित करने के लिए स्वयं को प्रतिबद्ध कर सकते हैं, जो सफलता की गारंटी देगा, जब तक आप अपने सपनों का पीछा करते रहेंगे

कदम

भाग 1

जीतने वाली मानसिकता का विकास करना
कभी न दें ऊपर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करें यद्यपि आप सोच सकते हैं कि आशावादी बनना लगभग असंभव है, जब आपको लगता है कि आप सभी को कोशिश कर रहे हैं, बिना किसी परिणाम के, सकारात्मक सोचना महत्वपूर्ण है, अगर आप हार नहीं करना चाहते हैं आशावाद के लिए धन्यवाद, आप अपने जीवन के सकारात्मक पहलुओं पर कब्जा करेंगे, जिसे आप शायद याद करेंगे क्योंकि आप नकारात्मक लोगों पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। आप नए अवसरों और संभावनाओं का स्वागत करने के लिए भी अधिक इच्छुक होंगे क्योंकि आप एक अनावश्यक रवैया के साथ जीवन को देखेंगे।
  • यह सच है अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण के माध्यम से आप केवल चुनौतियों का सामना नहीं कर पाएंगे, बल्कि दूसरों को भी आलिंगन के लिए भी कर सकते हैं। यदि आप केवल अपने असफलताओं पर भद्दी या ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो आप आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे।
  • यदि आप खुद को शिकायत करते हैं या रोना पड़ते हैं, तो दो सकारात्मक वाले के साथ अपने नकारात्मक विचार का सामना करने की कोशिश करें।
  • यद्यपि आप को धोखा नहीं लगना चाहिए, अगर आप वास्तव में दुख की बात पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि बहाना करके, आप धीरे-धीरे जीवन का सबसे अच्छा पक्ष देखना शुरू कर देंगे।
  • अधिक आशावादी होने के लिए एक प्रणाली अपने आप को खुशहाल लोगों के साथ घेरती है, जिससे आप जीवन के अर्थ को और अधिक सराहना करते हैं। यदि आपके सभी मित्र अंधेरे और मनभावन हैं, तो सकारात्मक मानसिक रुख करना और हार न देना मुश्किल होगा।
  • कभी भी न दें ऊपर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    परिवर्तनों को स्वीकार करना सीखें यदि आप सही मानसिकता में भाग नहीं लेना चाहते हैं, तो आप को बदलने के लिए अनुकूलन करना, उन्हें स्वीकार करना और उन में भिगोना होना है। निश्चित रूप से आप जब अपने प्रेमी तुम उसे फेंक दिया एक आतंक में चला गया है, या जब अपने परिवार के एक नए शहर में स्थानांतरित हो जाएगा की घोषणा की है, लेकिन आप एक नई स्थिति के लिए अनुकूल, समाचार पर ध्यान केंद्रित करने और सही रणनीति इसका लाभ उठाने के लिए सीखना चाहिए।
  • जैसा कि शेरिल क्रो ने कहा, "हवा को बदलना आपको अच्छा लगेगा।" भले ही आप परेशान या अस्थिर हो जाएं, अपने आप को दोहराएं कि यह सबसे अच्छा समाधान हो सकता है
  • कुछ नए सीखने, नए लोगों से मिलना और एक अधिक संतुलित व्यक्ति बनने का अवसर के रूप में परिवर्तन को देखो। हालाँकि आप अभी तक स्थिति के सकारात्मक पहलुओं को नहीं समझ सकते हैं, आपको इसे शांतिपूर्वक सामना करने और आगे बढ़ने पर गर्व होना चाहिए।
  • कभी भी न दें ऊपर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी गलतियों से जानें यदि आप हार नहीं मानना ​​चाहते हैं, तो आपको सही मानसिकता दर्ज करनी होगी जिससे आप भविष्य में एक ही समस्या से बचने के लिए गलतियों को स्वीकार कर सकते हैं और एक सबक बना सकते हैं। यद्यपि आप गलती करते समय हतोत्साहित या शर्मिंदा महसूस करते हैं, आपको यह पता लगाने के लिए एक कदम वापस लेना चाहिए कि आप गलत कहां थे और अगली बार उसी गलती नहीं करते हैं।
  • हालांकि हर कोई गलती नहीं करना चाहती, बाद में दूसरों से बचने में मदद करता है उदाहरण के लिए, आप यह महसूस कर सकते हैं कि आप एक स्वभाविक प्रेमी के साथ बाहर जाने के लिए गलत थे, जो आपके दिल को तोड़ने में समाप्त हो गया था, लेकिन यह गलती आपको भविष्य में गलत पति को चुनने से रोक सकती है।
  • इनकार न करें कि आप अन्यथा कर सकते थे। यदि आप हमेशा सही दिखने के लिए सावधान रहना चाहते हैं, तो आप कभी नहीं सीखेंगे।
  • कभी भी न दें ऊपर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पता है कि सफल होने के लिए हमेशा अन्य संभावनाएं हैं हालांकि यह वर्तमान में रहने के लिए महत्वपूर्ण है, आप सोच के बजाय offrirti- लेना देना नहीं है कि अगर आपको लगता है कि आप नाव, तो अच्छे अवसर कभी नहीं आ जाएगा नहीं छूटा है, क्योंकि आप को जब्त करने में सक्षम नहीं हो सकता है भविष्य के लिए अन्य उत्तेजनाओं को खोजने के लिए प्रयास करना चाहिए, ।
  • आपको लगता है कि हो सकता है कि क्योंकि आप अपने सपनों का काम, जिसके लिए आप तीन साक्षात्कार को प्रस्तुत नहीं मिला है, कभी नहीं कैरियर है कि आप की तरह आरंभ, लेकिन लंबे समय में, आप यह है कि कई नौकरियों है कि आप के लिए उपयुक्त हैं खोजने के लिए प्रबंधन देखेंगे , भले ही उसे समय लगता है
  • आप सफलता की अपनी परिभाषा को बदलने की भी कोशिश कर सकते हैं। बेशक आपने सोचा होगा कि असली सफलता आपके उपन्यास की बिक्री जब आप 25 साल की थी, लेकिन 30 में, आपको लगता है कि सफलता हाई स्कूल के छात्रों को साहित्य पढ़ाने पर भी निर्भर हो सकती है।
  • कभी भी न दें ऊपर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने ज्ञान को गहरा करो यदि आप सफल होने और न हारने में आपकी मदद करने के लिए अधिक संसाधन चाहते हैं, तो आपको ज्ञान प्राप्त करना जारी रखना चाहिए और जीवन और स्थिति के बारे में अधिक जानने के लिए आपको अपने आप को ढूंढना होगा। आप ज्ञान की प्यास और आप दुनिया के बारे में उत्सुक हैं, तो आप पाएंगे वहाँ हमेशा अधिक जानने के लिए है और अन्य अवसरों सभी में पाया जा सकता आप करते हैं, कॉलेज जाने की तरह, एक नया काम मिल जाए, या अपने novel- बेचने देखते हैं कि जितना अधिक आप अनुभव करेंगे, जितना अधिक आप किसी भी चुनौती का सामना करने में सक्षम होंगे।
  • स्वाभाविक रूप से, नया ज्ञान प्राप्त करने के लिए पढ़ने का सबसे परीक्षण किया गया सिस्टम है। इसका अर्थ है इंटरनेट पर उपन्यास, समाचार पत्र या अपने पसंदीदा विषय को पढ़ने या क्षेत्र में विशेषज्ञों से बात करना और उन लोगों के संपर्क में रहने का प्रयास करना जो आपकी रुचि के विषय पर हैं।
  • जब तक आप जानते हैं कि सीखने में हमेशा कुछ है, तब तक आप हार नहीं पायेंगे।
  • कभी न दें ऊपर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अधिक रोगी रहें- अगर आप कोशिश करते रहें, तो खूबसूरत पल आएँगे, क्योंकि सफलता की आवश्यकता होती है और निरंतर और निरंतर अभ्यास होता है। आपको लगता है कि सिर्फ इसलिए कि आपने 10 नौकरियों के लिए आवेदन किया था, आपने अपने उपन्यास की पांडुलिपि 5 एजेंटों को भेज दी थी, या आप 10 अलग-अलग लड़कों के साथ गए थे, कुछ सफल रहे हैं। हालांकि, सफलता का मार्ग बाधाओं से भरा हुआ है और आपको प्रयास करना शुरू करने से पहले आपको हार नहीं होना चाहिए
  • कभी-कभी यह उन लोगों से बात करने में उपयोगी हो सकता है जो एक ही स्थिति से गुजर रहे हैं। उदाहरण के लिए, आप जमीन क्योंकि आप 20 नौकरियों के लिए नामित किया और नहीं किया है किसी भी riscontro- अच्छी तरह से, एक दोस्त है जो सिर्फ काम पर रखा गया है, आपको बता सकता है कि, 70 नौकरियों के लिए आवेदन किया था बातचीत करने से पहले महसूस कर सकते हैं। आपके लिए सफलता की सफलता हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की आवश्यकता है
  • आप सोच सकते हैं कि आप स्मार्ट, प्रतिभाशाली और तैयार हैं और किसी भी स्कूल, नियोक्ता, या संभावित आत्मा दोस्त आपसे मिलकर भाग्यशाली होंगे। यद्यपि यह सच हो सकता है, आप उम्मीद नहीं कर सकते हैं कि लोग आपको चुनने के लिए बस चुनते हैं क्योंकि आप शानदार होने के बारे में जानते हैं - यह साबित करने के लिए कि वास्तव में आपको कितना समय लगता है।
  • भाग 2

    बाधाओं का पता लगाएं
    कभी भी न दें ऊपर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अधिग्रहीत नपुंसकता का शिकार मत बनो। उस स्थिति में आप यह आश्वस्त होंगे कि आप कभी भी सफल नहीं होंगे क्योंकि पूरी दुनिया तुम्हारे खिलाफ है। यदि आप प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको यह सोचने के बजाय कि आप विफलता के लिए बर्बाद हो रहे हैं, नए अवसरों को गले लगाने के लिए सीखना चाहिए।
    • अधिग्रहीत नपुंसकता का शिकार करने वाला व्यक्ति कुछ तरह से विश्वास करेगा "ठीक है, मेरे पास पिछले पांच नौकरियां नहीं थीं जिनके लिए मैंने आवेदन किया था, जिसका अर्थ है कि मुझे कभी नौकरी नहीं मिल पाएगी। मेरे साथ कुछ गड़बड़ होनी चाहिए, या नौकरी पाने के लिए मुझे सही सिफारिश करना है, इसलिए मुझे विफल होने पर भी चिंता नहीं करनी चाहिए। "
    • जो व्यक्ति अपनी नियति पर नियंत्रण रखना चाहता है, वह सकारात्मक सोचने और उसे महसूस करने के लिए काम करना चाहिए कि वह स्थिति को बदलने की सही शक्ति है। आपको कुछ ऐसा सोचना होगा, "आखिरी पांच वार्ताएं मेरे लिए काम नहीं करती हैं, लेकिन मुझे खुश होना चाहिए कि नियोक्ता अपने पेशेवर प्रोफ़ाइल में रुचि दिखाते हैं। अगर मैं अपना सीवी भेजना और साक्षात्कार लेना जारी रखता हूं, तो अंततः मुझे एक सही काम मिल जाएगा। "
  • कभी भी न दें ऊपर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक संरक्षक ढूंढें जिस पर आप भरोसा करते हैं प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने का एक और तरीका यह है कि जो आपको सबसे कठिन चुनौतियों पर काबू पाने में मदद कर सकता है जिस व्यक्ति ने पहले से ही अपनी स्थिति को पार कर लिया है या जिसने सिस्टम को आपके क्षेत्र में तोड़ने के लिए पाया है, आपको विश्वास हासिल करने और अपने सपने को आगे बढ़ाने में मदद कर सकते हैं।
  • ऐसा होने की संभावना है कि आपके गुरु को चुनौतियों और बाधाओं का उचित हिस्सा मिला है और सलाह दे सकते हैं
  • कभी भी न दें ऊपर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक मजबूत सामाजिक नेटवर्क बनाएं एक संरक्षक होने के अतिरिक्त जो आपको भरोसा है, यहां तक ​​कि एक मजबूत सोशल नेटवर्क भी आपको ज़रूरत के समय में कठिन रहने में मदद कर सकता है। जिन दोस्तों पर आप भरोसा कर सकते हैं, परिवार के सदस्य जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी देखभाल करते हैं, और उन लोगों के एक समुदाय का हिस्सा होते हैं जो एक दूसरे के बारे में परवाह करते हैं, बाधाओं से निपटने के लिए आपको कम अकेला महसूस करने में मदद कर सकते हैं । अगर आपको लगता है कि आपको अकेले ही हालात का सामना करना है, तो आप को निराश होने और हार मानने की संभावना अधिक होगी।
  • अपनी समस्याओं के बारे में किसी से बात करने के लिए, भले ही कोई आपको हमेशा सही सलाह न दे सके, भले ही आप भविष्य में कुछ आशा दे सकें
  • यह तनाव को दूर करने में भी मदद कर सकता है - आप निराश महसूस करेंगे यदि आप अपने सभी भावनाओं को आप में रखते हैं
  • कभी भी न दें ऊपर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपना ध्यान रखना मत भूलना अगर आपको कठिन समय हो रहा है, तो ऐसा हो सकता है कि आखिरी चीज जो आप करना चाहते हैं वह रोज़ाना तीन बार खाती है, हर दिन स्नान कर लेती है या पर्याप्त नींद पाती है। हालांकि, यदि आप चलते रहना चाहते हैं, तो आपको सही शारीरिक और मानसिक शक्ति बनाए रखने की आवश्यकता है।
  • दुबला प्रोटीन, फलों, सब्जियों और सरल कार्बोहाइड्रेट पर आधारित तीन स्वस्थ और संतुलित भोजन खाने के लिए प्रयास करना, आप अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे और विपत्तियों का सामना करने के लिए तैयार होंगे।
  • रात में कम से कम 7-8 घंटे आराम करने की कोशिश करें और बिस्तर पर जाएं और एक ही समय में जागें।
  • कभी भी न दें ऊपर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    सक्रिय व्यक्ति बनने की कोशिश करें आप हार नहीं करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आप सिर्फ बैठे और अपने सभी विफलताओं के बारे में शिकायत खड़े हो सकते हैं नहीं, बिस्तर में moping साथ, या अपने सभी विफलताओं का औचित्य साबित करने के बहाने खोजने के लिए। आप कार्रवाई का एक व्यक्ति हो सकता है और सफलता-कि बाहर आने का मतलब है के लिए एक रणनीति खोजने होंगे, रोजगार अनुप्रयोगों सबमिट करें, दूसरों के साथ रिश्ते हैं नियुक्तियों पर जाते हैं, या कुछ भी है कि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की अनुमति देता है क्या करना है। यदि आप शिकायत करने और आत्म-दया के बिना स्थिर रहते हैं, तो सुंदर चीजें कभी नहीं आएंगी।
  • बेशक हम सभी को बैठकर आत्मविश्वास के लिए एक पल लेने की ज़रूरत है। हालांकि, इन भावनाओं को आपको संकट में नहीं भेजना और आपको फिर से कोशिश करने से रोक दें।
  • सबसे पहले, बैठ जाओ और सफल होने के लिए एक लिखित कार्यक्रम लिखें। हाथ में एक सूची के साथ, आप जो चाहें प्राप्त करने में अधिक सक्षम महसूस करेंगे।



  • कभी भी न दें ऊपर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने आप में विश्वास बढ़ाएं यह सच है, आपके आत्मविश्वास यदि आप इतने सालों में एक ही सस्ते श्रम, जिनमें से आप संतुष्ट नहीं हैं कर बिताया है, लेकिन मत देना इस t`impedisca कुछ और करने के लिए लग रहा है छेड़छाड़ की गई है। हालांकि बढ़ते हुए भरोसे लंबे समय तक लेते हैं, पहली बार शुरू होता है, जितनी जल्दी आप चुनौतियों का सामना करने में सक्षम होंगे।
  • किसी भी संदेह को मिटाने और अपने आप को यह समझने के लिए प्रतिबद्ध है कि आप कुछ भी चाहते हैं जो आप चाहते हैं। यदि आप अपने कौशल से सवाल करते हैं, तो आप जो भी मिलते हैं, वह ऐसा करेंगे।
  • उन लोगों के साथ बाहर निकलते हैं जो आपको स्वयं को नीचे फेंकने के बजाय अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं।
  • जब तक आप इसे बना सकें तब तक सकारात्मक रवैया दिखाइए। अपनी पीठ के साथ खड़े हो जाओ और अपनी बाहों को पार मत करो अपने आप को खुश दिखाएं और वह दुनिया के सभी विपक्षों को स्वीकार करने के लिए तैयार करें।
  • कभी भी न दें ऊपर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    7
    पराजय से पराजय न करें। आप आशावादी वाक्यांश "क्या तुम्हें मार नहीं करता है, आप tempers सुना हो सकता है।" हालांकि, सख्त अर्थ में, यह अभिव्यक्ति हमेशा सच नहीं है। वास्तव में, अगर आपको बहुत नुकसान होता है, और आप उनके द्वारा निराश हो जाते हैं, तो आप कठिन कवच बनाने के बजाय हरा देंगे। आपको यह सोचने की बजाय कि आप सफलता के योग्य नहीं हैं, निराशाओं को स्वीकार करने और उनसे सीखना सीखना चाहिए।
  • जब भी आप असफल हो जाते हैं, तो बैठकर और जानें कि आपने क्या सीखा है। अगली बार सफल होने के बारे में सोचें कि आप कैसे प्रतिक्रिया दें।
  • विफल रहने के लिए गर्व होना बहुत से लोग तुरंत खुले में बाहर नहीं जाते यह निश्चित रूप से असफल होने के लिए मजेदार नहीं है, लेकिन आप जो चाहें प्राप्त करने का एकमात्र तरीका है।
  • कभी न दें ऊपर कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपनी पिछली स्थिति को अपना भविष्य न दें आप सोच सकते हैं कि क्योंकि आपने अतीत में कई बार असफल हो चुके हैं और आपको कोई नसीब नहीं है, जो कि आपके पहले उपन्यास को बेचता है, किसी के साथ बाहर जाना, या वजन कम करना, आप कभी भी कुछ अच्छा संयोजन नहीं कर पाएंगे। हालांकि, कई सफल लोगों को मुश्किल शुरुआत हुई है, गरीबी में वृद्धि हुई है, और एक बार से अधिक बार उनके चेहरों को अपने चेहरे में ले लिया है। अपने अतीत को सफल होने की ताकत दे।
  • निश्चित रूप से आप सोच सकते हैं कि अभी तक किए गए काम ने कुछ भी नहीं किया है, बल्कि अपने मूल्य को कम किया है और आप अपर्याप्त महसूस करते हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि भविष्य का काम समान होगा।
  • यदि आपको लगता है कि आप अतीत को दोहराने के लिए नियत हैं, तो आप अपने आप को तोड़ देंगे उदाहरण के लिए, यदि आप एक पूर्ण रिश्ते जी रहे हैं, लेकिन आप केवल पिछले संबंधों के बारे में सोच रहे हैं, तो आप इसे भी रोल करने जा रहे हैं, क्योंकि आपको नहीं लगता कि आप सबसे अच्छे के योग्य हैं।
  • भाग 3

    मजबूत रहें
    कभी भी न दें ऊपर चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    निर्धारित लक्ष्यों प्राप्य मजबूत रहने का एक अन्य तरीका यह सुनिश्चित करना है कि आप उन लक्ष्यों को निर्धारित कर सकते हैं जिन्हें आप पहुंच सकते हैं। बेशक यह चाँद चाहता है, परन्तु वास्तविकता यह है कि आपको अपने छोटे लक्ष्यों को निर्धारित करना चाहिए जो आपको अंतिम लोगों तक पहुंचाए, इसलिए आपको अपनी यात्रा पर गर्व होगा। यदि आप अपना जीवन अधिक व्यवहार्य बनाते हैं, तो आप हार नहीं मानना ​​चाहते हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक उपन्यास प्रकाशित करने का लक्ष्य रख रहे हैं, तो आप सफल होने के बावजूद उन सभी वर्षों के लिए निराश हो जाएंगे, और आपको विफलता महसूस होगी।
    • हालांकि, अगर आपके मन में सबसे आगे नाबालिग लक्ष्यों, कैसे एक स्थानीय समाचार पत्र में एक छोटी कथन ज़्यादा स्थापित अखबार में एक छोटी कहानी प्रकाशित करने के बाद और एक उपन्यास की एक मसौदा लेखन के बाद प्रकाशित करने के लिए, और इतने पर है, तो यह साथ इन छोटे लक्ष्यों को प्राप्त करना आसान हो जाएगा यात्रा और आप भविष्य में अधिक आश्वस्त होंगे।
  • कभी भी न दें ऊपर कदम 16 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने सपनों को सच करने के लिए अन्य प्रणालियों की तलाश करें ठीक है, कोई भी इसे सुनाना नहीं चाहता है, लेकिन कभी-कभी बैठने और प्रतिबिंबित करना उचित होगा, यह देखने के लिए कि क्या आप लक्ष्य हासिल करने में असंभव लक्ष्य निर्धारित कर रहे हैं। क्या आप एक अभिनेत्री Broadway- बनना चाहते हैं, हालांकि इस स्वप्न को पूरा किया जा सकता है, तो आप भी अपने पसंद करते हैं और अन्य लोगों को प्रेरित करने के लिए एक तरह से, अभिनय शिक्षण, ऑडिशन, या यहाँ तक प्रवेश करने के लिए अपने प्रयास पर चर्चा के लिए एक ब्लॉग डाल मिल सकता है कलात्मक दुनिया
  • आपको इसे अपनी अपेक्षाओं को कम करने के तरीके के रूप में नहीं माना जाना चाहिए, लेकिन जीवन का आनंद लेने का एक तरीका है।
  • क्या आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों को हारने की तरह महसूस नहीं करना चाहते क्योंकि आपने प्रसिद्धि हासिल नहीं की है? यह भावना आपको सब कुछ से असंतुष्ट कर देगी
  • कभी भी न दें ऊपर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने तनाव का प्रबंधन करें हार के मुकाबले मजबूत होने का एक और तरीका यह है कि तनाव को कैसे संभालना है तुम्हें नौकरी आप लाभ आप की जरूरत प्रदान करता है, या है कि मैं अपने परिवार के साथ सवारी नहीं कर सकता है और एक पटकथा लिखने कि नहीं मिल रहा है या नहीं, आप के लिए अपना रास्ता कम करने के लिए अपने तनाव का प्रबंधन करने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए सफलता। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • उन लोगों के साथ अधिक समय व्यतीत करें जो आपको खुश रहने में सहायता करते हैं।
  • सबसे अधिक तनाव से छुटकारा पाएं
  • जब संभव हो तो काम की गति को हटा दें
  • अभ्यास योग या ध्यान।
  • कैफीन की खपत कम करें
  • एक मुकाबला तंत्र के रूप में शराब से बचें
  • किसी मित्र के साथ अपनी समस्याओं के बारे में बात करें, प्रियजन या एक मनोचिकित्सक।
  • एक डायरी लिखें
  • कभी भी न दें ऊपर कदम 18 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक ही बात को दोहराते रहें, अलग-अलग परिणामों की अपेक्षा करें यदि आप दृढ़ रहना चाहते हैं और हार नहीं मानते हैं, तो आपको स्थिति को दूसरे परिप्रेक्ष्य से मूल्यांकन करना होगा। आप 70 नौकरी आवेदनों, कोई चेक के साथ पोस्ट किया है, तो आप भेजने के एक और 70 के बजाय यदि आप सुनिश्चित वे अद्यतित हैं बनाने के लिए अपने कवर पत्र और अपने को फिर से शुरू की समीक्षा अन्य स्वयंसेवी कार्य करने के लिए अपने आप को समर्पित करते हैं, या रिश्तों पर अधिक समय खर्च करने के लिए है से बचने के लिए है सामाजिक। यदि आप एक ही काम करते रहेंगे, तो आपको लगता है कि एक दीवार के खिलाफ अपना सिर पीटने जैसा होगा
  • उदाहरण के लिए, यदि आप 25 प्रथम तिथियां चले गए, सेकंड के बाद नहीं, तो आपको खुद से पूछना चाहिए कि आप अन्य लोगों के साथ संबंध स्थापित करने के लिए क्या कर सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है, लेकिन आपको अपने दृष्टिकोण को बदलना होगा।
  • कभी-कभी आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपको एक क्रांतिकारी परिवर्तन की आवश्यकता है उदाहरण के लिए, यदि आप अपने मालिक को अधिक या अधिक जिम्मेदारियों के लिए भीख माँगते रहते हैं, लेकिन आपको कुछ नहीं मिलता है, तो संभवत: एक और तरीका जो आप चाहते हैं वह दूसरा नौकरी खोजना है।
  • कभी भी न दें ऊपर कदम 19 शीर्षक वाली छवि
    5
    किसी को अपनी आत्मसम्मान को कम करने की अनुमति न दें। यह महसूस करना आसान है कि आपको छोड़ देना होगा यदि आपके आस-पास के सभी लोग आपको बताते हैं कि यह एकमात्र विकल्प है हालांकि, आप दूसरों को आपको बता सकते हैं कि आप कौन हैं। आपको अपने आप को स्वयं करना चाहिए ताकि आत्मसम्मान अंदर से आता है और आपको दूसरों को एक व्यक्ति के रूप में नीचा नहीं होने देना चाहिए।
  • बेशक, यदि लोग आपको रचनात्मक सलाह देते हैं, तो आपको उन्हें सुनना चाहिए। यदि वे वास्तव में आपसे बेहतर करना चाहते हैं, तो आपको उन्हें सुनना चाहिए और पता होना चाहिए कि कैसे सुधार करना है।
  • पता है कि वहाँ एक मुश्किल दुनिया है और कई लोग कचरे से निपटने के अपने जीवन का सबसे ज्यादा खर्च करते हैं। मत सोचो कि आप केवल एक ही हैं, और जीवन के इस दुर्भाग्यपूर्ण पहलू के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • कभी न दें ऊपर चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    6
    परिप्रेक्ष्य में अपना जीवन देखें यदि आप आगे बढ़ने के लिए धैर्य और प्रेरणा चाहते हैं, तो आपको एक कदम वापस लेना होगा और सामान्य स्थिति पर एक नज़र डालना होगा। क्या आपका जीवन भयानक है जैसा आपको लगता है? यहां तक ​​कि अगर आपके पास अब तक अपने सपने की नौकरी नहीं है, तो आप अभी भी भाग्यशाली हैं कि आप गंभीर संकट की अवधि में एक हैं। ठीक है, कभी-कभी यह अकेला होने के लिए भयानक होता है, लेकिन कम से कम आप अच्छे स्वास्थ्य में हैं और आपके पास बहुत सारे दोस्त हैं जो आपके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं। अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए सही प्रेरणा प्राप्त करने के लिए सभी सकारात्मक और शोषक पहलुओं को याद रखें।
  • सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आपको आभारी होना चाहिए। उन सभी सकारात्मक पहलुओं की सूची बनाएं, जो आपके जीवन को जीवित रहने और उन्हें अक्सर देखें। इससे आप समझ सकते हैं कि चीजें उतनी बुरी नहीं हैं जितनी वे लगती हैं।
  • अपने दोस्तों और प्रियजनों को धन्यवाद करें कि उन्होंने आपके लिए क्या किया। इससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आपका जीवन सभी अहसास और अवसाद नहीं है।
  • कभी भी न दें ऊपर चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने लक्ष्य को साझा करने वाले लोगों के एक समुदाय से जुड़ें यदि आपके पास शराब की समस्या है, तो अज्ञात शराबियों के समूह में शामिल हों यदि आप अपने उपन्यास को प्रकाशित करना चाहते हैं, तो लेखकों के समूह से जुड़े यदि आप एक आत्मा दोस्त की तलाश में हैं, तो एकल के समूह में जाएं। आप सोच सकते हैं कि आप दुनिया में केवल एक ही समस्या के साथ हैं, लेकिन यदि आप प्रयास करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप अकेले ही दूर हैं।
  • एक ही समस्या साझा करने वाले लोगों का समुदाय आपको सलाह और प्रोत्साहित कर सकता है, साथ ही साथ आपको संबंधित की भावना भी प्रदान कर सकता है।
  • टिप्स

    • यदि आप गहन निराशा के क्षणों के माध्यम से जाते हैं, जब आप हार मानते हैं, तो चिल्लाने शुरू करें "नहीं! मैं इस क्षण पर काबू पा पाऊंगा, कुछ भी असंभव नहीं है!"
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com