कष्टप्रद दूसरों के बिना हाई वॉल्यूम टीवी की आवाज़ सुनने के लिए

सभी उम्र के लोग टेलीविजन सुनकर कठिनाई कर सकते हैं टीवी के वॉल्यूम को बहुत ज्यादा बढ़ाकर, आप पड़ोसियों या अपने आस-पास के लोगों को परेशान कर सकते हैं। ध्वनिक डिवाइस आपको समस्या को हल करने में सहायता कर सकते हैं कई अलग-अलग विकल्प उपलब्ध हैं - अपनी ज़रूरतों को पूरा करने वाले एक को ढूंढें

कदम

विधि 1

एक टेलीविजन प्रवर्धन प्रणाली का उपयोग करें
1
एक एम्पलीफायर चुनें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है। यदि आप सुनवाई सहायता का उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन आपको अभी भी मदद की ज़रूरत है, तो एक एम्पलीफायर आपके लिए है। ये डिवाइस टीवी के हेड फोन्स जैक से कनेक्ट करने के लिए एक ट्रांसमीटर का उपयोग करते हैं और ईरफ़ोन या एक प्रेरण पाश के लिए एक संकेत भेजते हैं। आप टीवी वॉल्यूम को बदल दिए बिना ध्वनि को एक आरामदायक स्तर पर समायोजित कर सकते हैं।
  • एम्पलीफायर का चयन करते समय, विचार करें कि क्या आप हेडफ़ोन या टूरिनीकेट, ट्रांसमीटर रेंज (उदाहरण: आप दूसरे कमरे से टीवी सुनना चाहते हैं), बैटरी जीवन और वारंटी का उपयोग करना पसंद करते हैं या नहीं।
  • सबसे आम ब्रांडों में टी वी कान, सेनेशेज़र, शांत और नवाचार शामिल हैं।
  • ये डिवाइस सामान्य हेडफ़ोन से अलग हैं क्योंकि वे संवाद की ध्वनि की गुणवत्ता में सुधार करते हैं और पृष्ठभूमि शोर कम करते हैं
  • कनेक्शन केबल, ट्रांसमीटर, सुन डिवाइस और निर्देश एम्पलीफायर पैकेज में शामिल हैं।
  • 2
    ट्रांसमीटर कॉन्फ़िगर करें आपको इसे टीवी के पास रखना चाहिए, लेकिन धातु के ऑब्जेक्ट के पास नहीं, जो अपनी सीमा को सीमित कर सकते हैं स्थापना को पूरा करने से पहले टीवी बंद करें ट्रांसमीटर में केबल के एक छोर को सम्मिलित करें और दूसरा टीवी में। टीवी मॉडल के आधार पर आपको केबल को हेडफोन पोर्ट में आरसीए या एससीएआरटी इनपुट में प्लग करना होगा।
  • ट्रांसमीटर को टेलीविजन से जोड़ने से पहले हमेशा निर्देश पढ़ें।
  • 3
    रिसीवर कॉन्फ़िगर करें आपका रिसीवर रिचार्जेबल या बैटरी संचालित हो सकता है मात्रा और स्वर को एक आरामदायक स्तर पर समायोजित करें, फिर डिवाइस की सीमा का परीक्षण करें। सुनिश्चित करें कि ध्वनि स्पष्ट है यदि यह भ्रामक लगता है, तो ट्रांसमीटर या टेलीविजन में जैक केबल ठीक से नहीं डाली जा सकती है, या ट्रांसमीटर गलत जगह पर हो सकता है।
  • 4
    यदि संभव हो तो सुनवाई सहायता पर टी-स्थिति का उपयोग करें यदि आप एक पहनते हैं, तो आप इसे सीधे एम्पलीफायर से कनेक्ट कर सकते हैं। लगभग इन सभी उपकरणों में टी-कॉयल है जो आपके ट्रांसमीटर संकेत को चुन सकते हैं। उपकरण को स्थिति पर स्विच करें "टी" इसे इस तरह से उपयोग करने के लिए टेलीविज़न की आवाज को सीधे आपके डिवाइस पर प्रसारित किया जाना चाहिए
  • यदि आपको टी-कॉयल का उपयोग करने में समस्याएं आ रही हैं, तो अपने डॉक्टर से पूछें या उस व्यक्ति को सलाह के लिए आपको उपकरण बेच दिया। इन पेशेवरों को यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि टी-कॉइल ठीक ढंग से कार्य करे और प्रोग्राम को अपने वॉल्यूम को समायोजित कर सकें। खरीद के समय कुंड स्वतः सक्षम नहीं हो सकता है।
  • विधि 2

    एफएम सिस्टम का उपयोग करें
    1
    निर्णय लें कि क्या आपके लिए एफएम प्रणाली सही है वे रेडियो तरंग डिवाइस हैं, जो शोर वातावरण के लिए उपयुक्त हैं। यदि आप आम तौर पर भ्रम और शोर से भरा घर में टेलीविजन देखते हैं, तो यह डिवाइस सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है एफएम सिस्टम ट्रांसमीटर माइक्रोफोन और एक रिसीवर का उपयोग करते हैं आप रिसीवर को हेडसेट के रूप में या आपकी श्रवण सहायता के साथ संयोजन में उपयोग कर सकते हैं
    • एफएम सिस्टम पोर्टेबल हैं और इसका उपयोग अन्य वातावरण (रेस्तरां, स्कूल, कार्यालय) में किया जा सकता है।
    • एफएम उपकरणों टेलीविजन एम्पलीफायरों से ज्यादा महंगे हैं
    • आप एक ऑनलाइन खरीद सकते हैं, इलेक्ट्रॉनिक स्टोर में या उन लोगों को जानकारी मांग सकते हैं जिन्होंने आपको सुनवाई सहायता बेच दी है।
  • 2
    ट्रांसमीटर को टीवी से कनेक्ट करें आप एक ऑडियो जैक का उपयोग करके माइक्रोफ़ोन को टेलीविज़न से कनेक्ट कर सकते हैं, या इसे टीवी स्पीकर के आगे रख सकते हैं। आप आमतौर पर 3.5 मिमी स्टीरियो केबल के साथ ट्रांसमीटर कनेक्ट कर सकते हैं। कई डिवाइस आपको एक आवृत्ति चुनने के लिए भी अनुमति देते हैं। ऐसा करना उपयोगी हो सकता है, क्योंकि कुछ फ़्रीक्वेंसी का उपयोग अन्य डिवाइस द्वारा किया जाता है।
  • 3
    रिसीवर कॉन्फ़िगर करें एफएम सिस्टम आमतौर पर हेडफ़ोन, इयरफ़ोन या प्रेरण लेस का उपयोग करते हैं। यदि आपके सिस्टम में अधिक आवृत्तियों पर काम करने की संभावना है, तो सुनिश्चित करें कि रिसीवर और ट्रांसमीटर इस पर कैलिब्रेट किए गए हैं। आप रिसीवर का उपयोग करके वॉल्यूम को नियंत्रित कर सकते हैं, जिसे आप अपनी गर्दन के चारों ओर पहन सकते हैं या इसे अपने पतलून पर बांध सकते हैं।
  • रेडियो तरंगों की दीवारों को पार करती है, इसलिए आप किसी अन्य कमरे से टीवी सुन सकते हैं।
  • इकाई स्थापित करने के बाद रिसीवर की सीमा निर्धारित करें। यह 300 मीटर तक पहुंच सकता है।



  • 4
    अपने श्रवण सहायता से एफएम प्रणाली का उपयोग करें यदि आप किसी डिवाइस का उपयोग करते हैं, तो उसे स्थिति पर सेट करें "टी"। एक प्रारंभ करनेवाला के साथ एक प्रेरण पाश या हेडसेट कनेक्ट करें लेसेस गर्दन के चारों ओर पहने जाते हैं, जबकि इयरफ़ोन कान के पीछे हैं कानों में उपयोग किए जाने वाले उपकरण अधिक सुनवाई संबंधी समस्याओं वाले लोगों के लिए अधिक उपयोगी होते हैं।
  • विधि 3

    अन्य टेक्नोलॉजीज का उपयोग करें
    1
    फ़ोन के द्वारा ऐप का उपयोग करने का प्रयास करें टीवी लॉडर एक आईफोन ऐप है जिसे आप व्यक्तिगत एम्पलीफायर के रूप में उपयोग कर सकते हैं। इसे डाउनलोड करें, टीवी वॉल्यूम सामान्य पर सेट करें और फोन पर हेडफ़ोन कनेक्ट करें। आप मोबाइल फोन के लिए धन्यवाद धन्यवाद समायोजित कर सकते हैं। यह एक निशुल्क ऐप है, लेकिन यह सुनवाई एड्स को बदल नहीं सकता है। आप किसी दूसरे सिस्टम में निवेश करने से पहले इस सस्ती समाधान का प्रयास कर सकते हैं।
  • 2
    इन्फ्रारेड सिस्टम पर विचार करें वे एफएम की तरह ठीक काम करते हैं, हल्की तरंगों के साथ रेडियो तरंगों को बदलते हैं। लाइट तरंगों की दीवारों को पार नहीं कर सकती, इसलिए ये सिस्टम केवल एक कमरे में इस्तेमाल किया जा सकता है। संकेतों को लोगों या वस्तुओं द्वारा बाधित किया जा सकता है और सूर्य के प्रकाश से परेशान किया जा सकता है।
  • 3
    एक प्रेरण प्रणाली आज़माएं एक परिपत्र प्रेरण केबल एक कमरे में स्थापित किया जाता है ताकि आपके श्रवण सहायता या रिसीवर द्वारा उठाया जा सके। यदि आप सुनवाई सहायता पहनते हैं, तो आप इसे स्थिति में सेट करके एक रिसीवर के रूप में उपयोग कर सकते हैं "टी"। अगर आप सुनवाई एड्स का उपयोग नहीं करते हैं, तो आपको टीवी सुनने के लिए एक हैंडसेट पहनना होगा।
  • 4
    स्ट्रीमिंग वीडियो सेवाओं पर विचार करें Roku सेवा एक हेड फोन्स जैक के साथ एक रिमोट कंट्रोल के साथ आता है। जब आप रिमोट कंट्रोल में हेडफ़ोन डालते हैं, टीवी बदल जाता है। इसलिए आप अन्य लोगों को परेशान किए बिना इसे सुन सकते हैं यह बहुत उपयोगी है अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ एक कमरे साझा करते हैं जो टेलीविजन देखना नहीं चाहता है
  • 5
    उपशीर्षक का उपयोग करें वे आपको स्क्रीन पर बोलने वाले शब्दों को पढ़ने की अनुमति देते हैं। यद्यपि यह पद्धति आपको बेहतर महसूस करने की अनुमति नहीं देती है, यह आपको उस सामग्री की समझ को समझने की अनुमति देता है जो आप देख रहे हैं। यह उपयोगी हो सकता है अगर शोर या पृष्ठभूमि संगीत आपके प्रवर्धित संकेत में हस्तक्षेप करते हैं
  • टिप्स

    • सिस्टम काम करने के लिए टेलीविजन की मात्रा बढ़ाने के लिए आवश्यक नहीं है। यदि आप बहुत अधिक विरूपण सुनते हैं, तो टीवी वॉल्यूम बहुत ज़ोर से हो सकता है
    • सभी प्रकार की श्रवण यंत्र आपके द्वारा टीवी देखने के लिए चुना गया सिस्टम के अनुरूप नहीं है खरीद के साथ आगे बढ़ने से पहले आपके द्वारा चुने गए मॉडल की विशिष्टताओं की जांच करें।
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प कौन सा है, तो अपने चिकित्सक से पूछें या कोई व्यक्ति जो आपको अपनी सुनवाई सहायता बेचता है।
    • हमेशा रिसीवर और ट्रांसमीटर को बंद करें जब आप उनका उपयोग नहीं कर रहे हों। यह आपको बैटरी रखने में मदद करेगा
    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com