कैसे एक बहुतायत मानसिकता बनाएँ

बहुत सारे आधुनिक समाज को कमी मानसिकता पर बनाया जा रहा है यह एक मानसिकता है जो लोगों के दिमाग में निरंतर कमी की भावना को स्थापित करने में सक्षम है, एक ऐसी दुनिया से संबंधित है जहां अवसर कम और दूर हैं। बेशक, समाज को बहुत लाभ मिलता है, क्योंकि जब लोगों को लगता है कि वे कमी से पीड़ित हैं, तो उन्हें चीजें खरीदने के लिए लाया जाता है, जिससे अर्थव्यवस्था और समाज को विकास और समृद्ध बनाने की इजाजत मिलती है, जिससे कमी की मानसिकता को मजबूत किया जा सकता है।

एक मानसिक मानसिकता एक व्यक्ति के लिए काफी दर्दनाक होती है, और कई अनावश्यक भय पैदा कर सकती है, चिंता और निराशा बजाय प्रचुरता की मानसिकता, आपको बताती है कि हमेशा नई संभावनाएं और अवसर हैं। एक कमी मानसिकता द्वारा दिए गए अधिकांश दबाव को कम किया जा सकता है, आपको एक के विचार से मुक्त किया जा सकता है और केवल एक मौका है कि आपको आवश्यक रूप से मक्खी को जब्त करना होगा। इसी तरह, अगर आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए सड़क पर गिरना पड़ता है, तो आपको कुल विफलता महसूस करने के लिए आमंत्रित नहीं किया जाएगा। एक बहुतायत मानसिकता भी दबाव और मानसिक चिंता की कम खुराक के लिए आपके प्रदर्शन को सुधारने में आपकी सहायता कर सकती है।

आपकी बहुतायत मानसिकता बनाने और मजबूत करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

कदम

छवि शीर्षक से एक बहुतायत मानसिकता चरण 1 बनाएं
1
एक अभाव मानसिकता के लक्षणों के लिए देखो यदि आपके पास एक अभाव मानसिकता है, तो आप शायद चीजों को बहुत गंभीरता से लेते हैं आप अपने आप से कह सकते हैं: "अगर मुझे असफल होना पड़ा तो यह अंत हो जाएगा" लेकिन ऐसा नहीं होगा, और आपको याद दिलाने की ज़रूरत है क्योंकि यह सोचते हैं कि ऐसा होता है, आप बेहद परेशान हो जाते हैं और कुंड! यह असफलता के लिए एक शादी के निमंत्रण की तैयारी की तरह होगी, क्योंकि आपके खुद के नकारात्मक विचारों की सफलता के लिए अपने रास्ते पर एक बाधा है। यदि यह एक गेम था, तो आप गेंद पर ठोकर खा सकते हैं। एक परीक्षा के मामले में, आप पिछली रात के दौरान आराम करने में सक्षम नहीं होंगे और आपको खराब परिणाम मिलेगा। रोमांटिक तारीख होने के नाते, आप नर्वस और प्राकृतिक और आराम से ध्यान देने की बजाय ध्यान की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। अपने आपको कई अवसरों को याद करके अपनी शक्ति का पुन: शुरू करें जिनसे आपको जीवन मिले और आपको समझाने के लिए कि प्रवाह बाधित नहीं होगा।
  • एक बहुतायत मानसिकता चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    बहुतायत पर फोकस और कमी पर नहीं आपकी दुनिया आप पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो प्रतिबिंबित करेगा। चूंकि आप पूरी तरह से अपने आसपास की चीज को पूरी तरह से समझ नहीं सकते, इसलिए आपके जालीदार सक्रियण प्रणाली, आपके दिमाग की फोकसिंग प्रणाली, आपको आपके विचारों के उद्देश्य के बारे में बताएगी

    यह आपको दुनिया में उस बहुतायत को देखने की अनुमति देगा जो आपने अभी तक याद किया है। यदि, उदाहरण के लिए, आपके पास धन की कमी है, तो अपनी कमी पर ध्यान केंद्रित न करें। ध्यान दें और बहुतायत और बहु ​​के बारे में सोचें पैसा बनाने की संभावना कि दुनिया आपको प्रदान करता है जल्द ही विचार और अवसर आपकी दुनिया को भरना शुरू कर देंगे। आप आश्चर्यचकित होंगे कि साल के लिए चुप होने के बाद संभावनाओं और समाधानों, शायद एक पुस्तक या किसी परिचित को किस तरह शामिल किया जा सकता है, अचानक अचानक सबसे उपयुक्त क्षण में दिखाई दे सकता है।
  • छवि शीर्षक से एक बहुतायत मानसिकता चरण 3 बनाएं
    3
    का आनंद लें। जो आपके पास नहीं है उसके बारे में सोचने की बुरी आदत को खत्म करने का एक त्वरित और आसान तरीका बस सराहना शुरू करना है अपने भोजन की सराहना, अपने जीवन, अपने सिर के ऊपर छत, अपने दोस्तों, अपने परिवार और इतने पर। आप कुछ ही मिनटों में उदासीनता से लेकर सकारात्मकता तक ही अपने मन को बदल सकेंगे, आप उन अवसरों को ध्यान में रख सकेंगे जिन्हें आपने याद किया या भुला दिया है। आपका मूड जल्द ही और अधिक सकारात्मक हो जाएगा, और आपके लिए बहुतायत पर ध्यान केंद्रित करना आसान होगा। इस अभ्यास के लिए प्रतिदिन पांच मिनट प्रतिदिन समर्पित करने के लिए हर रोज़ जीवन में चीजों का आनंद लेने की अच्छी आदत करें।
  • एक प्रचुरता मानसिकता चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    संगठित हो. जब आप बहुतायत नहीं देखते हैं और आप अपने बारे में अच्छा महसूस नहीं करते हैं, या सामान्य रूप से जीवन, इसका अक्सर मतलब है कि आप का आयोजन नहीं किया गया है। अपने साथ एक स्वच्छ और साफ घर में रहना जोड़ कपड़े, आपके रिकॉर्ड और नियंत्रण में आपकी वित्तीय व्यवस्था आपको अधिक अनुशासित होने और सकारात्मक और ठोस परिणामों को देखने शुरू करने की अनुमति देगा।
  • छवि शीर्षक से एक प्रचुरता मानसिकता चरण 5 बनाएँ
    5
    अन्य लोगों से बहुतायत की भावना प्राप्त करें चूंकि मीडिया और विज्ञापन हमारी कमी मानसिकता के जनरेटर हो सकते हैं, इसलिए आपकी मानसिकता बदलने के लक्ष्य के साथ उत्तेजना के स्रोत को बदलने के लिए महत्वपूर्ण है। समाचार देखना बंद करो अपने पसंदीदा शो रिकॉर्ड करें और विज्ञापनों को छोड़ दें या, अधिक सरलता से, अस्थायी रूप से आपके जीवन से टेलीविजन और मीडिया को समाप्त कर दें

    उन स्रोतों से मिली अभाव मानसिकता को बदलें यह कैसे करना है? वह उन लोगों में शामिल होते हैं जिनके पास बहुतायत मानसिकता है निजी विकास और विकास से संबंधित सामग्री को पढ़ें, सुनो और देखो व्यक्तिगत विकास के बारे में अपने पसंदीदा ब्लॉग पढ़ने के अलावा, पुस्तकों और पत्रिकाओं में सफलता की कहानियों की तलाश करें। सकारात्मक दृष्टिकोण रखें अपने दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों की बहुतायत और सफलता की ओर। वास्तविक जीवन में वह उन लोगों में भाग लेता है जिनके पास बहुतायत मानसिकता का उच्च खुराक है अपने सिर में क्या रखा जाए यह चुनने पर बहुत ही चयनात्मक बनें। बहुतायत के अपने खुद के वातावरण बनाएँ



  • छवि शीर्षक से एक प्रचुरता मानसिकता चरण 6 बनाएं
    6
    धन साझा करें यह समझने का एक बहुत प्रभावी तरीका है कि आपके पास यह साझा करना है। क्या आपके पास पर्याप्त पैसा नहीं है? एक हिस्सा दान करें क्या आपको पर्याप्त प्यार नहीं लगता है? अपने आप को प्यार करो पर्याप्त सराहना और मान्यता प्राप्त नहीं है? फिर उन्हें दूसरों पर लौटें जब आप कुछ दान करते हैं तो आप शायद इसे याद नहीं कर सकते।
  • छवि शीर्षक से एक प्रचुरता मानसिकता चरण 7 बनाएं
    7
    दोगुनी जीतने की स्थिति बनाएं (जीत-जीत) जिन लोगों की कमी मानसिकता है, वे विजेता-हारने वाले के रूप में हर संबंध की व्याख्या करते हैं, जैसे: "यह आपके या मेरे, मेरे दोस्त के बारे में है, और मुझे यह होना चाहिए" इसके बजाय, बहुतायत मानसिकता वाले लोग, उन स्थितियों को बनाने की कोशिश करें, जो परस्पर लाभ लेते हैं, जिसमें दोनों पार्टियां विजेताओं के रूप में हो सकती हैं। विजेता को चर्चा से बाहर करने के बजाय, उदाहरण के लिए, दोनों पक्षों की सहमति पर पहुंचने की कोशिश करें ताकि आप दोनों खुश और संतुष्ट हों प्रतिस्पर्धा के बजाय, वह सहयोग करता है।
  • छवि शीर्षक से एक प्रचुरता मानसिकता चरण 8 बनाएं
    8
    अपने आप को याद दिलाएं पुराने सोचा पैटर्नों द्वारा फिर से कब्जा करना बहुत आसान है आप केवल भूल जाते हैं कि आपके विचारों की वस्तुओं को क्या होना चाहिए। बाहरी प्रेरणा का प्रयोग करें कि आप गलत रास्ते ले रहे हैं, यह एक बहुत प्रभावी तरीका है उदाहरण के लिए, आप लिखित नोट्स का उपयोग कर सकते हैं और स्पष्ट रूप से दिखाई देने वाले स्थानों में उन्हें दिन में कई बार पढ़ सकते हैं, जैसे डेस्क, रेफ्रिजरेटर, मिरर या कलाई पर एक विशेष कंगन पहनना। शब्दों या उद्धरण जो बहुआयामी की अपनी नई मानसिकता की याद दिलाते हुए देख रहे हैं, आपके मन को सही दिशा में वापस लाने के लिए सरल और तात्कालिक होगा।
  • छवि शीर्षक से एक बहुतायत मानसिकता चरण 9 बनाएँ
    9
    एक बड़ा नुकसान का सामना करें, यह आपका सबसे बड़ा अवसर छिपा सकता है यदि आप अपना काम खो देते हैं, और आप अपना घर खोने का जोखिम उठाते हैं, तो आप जो कुछ भी नहीं पसंद करते हैं, आप नहीं चाहते हैं, या आप नहीं रख सकते हैं इसका मतलब यह है कि आपके पास स्थानांतरित करने के लिए बहुत कम चीज़ें होंगी, और संभवत: आप जिस जगह से शुरू करना चाहते हैं वह उस स्थान पर रह सकता है जहां आप हमेशा चाहती थीं आपको जीवन को पुनर्निर्माण करने का एक रास्ता मिलना होगा, और आप उन चीजों को जगह दे सकते हैं, जो आपको हमेशा एक नौकरी की तलाश करने के बजाय करना चाहते थे। शीर्ष टिप ये संकट जीवन के अंक हैं, जहां पर आपको जो कुछ भी वापस ले लिया गया था वह पीछे पीछे छोड़ा जा सकता है, आगे बढ़ने के लिए, आपके पास पहले कभी नहीं था और जो कि महत्वपूर्ण बलिदान के लायक हो सकता है एक मितव्ययी और सरल जीवन जीना क्योंकि आपको नई शुरुआत का सामना करना पड़ रहा है विफलता के विचार के साथ अपनी जीवन शैली कम करने से बहुत अलग है। इस संभावना का प्रयोग करें कि आप खुद को ऐसा कुछ दे सकें जो पैसा नहीं खरीद सकता है, जैसे समय और स्वतंत्रता
  • टिप्स

    • जब कमी की भावना बहुत मजबूत होती है, तो याद रखें कि बहुतायत से गुज़र चुके समय और बहुतायत की स्थिति। एहसास है कि आप फिर से इसी तरह की परिस्थितियों को फिर से कर सकते हैं।
    • अपने साधनों के भीतर रहने की वास्तविकता का सामना करना सीखें बहुत से लोगों का मानना ​​है कि लोगों का प्रतिरूप और उनके स्वयं के स्तर से श्रेष्ठ है। इस तरह आप अपने दिन या अपने पूरे जीवन को बर्बाद कर सकते हैं यही कारण है कि आप अपने संसाधनों के भीतर रहना महत्वपूर्ण है क्योंकि आप उन्हें बेहतर बनाने के तरीकों की तलाश करते हैं। आप तनाव और अनुचित और बिना किसी संतोष के मुक्त महसूस करेंगे।
    • वास्तविक दुनिया से आने वाली बहुतायत मानसिकता का एक उदाहरण है आंदोलन "copyleft", आंदोलन, जो परंपरागत कॉपीराइट के प्रतिबंध को ढकने पर केंद्रित है। अधिक से अधिक लोग लाइसेंस के कई उदाहरण (जीएनयू जीपीएल, क्रिएटिव कॉमन्स, आदि) के साथ अपनी नौकरी दे रहे हैं और यहां तक ​​कि इसे सार्वजनिक डोमेन में भी जारी कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, लियो बाबौटा, लोकप्रिय ब्लॉग जेन डेबिट्स के संस्थापक ने सार्वजनिक क्षेत्र में इसकी सभी सामग्री बनाने का निर्णय लिया है। कई प्रोग्रामर ओपन सोर्स की भावना में मुफ्त सॉफ्टवेयर और प्रोग्राम साझा करते हैं।

    चेतावनी

    • बिंदु के लिए बहुतायत मानसिकता में शामिल न करें दूसरों के साथ भी मिलनसार हो, उसे आपकी उदारता का लाभ उठाने की इजाजत देनी है अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर रखना याद रखें, जिनके पास बहुतायत की मानसिकता भी है, जो कि वे क्या देते हैं, अन्यथा मैं "परजीवी" वे सूखेंगे और आपको एक अभाव मानसिकता के लिए प्रेरित करेंगे
    • यह भी सुनिश्चित करें कि आप ऐसे किसी बिंदु तक नहीं पहुंचें जहां आप निशाना, उद्देश्य और पहुंच के लिए स्वतंत्र महसूस कर सकते हैं। याद रखें "पल को पकड़ो"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com