आत्मविश्वास कैसे प्राप्त करें (लड़कियों के लिए)

ठीक लड़कियों, चलो इसके बारे में बात करते हैं आत्मविश्वास

. इसमें कोई संदेह नहीं है कि आज की महिलाओं पर भारी दबाव है कि वे हमेशा पतले और सुंदर लगते हैं। आज हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जो हमें लगता है कि हमें सही होना चाहिए ... लेकिन सच्चाई यह है कि यह बकवास का एक गुच्छा है! एक किशोरी होने के नाते, मुझे पता है कि मैंने आईने में देखा और खुद से कहा "ओह माँ! उन जांघों को देखो, वे बहुत बड़े हैं!"। हम सभी ने इस तरह न्याय किया, लेकिन क्यों? सच्चाई यह है कि जब हम इन बातों को खुद बताते हैं हम केवल उन लोगों के बारे में सोचते हैं। हम अपने असुरक्षा और आत्मविश्वास की कमी के कारण अपने शरीर से इसे लेते हैं, इसलिए मैं आपके साथ अपने आत्मसम्मान और आपके शरीर के प्रति एक अच्छे दृष्टिकोण का निर्माण करने का सबसे अच्छा तरीका बताऊंगा, ताकि कल आईने में आप देख सकें चिल्ला सकते हैं "आह, हालांकि ... मैं एक महिमा हूं!"

कदम

1
जब आप जागते हैं, तो बाथरूम पर जाएं, आईने में मुस्कुराएं और तारीफ करें। इस तरह आप अपने आप में आत्मविश्वास से भरा दिन शुरू करेंगे। एक बार जब आप अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं, तो ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे आप असुरक्षित महसूस कर सकें।
  • 2
    हमेशा ऐसी चीजें पहनें जो आपको अच्छा महसूस करती हैं, कपड़े न खरीदें, जिसके साथ आपको लगता है कि बार में सुंदर व्यक्ति आपको देखना चाहेंगे, लेकिन केवल आप ही जो चाहेंगे इस तरह से आप अपनी खुद की शैली बना सकते हैं और अधिक अद्वितीय महसूस कर सकते हैं।
  • 3
    कभी अपने शरीर का अपमान न करें - हमने यह सब किया है, लेकिन हमें इसे रोकना होगा, यह केवल हमारे मनोदशा को बदतर बनाने के लिए कार्य करता है तो अपनी जांघों का अपमान करने की बजाय "विशाल" हर सुबह, अपनी सबसे आकर्षक विशेषताएं (उदाहरण के लिए: पूर्ण होंठ, उज्ज्वल आँखें) की प्रशंसा करना शुरू करें।



  • 4
    नहीं "चुनना" कभी भी एक लड़का जो आपको अपने शरीर में कुछ बदलना नहीं चाहता है, केवल उन परिवर्तनों को आप अपने शरीर में बनाना चाहते हैं जो कि आप तय करते हैं और आपको खुद को और अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं, और आप इसे केवल सुरक्षित और स्वस्थ तरीके से ही करना चाहिए अपने शरीर को अपनी उपस्थिति बदलने के लिए कभी भी चोट न दे। उतना जितना आपको लगता है कि आपको अपना वजन कम करने की ज़रूरत है, वास्तव में ऐसा नहीं है।
  • 5
    हमेशा खुद के साथ आराम से रहो, किसी पत्रिका के कवर पर मॉडलों के साथ अपने शरीर की तुलना कभी नहीं करें: याद रखें, आप अंदर और बाहर सुंदर हैं
  • टिप्स

    • जब यह आपके शरीर को दिखाए जाने की बात आती है, तो आपको क्या लगता है कि आपको सहज महसूस होता है। यदि यह आपके द्वारा अब तक कम त्वचा को उजागर करने का मतलब है, तो ऐसा करें लेकिन अगर कोई काम या स्कूल में है "ड्रेस कोड", इसे का पालन करें
    • जब आप अपने आप में आत्मविश्वास पाते हैं, तो आप अंतर को देखेंगे और लोग आपको निश्चित रूप से ध्यान देंगे (यहां तक ​​कि उस बार में उस खूबसूरत व्यक्ति)। जब आप अपने आप में आत्मविश्वास से चलते हैं, मुस्कुराते हुए, आप हर किसी का ध्यान आकर्षित करेंगे, और मोड़ पर चलने के दौरान आप निश्चित रूप से दर्जनों आँखें देख सकते हैं
    • अपने आप में विश्वास इस इंटरनेट पेज से नहीं आ सकता है, आपको इसे अपने आप में मिलना चाहिए (मुझे पता है कि यह स्पष्ट है)। लेकिन एक बार जब आप अपने आप को प्रशंसा करते हैं और काम करते हैं जिससे आप महसूस कर सकते हैं कि आप कितने सुंदर हैं ... तब, और उसके बाद ही, आपके अंदर आत्मविश्वास सहज रूप से पैदा होगा :)
    • एक लड़की के लिए लड़की को सही आत्म-सम्मान के साथ बदलना संभव है यदि वह सही मॉडल को अनुकरण करने के लिए चुनते हैं और सूचना के सही स्रोत हैं। एक लड़की परिपक्वता तक पहुंचने से पहले, यह जरूरी है कि मुश्किलों का सामना करने और एक सुखी जीवन जीने के लिए उसे बहुत आत्मविश्वास है।
    • याद रखें: दूसरों की प्रशंसा पर अपना आत्मसम्मान बनाने की कोशिश मत करो। यह आप नहीं है जो आप की प्रशंसा करते हैं, वे हैं जो आसानी से आप को नीचे तोड़ने का फैसला कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • जैसा कि पहले ही कहा गया है, खुद को पत्रिकाओं में लोगों की तुलना नहीं करें। फ़ोटो को फ़ोटोशॉप के साथ अक्सर संशोधित किया जाता है: वे वाकई वास्तव में दिखाई नहीं देते हैं
    • यदि आप लोगों का ध्यान आकर्षित करना शुरू करते हैं, तो एक स्नब नहीं बनें। यह एक बहुत ही निराशाजनक बात है और आप एक सुंदर, आत्मविश्वास से लड़की से एक असहनीय फुलाए गुब्बारे से गुजरेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com