दूसरों को वज़न नहीं देने के लिए कैसे करें

यदि आप वाकई दूसरों को आपके बारे में क्या सोचते हैं, तो आपको यह याद रखना है कि टेलर स्विफ्ट कहता है कि शत्रुओं का उद्देश्य नफरत है ("शत्रु नफरत वाला, घृणा, घृणा ...") और वहां `यह कुछ भी नहीं है जिससे आप इसे बच सकें आप क्या कर सकते हैं, हालांकि, अपने लिए प्यार पर ध्यान केंद्रित मानसिकता विकसित कर रहा है, चीज़ें अपनाएं और किसी और के बारे में भूलना

कदम

भाग 1

अपना दृष्टिकोण बदलें
छवि का शीर्षक नहीं ध्यान रखें अन्य लोगों के बारे में आप क्या सोचते हैं चरण 1
1
अपने आप में विश्वास का विकास करें यदि आप दूसरों को आप के बारे में क्या सोचते हैं, इसे महत्व देना बंद करना चाहते हैं, तो आपको अपने आप में विश्वास को सुधारने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। यद्यपि यह वर्षों से आपको सचमुच प्यार करने और अपने आप से खुश रहने में सक्षम हो सकता है, उस दिशा में छोटे कदम उठाकर आप अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं और दूसरों के नकारात्मक फैसले को सुनने के लिए कम इच्छुक हो सकते हैं। अपने आप में विश्वास को मजबूत करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • अपने बारे में जो कुछ भी आप प्यार करते हैं उसे नीचे लिखें समय पर विचार करें कि आप कितने अद्भुत व्यक्ति हैं
  • उन दोषों को स्वीकार करने पर कार्य करें जो आप बदल नहीं सकते। जब तक आप अपने बारे में कुछ चीजें स्वीकार नहीं कर लेते हैं, जिसे आप बदल नहीं सकते हैं, उदाहरण के लिए आपकी आवाज या आपकी ऊंचाई
  • जिन चीज़ों को आप अच्छी तरह से कर सकते हैं, उससे अधिक समय व्यतीत करें आप उन चीजों को करने में समय व्यतीत करके सुरक्षित महसूस करेंगे जो आपको कुशल और प्रतिभावान महसूस करते हैं।
  • स्वयं सेवा पर समय बिताएं यह समझने के लिए कि आपके पास दुनिया की पेशकश करने के लिए कुछ है, तो आपको एक योग्य व्यक्ति की तरह महसूस होगा।
  • अपना ख्याल रखना एक सचेत प्रयास और व्यायाम करें, ठीक से खाएं, शावर को नियमित रूप से लें और कपड़े पहनें जो आपके आंकड़े को बढ़ा सकते हैं, आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे।
  • जब तक यह वास्तव में ऐसा नहीं है तब तक सुरक्षित महसूस करने का बहाना। एक अच्छी स्थिति रखो, मुस्कान, निरंतर आगे बढ़ें और जब आप अन्य लोगों से बात करते हैं तो "खुले" की स्थिति ग्रहण न करें, इस तरह आप वास्तव में कथित एक से अधिक की सुरक्षा के स्तर को प्रोजेक्ट करने में सक्षम होंगे।
  • छवि का शीर्षक नहीं ध्यान रखें अन्य लोगों के बारे में आप क्या सोचते हैं चरण 2
    2
    सब कुछ का विश्लेषण न करें दूसरों के विचारों को कम महत्व देने का दूसरा तरीका केवल अन्य बातों में विचलित हो जाना है। यदि आप किसी व्यक्ति द्वारा किए गए किसी भी टिप्पणी पर लंबे समय तक रोने लगते हैं, तो हमेशा अपने आप से पूछें कि लोग आपके नए संगठनों के बारे में क्या सोचते हैं या कभी प्रशंसा नहीं मानते हैं, कभी भी अपने बारे में अच्छा महसूस करने का जोखिम नहीं उठाते हैं। लोगों को आप के बारे में क्या सोचते हैं इसका विश्लेषण करने के बजाय, दूसरों से प्राप्त सकारात्मक सुदृढीकरण पर अपने विचारों को ध्यान में रखें और अपनी ऊर्जा को बर्बाद मत करो जो सकारात्मक नहीं है।
  • जब आप दूसरों के बारे में सोचते हैं या आपके बारे में बताते हैं, तो आप अपना सबसे बड़ा दुश्मन हैं। केवल निर्णय लेने की शक्ति है कि आप दूसरों के फैसले को कितना महत्व दे सकते हैं।
  • इसके बजाय, उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप अच्छे हैं, भविष्य के लिए रोमांचक योजनाएं बनाने या जो लोग आपको अच्छा महसूस कर सकते हैं
  • कभी-कभी आप सोच सकते हैं कि आपके जीवन में कोई भी आपको एक सकारात्मक सुदृढीकरण प्रदान करने में सक्षम नहीं है, बल्कि आप पर ध्यान केंद्रित करके अपने लिए एक सकारात्मक व्यक्ति की पहचान करने में सक्षम होना चाहिए, उदाहरण के लिए एक शिक्षक, एक पड़ोसी या एक सहपाठी।
  • छवि का शीर्षक नहीं ध्यान रखें कि अन्य लोग आपके बारे में सोचते हैं चरण 3
    3
    आभार की एक सूची बनाएं आप दूसरों के विचारों को महत्व देने के लिए कम इच्छुक होंगे यदि आप अपने जीवन में जो कुछ अच्छी चीजें हैं और उन सभी चीजों पर ध्यान केंद्रित करेंगे जिनके लिए आप आभारी महसूस कर सकते हैं। कम से कम 15 मिनट तक बैठने का समय ढूंढें और उन सब चीज़ों को लिखो जिन्हें आप कृत्य महसूस करते हैं। सूची में उन पहलुओं को आप अपने बारे में, अपने सिर पर छत, शहर के पसंदीदा भागों, जहां आप रहते हैं, अपने पालतू जानवर, अपने दोस्तों और कुछ और जो आपके जीवन के लिए खुशी और अर्थ लाता है के बारे में प्यार करेंगे।
  • कम से कम 15 मिनट तक लिखते रहें, जब तक पेज भर नहीं हो जाता। आपको पता चल जाएगा कि जिन चीज़ों के लिए आपको खुशी महसूस होती है वे आपके विचारों से बहुत अधिक हैं।
  • सप्ताह में कम से कम एक बार, अपनी सूची की समीक्षा करें और उसे अपडेट करें। आप इसे अपनी डेस्क पर रख सकते हैं या इसे अपने बटुए में रख सकते हैं, हालांकि आप चाहें एक सूची है जिसमें आपके जीवन में जो कुछ भी अच्छी है, सूचीबद्ध करता है, आपको याद दिलाता है कि आपको नकारात्मकता के बारे में चिंता करने में बहुत अधिक समय नहीं बिताना चाहिए।
  • अगर सूची पर्याप्त नहीं है, तो आप अपना आभार व्यक्त करने में कुछ समय व्यतीत कर सकते हैं। दोस्तों, परिवार और प्रियजनों को बता कर आप कितने महत्वपूर्ण हैं, आपको पता चल जाएगा कि दूसरों के नकारात्मक विचारों की बजाय लोगों को आपके लिए जो अच्छी चीजें हैं, उन पर ध्यान देना कितना महत्वपूर्ण है।
  • छवि का शीर्षक नहीं ध्यान रखें अन्य लोगों के बारे में आप क्या सोचते हैं चरण 4
    4
    अधिक सकारात्मक सोचने के लिए जानें यहां तक ​​कि सबसे कठिन समय में, उदाहरण के लिए, जब आपके स्कूल में कई लोगों के नकारात्मक होने के कारण, आपके बारे में सिर्फ भयानक बातें कह रही हैं, आपको लगता है कि सकारात्मक सोचना वास्तव में मुश्किल है, आपको प्रत्येक के सकारात्मक पक्ष को ध्यान में रखते हुए प्रयास करना होगा बात। उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें जो आपको खुश और उत्तेजित करते हैं, जो आपको दुखी और परेशान करते हैं, और बुरी चीज़ों के बजाय आपके बारे में अच्छी बात करने की बात करते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि, अपने बुरे मूड के बावजूद, आप सकारात्मक चीजों के बारे में बात करने में सक्षम होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, याद रखें कि ऐसा करने से आपको अपना दृष्टिकोण बदलने में मदद मिलेगी, और आपके लिए क्या अच्छा है पर ध्यान दें।
  • अधिक मुस्कान की कोशिश करो यहां तक ​​कि हम अजनबियों पर अधिक मुस्कुराते हुए भी, परिणामस्वरूप हम दोनों को खुश करना होगा
  • वर्तमान में थोड़ा और अधिक रहने के लिए जानें जब आप पिछली गलतियों या भविष्य को डराने के लिए ज्यादा समय बिताते हैं, तो आप उस खूबसूरत जीवन का आनंद लेने में सक्षम नहीं हैं, जो आपको अपनी आंखों के सामने सही बताता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक नहीं अन्य लोग आप के बारे में सोचते हैं चरण 5
    5
    शत्रुओं के लिए खेद महसूस करो जैसा कि आप अपने आप से अधिक प्यार करना सीखते हैं और दूसरों के विचारों को कम वजन देना शुरू करते हैं, आप एक अधिक परिपक्व परिप्रेक्ष्य विकसित करना शुरू कर सकते हैं, जिसमें यह पता चलता है कि जो लोग आपके साथ क्षुद्र हैं वे केवल उनकी असुरक्षा और दुःख द्वारा दिए गए हैं, और कि वे बेहतर देखने के लिए आपको बुरा दिखने का प्रयास नहीं करते हैं
  • ऐसे लोगों का मतलब कम होता है और उनका आत्मसम्मान कम होता है, और आप उनके मुकाबले बेहतर हैं। उनके बदले में नफरत करने के बजाय, दया की सीख करें और उन्हें एक दूरी पर रखें, इस तरह आपको लगता होगा कि आपको सबसे अच्छा मिला है।
  • उनके लिए यह जानना जरूरी नहीं है कि आप उनके लिए खेद है। यह पर्याप्त है कि आप इसे जानते हैं
  • छवि का शीर्षक नहीं ध्यान रखें अन्य लोगों के बारे में आप क्या सोचते हैं चरण 6
    6
    अपने समय के अधिकांश लोगों के लिए यह निश्चित है कि लोग निश्चित रूप से आपके बारे में नहीं सोच रहे हैं। आपको यह ध्यान रखना होगा कि, अधिकतर संभावना है, जबकि आप अपने फैसले की चिंता करते हैं, वे अपनी समस्याओं के बारे में चिंता करते हैं। एक नियम के रूप में, दूसरों को भी खुद में अवशोषित कर रहे हैं या अपने समय और प्रयास को समर्पित विचलित। यह निराशाजनक नहीं होना चाहिए, लेकिन मुक्ति, 99% बार जब लोग आपको न्याय कर रहे हैं, तो वह आखिरी चीज है जो उनके दिमागों के माध्यम से जाती है।
  • इसका मतलब यह है कि यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक नया बाल कटवाने है, तो आप एक नए आउटफिट पहनते हैं, आप कक्षा में कुछ स्पष्ट कहते हैं या आप केवल अपनी तरह से काम करते हैं, ज्यादातर लोग आपको एक ही विचार भी नहीं दे सकते
  • इसके बारे में सोचें: आप दूसरों के बारे में चिंता करने में बहुत व्यस्त हैं कि आप क्या सोच रहे हैं कि वे क्या पहने हैं या नहीं कह रहे हैं?
  • छवि का शीर्षक नहीं ध्यान क्या अन्य लोग आप के बारे में सोचते हैं चरण 7
    7
    स्वीकार करें कि आप किसी को भी खुश नहीं कर सकते बहुत से लोग सोचते हैं कि आपको अपने जीवन में एक अलग रास्ता का पालन करना चाहिए। शिक्षकों, माता-पिता, दोस्तों या सहपाठियों को शायद सभी के अलग-अलग विचार हैं कि व्यवहार को स्वीकार्य क्या है और आपको सबसे अच्छा होने के लिए आपको क्या करना, बोलना और पहनना चाहिए। वास्तव में, सबसे अच्छी बात यह है कि आप यह महसूस कर सकते हैं कि आप हर किसी को खुश नहीं कर सकते हैं और जान सकते हैं कि आपको क्या करना है क्या आपके लिए सबसे अच्छा है
  • हमेशा कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो आपके कार्यों पर नकारात्मक प्रतिक्रिया देगा, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको अपना खुद का निर्णय लेने की ज़रूरत नहीं है या आपको यह पता करने की बजाय कि आप वास्तव में कौन हैं, किसी भी को खुश करने की कोशिश करते हैं।
  • सच्चाई यह है कि केवल एक ही व्यक्ति को आप को खुश करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए खुद को। यदि आपका विचार आपके माता-पिता और मित्रों के स्वागत के लिए सबसे अच्छा है, तो आपका स्वागत है, लेकिन यह आपका लक्ष्य नहीं होना चाहिए।
  • भाग 2

    अधिनियम
    छवि का शीर्षक नहीं ध्यान क्या अन्य लोग आप के बारे में सोचते हैं चरण 8
    1
    उन लोगों के साथ समय बिताएं जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस कर सकते हैं दूसरे लोगों के विचारों को वजन देने को रोकने के सबसे आसान तरीकों में से एक है कि जितना संभव हो उतने लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर घेरने का प्रयास करें और समर्थन के बारे में सोचें। यदि आप परेशान हैं, तो एक छद्म-दोस्त या जो दिखने का दिखावा करता है, तो अपने आप को किसी ऐसे व्यक्ति की कंपनी का लाभ लेने का चयन न करें जो आपको असफल होने की बजाय सफल देखना चाहता है। जो लोग आपके लिए केवल सबसे अच्छा चाहते हैं, वे घिरे हुए समय से अधिक खर्च करते हैं, आप एक खुशहाल व्यक्ति बन जाएंगे और आप दूसरों की क्या सोचते हैं, इसके बारे में चिंता कम ऊर्जा बर्बाद कर देंगे।
    • इसके बारे में सोचें: क्या आपके सामाजिक मंडली में कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको सकारात्मक सुदृढीकरण कभी नहीं देता और हमेशा आपको नीचे फेंकने के लिए करता है? यद्यपि यह एक पुराना दोस्त है, आपको यह विचार करना चाहिए कि क्या इस तरह के रिश्ते को बनाए रखना अच्छा है।
    • बेशक, कभी-कभी हम खुद को ऐसे लोगों की कंपनी में फंस जाते हैं जो हमें खुद के बारे में बुरा महसूस करते हैं, उदाहरण के लिए एक परिवार के पुनर्मिलन या रसायन विज्ञान वर्ग में। बस आप और इन कष्टप्रद प्राणियों के बीच जितना संभव हो उतना दूरी बनाने का प्रयास करें और उन लोगों के बीच ध्यान रखें जिनकी आप पसंद करते हैं।



  • छवि का शीर्षक नहीं ध्यान क्या अन्य लोग आप के बारे में सोचते हैं चरण 9
    2
    उन हितों का पीछा करें जिनसे आपको अपने बारे में अच्छा लगता है जितना अधिक समय आप प्यार करते हैं या जिनके साथ आप कुशल होते हैं, जितना खर्च करते हैं, उतना कम नहीं लगता कि आप दूसरों के विचारों को वज़न दें। चाहे आप स्कीइंग में अच्छा कर रहे हों, जैसे कि बास्केटबॉल खेलना, स्थानीय पुस्तकालय में स्वयं सेवा करना या अपने परिवार के साथ खाना पकाने में बहुत समय व्यतीत करना, यह जानना ज़रूरी है कि आप किस चीज को खुश करते हैं और खुद को जितना संभव हो उतना समर्पित करते हैं।
  • जितनी बार आप प्यार करते हैं, जितना खर्च करते हैं, उतना कम समय जब आप शत्रुओं के बारे में चिंतित रहते हैं अगर आप मुस्कुराहट करने के लिए कुछ भी करने में व्यस्त हैं, तो आपको रोकने के लिए समय नहीं होगा और दूसरों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।
  • इसके अलावा, जो चीजें आप प्यार करते हैं या जो आप पसंद करते हैं उससे संबंधित पाठ्यक्रमों में भाग लेने के लिए स्वयं को समर्पित करना आपकी रुचि को साझा करने वाले लोगों से मिलने में सक्षम होने की अधिक संभावना देगा। यह समर्थन नेटवर्क आपको कम अकेले महसूस करने में मदद करेगा।
  • छवि का शीर्षक नहीं ध्यान क्या अन्य लोग आप के बारे में सोचते हैं चरण 10
    3
    अपने लक्ष्यों को दे और उन तक पहुंचें। दूसरों को आप के बारे में क्या सोचते हैं, इसका वजन कम करने का एक अन्य तरीका आपको महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को देना है और उन्हें प्राप्त करने के लिए कार्य करना है। चाहे आप एक उपन्यास लिखना चाहते हैं या 10 किमी की फिनिश लाइन को पार करना चाहते हैं, तो उस दिशा का पालन करें। एक लक्ष्य की खोज में, इसे हासिल करने के लिए आपको जो कुछ करना चाहिए, उसकी एक सूची बनाएं और एक बार जीत हासिल करें, अपने सपनों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए खुद पर गर्व करें।
  • अपने आप को देते हुए और लक्ष्यों को प्राप्त करने से आपको केवल अपने बारे में बेहतर महसूस नहीं करना पड़ेगा, यह आपके मन को शत्रुओं से भी विचलित कर देगा। यदि आप सफल होने में बहुत व्यस्त हैं, तो आपको दूसरों के बारे में रोक और सोचने का समय नहीं होगा।
  • रास्ते में, आपको कई छोटे लक्ष्यों को देने से आपको अपने आत्मविश्वास में सुधार करने में मदद मिलेगी और आपको संतोष का अधिक ज्ञान मिलेगा।
  • छवि का शीर्षक नहीं ध्यान क्या अन्य लोग आप के बारे में सोचते हैं चरण 11
    4
    आग से आग बुझाने की कोशिश मत करो गलती से, आप सोच सकते हैं कि उन लोगों से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है जो आपके साथ उत्साहित हैं वही करना है, लेकिन आप उनसे बेहतर हैं। आपको बस दुखी और अपमानजनक दिखाने के बजाय, बेहतर तरीके से व्यवहार करना, मजाक बनाने से बचने या गपशप से खुद को प्रलोभित करने की बजाय। आप एक न खत्म होने वाली लड़ाई या गपशप के एक चक्र में शामिल नहीं होना चाहते हैं जो आपको आपकी शांति से वंचित करेगा।
  • इसके बजाय, इस तथ्य में आराम प्राप्त करें कि आप सही मार्ग का चयन कर रहे हैं, यह जानते हुए कि आप उन लोगों की तुलना में बेहतर हैं जो आपको सबसे अच्छा नहीं चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक नहीं ध्यान क्या अन्य लोगों को आप के बारे में सोचें चरण 12
    5
    दूसरों को अपनी परेशानियां न देखें। यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए भी जो स्वयं को अधिक आश्वस्त करते हैं, हमेशा दूसरों की टिप्पणियों को छोड़ने में सक्षम नहीं हो सकता है। हालांकि, आप अपने भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित करने और दूसरों को उनकी नकारात्मक टिप्पणियों के प्रभाव को देखने की अनुमति नहीं देने के लिए खुद को प्रतिबद्ध कर सकते हैं। यदि कोई व्यक्ति आपके प्रति क्षुद्र या व्यंग्यपूर्ण है, तो वे इसे अनदेखा कर रहे हैं और शांत अभिव्यक्ति रखते हैं। अपनी पूरी कोशिश करें कि आप अपने आप को निराश न करें और यह न दिखाएं कि आप अपने कर्मों को महत्व देते हैं।
  • हालांकि भावनाओं को नियंत्रित करना हमेशा आसान नहीं होता है, अगर आप वास्तव में परेशान महसूस करते हैं, तो आप कम से कम माफी माँगने का प्रयास कर सकते हैं और शांत होने के लिए एक निजी जगह ढूंढ सकते हैं।
  • यह महसूस करते हुए कि आप किसी भी तरह से परेशान नहीं कर सकते हैं, लोग अपने अप्रिय व्यवहार को रोकने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। इसलिए जब भी आप इसे से छुटकारा पाने के लिए कुछ बुरा बोलते हैं, तब खुद को नीचे दिखाने से बचें।
  • आप अपनी भावनाओं के बारे में किसी मित्र के साथ निजी तौर पर बात कर सकते हैं या उन्हें एक डायरी में बता सकते हैं, लेकिन सार्वजनिक रूप से आपको संभव के रूप में शांत और उदासीन रूप में दिखाने का प्रयास कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक नहीं ध्यान क्या अन्य लोगों को आप के बारे में सोचें चरण 13
    6
    स्पष्ट बोलने के लिए सीखें अपने आप को और अधिक आश्वस्त होने से, आपको अपने विश्वासों को व्यक्त करने और अपने विश्वासों को बनाए रखने में अधिक सहज महसूस करना चाहिए। आप न केवल यह की खातिर मुक्त होना चाहिए, लेकिन आप कुछ के बारे में एक राय हो तब आप कक्षा में या एक सामाजिक स्थिति में हैं, आपको पता होना चाहिए समायोजित करने के लिए आप क्या सोचते हैं दूसरों को सुनना चाहते हैं की कोशिश कर के बिना आत्मविश्वास के साथ साझा करने के लिए कैसे। जब तक आप स्पष्ट रूप से बोलते हैं और आप एक तरह से, दूसरों के फैसले को महत्व घटाना अपने लक्ष्य के करीब प्राप्त करने में सक्षम सबूत के साथ अपने विचारों का समर्थन करना होगा के रूप में।
  • इसके अलावा, एक मुखर व्यक्ति की प्रतिष्ठा बनाकर जो वह सोचता है कि वह क्या सोचता है, दूसरों को आप का न्याय करने में कम झुकाव होगा क्योंकि वे ध्यान देंगे कि आप अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं
  • अगर दूसरों के विचार अलग-अलग हैं, तो उनकी बात सुनो और पता करें कि आपके पास कुछ सीखना है या नहीं। इसके बावजूद, तुरंत अपना मन मत बदलें या उन्हें खुश करने के लिए बैकग्राफ न करें।
  • छवि शीर्षक क्या नहीं देखभाल अन्य लोग आप के बारे में सोचते हैं चरण 14
    7
    अपने खुद के साथ काम करने के लिए प्यार करना सीखो अपने आप को करने में और अधिक आरामदायक लग रहा है और आप अकेले खर्च किए जाने वाले समय से प्यार करना सीखते हैं, आप दूसरों के विचारों की चिंता करने के लिए कम झुकाते हैं। अपने आप में रहने और अपने स्वयं के हितों का पीछा करने में आसानी होने के नाते, चाहे वह पढ़ना, चलचित्र देखना या सिर्फ पैदल चलना, आप दूसरों को क्या कहना चाहते हैं ।
  • यद्यपि आप लगातार एकांत में नहीं रहना पड़ता है, लगातार लोगों के साथ रहने के लिए निरंतर तलाश करने के बजाय अपने आप के साथ सहज महसूस करें, इससे आपको अधिक आत्मविश्वास मिलेगा और संभावनाएं कम होंगी जो दूसरों को आप को परेशान कर सकेंगी।
  • ऐसे शौक खोजें, जिन्हें आप अकेले खेलना पसंद करते हैं, जैसे योग, कविता लिखना, क्लासिक फिल्में देखना या चलना
  • छवि का शीर्षक नहीं ध्यान क्या अन्य लोग आप के बारे में सोचते हैं चरण 15
    8
    जब आपने कुछ भी गलत नहीं किया है तब माफी मांगें। चीजें हैं जो लोग हैं जो दूसरों के फैसले के लिए बहुत अधिक महत्व देना करते में से एक माफी माँगता हूँ करने के लिए जारी करने के लिए, तब भी जब वे वास्तव में कुछ भी गलत नहीं किया है है। क्योंकि आप के बजाय न्याय किया जा रहा एक व्यक्ति के अच्छे पक्ष के लिए उपयोग करना चाहते हैं तुम बस माफी माँगता हूँ के लिए करते हैं सकता है, लेकिन यदि आप वास्तव में अपने दिल में आपको लगता है आप कुछ भी गलत नहीं किया है, तो यह हार और माफी मांगने की नहीं सिर्फ इसलिए कि आप के बारे में चिंता नहीं करना चाहते हैं बेहतर है क्या लोग आप के बारे में सोच सकते हैं
  • अपने व्यवहार के लिए माफी मांगने की कोई ज़रूरत नहीं है, जब खुद को आत्मसमर्पण करने और पहचानने के लिए विश्वास बनाएं। यह ताकत का संकेत है कि, अपने विश्वासों पर स्थिर फर्म की आदत लेने से, आप लोगों से अधिक सम्मान प्राप्त करेंगे।
  • अगर कोई आपको किसी चीज के लिए दोषी ठहराता है जो आपके लिए स्पष्ट रूप से अभिप्रेत नहीं है, तो आप कुछ ऐसा जवाब दे सकते हैं जैसे "मुझे खेद है ..." लेकिन मत देना और माफी न दें, क्योंकि आपको लगता है कि ऐसा करने से चीजों को आसान बना सकते हैं।
  • टिप्स

    • आप अपने जीवन का निर्धारण करते हैं दूसरों के फैसले को तय करने की अनुमति न दें कि आपको कैसा रहना चाहिए।
    • अपने आप को बनाओ, न कि व्यक्ति की छवि आपको दूसरों के लिए मजबूर करे

    चेतावनी

    • सिर्फ दूसरों के अनुरूप रहने के लिए अनुपयुक्त व्यवहार में शामिल होने से बचें, जैसे कि पीने या धूम्रपान
    • अपनी भावनाओं को वापस मत रखो आपको क्रोध या दुःख को जाने का एक रास्ता खोजना चाहिए, जिसे आप महसूस करते हुए महसूस करते हैं,
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com