नकारात्मक प्रभावों को खत्म करने और सकारात्मक लाइव कैसे करें

हम सभी ने एक नकारात्मक क्षण अनुभव किया है या हम अभी भी इसे जी रहे हैं। हमारे अंदर नकारात्मकता का एक बड़ा सौदा है: लोगों को खुद को व्यक्त करने से डरते हैं क्योंकि वे नकारात्मक जवाब प्राप्त करने से डरते हैं। हम जो कुछ करते हैं, मनुष्य के रूप में करते हैं, हम इसे अपने लिए करते हैं और आप किसी और को खुश नहीं कर सकते जब तक कि आप पहली बार खुश न हों। सब कुछ तुम्हारे साथ शुरू होना चाहिए: आप जीवन से क्या चाहते हैं, कोई इसे से दूर नहीं ले सकता है!

कदम

इरज़ नेगेटिव प्रभाव और लाइव पॉजिटिव चरण 1 नामक छवि
1
आपके जीवन में जो कुछ भी होता है वह आपको प्रभावित करता है और परिणाम आपके पर निर्भर करता है और आप स्थिति को कैसे दूर करते हैं। नकारात्मक विचारों से अपने विचारों को सकारात्मक बनाकर आप खुश हो सकते हैं। आप नैतिक या व्यावहारिक प्रकृति के विकल्पों के अनुसार आनंद प्राप्त कर सकते हैं। जमीन पर एक दाढ़ी बवंडर अपने घर, आप चुन सकते हैं खुश होने के लिए तो जिंदा हो सकता है, या अपना सामान खोने के लिए त्रस्त किया जा रहा है, या आप भी किसी भी तरह से महसूस कर सकते हैं, लेकिन सकारात्मक पहलुओं पर अधिक ध्यान देते यह risollevarti लिए एक रास्ता है और सबसे अच्छा फिर से शुरू यदि आप इसके बारे में सोचते हैं, तो यह भी है कि चाची की भयानक जार भी गई! हमेशा एक अधिक रोचक पक्ष और एक मजेदार पक्ष है, भले ही कभी-कभी वे मेल खाते हों।
  • इरज़ नेगेटिव प्रभाव और लाइव पॉजिटिव चरण 2 नामक छवि
    2
    यदि आप वास्तव में चिंता करते हैं तो आपका रवैया बदलकर खुशी प्राप्त करने के लिए आप पर निर्भर है इसमें आपके संदर्भ को बदलने में भी शामिल हो सकते हैं। यदि आप अपने रहने वाले जगह में लोगों के साथ अच्छी तरह से एकीकृत नहीं करते हैं, तो अगर आप घर वापस चले जाते हैं, तो आप बेहतर एकीकृत महसूस करेंगे, जहां लोग आपके हालात पर प्रतिक्रिया करते हैं और चुटकुले कब खेलें या, इसके विपरीत, यदि आप अच्छी तरह से महसूस नहीं करते कि आप बड़े हो गए हैं, तो शायद एक अलग जगह है जहां सामाजिक जलवायु आपकी जीवन शैली के समान है।
  • इरज नेगेटिव प्रभाव और लाइव पॉजिटिव चरण 3 नामक छवि
    3
    लक्ष्यों को प्राप्त करना और उन्हें प्राप्त करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करना आपको अपने सपनों को पूरा करने की अनुमति देगा। उचित लक्ष्यों को निर्धारित करें अपने महान आकांक्षा के लिए सड़क के साथ कदम से कदम, कदम से कदम पर पहुंचने के लिए कई छोटे लक्ष्य स्थापित करें हर दिन कम से कम एक छोटा सा लक्ष्य लगाते हुए जीवन में सकारात्मक रुख रखने और कुछ करने की इच्छा रखने के लिए असाधारण सहायक होता है अपने सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्यों के लिए एक सख्त समय सीमा निर्धारित न करें: जीवन में, अप्रत्याशित होता है और कभी-कभी आप लक्ष्य से भटकते हैं, जबकि दूसरी बार वे आपसे संपर्क करते हैं। छोटे दैनिक लक्ष्यों में सफल होना आपके बड़े सपनों के लिए सड़क पर पहला कदम है।
  • इरज़ नेगेटिव प्रभाव और लाइव पॉजिटिव चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    दूसरों से सलाह स्वीकार करना अच्छा है, लेकिन यह केवल आप ही जानते हैं कि यह सलाह आपकी सहायता करेगी या नहीं। अगर आपने कोशिश की है और यह काम नहीं कर रहा है, फिर से कोशिश करना अच्छा विचार हो सकता है - हालांकि, अगर आपने पहले से ही कई बार कोशिश की है और यह काम कभी नहीं किया है, तो रोकें और रोकें और सोचें जाहिर है कुछ याद आ रही है और अक्सर आपकी इच्छा शक्ति पर्याप्त नहीं है एक वैकल्पिक विधि और छोटे दैनिक लक्ष्यों के साथ प्रयोग करने का प्रयास करें: अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए अन्य तरीकों की कोशिश कर देखें।
  • इरज़ नेगेटिव प्रभाव और लाइव पॉजिटिव चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सकारात्मक सोच आपके जीवन को बेहतर बनाती है: इसे ध्यान में रखें! "सभी या कुछ भी नहीं" यह सकारात्मक सोच नहीं है सकारात्मक सोच कुछ अलग है: यह चीजों को के रूप में वे कर रहे हैं देखने के लिए और अच्छा पहलुओं, उदारता के छोटे प्रदर्शनों और जीवन के छोटे सुंदरता पर ध्यान केंद्रित करने और उन्हें साझा चुनने के लिए है (बजाय समान रूप से अपरिहार्य लिंग का हिस्सा!)। यह मानना ​​है कि नहीं है कि बुरी चीजें कभी नहीं या कि सभी अच्छे हैं, और यह निश्चित रूप से किसी को भी एक बुरा समय से गुजर रहा है इसके लिए जिम्मेदार नहीं है: यह बजाय उसके साथ एकजुटता में होने का है और जानते हुए भी कि वे विनम्र थे पर चलते हैं। हम एक घास पर ओस की एक बूंद को देखने और याद रखें कि सुंदरता जो लोग इसे तलाश करने के लिए, कहीं भी हमेशा वहाँ है, कर रहे हैं।
  • इरज़ नेगेटिव प्रभाव और लाइव पॉजिटिव चरण 6 नामक छवि
    6
    जब आप खुश महसूस करते हैं, तो अंदर देखें और यह समझने की कोशिश करें कि क्यों: अगर आप इसे समझ सकते हैं, तो आप अपने जीवन को नियंत्रित करने और खुशी को बढ़ाने के लिए इसे व्यवस्थित करना सीख सकते हैं। जब चीजें गलत हो जाती हैं, तो लोग खुद को सवाल पूछते हैं, क्योंकि स्पष्टीकरण खोजने की प्राकृतिक इच्छा के कारण वे ज्यादा नहीं लौटते। अपने आप से पूछें जब आप यह समझने में खुशी लेते हैं कि इसे फिर से कैसे बनना है! यहां तक ​​कि जब आप समझने की कोशिश करते हैं कि गलत क्या हुआ, तो परिप्रेक्ष्य को थोड़ी दूर करने का प्रयास करें और केवल सफेद या काले चीज़ों को न देखें: इसे देखने के सभी बिंदुओं से देखें
  • टिप्स

    • आपकी अनुमति के बिना कोई भी आपकी खुशी नहीं ले सकता है
    • खुश जीवन पाने के लिए और दूसरों को खुशी देने में सक्षम होने के लिए, आपको पहले खुद को खुश करना होगा
    • जब आप सकारात्मक सोचने लगेंगे तब आप खुशी से पहुंचेंगे
    • अपने बारे में भी सोचने की कोशिश करें यदि आप खुद का ख्याल नहीं रखते हैं, तो आपके पास किसी और की देखभाल करने के लिए संसाधन नहीं होंगे। तो दूसरों के लिए प्यार और आपकी वास्तविक जरूरतों के बीच एक संतुलन पाते हैं और उनमें से किसी को भी उपेक्षा न करें।
    • इसका अर्थ यह भी है कि वे दूसरों के लिए क्या स्वीकार कर रहे हैं और उन्हें समझने की कोशिश कर रहे हैं, चीजों को अपने दृष्टिकोण से देखने के लिए एक बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए कि वे किसी निश्चित तरीके से प्रतिक्रिया क्यों करते हैं। आप शायद जानते हैं कि आप जीवन से क्या चाहते हैं और वे आपको उस चीज़ को पुनः निर्देशित करके बचाने के लिए प्रयास करते हैं जिसके लिए आप कम नेतृत्व कर रहे हैं। माता-पिता अक्सर अच्छे इरादों के साथ ऐसा करते हैं और कभी-कभी उन्हें यह नहीं पता कि वे अपने बच्चों के सपनों को तोड़ रहे हैं या उनके सपनों को उन पर लगाया है। शिक्षक अक्सर इसे भी करते हैं अंत में आप अपना जीवन जी रहे हैं - जो लोग आपसे प्यार करते हैं वे भी गलत हो सकते हैं और इसका मतलब यह नहीं है कि उनकी परवाह नहीं है।
    • यदि आप उन लोगों का पालन करते हैं जो आप पर अत्याचार करते हैं, तो आप उसे और अधिक की सहायता करने में सहायता कर रहे हैं आपकी नैतिकता क्या है, इसके बारे में जागरूक रहें, जीवन के विभिन्न नैतिक मुद्दों के मूल्यांकन के द्वारा सही और गलत तरीके से अपनी अवधारणा को विकसित करें और अपनी अखंडता पर ध्यान दें। गलत होने का मतलब बुरा लोगों का मतलब नहीं है: अच्छे इरादों वाले अच्छे लोग कभी-कभी नुकसान को दोहरा सकते हैं
    • जो भी आप करते हैं, आप अपने लिए करते हैं: हर कोई खुद के लिए काम करता है तो अगर आप दूसरों को खुश करने के लिए कुछ करते हैं, तो आप अंत में खुश नहीं होंगे।
    • आपकी समस्याओं को सुलझाने का कोई भी बोझ नहीं लेगा: आपको उन्हें स्वयं को हल करना होगा जो लोग सोचते हैं कि वे इसे दूसरों के लिए कर सकते हैं, कभी-कभी, दुनिया में अच्छे इरादों के कारण नुकसान पहुंचाते हैं और उनके प्रयासों को बर्बाद कर देते हैं।

    चेतावनी

    • उन लोगों से बचें जो आपके जीवन को नकारात्मकता लाते हैं।
    • उन लोगों को निकालें जो आपको दमन करना चाहते हैं
    • किसी को मत सुनो जो आपको वैध सलाह नहीं देता है
    • अपनी नैतिक अखंडता से समझौता करके तत्काल इच्छाओं को पूरा करने की कभी कोशिश न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com