सबवॉफर ब्रिज से कनेक्ट कैसे करें

आप मोनो (सिंगल-चैनल) एम्पलीफायर में या दो से अधिक सबवोफर्स को प्रत्येक स्पीकर को भेजी शक्ति बढ़ाने के लिए एक से अधिक चैनल के साथ एम्पलीफायर से कनेक्ट कर सकते हैं। वास्तविक स्थापना के साथ आगे बढ़ने से पहले यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि उप-वायकों को सही तरीके से कैसे कनेक्ट करना है, क्योंकि कोई त्रुटि उन्हें काफी नुकसान पहुंचा सकती है

कदम

1
निर्धारित करता है कि आप सुरक्षित रूप से अपने एम्पलीफायर के साथ subwoofer कनेक्ट कर सकते हैं। विचार करने के लिए महत्वपूर्ण कारक प्रतिबाधा या प्रतिरोध है आप शुरू करना चाहते हैं उन दो subwoofers के प्रतिबाधा को कम करके शुरू करो। उदाहरण के लिए, यदि आपके प्रत्येक subwoofers के 4 ohms के एक प्रतिबाधा है, कनेक्शन के बाद, वे 2 ओम की एक प्रतिबाधा होगा। अगर एम्पलीफायर में 2 ओम का प्रतिबाधा नहीं होता है तो यह इस विन्यास के साथ आगे बढ़ना सुरक्षित नहीं है, क्योंकि एम्पलीफायर जितना अधिक सक्षम करता है उससे अधिक वर्तमान में भेजने की कोशिश करता है, ओवरहेटिंग।
  • 2
    आपको आवश्यक कनेक्शन केबल प्राप्त करें दो एसवीसी (सिंगल वॉयस कोइल) से जुड़े एक एकल चैनल एम्पलीफायर का उपयोग करने वाले सबवोफर्स को जोड़ने के लिए आपको दो सकारात्मक (लाल) और दो नकारात्मक (काला) केबलों की आवश्यकता होगी।
  • 3
    एम्पलीफायर को पहले सबवोफ़र से कनेक्ट करें। पहले लाउडस्पीकर से कनेक्ट करें जैसे आप सामान्य रूप से, अर्थात् एक लाल केबल के साथ लाउडस्पीकर के सकारात्मक टर्मिनल के साथ एम्पलीफायर के सकारात्मक टर्मिनल को कनेक्ट करें। फिर लाउडस्पीकर के नकारात्मक टर्मिनल के साथ एक काले केबल के साथ एम्पलीफायर का नकारात्मक टर्मिनल कनेक्ट करें।
  • 4
    पहली subwoofer के साथ दूसरे subwoofer कनेक्ट। पहले लाउडस्पीकर के सकारात्मक टर्मिनल को एक लाल केबल के साथ दूसरे लाउडस्पीकर के सकारात्मक टर्मिनल से कनेक्ट करें। फिर एक लाईडस्पीकर के नकारात्मक टर्मिनल के साथ पहली लाउडस्पीकर की काली केबल के साथ नकारात्मक टर्मिनल से जुड़ें। ऐसा करने के बाद, पहला subwoofer दो केबल के साथ अपने टर्मिनलों को साझा करना चाहिए, क्योंकि यह दोनों एम्पलीफायर और दूसरे स्पीकर से जुड़ा है। सबवोफर अब जुड़े हुए हैं
  • एक मोनो एम्पलीफायर का प्रयोग करके दो डीवीसी सबवोफर कनेक्ट करें




    1
    आपको आवश्यक कनेक्शन केबल प्राप्त करें डीवीसी (दोहरी वॉयस कॉइल) सबवोफर्स के पास दो टर्मिनलों के दो जोड़े हैं, इसलिए एसवीसी कॉन्फ़िगरेशन के मामले में कनेक्शन थोड़ा अधिक जटिल होंगे। आपको 6 केबलों की जरूरत होगी: दो सकारात्मक, दो नकारात्मक और पुल कनेक्शन के लिए दो अन्य केबल।
  • 2
    एम्पलीफायर को पहले सबवोफ़र से कनेक्ट करें। प्रथम स्पीकर के पहले सकारात्मक टर्मिनल में एक लाल केबल के साथ एम्पलीफायर का सकारात्मक टर्मिनल कनेक्ट करें। फिर काले स्पीकर के दूसरे नकारात्मक टर्मिनल के साथ एम्पलीफायर के काले टर्मिनल के साथ कनेक्ट करें।
  • 3
    पहली subwoofer के साथ दूसरे subwoofer कनेक्ट। दूसरे स्पीकर के पहले सकारात्मक टर्मिनल के साथ पहले वक्ता के पहले सकारात्मक टर्मिनल के साथ एक लाल केबल से जुड़ें। फिर दूसरे स्पीकर के दूसरे नकारात्मक टर्मिनल के साथ पहली स्पीकर के एक काले केबल के दूसरे नकारात्मक टर्मिनल से जुड़ें। इस तरह, पहला सब-वाउफर अब अपने दो टर्मिनलों को एम्पलीफायर और दूसरा सब-वाउफर दोनों के साथ साझा करना चाहिए।
  • 4
    प्रत्येक subwoofer स्वयं के साथ कनेक्ट इस बिंदु पर प्रत्येक subwoofer दो अप्रयुक्त टर्मिनलों होना चाहिए: पहले नकारात्मक टर्मिनल और दूसरा सकारात्मक टर्मिनल। प्रत्येक टर्मिनल को एक-दूसरे से जुड़ने के लिए प्रत्येक वक्ता के लिए कम लंबाई वाली केबल का उपयोग किया जाता है सबवोफर्स अब जुड़े हुए हैं
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दो subwoofers
    • एक मोनो एम्पलीफायर
    • कुछ केबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com