जीवन की तुलना में सकारात्मक दृष्टिकोण कैसे विकसित करें

जब हम नीचे महसूस करते हैं तो हम में से प्रत्येक ने अनुभव किया है ऐसे समय में यह जीवन का एक आशावादी दृष्टिकोण बनाए रखने के लिए निश्चित रूप से कठिन है, लेकिन यह मार्गदर्शिका आपकी सहायता कर सकते हैं।

कदम

जीवन की ओर एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करने वाला शीर्षक चित्र 1 चरण
1
याद रखें कि आपने अच्छा अनुभव किया है आपके साथ जो भी हुआ है, उसे वापस सोचो और ऐसा व्यवहार करें जैसे कि यह फिर से हो रहा है।
  • जीवन की ओर एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    हमेशा काले रंग में मत पहनना
  • जीवन की ओर एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    यदि आपको यह पसंद नहीं है, तो अपनी उपस्थिति का ध्यान रखें: अपने बालों को काट लें या हल्का मेक-अप का उपयोग करें अंधेरे श्रृंगार कुछ नहीं करता है, लेकिन जैसे संदेश भेजें "मुझसे बात मत करो" या "मैं उम्र की तुलना में मैं देख रहा हूं"। उज्ज्वल रंग जैसे कि नीले, हरे, गुलाबी, लैवेंडर या चांदी का चयन करें
  • जीवन की ओर एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4



    4
    यदि आप जीवन के महत्व के बारे में प्रश्न पूछना शुरू करते हैं, तो याद रखें कि हर कोई बुरा समय ले रहा है आपको बताने की कोशिश करें: "हर कोई शादी कर लेता है सभी के पास दोस्त हैं मेरे दोस्त भी हैं, और मैं भी शादी करूँगा" आप वास्तव में क्या चाहते हैं, पर विचार करें, शायद एक पायलट, पैराशूटिस्ट या गायक बनें। आप जो चाहते हैं उस पर कड़ी मेहनत करने से आपको उत्साह मिलेगा और आपको विश्वास दिलाता है कि आप कुछ भी चाहते हैं जो आप चाहते हैं।
  • जीवन की ओर एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    यदि आप एक सोफे आलू हैं, तो दोस्तों के घर को आमंत्रित करें। अगर, दूसरी तरफ, आप बाहर जाकर क्लब और रेस्तरां में भाग लेते हैं, तो अपने मित्रों को आमंत्रित करें या एक बाहरी भ्रमण के रूप में कुछ के रूप में मनोरंजन करें।
  • जीवन की ओर एक सकारात्मक दृष्टिकोण का शीर्षक शीर्षक चित्र छवि चरण 6
    6
    निराशाजनक संगीत को मत सुनो: यह केवल आपके आत्मसम्मान को खराब करेगा और आप आत्महत्या के बारे में सोचेंगे! खुश शैलियों, शायद धातु या रॉक सुनने की कोशिश करो कभी-कभी आप कुछ गीतों को भी थोड़ा-थोड़ा सुन सकते हैं, जो कि आपकी यादों का हिस्सा हैं, लेकिन नहीं!
  • जीवन की ओर एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करने वाला शीर्षक चित्र 7
    7
    अगर आपको घर पर समस्याएं हैं, तो किसी पर भरोसा करें यह आपको बेहतर महसूस कर देगा और आपकी चिंताओं को कम करेगा, और आप कुछ अच्छी सलाह प्राप्त कर सकते हैं। आप एक शिक्षक, एक रिश्तेदार, एक करीबी दोस्त या यहां तक ​​कि एक चिकित्सक में भरोसा कर सकते हैं।
  • अपने आप से रहें, आलोचनाओं को नाराज करने की अनुमति न दें और हमेशा अपनी खुशी को प्राथमिकता मानें। याद रखें कि हर दुःखी क्षण गुजरता है एक क्षण है कि आप परिवर्तन नहीं कर सकेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com