अच्छा प्रदर्शन कैसे करें

खेल में सफल होने के लिए, काम पर या स्कूल में, मन की शक्ति मौलिक है कैसे अच्छा प्रदर्शन करने के बारे में ये युक्तियां आपको अपनी ऊर्जा और विचारों को असाधारण परिणाम और परिणाम प्राप्त करने में मदद करेगी। उसके बाद, आप खुद को आगे बढ़ा सकते हैं और एक पूरी टीम के प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

दबाव के तहत एक अच्छा प्रदर्शन
छवि 1 शीर्षक पर प्रदर्शन करें
1
तनाव का प्रबंधन करना सीखें हालांकि कुछ प्रकार के तनाव एड्रेनालाईन का उत्पादन करते हैं और इसलिए अच्छी तरह से प्रदर्शन करने में मदद करते हैं, यह जानना जरूरी है कि तनाव के भौतिक प्रभावों को कैसे नियंत्रित किया जाए, या आपके शरीर को रोक नहीं होगा। सुनिश्चित करें कि आपको राहत वाल्व लगता है। YouTube पर शारीरिक गतिविधि, स्वयं सेवा, ध्यान या वीडियो देखने का प्रयास करें।
  • छवि चरण शीर्षक 2 प्रदर्शन करें
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि आप हर स्थिति में किस चीज को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं? फिर, यह तय करने की कोशिश करें कि आप इसके बजाय नियंत्रण में रह सकते हैं। आप से बचने वाले पहलुओं के साथ समय बर्बाद करने से इनकार करते हुए मानसिक स्थिरता में सुधार होता है, और इसलिए प्रदर्शन।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 3 प्रदर्शन करें
    3
    सकारात्मक विचारों के साथ नकारात्मक विचारों को बदलें "यह जोखिम, भय से बचा जाता है", "सकारात्मक, रोगी और लगातार हो",: यहां तक ​​कि अगर वे बदल सोच के अपने तरीके मुश्किल है, एक मंत्र, इस तरह के रूप से दोहराने का प्रयास "महत्वपूर्ण विषयों पर ध्यान दें।"
  • छवि 4 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    4
    सफलता देखें इस बारे में सोचें कि आप एक बाधा को दूर करने के लिए क्या करेंगे, और इसे दूर करेंगे। यदि आप लाभ देख सकते हैं, तनाव के तहत अच्छा प्रदर्शन करना आसान होगा।
  • छवि 5 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    5
    अपनी ताकत पर ध्यान दें यदि आप धावक हैं लेकिन आपको लंबी दूरी की यात्रा करनी है, तो आपका लक्ष्य पहले सभी रास्ते में होगा, जब तक आप एक शॉट नहीं ले सकते और उन पर काबू पा सकते हैं। इन कौशल को सुधारें जब भी आप कर सकते हैं।
  • छवि 6 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    6
    प्रेरित रहें व्यक्तिगत कोच बनाएं यदि आपका कोच या कंपनी आपको प्रोत्साहन न दें। छोटे लक्ष्यों के साथ प्रयास करें और, यदि आप सफल होते हैं, तो अन्य जो अधिक महत्वपूर्ण और दीर्घकालिक हैं
  • छवि 7 शीर्षक प्रदर्शन करें
    7
    एक अनुष्ठान को अपनाना अगर आपको विशेष सूट या जूते के साथ विशेष रूप से अच्छा लगता है, तो उन्हें पहनें जब आपको एक महत्वपूर्ण प्रदर्शन करना है "जादू" के एक अतिरिक्त अंधविश्वास का कारण बन सकता है, लेकिन अंधविश्वास का थोड़ा सा आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद करता है।
  • छवि 8 शीर्षक प्रदर्शन करें
    8
    तत्काल दिवालिएपन का प्रबंधन करें यह आत्मविश्वास खोने से बचने का सबसे अच्छा तरीका है भावनात्मक दृष्टिकोण से मजबूत बनें, हर गिरने के बाद सबक सीखना
  • छवि 9 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक



    9
    एक विफलता के बाद खुद को फिर से प्रतिबद्ध। भविष्य के प्रदर्शन के मद्देनजर सही मानसिकता पाने के लिए पिछले चरणों को दोहराएं।
  • विधि 2

    एक सफल टीम बनाएं
    छवि 10 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    1
    आपके लिए सही टीम चुनें वह समस्याओं के बिना सहयोग करने और स्वस्थ प्रतियोगिता की सराहना करने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि, सदस्यों को हमेशा एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए।
  • छवि 11 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    2
    सामूहिक लक्ष्यों का निर्माण करता है, लेकिन यह भी व्यक्तिगत प्रयोजनों टीम प्रोजेक्ट टीम प्रोत्साहन की अनुमति देते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे सभी सदस्यों से अपील करते हैं
  • इस्तमाल
    3
    टीम को बताएं कि सफलता कैसे मापा जाएगा। स्थापित लक्ष्यों को वास्तव में निगरानी और सूचित किया जाना चाहिए।
  • छवि 13 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    4
    शक्तियों और कमजोरियों के बारे में ईमानदार रहें एक टीम एक समान और संयुक्त तरीके से उनका अनुसरण करके काम कर सकती है।
  • छवि 14 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    5
    मजबूत बांड बनाने के लिए टीम को प्रोत्साहित करें एक एपीरिटिफ या एक सामयिक डिनर सदस्यों को एक-दूसरे का समर्थन करने और अधिक महत्वपूर्ण लक्ष्यों को हासिल करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।
  • छवि 15 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    6
    जब आवश्यक हो, टीम से किसी को बहिष्कृत करें। अगर कोई सदस्य अच्छी तरह से काम नहीं करता, तो उसे खुद को सही करने का अवसर दें हालांकि, यदि स्थिति में परिवर्तन नहीं होता है, तो इसे सामरिक रूप से बहिष्कृत करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक 16 प्रदर्शन करें
    7
    एक नेता का चयन करें या अन्य उसे चुनने दें यह व्यक्ति जोखिमों को स्वीकार करने और अपने अतिरिक्त कार्य के लिए सदस्यों को इनाम देने में सक्षम होना चाहिए।
  • छवि 17 शीर्षक प्रदर्शन करें शीर्षक
    8
    टीम के सदस्यों को बहुत ज्यादा चेक किए बिना, स्वतंत्र रूप से काम करने के लिए छोड़ें एक उत्कृष्ट टीम बनाकर, व्यक्ति अकेले काम करने में सक्षम होते हैं, और इससे उन्हें सुरक्षित बना देता है फिर से सोचें कि प्रदर्शन अच्छा नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com