कैसे अपने आप को सुनिश्चित करने के लिए

अगर आपको लगता है कि अच्छा आत्मसम्मान होना नीला आँखों की तरह थोड़ा सा है, तो आप जन्म लेते हैं या नहीं, ठीक है, अगर आप इसे इस तरह देखते हैं और आप दुनिया में सबसे सुरक्षित व्यक्ति नहीं हैं, तो आपको विफल होने के लिए खुद को इस्तीफा देने की निंदा की जाती है। यह समय है कि आप अपनी मानसिकता और अपने कार्यों को बदलने के लिए अपने आत्मसम्मान और काम को विकसित करने में सक्षम नहीं होने के विचार को छोड़ दें। केवल इस तरह से आप अपने आप में आत्मविश्वास पैदा करने के लिए सही रास्ते पर होंगे कि अब आप गुम हैं। पढ़ना जारी रखें। यदि आप जानना चाहते हैं कि अपने बारे में और अधिक आश्वस्त कैसे होना चाहिए।

कदम

भाग 1

सही मानसिकता होने के नाते
छवि शीर्षक 573888 1
1
अपनी शक्तियों तक पहुंचें यदि आप स्वयं को सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो आपको जो कुछ करना है, वह पहले से ही अपने बारे में सब कुछ के बारे में सोचता है। सबसे पहले आपको कुछ भी अच्छा नहीं लगता है, कोई गुणवत्ता नहीं है, और यह कि आपके चारों ओर के लोग एक ही तरीके से या किसी अन्य के साथ आपके बेहतर प्रदर्शन करते हैं और आपके मुकाबले अधिक आकर्षक हैं। ठीक है, अगर आप बदलना चाहते हैं तो आपको इन सभी विचारों को खिड़की से बाहर करना होगा। एक अच्छी आवाज रखने के लिए अच्छी श्रोता होने से, आपके लिए जो कुछ भी अच्छा है, उसकी एक सूची बनाएं। इन गुणों का मतलब यह नहीं है कि आप के लिए बहुत कुछ है, लेकिन आपको यह सोचने की ज़रूरत है कि आपके पास कई गुण हैं जिन पर गर्व होना है।
  • यदि आप एक सूची बनाने के विचार को पसंद करते हैं, तो आप इसे आसान रख सकते हैं जब भी आपको लगता है कि हर बार एक नया बिंदु जोड़ें, "ओह, ठीक है, यहां एक और बात है जो मुझे पसंद करती है।" जब आप नीचे महसूस करते हैं या लगता है कि आप ज्यादा मूल्यवान नहीं हैं, तो इसे फिर से पढ़ें और आप बेहतर महसूस करेंगे
  • एक विश्वसनीय दोस्त से बात करें उससे पूछें कि क्या हैं, उनकी राय में, आपकी शक्तियां वह आपको ऐसे किसी व्यक्ति को बता सकता है जिसे आपने पहले कभी नहीं माना है, और फिर भी वो आपकी आंखों में थे!
  • छवि शीर्षक 573888 2
    2
    आशावादी बनने के लिए प्रतिबद्ध बेशक, रोम की तरह, एक दिन में आशावाद का निर्माण नहीं किया जा सकता, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अच्छे विचारों की शुरुआत करना सबसे अच्छा नहीं है। आशावाद और आत्मसम्मान अक्सर हाथ में होते हैं, क्योंकि जो लोग भविष्य की आशा रखते हैं और अच्छी चीजों की उम्मीद करते हैं, वे यह सोचते हैं कि सबकुछ ठीक हो जाएगा, बशर्ते वह आगे बढ़े या अपना सर्वश्रेष्ठ दे। अपने विचारों के बारे में समझने का अभ्यास करें कि वे निराशावादी कैसे हैं, कम से कम तीन सकारात्मक के साथ किसी भी नकारात्मक विचार का सामना करने के लिए काम करना। अपने आप को पर्याप्त रूप से तैयार करके, आप जल्द ही दुनिया को और अधिक अनुकूल प्रकाश में देख सकेंगे।
  • अपने बारे में अपने सभी संदेह को खत्म करने के लिए कार्य करें जब आप किसी बुरी चीज़ों के बारे में सोचते हैं जो किसी विशेष स्थिति में हो सकते हैं, जैसे कि किसी पार्टी में जाने और किसी के साथ बात करने के लिए न हो, तो हो सकता है कि सर्वश्रेष्ठ पर ध्यान केंद्रित करें (हो सकता है कि आपको एक नया दोस्त मिल जाए!)। बेशक, शायद चीजें अच्छी तरह से नहीं जाएंगी, लेकिन अगर आपको लगता है कि यह एक संभावना है, तो आप सभी ठीक होने की संभावना अधिक होगी।
  • जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, निराशावादी या शिकायत वाले लोग किसी को पसंद नहीं करते हैं जब आप अपने दोस्तों को देखते हैं, तो अपने जीवन में सबसे खूबसूरत चीजों के बारे में बात करें या जिन लोगों को आप इंतजार नहीं कर सकते। आपको एहसास होगा कि आप जो कहते हैं, उससे बेहतर लोगों का जवाब होगा और आपका मन भी बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक 573888 3
    3
    अपना ज्ञान बढ़ाएं एक और कारण है कि आपको आत्मसम्मान की कमी का कारण इस तथ्य के कारण हो सकता है कि आप एक अनजान की तरह महसूस करते हैं यदि आप अपने आसपास के हर किसी के साथ तुलना करते हैं। चाहे आप एक सामाजिक स्थिति में या स्कूल कक्षा में खुद को पाते हैं, अगर आपको लगता है कि आपको कुछ समझ में नहीं आता है, तो यह आपको सूचित करने का समय है। यदि आप अपने दोस्तों के साथ सिनेमा में जाते हैं, तो पहले खुद को अभिनेताओं के बारे में बताएं - यदि आप जानते हैं कि कक्षा में हम "द ग्रेट गेट्सबी" पर चर्चा करेंगे, तो किताब को ध्यानपूर्वक पढ़ें। जितना अधिक आप जानते हैं, जितना अधिक आप योगदान करने में सक्षम महसूस करेंगे, और आपका आत्मसम्मान बढ़ेगा।
  • यदि आप अन्य लोगों की कंपनी में हैं और आपको लगता है कि आपके पास कुछ कहना है, तो आप वास्तव में आपसे अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे, वास्तव में, समर्थन करना और दूसरों की रायों को सुनना आपके आत्मसम्मान के लिए और अधिक हानिकारक हो सकता है। आपकी सुरक्षा की खेती करने के लिए आपको एक बेवफ़ी बड़बड़ाना नहीं है, लेकिन आपको यह सुनकर काफी समय तक बात करना चाहिए कि आपके कहने के लिए बहुत सी दिलचस्प बातें हैं।
  • यदि आप कई चीजें जानते हैं, तो फर्नीचर का एक टुकड़ा कैसे बनाया जाए और स्कूल नृत्य के लिए जूते की सही जोड़ी कैसे चुननी है, तो लोग आपकी मदद के लिए पूछने के लिए आपके पास जाएंगे। आपकी आत्मसम्मान दूसरों की मदद करने और यह जानने से बहुत अधिक हो सकती है कि उन्हें आपके पास कुछ सीखना है।
  • 4
    अपने आप को दूसरों की तुलना करना बंद करो आपको अपने पड़ोसी पर जासूसी और अपने आप से पूछना है कि आप उसके जैसे आकर्षक / खूबसूरत / सुरक्षित क्यों नहीं हो सकते, अपने आप पर ध्यान केंद्रित करना है और आप अपने इच्छित लक्ष्यों को कैसे प्राप्त करें। हमेशा ऐसे व्यक्ति होंगे जिनके साथ तुलना करने के लिए, एक हारने वाला हो, क्योंकि हमेशा तुम्हारे साथ एक बेहतर व्यक्ति रहेगा, जैसे कि हमेशा आप से भी बदतर कोई व्यक्ति हो। यदि आप कभी जीत नहीं पाते हैं तो अपने आप को बेहिचक प्रतिस्पर्धा के साथ यातना क्यों दें? इसके बजाय, अपने सपनों और लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें, और जब आप चाहते हैं, तब आप गुस्सा करें।

  • याद रखें कि सभी को असुरक्षित लगता है, एक कारण या किसी अन्य के लिए आपका सुंदर सहपाठी जटिल हो सकता है क्योंकि यह बहुत अधिक है या क्योंकि वह स्कूल में अच्छा नहीं है। कोई भी सही नहीं है, भले ही आपको लगता है कि यह दूसरा रास्ता है।
  • छवि शीर्षक 573888 5
    5
    तैयार हो जाओ। किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार होने पर, जहां भी संभव हो, आपको अपने बारे में सुनिश्चित करने में सहायता कर सकता है। यदि आप गणित के कार्य का समर्थन करने के लिए जाते हैं, तो आपको एक अच्छा अंक लेने के लिए आवश्यक अध्ययन के घंटे समर्पित करना चाहिए। यदि आप पूरे वर्ग के सामने एक प्रस्तुति करते हैं, तो आपको मौन दृश्य बनाने के लिए पर्याप्त अभ्यास करना चाहिए था। यदि आप किसी पार्टी में जाते हैं, तो आपको अपने बारे में जितना संभव हो उतना सूचित करना चाहिए, यह जानकर कि कौन जाना होगा, यह किस समय शुरू होगा और अन्य विवरण इस तरह, जब आपको कुछ करना है, तो "एक्स कारक" कम हो जाएगा हालांकि किसी भी स्थिति के लिए 100% तैयार होना असंभव है (जो मज़ेदार और जीवन के रहस्य का हिस्सा भी है), यह निश्चित रूप से आपको ये बताएगा कि क्या होगा।
  • असुरक्षित लोग अपने आप को और उनके आसपास की दुनिया को लगातार संदेह करते हैं। संदेह के लिए कम कमरे को छोड़ दें जिससे आप को सामना करना पड़ सकता है।
  • 6
    जितना संभव हो उतना आप के आसपास नकारात्मकता के सभी स्रोतों से छुटकारा पाएं दुर्भाग्य से, यह संभव नहीं हो सकता है कि आपको सब कुछ छुटकारा मिल सके, लेकिन आप अपने आप को आशावादी लोगों और परिस्थितियों से चारों ओर घेरने का प्रयास कर सकते हैं, जहां आप अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं। यहाँ पर विचार करने के लिए क्या है:

  • यदि आप सामान्य रूप से आपके शरीर या आपकी उपस्थिति से नफरत करते हैं, क्योंकि आप फैशन पत्रिकाओं को ब्राउज़ नहीं करते या टेलीविजन देखते हैं, तो इन आदतों को छोड़ने की कोशिश करें
    छवि शीर्षक 573888 6b1
  • यदि आप अपने मित्र या साथी के साथ अपने सभी खाली समय बिताते हैं जो हमेशा आपको महसूस करता है कि आप शून्य से कम मूल्यवान हैं, तो यह इस संबंध के बारे में अपने आप से कुछ प्रश्न पूछने का समय है।
    छवि शीर्षक 573888 6b2
  • यदि आप किसी ऐसे खेल का अभ्यास करते हैं जो आप अपने आप से घृणा करते हैं और संघर्ष करते समय आपको कोई परिणाम नहीं देते हैं, तो इसे छोड़ने का समय है या अपनी टीम को ढूंढने का सबसे अच्छा समय है - इसका मतलब यह नहीं है कि आपको पहले से हारना होगा कठिनाई का संकेत, लेकिन आपको वह पहचानना सीखना चाहिए जो आपके लिए काम नहीं करता।
    छवि शीर्षक 573888 6b3
  • भाग 2

    खुद को कार्रवाई में रखें
    1
    अज्ञात को गले लगाओ यदि आप असुरक्षित हैं, तो पूरी तरह से नया और अलग कुछ करने का विचार संभवतः आपको ऊंचा नहीं करता है खैर, अब समय बहादुर होने का है और ऐसी गतिविधि का प्रयास करने की हिम्मत है जिसे आपने कभी नहीं करने की उम्मीद की थी, जैसे कि एक पार्टी में लोगों के नए समूह के लिए खुद को पेश करना, दो बाएं पैर वाले नृत्य वर्ग के लिए साइन अप करना या एक नौकरी के लिए आवेदन करें जो शानदार लेकिन थकाऊ लग रहा है जितना अधिक आप नए चीजों की कोशिश करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, आपको सुरक्षित महसूस होगा। वास्तव में, आप यह समझेंगे कि आप सभी अवरुद्ध शॉट्स को संभाल सकते हैं जो आपको जीवन देगा। अज्ञात को गले लगाने के कुछ उपयोगी तरीके हैं:

    • छोटे से शुरू करें उस व्यक्ति से बात करना शुरू करें जिसे आप अक्सर देखते हैं लेकिन कभी भी उससे बात नहीं करते, जैसे आपके सहपाठी या पड़ोसी
    छवि शीर्षक 573888 7 बी 1
  • अपने घर से केवल 100 किमी होने के दौरान, एक नई जगह देखने के लिए एक यात्रा की योजना बनाएं। नयी जगहों और दिनचर्या से अलग चीजें जानने की आदत में जाओ।
    छवि शीर्षक 573888 7 बी 2
  • एक विदेशी भाषा सीखने की कोशिश करें कुछ ऐसा करने से जो पूरी तरह से समझ नहीं आता है मज़ेदार है और आपको अपने आत्मसम्मान को विकसित करने में मदद करता है।
    छवि शीर्षक 573888 7 बी 3
  • छवि शीर्षक 573888 8
    2
    अधिक जोखिम यह कदम पिछले एक से जोड़ता है यदि आप अपने आप को और अधिक जानना चाहते हैं, तो आपको न केवल नई चीजों का प्रयास करना है, बल्कि आपको ऐसी गतिविधियों को करने के लिए तैयार रहना होगा जो आपको थोड़ा डराता है या आप अनिश्चित हैं सभी जोखिमों से आपको कुछ अच्छी चीजें नहीं मिलेंगी, लेकिन वे आपको अपनी सीमाओं से परे जाने के लिए इस्तेमाल करेंगे और देखेंगे कि क्या होता है। जोखिम आपको उन छोटी चीज़ों तक ही सीमित नहीं लग सकता है जो आपको आसानी से लगाते हैं, इससे आपको हर चीज करने में सक्षम महसूस होगा।
  • दिन में कम से कम एक बार सुविधा क्षेत्र को छोड़ दें। इसका मतलब आपके उस व्यक्ति से बात करना हो सकता है जो आपको पसन्द या उससे पूछ रहा है, अगर आपने साहस की सही खुराक को अलग कर दिया हो!
  • यदि आप काम पर नाखुश हैं, लेकिन आपको डर लगाना है, तो दूसरी नौकरी के लिए आवेदन करने का प्रयास करें। परिणाम न मिलने में, आप समझेंगे कि यह जोखिम इतना डरावना नहीं है।
  • जब आप इसे सामना करते हैं तो अपने डर का सामना करें अगर आपको चक्कर आना है तो आप को बंजी जंप करना नहीं पड़ता है, लेकिन आप लिफ्ट को 10 मंजिला इमारत के शीर्ष पर पहुंचने के लिए खिड़की देख सकते हैं। आप समझेंगे कि आप वास्तव में किसी भी चीज को दूर कर सकते हैं जो आपको वापस पकड़ रहे हैं।
  • छवि शीर्षक 573888 9
    3
    उन लोगों के साथ रहें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं क्या आपको पिछले चरणों में से एक याद है, या नकारात्मक प्रभावों को छोड़ दें? खैर, अपने आत्म-सम्मान को बढ़ाने के लिए सकारात्मक प्रभावों के साथ अपने आस-पास के और भी फायदेमंद हो सकते हैं। यदि आप लोगों के साथ बहुत समय बिताते हैं जिन्हें आप सोचते हैं कि महान हैं, जो अक्सर आप की तारीफ करते हैं या आपको केवल अच्छा गले लगाते हैं, सोचते हैं कि आप कैसे हैं और आपको मजा ले रहे हैं, तो आप यह समझना शुरू करेंगे कि आपके पास दुनिया की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है उन लोगों के साथ जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करने की आदत में आ जाएं, जो आपके साथ अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं।
  • जो लोग खुद के बारे में सुनिश्चित हैं वे आपकी मदद कर सकते हैं। ईर्ष्या होने के बजाय, इन लोगों का विश्लेषण करें और अपने आप से पूछें: "उनके पास क्या है जो मेरे पास नहीं है? और मैं यह कैसे कर सकता हूं? " आप पाएंगे कि सुरक्षित लोगों को किसी भी चीज़ में आप से "बेहतर" नहीं है, लेकिन स्वयं के बारे में अच्छी राय है
  • आप लोगों को कि मैं भाइयों और सह कार्यकर्ता, जो कि लगातार आप की आलोचना के रूप में नैतिक करना, है, और आप जिस तरह से बाहर नहीं दिख रहा से घिरे हुए हैं, तो आप यह समझना चाहिए कि उनकी राय में कोई फर्क नहीं है अपने आप को प्रतिबद्ध होना चाहिए और आप उन्हें बंद हिला कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, जिन लोगों को आप पसंद नहीं करते हैं उनसे निपटना जीवन का हिस्सा है, और जितनी जल्दी आप इसके साथ बेहतर हो जाना शुरू कर देंगे
  • छवि शीर्षक 573888 10



    4
    कुछ अच्छे बनें यदि आप किसी गतिविधि में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं, तो इसे अनदेखा न करें। यदि आपको पता चलता है कि आपके पास ऐसी गतिविधि के लिए एक निश्चित स्थिति है जिसे आपने कभी नहीं माना है, जैसे कि कविता या चल रहा है, तो आप कम समय में कम आत्मविश्वास का विकास करेंगे। वास्तव में, यदि आप कुछ करने में अच्छा नहीं कर रहे हैं, तो जाहिर है कि आपका आत्मसम्मान बहुत कम होगा, क्योंकि आपको लगता है कि आपको पेश करने में बहुत कुछ नहीं है। दूसरी तरफ, यदि आप प्रतिभा में कौशल या कौशल को विकसित करने के लिए काम कर रहे हैं और आप इसे ठीक से काम करते हैं, तो आप वास्तव में कड़ी मेहनत करने और परिणामों को देख सकेंगे।
  • हर कोई एक महान टेनिस खिलाड़ी या एक ऑस्कर अभिनेता नहीं है - यह आपकी जगह पर है कि आप अपने स्थान को ढूंढें। आप अपने दिल और दिमाग को खोलकर या आंतरिक सजाने में अच्छा स्वाद प्राप्त कर स्वयंसेवा कर सकते हैं। जो कुछ भी आप पर अच्छा कर रहे हैं वह ऐसा कुछ नहीं है जो तुरंत आपकी आंख पकड़ता है।
  • याद रखें कि कुछ समय में अच्छा बनने में समय लगता है। यदि आप एक लेखक बनना चाहते हैं, तो यह बहुत ज्यादा गारंटी है कि आप लिखते हुए पहले 1000 पृष्ठ शुद्ध कचरा हो जाएंगे। सच्ची सफलता मस्तिष्क की पसीने से होती है, न केवल प्रेरणा से। कड़ी मेहनत करके, आप परिणाम देखेंगे।
  • छवि शीर्षक 573888 11
    5
    आप सीधे हैं यह एक मजाक नहीं है: एक अच्छा आसन होने से आप एक सुरक्षित उपस्थिति तक पहुंच सकते हैं, अधिक आत्मसम्मान महसूस कर सकते हैं। यदि आप हमेशा घूमते रहते हैं, तो अपने आप को और दूसरों को एक सटीक संदेश भेजें: आप जो भी हैं उससे संतुष्ट नहीं हैं और आप खुद को छोटा बनाना चाहते हैं। आप दुनिया को बताएंगे कि आप स्वयं से खुश नहीं हैं, और इससे आप अलग-अलग सामाजिक संदर्भों में कम सुरक्षित महसूस कर सकते हैं या यहां तक ​​कि जब आप अकेले सड़क पर चल रहे हैं इसलिए, 1 मीटर और 9 0 ऊंचे होने के बावजूद, आपको किसी भी स्थिति में एक अच्छा आसन, खड़े या बैठना चाहिए। इस तरह, आप और दुनिया दोनों यह महसूस कर सकते हैं कि आपको स्वयं होने पर गर्व है
  • यह आपको देखने के लिए और आपके प्रति अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए एक महान चाल है। आत्मसम्मान को पेश करने से आप काम के माध्यम से आधी हो जाएंगे।
  • आपको अपनी सीने में अपनी बाहों को भी गुना नहीं पड़ता। उन्हें अपने कूल्हों पर रखें या उन्हें जठर करने के लिए उपयोग करें वे आपको अधिक सुलभ दिखेंगे और आपको और अधिक खुला लगेगा।
  • छवि शीर्षक 573888 12
    6
    आंखों में लोगों को देखो जब आप उनसे बात करते हैं। उनको परेशान करने के लिए उन्हें बेहद जरूरी नहीं करना पड़ता है, लेकिन जब आप बोलते हैं, तब आपको प्रयास करना चाहिए और उनकी आंखों पर ध्यान देना चाहिए। कभी-कभी आप दूर दिख सकते हैं, लेकिन अगर आप न सिर्फ मैदान पर घूरते हैं, न दिखते हैं या फिर लोगों के साथ बात करते हैं, तो आप खुद को यकीन नहीं करेंगे। किसी बातचीत के दौरान आंखों में लोगों को देखकर, संदेश आसानी से महसूस करने के लिए, नीचा नहीं, और नए विचारों के लिए खुला होना भेजें
  • आंखों में लोगों को देखकर आप अपना सिर ऊपर रख सकते हैं। हमेशा फर्श या अपने पैरों को फिक्स करने से आप देख सकते हैं - और महसूस करते हैं - आप जितना कम आत्मविश्वास
  • छवि शीर्षक 573888 13
    7
    अपनी उपस्थिति को देखने के लिए कुछ समय लें। नहीं, आप अपनी अलमारी को नवीनीकृत करने या प्लास्टिक सर्जरी के लिए खुद को पेश करने के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस नहीं करेंगे। हालांकि, अपनी उपस्थिति में सुधार करने की कोशिश करते हुए, आप दिखाएंगे कि आप अपने बारे में परवाह करते हैं, और आप अपने आप को एक अलग प्रकाश में देखना शुरू कर देंगे। सुरक्षा के लिए आपकी यात्रा पर, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास अच्छी व्यक्तिगत स्वच्छता है - हर दिन स्नान करें, अपने बालों को कंघी करें और साफ-सुथरा कपड़े पहनें आप गंदा बाल और एक sweatshirt उस दिन से परिवर्तन नहीं करता है के साथ स्कूल जाने हैं (हालांकि वे क्षणों हो सकता है हम नहीं करने के लिए या समय एक बेहतर लग रहे प्राप्त करना चाहते हैं जब), आप अपने आप को भेज देंगे और आसपास के लोगों संदेश आप सभी को अपनी तरफ देख रहे हैं।
  • अगर आप आईने में देखते हैं और किसी व्यक्ति को इलाज में देखते हैं, तो खुद के बारे में अधिक राय रखने में काफी आसान होगा
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको श्रृंगार के पाउंड लागू करना है या कपड़े पहनना है जो आपको असुविधाजनक बनाते हैं। आपको हमेशा स्वयं होना चाहिए, लेकिन अपनी निजी स्वच्छता का ख्याल रखना चाहिए।
  • भाग 3

    बढ़ो जारी रखें
    छवि शीर्षक 573888 14
    1
    दिवालिया होने से जानें आत्मविश्वास वाले लोग जो कुछ भी करने की कोशिश करते हैं, वे सफल नहीं होते- हालांकि, वे जानते हैं कि विफलता स्वीकार करने और अपनी गलतियों से सीखने के बजाय, जो सभी योजनाओं के अनुसार नहीं जाती है, आत्मसमर्पण करने की बजाय अगली बार जब आप एक गणित की परीक्षा पर बुरा ग्रेड मिलता है, नहीं आप एक साक्षात्कार के बाद से अधिक आते हैं या आप किसी को आप की तरह द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है, यह आप पूछ क्या गलत हुआ और क्यों तुम सब के लिए हो हतोत्साहित न दें। बेशक, कभी-कभी आप दुर्भाग्य से पीड़ित हो सकते हैं, लेकिन यह महसूस करना महत्वपूर्ण है कि आपके पास हर स्थिति में नियंत्रण है। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि अगले एक को बेहतर बनाने के लिए क्या करना है।
    • यह कहता है "सभी डोनट्स एक छेद के साथ नहीं आते हैं" सच है। इस बारे में सोचें कि आपका जीवन कितना उबाऊ होगा, यदि आप जो भी करते हैं, उसके लिए आप सबसे अच्छे थे। इसके बजाए, भविष्य में आप क्या कर सकते हैं, अनुभव करने के अवसर के रूप में विफलता पर विचार करें।
    • यह समझना महत्वपूर्ण है कि आप कहां गलत थे और कब स्वीकार करते हैं कि शुद्ध और सरल दुर्भाग्य के लिए कुछ हुआ है।
  • छवि शीर्षक 573888 15
    2
    उन दोषों से छुटकारा पाएं जिनसे आप छुटकारा पा सकते हैं। यदि आप अपने शरीर या अपनी आवाज की आवाज़ से नफरत करते हैं, तो आपको इसके साथ रहने के लिए सीखना होगा यदि आप अपने आप को सुनिश्चित करना चाहते हैं हालांकि, अगर आप खराब बोलने वाले या समय पर गलत विचार देने से नफरत करते हैं, तो आप उस पर काम कर सकते हैं। उन दोषों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप सही करने जा रहे हैं, लेकिन इसे बहुत लंबा नहीं होना चाहिए, अन्यथा आप बदतर महसूस करेंगे पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक जोड़ी चुनें यह तय करने की योजना बनाएं कि इन पहलुओं को कैसे सुधारें और इसे करने के लिए कड़ी मेहनत करें। आप अपने सुरक्षा को फिर से खोज लेंगे, जब आप एक बार बदले में क्या काम कर सकते हैं।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपके व्यक्तित्व के एक पहलू को पूरी तरह से बदलने के लिए थोड़ा प्रयास करना आवश्यक है। हालांकि, इसका मतलब है कि आप एक साधारण परीक्षण करके बेहतर प्राप्त कर सकते हैं।
  • अगर आपको लगता है कि आप निराशाजनक हैं, तो आप कभी बेहतर नहीं बदल सकते हैं, तो हाँ, आपको कम आत्मसम्मान के जीवन की निंदा की जाएगी।
  • छवि शीर्षक 573888 16
    3
    अधिक शारीरिक गतिविधि करें अकेले प्रैक्टिस सबसे अच्छा नहीं है, लेकिन कम से कम 30 मिनट, या कभी-कभी एक हफ्ते के लिए जाने की आदत में शामिल होने से आपको मानसिक और शारीरिक रूप से अपने बारे में बेहतर महसूस करने में वास्तव में उपयोगी हो सकता है खेल शरीर को एंडोर्फिन को छोड़ने की अनुमति देता है, और आप शारीरिक स्तर पर अपने और दुनिया के बारे में बेहतर महसूस करेंगे, जिससे शरीर को लाभ भी मिलेगा। यह एक ऐसी स्थिति है जो आपको अच्छे परिणाम नहीं दे सकती। लगातार शारीरिक गतिविधि में संलग्न होने का प्रयास करना, भले ही यह आपको अच्छा महसूस करता हो, आप की तुलना में सुरक्षित होने के लिए आदर्श है।
  • आप एक पत्थर के साथ दो पक्षियों को भी मार सकते हैं: शारीरिक गतिविधि आपके आराम क्षेत्र से बाहर निकलने और कुछ नया करने का प्रयास करने का एक बहाना हो सकता है। शायद आप योग या ज़ुम्बा करने के बारे में चिंतित हैं, लेकिन एक बार जब आप साइन अप करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह डरावना नहीं था जैसा कि ऐसा लग रहा था।
  • छवि शीर्षक 573888 17
    4
    अधिक मुस्कान यह दिखाया गया है कि मुस्कुराहट आपको न केवल बेहतर महसूस कर पाएगी: आपके आसपास के लोग अधिक सकारात्मक प्रतिक्रिया देंगे। आखिरी चीज होने के बावजूद आप चाहते हैं, मुस्कुराते हुए आपको अपने पारस्परिक दृष्टिकोण और रोज़मर्रा की जिंदगी में और अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में भी मदद मिलेगी। यह आपको दूसरों तक पहुंच भी देता है, और आप अपने होंठों को आगे बढ़ाकर एक नए मित्र या नए मौके को आमंत्रित कर सकते हैं कोई और भी मुस्कुराहट नहीं करने का कोई कारण नहीं है, चाहे आपको कितना दुःख महसूस न हो।
  • छवि शीर्षक 573888 18
    5
    मदद के लिए पूछने से डरो मत अपने आप को यह सुनिश्चित करने के लिए इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास किसी भी गतिविधि में आश्चर्यजनक होना चाहिए, जो आप प्रयास करते हैं इसके बजाय, इसका अर्थ है कि वह व्यक्ति है जो स्वीकार कर सकता है कि वह अकेले कुछ नहीं कर सकता है। , आप अपने आप को गर्व महसूस करता हूँ, क्योंकि आप इसे किया: पता करने के लिए है कि आप अपने तत्व से बाहर हो आप अधिक गर्व और सुरक्षित है, लंबे समय से go- अगर आप मदद के लिए पूछना जब आप इसे ज़रूरत है, न केवल आप अधिक चीजों को हासिल करने के लिए सक्षम हो जाएगा होने की अनुमति देता किसी के करीबी होने और एक हाथ से पूछने का प्रयास
  • यदि आप दूसरों से सहायता मांगते हैं, तो ये लोग संभवतः आपको परिणाम के लिए मदद मांगेंगे, और आप समझेंगे कि आप उपयोगी हैं
  • छवि शीर्षक 573888 19
    6
    वर्तमान में रहने के लिए जानें असुरक्षित लोग शायद ही कभी ऐसा करते हैं वे कुछ ऐसे चीजों के बारे में चिंता करने में बहुत व्यस्त हैं जो दो हफ्ते पहले या गलत हो गए थे क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें भविष्य के आयोजन में शर्मिंदा मिलेगा। आपको अतीत या भविष्य को देखने के बजाय इस आदत से छुटकारा पाने और अपने आसपास की दुनिया को प्यार और सराहना करना सीखना चाहिए। आप पल में शामिल हो, तो आप घर पर अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं, काम पर, स्कूल में और अपने सामाजिक संबंधों में, के बारे में चिंता करने के बजाय एक महान बातचीत का समर्थन करने के लिए क्या आप अपने interlocutore- लगता है कि अगर आप fidgeting रोक सक्षम हो ।
  • बेशक यह बंद करना और आगे काम पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो सकता है। जब आपका मन खुद भटक लेता है, तो इसे वापस लाने के लिए सब कुछ करो जो आप जी रहे हैं।
  • योग करें या जागरूक ध्यान का अभ्यास करें यह भी आपके वर्तमान में रहने में मदद कर सकता है।
  • टिप्स

    • कभी भी बहुत छोटा या बहुत बड़ा कपड़े नहीं पहनते हैं इस मामले में आयाम की गणना
    • हमेशा दुर्गन्ध दूर करनेवाला
    • हर दिन स्नान या सप्ताह में कम से कम तीन बार लें।
    • आपके भीतर की सभी छिपी क्षमताओं को उभरने दें। समझने के बाद हमेशा सबसे अच्छा प्रयास करें कि आप क्या लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं आत्मसम्मान की चाबी में से एक सफलता है
    • अपने आकर्षण को तत्काल नोटिस करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि आकर्षक लोगों को दूसरों द्वारा सम्मानित होने की अधिक संभावना होती है, और इसके परिणामस्वरूप, स्वयं को सुनिश्चित करना लोगों को प्रभावित करने के लिए अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता और कपड़े का ध्यान रखें
    • एक कार्य के लिए नहीं होने के अपने डर को भूल जाओ याद रखें कि कोई भी सही नहीं है, इसलिए गलतियों से डरो मत।
    • रोमांटिक होना याद रखें कि आप अपने साथी को पूरा करते हैं भावुक रोमांच में व्यस्त रहें और उसका ध्यान रखें।
    • अपने सिर से चलो, अपने कंधे को सीधे रखें और सीधे आपके सामने देखें
    • बहुत कुछ पढ़ें किसी ऐसे व्यक्ति का जवाब देना मुश्किल है जो आप उस विषय के बारे में बात करने का प्रयास कर रहे हैं जिसे आप अनदेखा करते हैं कई किताबें पढ़ना आपको और अधिक शिक्षित कर देगा, और आप किसी भी बातचीत में हस्तक्षेप कर सकते हैं और दूसरों को प्रभावित कर सकते हैं।
    • खुद को दूसरों के साथ तुलना न करें विशेष रूप से, खुद को उन लोगों के साथ तुलना नहीं करें, जिन्हें आप टेलीविजन पर देखते हैं वे आदर्शों को प्राप्त करते हैं जो कि प्राप्त करना मुश्किल है अपने आप को रहें और आपको पता चल जाएगा कि आप अपने रास्ते में सर्वश्रेष्ठ हैं।
    • सोते से पहले, अपने आप के साथ सकारात्मक बोलें अपने आप को दुनिया का राजा बनने के लिए दोहराएं, जो आपकी अनुपस्थिति में अब तक नहीं घुमाएंगे, फूल न बढ़े होंगे और लोग अब सांस लेने में समर्थ नहीं होंगे। आप राजा हैं यह पागल लग रहा है, लेकिन यह आपको बहुत मदद कर सकता है।
    • दूसरों के साथ अच्छे संबंध रखने की कोशिश करें लोगों को अपमान न करें, क्योंकि वे आपके खिलाफ हो सकते हैं और आपको सुरक्षा खो सकते हैं कठोर मत बनो।
    • यदि आप एक प्रतियोगिता में भाग लेते हैं, तो अच्छी तरह से साँस लें, शुरुआत से पहले लगभग 5 मिनट के लिए अकेले रहने की कोशिश करें, अपने डर को भूल जाएं, सही तरीके से तैयार हो जाएं और बहुत सारे पानी पीयें और याद रखें: अगर आज यह अच्छी नहीं है, तो आप कल जीत लेंगे। विफलता सफलता का आधार हो सकता है
    • कभी भी असुरक्षित न हो क्योंकि आप अमीर नहीं हैं
    • उन लोगों को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने का सर्वोत्तम प्रयास करें, जो आपको नहीं जानते हैं और आपको पहली बार देखने हैं।
    • स्वतंत्र रहें अकेले होने की कला में अच्छी तरह अभ्यास करें एक अपार्टमेंट, यहां तक ​​कि एक स्टूडियो अपार्टमेंट किराए पर, और कुछ महीनों तक अकेले रहें। बिना किसी की सहायता के सब कुछ करने का प्रयास करें
    • बाधाओं के चेहरे पर कमजोर न करें या बकवास के लिए रोएं। मजबूत होना सीखें
    • विरोधी कन्फमीवादी हो आपके पास सभी का विचार होना चाहिए दूसरों से अलग होने का डर न रखें
    • आपको सिर्फ खुद ही होना है किसी को आपके ऊपर अधिकार नहीं होने दें और आपको अलग होने के लिए मजबूर न करें। केवल अपने आप होने से आप वास्तव में सुरक्षित हो सकते हैं
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com