एक टीवी को एक स्मार्ट टीवी में कैसे चालू करें

क्या आपके पास घर पर एक पुरानी टीवी है? यह लेख आपको दिखाएगा कि किसी भी टीवी को स्मार्ट टीवी में कैसे बदलना है जो आपको इंटरनेट से अपनी पसंदीदा सामग्री को देखने की अनुमति देगा। आपको केवल एक टीवी और एक अतिरिक्त कंप्यूटर की ज़रूरत है

कदम

भाग 1
एचडीएमआई या वीजीए

स्मार्ट टीवी चरण 1 में आपका टीवी चालू करें
1
तय करें कि आप ऑडियो केबल के साथ एक एचडीएमआई केबल या वीजीए केबल के साथ जुड़ना चाहते हैं। अधिकांश आधुनिक टेलीविजन एचडीएमआई पोर्ट से लैस हैं: यह कनेक्ट करने का सबसे आसान तरीका है। लेकिन अगर आपके टीवी में HDMI पोर्ट नहीं है, तो वीजीए पोर्ट और ऑडियो पोर्ट की तलाश करें। एक एचडीएमआई पोर्ट के बिना, आपको अपने टीवी को स्मार्ट टीवी में बदलने के लिए वीजीए पोर्ट और एक ऑडियो पोर्ट दोनों की आवश्यकता होगी।

भाग 2
टीवी को एक पुराने कंप्यूटर से कनेक्ट करें

स्मार्ट टीवी चरण 2 में आपका टीवी चालू करें
1
एक डेस्कटॉप या लैपटॉप कंप्यूटर प्राप्त करें जो कि कोई भी उपयोग नहीं कर रहा है। आप स्मार्टफ़ोन या टेबलेट का उपयोग भी कर सकते हैं लक्ष्य को इंटरनेट से कनेक्ट करने के लिए उपयोग करने के लिए सिस्टम होना है।
  • याद रखें कि आपके पुराने टीवी में एक ऑपरेटिंग सिस्टम या ब्राउज़र नहीं है। यह इंटरनेट से कनेक्ट नहीं हो सकता यह कंप्यूटर है जो आपको इस फ़ंक्शन को करने की अनुमति देगा।
  • यदि आपके पास कोई अतिरिक्त उपकरण नहीं है और एक नया कंप्यूटर खरीदने के लिए बहुत खर्च नहीं करना चाहता है, तो आप हमेशा एचडीएमआई आउटपुट के साथ सस्ते टैबलेट खरीद सकते हैं।
  • स्मार्ट टीवी चरण 3 में आपका टीवी चालू करें
    2
    कंप्यूटर को टीवी से कनेक्ट करें यदि आपके कंप्यूटर या स्मार्टफ़ोन में एक HDMI आउटपुट है, तो डिवाइस को एक मानक HDMI केबल के साथ टीवी से कनेक्ट करें। छोटे उपकरणों को एक मिनी HDMI एडाप्टर की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आपके पास कोई HDMI आउटपुट नहीं है, तो आपको टीवी से कनेक्ट करने के लिए वीजीए मॉनिटर केबल और एक ऑडियो केबल की आवश्यकता होगी। वीजीए केबल ऑडियो प्रदान नहीं करता है, इसलिए आपको एक विशेष केबल की आवश्यकता होगी। एचडीएमआई केबल छवि और ध्वनि दोनों प्रदान करता है, इसलिए आपको केवल एक केबल की आवश्यकता होती है।



  • स्मार्ट टीवी चरण 4 में आपका टीवी चालू करें
    3
    अपने डिवाइस को इंटरनेट से कनेक्ट करें और ब्राउज़िंग शुरू करें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए पूर्ण-स्क्रीन मोड का उपयोग करें आपका पुराना टीवी सिर्फ एक स्मार्ट टीवी बन गया है!
  • भाग 3
    अधिक गैजेट जोड़ें

    स्मार्ट टीवी चरण 5 में आपका टीवी चालू करें
    1
    जांचें कि क्या आपके टीवी में यूएसबी पोर्ट है इस मामले में, आप क्रोम कास्ट, एप्पल टीवी और कई अन्य जैसे डिवाइस खरीद सकते हैं।
  • स्मार्ट टीवी चरण 6 में आपका टीवी चालू करें
    2
    एक क्रोम कास्ट या एप्पल टीवी खरीदें यह आपको फिल्में स्ट्रीम करने और इंटरनेट सर्फ करने की अनुमति देगा। यह आपके पुराने टीवी को बहुत सुधार देगा। आपको बस उस डिवाइस को टीवी से यूएसबी पोर्ट या एचडीएमआई केबल के माध्यम से कनेक्ट करना है, फिर आप स्मार्ट टीवी के साथ जो भी कर सकते हैं वह सब कुछ कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • जब एक एचडीएमआई केबल खरीदते हैं, तो नवीनतम संस्करण (वर्ट 4.4) खरीदना सुनिश्चित करें, जो तेजी से डाटा ट्रांसफर की अनुमति देता है और ईथरनेट का भी समर्थन करता है। साथ ही, एक 100% शुद्ध तांबा केबल खरीदना सुनिश्चित करें। अन्य सामग्रियों के केबल्स सस्ता हैं, लेकिन वे साथ ही काम नहीं करते हैं।
    • तेजी से कनेक्शन के मामले में, आप पूर्ण स्क्रीन में, एचडी गुणवत्ता में वीडियो देखने में सक्षम होंगे।
    • बाजार में ऐसे उपकरण हैं जैसे एंड्रॉइड टीवी बक्से, रोको और ऐप्पल टीवी, विशेष रूप से अपने टीवी को स्मार्ट टीवी में बदलने के लिए तैयार किया गया है। वे एक अच्छी कीमत पर उपलब्ध हैं और रिमोट कंट्रोल के साथ आते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com