कैसे धन आकर्षित करने के लिए

धन और समृद्धि आर्थिक रूप से स्थिर और तनाव मुक्त जीवन जीने के लिए आवश्यक शर्तें हैं। काम करना और पैसा बनाना धन इकट्ठा करने का एक तरीका है, लेकिन एक अच्छी तरह से जीवन जीने का एक और तरीका है, जो धन और समृद्धि के विचार को आकर्षित करना है। एक मानसिक दृष्टिकोण से जो किसी के जीवन में बहुतायत पैदा करता है धन को आकर्षित करने की कुंजी है। धन को कैसे आकर्षित किया जाए और आर्थिक रूप से स्थिर जीवन की शुरुआत करना सीखने के लिए इन चरणों का पालन करें।

कदम

1
कमी और ज़रूरत के मुकाबले खुलेपन और संभावना के आधार पर अपना मानसिक दृष्टिकोण बनाओ
  • किताब में "समृद्धि योजना", अर्थशास्त्र विशेषज्ञ लॉरा बी। फोर्टगांग, बताते हैं कि धन और समृद्धि मन की एक अवस्था का प्रतिनिधित्व करती है जो अवचेतन को सकारात्मक सोच के माध्यम से धन का स्वागत करने के लिए, नकारात्मक संदेशों के साथ इसे दूर करने की बजाय, प्राप्त करने के द्वारा प्राप्त की जा सकती है।
  • 2
    अपने जीवन में विशिष्ट प्रकार के धन को हासिल करने के लिए धन की नई संभावनाएं बनाकर कार्रवाई पर जाएं। पूरी तरह से इस के लिए प्रतिबद्ध "आकर्षित करने की परियोजना धन"।
  • ध्यान दें कि धन विभिन्न रूप ले सकता है। यह आर्थिक हो सकता है, लेकिन भावनात्मक भी हो सकता है आप नए दोस्ती, या नए नौकरी के अवसरों के धन चाहते हैं। उस प्रकार की संपत्ति लिखें जो आप चाहते हैं विशिष्ट रहें
  • 3
    बहुतायत को आकर्षित करने के लिए आपके आसपास के अवसरों के बारे में जागरूकता प्राप्त करें नए प्रकार के काम और प्रस्तावों के लिए खुले रहें जो आपके लिए दी जाने वाली संपत्ति का उत्पादन करते हैं।
  • फोर्टगांग पर प्रकाश डाला गया कि यह अवसरों का एहसास करना कितना जरूरी है, लेकिन अगर हम उन्हें पकड़ने की स्थिति में नहीं डालते हैं, तो हम उनका लाभ नहीं उठा सकते। नए अवसरों का जवाब देने के लिए और अधिक बनने का एक तरीका है "अच्छी तरह से निपटाए" सभी प्रकार के धन के लिए
  • 4



    आभारी रहें
  • हर सुबह, कम से कम 3 चीजों की एक सूची बनाएं, जिसके लिए आपको आभारी होना चाहिए। सूची तब बढ़ेगी जब आप पहले से ही अपनी सभी चीज़ों की सराहना करते हैं। आपके पास अब क्या है, इसके लिए आभारी रहें, क्योंकि आप समझने की कोशिश कर रहे हैं कि कैसे धन को अपने जीवन में आकर्षित किया जाए। बहुत से लोगों का मानना ​​है कि उनके पास अपने जीवन में कोई धन नहीं है क्योंकि वे पहले से ही नहीं जानते हैं। एक लो "कृतज्ञता का रवैया" धन को आकर्षित करने के तरीके जानने के लिए यह एक महत्वपूर्ण घटक है
  • 5
    आपके लिए एक समय रेखा खींचना "धन के अतिक्रमण योजना"
  • नीचे 3 महीने और 6 महीनों से अधिक पैसे बनाने के लिए धन की राशि लिखें विशिष्ट रहें फोर्टगांग बताते हैं कि जब हम इन विशिष्ट लक्ष्यों को निर्धारित करते हैं, तो हमें कृतज्ञता पर काम करना चाहिए। उदाहरण के लिए, लिखिए "€ 100 के लिए धन्यवाद मैं वर्ष के अंत तक कमाऊंगा" यदि समय बीत जाता है, तो आप उतना कम नहीं कमाते जितना आपने खुद को अपने लक्ष्यों में निर्धारित किया है, आप अभी भी आभारी हैं और अपने लिए सकारात्मक लक्ष्यों को जारी रखे हुए हैं।
  • 6
    तुम्हारा में लगे "धन के अतिक्रमण योजना" और साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक आर्थिक उद्देश्यों को निर्धारित करता है। प्रत्येक दिन कृतज्ञता पर ध्यान देने के साथ और जागरूकता के साथ शुरू करें कि हर तरह का धन तुरंत आपके जीवन में प्रवेश करेगा।
  • टिप्स

    • लोगों और चीजों से दूर रहें जो आपकी ऊर्जा चुराते हैं यदि आप इसे प्राप्त करने के लिए बहुत थक गए हैं, तो धन को आकर्षित करना कठिन है, इसलिए लोगों और उन चीजों को अलविदा कहने के लिए तैयार हो जाएं जो आपको नीचे खींचें।
    • खर्च कम करें कभी-कभी हम सोचते हैं कि धन ही उस पर आधारित होता है, लेकिन अगर हम अपने बजट के आउटपुट को कम कर सकते हैं, तो हम तुरंत हमारे लिए क्या चाहते हैं और वास्तव में जरूरत के लिए अधिक धन अर्जित करेंगे।
    • अपने लक्ष्य के रूप में धन के विचार में विसर्जित करें, विषय पर अन्य पुस्तकों को पढ़ना, जैसे कि "गुप्त" Rhonda Byrne ई द्वारा "शून्य सीमाएं" जो विटले द्वारा जो पाठक को अपनी मानसिक रवैया बदलने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, ताकि वह सच धन को स्वीकार करने के लिए संवेदनशील हो।

    चेतावनी

    • भ्रामक जन मीडिया संदेश और नकारात्मक विचार वाले विषयों से केवल नकारात्मकता हो सकती है लोगों और मानसिक प्रतिमानों से दूर रहें जो आपकी सकारात्मक ऊर्जा को कमजोर करते हैं और आपको सकारात्मक सोच में शामिल होने से रोकते हैं। यह जानने के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है कि किसी के जीवन में धन कैसे आकर्षित किया जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com