नकारात्मक सोच योजनाओं को कैसे बदलें

क्या कोई यह कहता है कि नकारात्मक विचार पैटर्न बदलना अविश्वसनीय रूप से कठिन है, लेकिन क्या यह नकारात्मक विचार भी नहीं है? जब तक संशोधित, नकारात्मक विचारों के पैटर्न, हमें अपने लक्ष्यों को जीवन में प्राप्त करने से रोकने और नियंत्रण करने से बाहर निकल सकते हैं और हमें अपना रास्ता ढूंढने में असमर्थ बनाते हैं।

आशावादी सोचें: नकारात्मक से सकारात्मक विचारों को बदलना संभव है। जो सभी की आवश्यकता है वह दृढ़ता है, और समझ है कि आप, और केवल आप ही, आपके विचारों को नियंत्रित करते हैं जो आपके दिमाग से गुजरते हैं यह आलेख आपको सिखा देगा कि आपके नकारात्मक विचारों को कैसे बदलना है I

कदम

1
अपने दिमाग पर नियंत्रण रखना जीवन में सब कुछ अच्छा या बुरा के संदर्भ में वर्णित किया जा सकता है उदाहरण के लिए: यदि कोई व्यक्ति आपको एक इत्र पैक देता है, तो वह ऐसा कर सकता है क्योंकि (सकारात्मक) यह आपके लिए लेता है, या क्योंकि (नकारात्मक) यह एक खराब गंध को बंद करता है यह चाल लगातार सबसे सकारात्मक स्पष्टीकरण चुनना है और यह स्पष्ट करने के लिए (यथार्थवादी) कारणों को बनाने से अपने आप को (अधिमानतः जोर से) कहने के लिए है कि स्पष्टीकरण सही है। अगर आपको लगता है कि यह काम नहीं कर सकता है, तो आपको शायद आज शुरू करना होगा!
  • 2
    एक गाइड खोजें इस लेख को पढ़ना निश्चित रूप से एक शानदार शुरुआत है दूसरों के अनुभवों को पढ़ना यह समझने का एक बढ़िया तरीका है कि आपके विचारों के पैटर्न को नकारात्मक से सकारात्मक तक ले जाना बिल्कुल संभव है। वेब के लिए खोजें "निश्चय", "सकारात्मक वाक्यांश", आदि। दुनिया सकारात्मक लोगों से भरी है जो दूसरों को अपने नकारात्मक विचारों को चलाने में मदद करना चाहते हैं।
  • 3
    सब कुछ, बड़ी या छोटी की लिखित सूची बनाएं, ताकि आप अपने जीवन में आभारी हो सकें। उदाहरण के लिए, अपने परिवार, प्रियजनों, आपके पालतू जानवरों, अपने घर आदि की सूची बनाएं। यह आपके रोज़मर्रा के जीवन में अनगिनत सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करने में आपकी सहायता करेगा।
  • 4
    वर्तमान में रहें भविष्य में नहीं, और निश्चित रूप से अतीत में नहीं। यह ऐसी चीज है जो लोग अक्सर भूल जाते हैं, पिछले कुछ समय के लिए उन्हें अफसोस करते हुए और भविष्य में वे क्या उपयोग कर सकते हैं, इसके बारे में चिंतित करते हैं। इस तरह आप अपने वास्तविक जीवन में अब जो कुछ भी हो, उसे खो देते हैं। स्वीकार करें कि अतीत को बदला नहीं जा सकता है, और पहचान लें कि आपके वर्तमान कार्यों में आपके कार्यों पर नियंत्रण का एक अच्छा सौदा है, जो आपको बेहतर भविष्य दे सकते हैं आप जो भी चीज करते हैं, तेज़ी से जीने के तुरंत बाद आपको सकारात्मक के लिए नकारात्मक को छोड़ने का अनुभव होगा।



  • 5
    अपने दिमाग में अवधारणाओं का प्रयोग करना बंद करो: "ऐसा नहीं होगा" और "यह नहीं हो सकता"। नकारात्मक विचारों को अपने दिमाग में खड़ा करने और उन्हें विकसित करने की स्थिति में आपकी प्रतिक्रियाओं पर नियंत्रण रखना और उन्हें आपकी वास्तविकता बनने में मदद मिलेगी। सचेतन और लगातार उन्हें बदलने में "क्या होगा" और "यह हो सकता है", अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करें स्वीकार करें कि कभी-कभी हर कोई विफल रहता है और इसे एक नया रास्ता लेने का अवसर मानता है।
  • 6
    हर दिन एक नया दिन है। हर पल में जीवन हमें नई संभावनाएं और अवसर प्रदान करता है। अपनी सहजता का पालन करें।
  • 7
    परिवर्तन स्वीकार करें यह आपको बुरे व्यवहार के जीवन पर आरोप लगाकर नकारात्मक विचारों में पर्ची नहीं करने देगा। अवधारणा को स्वीकार करें कि परिवर्तन जीवन का अभिन्न अंग है, वह आपको एक सकारात्मक तरीके से स्वागत करेगा।
  • टिप्स

    • सकारात्मक विचार पैटर्न संक्रामक होते हैं, उन लोगों से घिरा हुआ है जो आपको खुश और आशावादी बना सकते हैं।
    • समझे कि अक्सर आपके दिमाग आपको नकारात्मक होने के कारण आपको धोखा देने की कोशिश करता है, तब भी जब वास्तविकता अलग होती है यह तर्कहीन भावनाओं से संबंधित है, जैसे तीव्र ईर्ष्या।

    चेतावनी

    • अपने विचारों को पुन: लागू करने के लिए नकारात्मक विचारों की अनुमति न दें। कभी-कभी वे वापसी की कोशिश करेंगे, उन्हें कली में घुसने और तुरंत उन्हें सकारात्मक में बदल देंगे। इस तरह से आप नकारात्मक विचारों की बजाय सकारात्मक को जीवन देंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com