नंगे होने के नाते कैसे प्यार करें

नग्न होने के विचार की सराहना करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप अपने शरीर से प्यार नहीं करते हैं और यदि आप अपने आप पर विश्वास नहीं करते हैं ऐसा करने के लिए, आप अपनी शारीरिक उपस्थिति में सुधार कर सकते हैं और स्वयं का ख्याल रख सकते हैं अधिक समय व्यतीत करके, नकारात्मक विचारों को सुधारना और उन लोगों की कंपनी में रहना जो आपकी सहायता करते हैं, आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

कदम

विधि 1

मानसिकता बदलें
1
खुद से पूछिए कि आप अपने नग्नता की सराहना करने के लिए क्या कारण जानना चाहते हैं जब आप नग्न होते हैं, तो अपने मूड को बदलने के लिए सही प्रेरणा प्राप्त करने के लिए, बिना कपड़े के अच्छे महसूस करने के कारणों के बारे में सोचें। उन्हें लिखिए, ताकि वे फिर से पढ़ सकें और समझ सकें कि क्या वे एक आंतरिक प्रतिबिंब के परिणाम हैं या यदि वे किसी दूसरे व्यक्ति से संबंध रखते हैं यदि आप व्यक्तिगत कारणों के लिए अपनी शारीरिक उपस्थिति में सुधार करना चाहते हैं, तो आपका दृष्टिकोण स्वस्थ है। यदि आप यह सब किसी और के लिए करते हैं, शायद आपके कारणों से आपके शरीर को बदलने की वजह से स्वस्थ नहीं हैं और आपको एक मनोवैज्ञानिक से सलाह लेनी चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, एक पैटर्न है कि आप के भीतर से आता है: या "मैं अच्छा नग्न महसूस करना चाहते हैं, ताकि आप छुट्टी पर एक न्यूडिस्ट समुद्र तट पर जा सकते हैं" मैं आराम महसूस करने के लिए जब वे समस्या नहीं है जब मैं अपनी प्रेमिका के साथ हूँ नग्न कर रहे हैं, चाहते हैं " इस गर्मी में। "
  • अन्य व्यक्तियों को कारण हो सकते हैं: "मैं अपनी प्रेमिका खुशी के लिए और अधिक के रूप में के रूप में अच्छी तरह से मेरे नग्न शरीर का आनंद लेना चाहते," या, "मैं अच्छा महसूस करना है जब मैं नग्न था चाहते हैं, ताकि लोगों को अपने शरीर की दृष्टि में घृणा का अनुभव नहीं होगा जब मैं दौरा करेंगे न्यडिस्ट समुद्र तट "
  • 2
    नग्न अधिक समय व्यतीत करें यह कपड़े के बिना अधिक सहज महसूस करने का सबसे अच्छा तरीका है। समय के साथ, यह अधिक से अधिक प्राकृतिक हो जाएगा सुनिश्चित करें कि आप नग्न होने पर आराम कर रहे हैं। अपने गुस्से को खोने के लिए, गहन साँस लेने के व्यायाम या योग का प्रयास करें।
  • हर दिन कुछ मिनट के लिए घर (या अपने कमरे में) के आसपास नग्न चलने की कोशिश करें यदि आपके पास एक पूल है (छिपी आँखों से सुरक्षित है), बिना कपड़े धो लो!
  • 3
    अपने शरीर के लिए तारीफ करें आपके द्वारा पसंद की जाने वाली सुविधाओं की पहचान करें, इसलिए जब आपको नग्न होने पर आप बेहतर महसूस करते हैं दर्पण में देखो, अपने सबसे खूबसूरत हिस्सों को खोजने की कोशिश करें और उन्हें जोर से उजागर करें। इस प्रक्रिया को हर दिन दोहराएं - आप अपनी शक्तियों के बारे में अधिक जानकारी देंगे और आपको कपड़े के बिना बेहतर महसूस होगा।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने आप से कह सकते हैं: "मुझे वास्तव में मेरे बछड़ों के आकार की तरह", या: "वास्तव में एक अच्छा बट है"।
  • 4
    याद रखें कि आपका शरीर अद्वितीय है दुनिया में बहुत से विभिन्न प्रकार के निकाय हैं, इसलिए यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपका शरीर अद्वितीय और सुंदर है दुनिया में कितनी विविधता है, यह समझने के लिए लोगों के बीच के अंतरों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें।
  • पूल में, जब आप मॉल में जाते हैं या फिर भी बेहतर होते हैं, तो अन्य लोगों के शरीर पर ध्यान दें। विभिन्न आकार, आकार, रंग और सुविधाओं को नोट करें किसी को घूरने के लिए सावधान रहें, या आप परेशानी में पड़ सकते हैं।
  • 5
    खुद के लिए करुणा महसूस करो यह आपके शरीर को बेहतर रोशनी में देखने में आपकी सहायता कर सकता है और जब आप नग्न होते हैं तो आपको अधिक आरामदायक महसूस होता है। अपने आप पर दया करें, भले ही आप यह नहीं मानते कि आप इसके लायक हैं। आप इसे विचार, व्यवहार या शब्दों के साथ कर सकते हैं यदि आप अपने बारे में नकारात्मक विचारों को देखते हैं, तो अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें कि क्या आपको अपना दृष्टिकोण बदलने की जरूरत है:
  • क्या यह सोच कर मुझे अच्छा लगता है?
  • क्या मैं इसे किसी दोस्त या प्यार वाले से कहूं?
  • क्या यह सोचा मुझे प्रोत्साहित करते हैं?
  • 6
    सकारात्मक विचारों में नकारात्मक विचार करें यदि आप नग्न होने पर आरामदायक नहीं होते हैं, तो आप अपनी चिंताओं का शिकार हो सकते हैं। अपने आप से अलग तरह से बात करने के लिए सीखने से, आप कपड़े के बिना बेहतर महसूस करेंगे। अगली बार जब आप अपने शरीर के बारे में नकारात्मक विचार करते हैं, तो उसे रोक दें और उसे सकारात्मक रूप में बदल दें।
  • उदाहरण के लिए, "मैं एक सुअर की तरह लग रहा है" सोच की कल्पना करो वाक्य को इस तरह से रेफ्रेश करना: "मैं दुनिया में दुबला नहीं होगा, लेकिन मेरे पास बहुत अच्छे गुण हैं और मैं अपना शरीर प्यार करता हूं"।
  • 7
    एक मंत्र को दोहराएं यह आपको शांत होने में मदद कर सकता है जब आप चिंतित महसूस करते हैं और भीतर की आवाज़ जो आपको आलोचना करते हैं चुप्पी करते हैं। आप अपना पसंदीदा मंत्र चुन सकते हैं, लेकिन आपको सकारात्मक संदेश दोहराकर अधिक लाभ मिलेगा।
  • उदाहरण के लिए प्रयास करें: "जब मैं नग्न हूं" तो मैं खुद से प्यार करता हूं और मुझे अच्छा लगता है।
  • विधि 2

    अपने शरीर की देखभाल करें
    1
    शारीरिक गतिविधि करो नियमित रूप से प्रशिक्षण के द्वारा आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर बना सकते हैं और जब आप नग्न हो जाते हैं तो आप अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं। वास्तव में, कुछ शोधों से पता चलता है कि नियमित रूप से शारीरिक व्यायाम से शरीर के एक बेहतर चित्र होते हैं किसी व्यवसाय को ढूंढें जिसे आप अक्सर पसंद करते हैं और अक्सर अभ्यास करते हैं, कम से कम 30 मिनट प्रतिदिन, मध्यम तीव्रता पर।
    • घूमने, तैराकी, नृत्य, साइकिल चलाना, खेलना या खेल खेलना कोशिश करें!
  • 2



    स्वस्थ भोजन खाएं जो फूड्स शरीर और दिमाग को नुकसान पहुंचा सकता है कुछ शोध से पता चलता है कि साधारण वसा और कार्बोहाइड्रेट (जैसे चीनी, परिष्कृत आटा आदि) आपके मनोदशा पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं। यदि आप खुश नहीं हैं, तो जब आप नग्न होते हैं तो अच्छा महसूस करना कठिन होता है
  • ऐसे पदार्थ चुनें, जो शरीर को पोषण करते हैं, जैसे फल, सब्जियां, दुबला प्रोटीन और साबुत अनाज।
  • 3
    अच्छी तरह से आराम करो सो अभाव आपके स्वास्थ्य और आपके मन की स्थिति को प्रभावित करता है। यदि आप हमेशा थके हुए और दुखी होते हैं, तो जब आप नग्न होते हैं, तब भी आपको अच्छा महसूस करना कठिन होता है। प्रति रात कम से कम 7-9 घंटे सोते रहें, ताकि जब आप नग्न हों तब आप आराम से रहें।
  • नग्न सोने की कोशिश करो कवर के नीचे नग्न रहने से कई लाभ मिलते हैं, जैसे बेहतर नींद, तनाव हार्मोन के स्तर में कमी और साथी के साथ अधिक अंतरंगता।
  • 4
    कपड़े पहनें जो आप पसंद करते हैं, इसलिए जब आप घर का कपड़ा निकालते हैं तो आपको बेहतर महसूस होता है जब आप नग्न होते हैं, तो आप जो कपड़े पहनते हैं वह आपकी भावनाओं को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए ऐसे कपड़ों का चयन करें जो आप को देखने और अधिक सुंदर महसूस करते हैं। ऐसे कपड़ों को खोजें जो आपको परेशान करेंगे और आपको आसानी से महसूस करेंगे। अगर आप कुछ समय के लिए कपड़े नहीं खरीदते हैं, तो अपने आप को खरीदारी के एक दिन तक का इलाज करें। पर डाल करने के लिए कुछ नया ख़रीदना आपको याद दिलाएगा कि आप सुंदर चीजें रखने के योग्य हैं, जब आप नग्न होने पर आपको बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • यदि नग्न रहने की चिंता साथी से अंतरंगता के डर से जुड़ी हुई है, तो सेक्सी अंडरवियर खरीदने की कोशिश करें। नीचे पहनने के कपड़ा या रेशम मुक्केबाज़ पहनने से आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस होता है जब आप घर का कपड़ा निकालते हैं।
  • 5
    आराम करने का समय ढूंढें अगर आप पर बल दिया जाता है, तो आपका आत्मसम्मान प्रभावित हो सकता है और आप खुद को संदेह कर सकते हैं, दोषी महसूस कर सकते हैं या चिंतित महसूस कर सकते हैं। आपके कल्याण के लिए विश्राम आवश्यक है और जब आप नग्न होते हैं, तो आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है। शांति सुनिश्चित करने के लिए कम से कम 15 मिनट का समय निकालना सुनिश्चित करें। आप ध्यान कर सकते हैं, गहन साँस लेने के व्यायाम कर सकते हैं या बस कुछ भी नहीं कर सकते हैं।
  • आराम करने के लिए, एक लंबे, फेनयुक्त स्नान लेने की कोशिश करें आप नग्न होने के साथ एक आराम की गतिविधि को गठबंधन करेंगे और इससे आप नग्नता के साथ सकारात्मक भावनाओं को जोड़ सकते हैं।
  • 6
    लाड़ प्यार। जब आप अपने शरीर को लाड़ प्यार गतिविधियों के लिए नग्न धन्यवाद जब आप अच्छा महसूस सीख सकते हैं जिन लोगों के पास एक स्वस्थ छवि या कम आत्मसम्मान है, वे इस तरह की गतिविधियों से बचने के लिए जाते हैं, लेकिन यह एक गलती है: वे आपको अपने और अपने शरीर के बारे में क्या सोचने में मदद कर सकते हैं।
  • अगर अतीत में आपने कभी अपने शरीर के लिए कोई लक्जरी नहीं दी है, तो एक स्पा पर जाएं और मालिश करें, एक पूर्ण शरीर का मुखौटा या कुछ और सुखद इलाज करें जिसे आपको सामना करना पड़ता है।
  • 7
    उन लोगों के साथ समय बिताएं जो आपसे प्यार करते हैं यह विचार करें कि लोग किसके साथ अपना समय बिताते हैं और आपको कैसा महसूस करते हैं। यदि आप अपने जीवन में नकारात्मक लोगों से घिरे हुए हैं जो आप का न्याय करते हैं, तो जब आप नग्न होते हैं, तब आपकी असुविधा के लिए यह योगदान दे सकता है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि जो आपके साथ रहते हैं वे अपने नग्न शरीर को स्वीकार करते हैं।
  • यदि आपका साथी आपके शरीर की सराहना नहीं करता है, तो आप नग्न होने पर आपको असहज महसूस हो सकता है। रिश्ते को समाप्त करने पर विचार करें यदि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, वह आपकी सराहना नहीं करता है कि आप कौन हैं
  • 8
    एक मनोवैज्ञानिक से बात करने पर विचार करें यहां तक ​​कि अगर अकेले ही आप पहले से ही जब आप नग्न हो, और अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं, अगर आपकी आत्मसम्मान की समस्याएं बहुत गंभीर हैं या यदि आपकी चिंता आपके संबंधों को प्रभावित करती है, तो आपको एक पेशेवर से परामर्श करना चाहिए यदि आपको रोज़मर्रा की जिंदगी में आगे बढ़ने में परेशानी हो रही है या अगर आपको खाने में विकार जैसी अन्य समस्याएं हैं, तो आपको जल्द से जल्द एक चिकित्सक से मदद लेनी चाहिए।
  • टिप्स

    • इस प्रक्रिया के दौरान धैर्य रखें। जब आप नग्न होते हैं तो आपको आराम महसूस करने में समय लग सकता है, लेकिन हार न दें।

    चेतावनी

    • विचार करें कि इसे कुछ जगहों (काम पर, स्कूल में, आदि) में नग्न होने की अनुमति नहीं है।
    • वर्तमान कानूनों के बारे में जानें वे कुछ स्थानों पर न्यडिज्म की इजाजत नहीं दे सकते हैं, जिसे भी अपराध माना जा सकता है!
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com