सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करने के तरीके

जब जीवन में आपको चुनौती या अवसर का सामना करना पड़ता है, क्या आप सकारात्मक या नकारात्मक दृष्टिकोण लेते हैं? पहले के साथ आप अपने सपनों को सच कर सकते हैं यदि आप जीवन के प्रति अपना दृष्टिकोण सुधारना चाहते हैं या यदि आपके पास नकारात्मक दृष्टिकोण है, तो पढ़ना जारी रखें।

सामग्री

कदम

छवि विकसित करें, एक विकसित कर सकते हैं मनोवृत्ति चरण 1
1
अगर आप डर नहीं रहे तो आप जो कुछ करेंगे, उसकी एक सूची बनाएं। क्या आप अपने बाल डाई करना चाहते हैं? क्या आप शहर या देश बदलना चाहते हैं? क्या आप अपनी नौकरी छोड़ना चाहते हैं और आपसे प्यार क्या करना शुरू करना चाहते हैं? क्या आप अपने सिर से तय करना चाहते हैं? जो भी हो, उसे लिखो
  • छवि विकसित करें, एक विकसित कर सकते हैं मनोवृत्ति चरण 2
    2
    बीस मिनट के लिए एक टाइमर सेट करें इस समय में आपके पास सभी सपने और लक्ष्यों को लिखना है। अपने आप से मत पूछो कि क्या वे संभावित चीजें हैं या यदि आप ऐसा कर सकते हैं
  • छवि को विकसित करना
    3
    इन दो सूचियों का उपयोग एक से तीन में करने के लिए करें ताकि आप अगले सप्ताह या तो ऐसा करना चाहें।
  • इमेज शीर्षक से विकसित हो सकते हैं मनोवृत्ति चरण 4
    4
    इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के बारे में सोचना शुरू करें कुछ, कुछ पहने हुए जैसे आप हमेशा अपने लिए पहनते हैं या लड़ने का डर रखते हैं, महान संगठन की आवश्यकता नहीं है जितना कि साहस। अन्य, काम छोड़ना या किसी दूसरे स्थान पर जाने के लिए, उन्हें और अधिक योजना बनाने की आवश्यकता होती है, और अंत में, उन्हें अग्रेषित करने के लिए धन। शुरुआत में आपके द्वारा लिखे गए सबसे आसान चीजों की कोशिश करें आसानी से आरंभ करें और आगे बढ़ें जब तक आप बड़ा लक्ष्य हासिल करने के लिए अधिक आत्मविश्वास हासिल नहीं करते।
  • छवि विकसित करें, एक विकसित कर सकते हैं मनोवृत्ति चरण 5
    5
    आप और भी महत्वपूर्ण लक्ष्यों की योजना बना सकते हैं। यदि आपको बहुत अधिक धन की आवश्यकता है, तो विचार करें कि आप पैसे बचाने के लिए कैसे पैसा ले सकते हैं या कम खर्च करके पैसे कमा सकते हैं, उदाहरण के लिए, आप जो चाहें प्राप्त करने के लिए आइटम का आदान प्रदान करके।



  • छवि विकसित करें जिसका शीर्षक है एक कैन अटेंशन पायथन 6
    6
    काम करने के लिए जाओ! आपको अपना आत्म-सम्मान बनाने और सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करने के लिए अपने आप को प्रतिबद्ध होना चाहिए। शब्दों को हटाएं "मैं नहीं कर सकता" अपनी शब्दावली से और कल्पना कीजिए, बजाय, जिस तरह से "आप इसे कर सकते हैं"।
  • इमेज शीर्षक से विकास कर सकते हैं मनोवृत्ति चरण 7
    7
    कहने की कोशिश करो "हां" अधिक चीज़ों के लिए अवसरों से बचने या अपने आप को समझाने के बजाय कि आप कुछ नहीं कर सकते हैं, अधिक बातों के लिए हां कहते हैं। आपको कहना भी सीखना चाहिए "नहीं" अधिक बार, यदि बहुत सारी चीजों को जारी रखने के लिए स्वीकार करना आपकी समस्या में से एक है
  • इमेज शीर्षक से विकसित हो सकते हैं मनोवृत्ति चरण 8
    8
    प्राप्त करने के लक्ष्य पर हर समय काम करके अपने आप में आत्मविश्वास प्राप्त करें यदि आपके पास एक नकारात्मक दृष्टिकोण है क्योंकि आप डरते हैं कि दूसरों के बारे में क्या सोचेंगे, तो आप छोटी से शुरुआत करेंगे उदाहरण के लिए, आप कुछ तुच्छ के बारे में अपनी राय को उजागर करने की कोशिश कर सकते हैं या सामान्य से कुछ अलग पहन सकते हैं। अभ्यास करके, आप सुधार करेंगे, और जितना अधिक आप एक सकारात्मक दृष्टिकोण लेते हैं, जितना अधिक आप खुद को परिपूर्ण कर सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से विकास कर सकते हैं मनोवृत्ति चरण 9
    9
    अपनी कल्पना का प्रयोग करें! अपने लक्ष्य में सफल होने की कल्पना करो अपने आप को एक सकारात्मक दृष्टिकोण से देखने की कोशिश करें और अपने जीवन का सपना जीते रहें। यदि आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो आप हमेशा सामने आने का दावा कर सकते हैं। इस तरीके से आप सीखेंगे कि अगर आपके पास सकारात्मक दृष्टिकोण होगा और आप धीरे-धीरे अपने आप में आत्मविश्वास प्राप्त कर सकते हैं कि आप वास्तव में ऐसा कर सकते हैं। जब तक अंत में आप खुद को इस रवैया परिपक्व हो पाते हैं बहाना।
  • छवि विकसित करें जिसका विकास हो सकता है एक दृष्टिकोण करो 10 कदम
    10
    एहसास है कि बदलते दृष्टिकोण एक निरंतर प्रक्रिया है संभव है कि आप सभी बिंदुओं से इसे अर्जित करने में कुछ समय लगे, लेकिन अगर आप इस पर काम करते रहें, तो आप कुछ भी कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप अपनी कल्पना का प्रयोग करना चाहते हैं, तो आप कल्पना कर सकते हैं कि आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो आपके लक्ष्यों में सफल होता है या जो आप करना चाहते हैं उससे डरना नहीं है।
    • याद रखें कि आप जिस रवैया को लेते हैं वह एक आदत है, और आदतों को बदला और सीखा जा सकता है।
    • यदि आपको प्रेरणा की जरूरत है, उत्तेजना उद्धरण या वीडियो को प्रेरित करने की कोशिश करें जो आपको प्रेरणा देते हैं या पढ़ते हैं, पढ़ते हैं, सुनते हैं कि किस हित के लोगों को सकारात्मक दृष्टिकोण है या जो वे करते हैं में सफल हैं।
    • यह समझने में सहायक हो सकता है कि वर्तमान में आपके पास सकारात्मक दृष्टिकोण क्यों नहीं है क्या आपने कभी ऐसा नहीं किया है या क्या आप हमेशा एक ऐसे व्यक्ति थे जो आपको नहीं समझे, कि आप ऐसा कर सकते हैं? यदि आप जानते हैं कि ऐसे पहलू हैं जो आपको अपने आप में विश्वास करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं, तो आप उन्हें खुद को प्रेरित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यदि आप डरते हैं, तो यह जांचने में सहायक भी हो सकता है कि आपको इस तरह की चिंता क्यों है एक बार समझा, आप इसे खत्म करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com