कैसे आउटडोर वक्ताओं स्थापित करने के लिए

क्या आप अपनी अगली बारबेक्यू को वास्तविक नृत्य पार्टी में बदलना चाहेंगे? एक बाहरी स्पीकर प्रणाली बढ़ाना एक चुनौतीपूर्ण काम की तरह लग सकता है, लेकिन जब आप शुरू करते हैं, तो आपको पता चल जायेगा कि यह शुरुआत में लग सकता है जितना आसान है। अपने दम पर वक्ताओं को बढ़ाना एक दोपहर काम की आवश्यकता होगी, लेकिन आप इलेक्ट्रीशियन को कॉल करने से बचकर बहुत पैसा बचा सकते हैं आपके पड़ोसियों को बिना किसी समय में परेशान करने के लिए आपके पास संगीत का विस्फोट होगा।

कदम

विधि 1

उपकरण इकट्ठा
आउटस्टोइड स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
आंतरिक रिसीवर माउंट करें कई बाहरी स्पीकर सिस्टम पूर्व-मौजूदा होम रेडियो रिसीवर से जुड़े होते हैं चूंकि यह एक संवेदनशील इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस है, इसलिए हमेशा इसे अंदर रखना बेहतर होता है एक बहु-जोन रिसीवर आपको संगीत के साथ-साथ दोनों के बाहर एक साथ सुनने की अनुमति देगा।
  • आउटस्टोइड स्पीकरों को स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    बाहर की मात्रा को नियंत्रित करने के लिए एक घुंडी स्थापित करें सुनिश्चित करें कि यह तत्वों से सुरक्षित स्थिति में रखा गया है। आपको स्पीकर केबल को रिसीवर से घुंडी तक देने की आवश्यकता होगी, और उसके बाद से स्पीकर तक। ज्यादातर घुड़दौड़ आसानी से बाहरी दीवारों पर स्थापित किए जा सकते हैं।
  • यदि आप चाहें, तो जोड़े में स्पीकर वॉल्यूम को नियंत्रित करने के लिए आप कई घुंडी स्थापित कर सकते हैं। इस तरह से विभिन्न क्षेत्रों के लिए संगीत की मात्रा को नियंत्रित करना संभव है।
  • आउटस्टोल्डर स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    यदि आप स्पीकर के कई जोड़े बढ़ रहे हैं, तो आपको एक मल्टी-चैनल एम्पलीफायर स्थापित करना होगा। प्रत्येक अतिरिक्त टोक़ रिसीवर में एकीकृत एम्पलीफायर के ओवरलोडिंग का जोखिम बढ़ता है। एम्पलीफायर को रिसीवर के पास रखा जा सकता है, और फिर स्पीकर केबल को एम्पलीफायर से ही रूट किया जाना चाहिए।
  • आउटस्टोइड स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    वक्ताओं के लिए उपयुक्त केबल प्रदान करें यदि 24 मीटर से कम दूरी की दूरी को कवर किया जाए, तो 1.2 मिमी व्यास केबल फिट हो सकती है, लेकिन अब केबल 1.6 या 2 मिमी हो सकते हैं। यदि पर्याप्त केबल व्यास का उपयोग नहीं किया गया है, तो ध्वनि की ध्वनि गुणवत्ता खराब हो सकती है। अब केबल है, बिगड़ती अधिक से अधिक।
  • चार-रास्ता केबल्स आपको एक तार के दो स्पीकर के साथ जुड़ने की अनुमति देते हैं, जिससे बहुत से केबलों को पारित करने की परेशानी को बचाया जा सकता है।
  • बाहरी लाउडस्पीकरों के लिए प्रमाणित सीएल 2 और सीएल 3 केबल दीवारों (उप-ट्रैक) के अंदर भी घुसने के लिए यूरोपीय और अमेरिकी मानकों का पालन करते हैं। इसका मतलब यह है कि वे अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ हस्तक्षेप नहीं करते हैं और आग के जोखिम के संपर्क में नहीं हैं। ये ऐसे केबल हैं जो आउटडोर अधिष्ठापन के लिए मौलिक विशेषता हैं।
  • संभव है कि केबल लंबाई प्रदान करने के लिए कनेक्शन, अनपेक्षित घटनाओं और तथ्य यह है कि केबल बहुत अधिक तंग नहीं होने के कारण 10-15% से अधिक लंबे समय तक चलना चाहिए, संभवतः कुचल (उदाहरण के लिए कोनों में) ने केबल की गुणवत्ता को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया हो। ऑडियो।
  • आउटस्टोल्डर स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    रिसीवर से बाहर के केबल को पास करें ड्रिल के साथ, दीवार के बाहर से बाहर जाने के लिए केबल को नीचे जाने के लिए दीवार में एक छेद ड्रिल करें। एक बार केबल के माध्यम से पारित हो जाने के बाद, आंतरिक पर्यावरण के इन्सुलेशन को रखने के लिए छेद को सिलिकॉन से सील करना चाहिए। केबल को वॉल्यूम कंट्रोल के लिए घुंडी तक लाया जाना चाहिए, और यहां से दूसरी केबल को स्पीकर में लाया जाना चाहिए।
  • केबल जम्ब्स के बीच पारित नहीं होनी चाहिए, न तो खिड़कियों के बीच और द्वारों के बीच में नहीं, अन्यथा यह ऑडियो की गुणवत्ता के साथ समझौता करने के लिए कर्ल कर सकता है
  • कुछ आधुनिक प्रवर्धन प्रणालियां पूरी तरह वायरलेस हैं और ब्लूटूथ कनेक्शन के माध्यम से काम करती हैं। यदि आप इस प्रकार की प्रणाली का उपयोग करते हैं, तो आपको तारों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। बस जांचें कि रिसीवर इस प्रकार की वायरलेस तकनीक का समर्थन करता है और यह कि स्पीकर रिसीवर के पास काफी बढ़ते हैं ब्लूटूथ, संकेतों में बाधा डालती वस्तुओं की अनुपस्थिति में, लगभग 45 मीटर की दूरी पर है हालांकि, रिसीवर और वक्ताओं के बीच की दीवारों ने इस श्रेणी को काफी कम किया है।
  • विधि 2

    स्पीकर की व्यवस्था और विधानसभा
    आउटस्टोल्डर स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1
    वक्ताओं को तत्वों से दूर रखें यहां तक ​​कि अगर अधिकांश बाहरी मामलों को तत्वों का सामना करने के लिए डिज़ाइन किया गया हो, तो उनका उपयोगी जीवन उन्हें दूर रखकर बहुत बढ़ाया जा सकता है। आपको उन्हें अनाज के नीचे या बरामदा की छत के नीचे रखने की कोशिश करनी चाहिए।
  • आउटस्टोइड स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    वक्ताओं को दूर करें उन दोनों के बीच कम से कम 2.5 - 3 मीटर होना चाहिए। अगर वे एक साथ भी बंद हो जाते हैं, तो ध्वनि भ्रामक हो सकती है और वक्ताओं को प्रतिध्वनित करना होगा। यदि, इसके विपरीत, वे बहुत अलग हैं, कुछ सुनना मुश्किल होगा और निश्चित रूप से कोई भी स्टीरियो प्रभाव खो जाएगा।
  • आउटस्टोल्डर स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3
    चैनल स्विच करें स्पीकर की एक जोड़ी में दो चैनल शामिल हैं: दाएं और बाएं साथ में वे स्टीरियो ध्वनि बनाते हैं जब स्पीकर के एक से अधिक जोड़ी बढ़ते हैं, तो उचित स्टीरियो मिश्रण पाने के लिए बाएं और दाएं चैनल को वैकल्पिक रूप से महत्वपूर्ण है। बड़ी संख्या में स्पीकर स्थापित करने पर यह पहलू विशेष रूप से महत्वपूर्ण होता है।
  • यदि आप एक ही दीवार पर एक से अधिक बॉक्स माउंट करते हैं, तो बाएं और दाएं चैनल वैकल्पिक।
  • यदि बक्से आंगन के प्रतिबंधित क्षेत्र के चारों कोनों पर चढ़े जाते हैं, तो दो बायां चैनल दो विपरीत किनारों में रखे जाएंगे, और दूसरे दो में सही होगा



  • छवि आउटपुट स्पीकर स्थापित करें शीर्षक स्टेप 9
    4
    वक्ताओं को बढ़ने से पहले, उन्हें सुनने के द्वारा प्रभाव की जाँच करने के लिए अच्छा अभ्यास है। यह जांचना आवश्यक है कि ध्वनि की गुणवत्ता और इसकी दिशा संतोषजनक है। यह बहुत समय बचा सकता है और कुछ सिरदर्द
  • उच्च मात्रा के मुकाबले अधिक से अधिक वक्ताओं बेहतर हैं। आपको वांछित ध्वनि प्राप्त करने में किसी भी कठिनाई का सामना करना पड़ता है, वॉल्यूम जितना संभव हो उतना धक्का देने के बजाय कुछ अतिरिक्त स्पीकर जोड़ने पर विचार करें।
  • आउटस्टोइड स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    5
    वक्ताओं को शीर्ष पर रखा जाना चाहिए, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। स्पीकर को रखने से आप ध्वनि को और भी आगे बढ़ा सकते हैं, जिससे कम स्पीकर के साथ बेहतर कवरेज की अनुमति मिल सकती है। लेकिन अगर उन्हें 3 मीटर या उससे अधिक की दूरी पर रखा गया तो ज्यादातर बास खो जाएंगे। इसलिए वक्ताओं को 2.5 और 3 मीटर की ऊंचाई पर रखने के लिए बेहतर है।
  • आउटस्टोइड स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    6
    ध्वनि प्रवाह के पक्ष में वक्ताओं को नीचे झुकाव होना चाहिए इस तरीके से आपको बेहतर सुनन अनुभव मिलता है और आप पड़ोसियों के लिए शोर भी कम कर सकते हैं। कई दीवार बढ़ते ब्रैकेट एक झुका हुआ माउंट की अनुमति देते हैं और मिलिमीटर प्लेसमेंट के लिए पिंस से लैस हैं।
  • आउटस्टोल्डर स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    7
    विधानसभा को निर्देशों के बाद किया जाना चाहिए। ब्रैकेट प्रकार के आधार पर, विधानसभा अलग हो सकती है, लेकिन आम तौर पर ड्रिल के साथ दीवार पर एक छेद बनाया जाना चाहिए। इसलिए चिनाई के लिए एक ड्रिल बिट की आवश्यकता होगी।
  • बक्से को केवल ठोस लकड़ी या चिनाई की दीवारों पर रखा जाना चाहिए बक्से को पतन से रोकने के लिए, उन्हें देवदार की लकड़ी की दीवारों पर या एल्यूमीनियम पटरियों पर माउंट न करें। क्या उन्हें छोड़ देना चाहिए, बक्से कंपन को जमीन पर गिरने या गिरने लगेंगे।
  • स्पीकर के साथ दिए गए कोष्ठक का उपयोग करें। बाहरी वक्ताओं के लिए कोष्ठक तत्वों का सामना करने के लिए इलाज किया जाता है। अगर उन्हें इस उद्देश्य के लिए तैयार किए गए अन्य मॉडलों से प्रतिस्थापित नहीं किया जाता है, तो वे जंग और कमजोर होने लगेंगे।
  • आउटस्टोइड स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    8
    वक्ताओं कनेक्ट करने के लिए केले कनेक्टर्स का उपयोग करें। ये एक बहुत अधिक विश्वसनीय कनेक्शन सुनिश्चित करते हैं, जो वक्ताओं के लिए एक मौलिक पहलू है। केले के कनेक्टर स्पीकर और रिसीवर के पीछे के पैनल पर स्थित स्पीकर के लिए केबल क्लैंप से सीधे कनेक्ट होते हैं।
  • केला कनेक्टर स्थापित करने के लिए, केबल के अंतिम भाग को छूने के लिए आवश्यक है। प्रत्येक केबल के दो तार हैं: एक काला और एक लाल उन्हें काम करने में सक्षम होने के लिए आवश्यक स्थान प्राप्त करने के लिए उन्हें थोड़ा खींचकर अलग किया जाना चाहिए। इनमें से प्रत्येक एक सेंटीमीटर के लिए खुली होती है
  • इस बिंदु पर, नारा वायर सम्मिलित करने के लिए केले कनेक्टर को खोलना, फिर कनेक्टर को खराब करना और कड़ा करना चाहिए।
  • विधि 3

    समस्या निवारण
    आउटस्टोइड स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला छवि चरण 14
    1
    रिसीवर और स्पीकर के डेटा शीट की जांच करें। कई अलग-अलग कारक हैं जो संभावित रूप से एक विकृत या गूंज वाले स्पीकर ध्वनि का उत्पादन कर सकते हैं। सबसे आम में से एक सिस्टम के विभिन्न घटकों के बीच खराब संगतता है। इसलिए यह सत्यापित करना आवश्यक है कि रिसीवर और एम्पलीफायर वक्ताओं द्वारा अनुरोधित प्रतिबाधा (ओम में मापा जाता है) का समर्थन करते हैं, और यह कि एम्पलीफायर द्वारा आपूर्ति की गई शक्ति (वाटों में मापा जाता है) यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी घटक संगत हैं, उनमें से प्रत्येक के दस्तावेज की जांच करें।
  • आउटस्टोइड स्पीकर स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    लिंक की जांच करें यदि आप अनजाने में वक्ताओं से सकारात्मक और नकारात्मक तारों को उलटा कर लेते हैं, तो आप शायद किसी ध्वनि को नहीं सुनते। कनेक्शन की पुनरीक्षा की जानी चाहिए और यह जांचने के लिए सलाह दी जाएगी कि काली तारों में काले तार लगाए गए हैं और लाल रंग लाल रंग में हैं
  • अगर बॉक्स बहुत दूर था और एक उपयुक्त व्यास के साथ केबल का उपयोग नहीं किया गया था, तो इसमें बहुत विकृत ध्वनि होगी। इसलिए रिश्तेदार के निकट रिश्तेदार को सापेक्ष केबल को छोटा करके या एक उपयुक्त केबल के साथ एक नया केबल पास करने की कोशिश करना उचित होगा।
  • क्रॉसओवर केबल वक्ताओं को शॉर्ट सर्किट कर सकते हैं और उन्हें गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं। काले और लाल तार को छूने की देखभाल करने के लिए देखभाल की जानी चाहिए, जब वे खुले हों।
  • छवि आउटपुट स्प्रैकर स्थापित करें शीर्षक स्टेर 16
    3
    किसी भी शारीरिक क्षति की जांच करें जाँच करें कि वक्ताओं क्षतिग्रस्त नहीं हैं। एक थका हुआ मामला एक भयानक आवाज है, इसलिए जांच लें कि वूफर टूट नहीं रहे हैं या फाड़े नहीं गए हैं। आपको शारीरिक क्षति का अनुभव करना चाहिए, वक्ता को प्रतिस्थापित करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com