एक सबफ़ोफ़र और हेड यूनिट के लिए एम्पलीफायर कैसे कनेक्ट करें I

एक वाहन में एक या दो subwoofers संगीत सुनने में अंतर की दुनिया बना सकते हैं। एम्पलीफायर के साथ subwoofer के आरएमएस को जोड़ना बहुत महत्वपूर्ण है। यह बेहतर होगा यदि एम्पलीफायर उप से अधिक शक्तिशाली है, क्योंकि आप उप के "कतरन" समारोह को सक्रिय नहीं करना चाहते हैं। कतरन एक subwoofer की मौत का नंबर 1 कारण है

कदम

1
सामग्री (प्रवर्धक, subwoofer, स्टीरियो और तारों) इकट्ठा आप कई दुकानों में एक तार किट पा सकते हैं, जिसमें 5 मिमी के केबल और एक इन-लाइन फ्यूज शामिल हैं। आपको 5 मिमी से अधिक केबल की जरूरत नहीं है।
  • यदि आप एक आफ्टरमार्केट हेड यूनिट का उपयोग कर रहे हैं, तो एक इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर जाएं, स्टीरियो डिपार्टमेंट पर जाएं और कार से वार्डिंग के बाद माड यूनिट के लिए अनुरोध करें। उदाहरण के लिए, अगर आपके पास शेवरलेट और सोनी स्टीरियो स्टोर पर जाते हैं और कहें तो आपको वेरिंग की ज़रूरत है जो कि शेवरलेट को सोनी से जोड़ती है - वे पूछेंगे कि वाहन किस साल है और फिर वे जाकर उस शेल्फ़ से तारियां पाएं जहां पर यह है , जो आमतौर पर काउंटर के पीछे होता है एक बार तारों को फैक्टरी स्टीरियो खोलने के लिए खरीदा गया है, इसे डिस्कनेक्ट करें और नए वायरिंग, कार को एक छोर और दूसरे को नए स्टीरियो से कनेक्ट करें। जब आप एक नया साझेदारी खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह स्टीरियो के मॉडल और आकार से मेल खाती है।
  • 2
    एम्पलीफायर केबल्स को स्लाइड करें (बैटरी तक, नीचे से) समझें कि आप एम्पलीफायर कहाँ रखेंगे, वहां बिजली केबल (लाल) और अतिरिक्त केबल के बारे में 30 सेंटीमीटर डालते हैं, फिर हुड के नीचे पावर केबल छिपाने और चलाने शुरू करते हैं। कुछ वाहनों में प्लास्टिक / रबड़ डालने के साथ संतृप्त मौजूदा दरारें हो सकती हैं। आग बाधा के माध्यम से पावर कॉर्ड स्लाइड करें। अगर आपको आग की बाधा में एक छेद ड्रिल करने की ज़रूरत है, तो सावधान रहें कि दूसरी तरफ कुछ भी हिट न करें और सुनिश्चित करें कि छेद में पावर कॉर्ड को नुकसान नहीं पहुंचाता है। प्रवेश बिंदु पर एक इन्सुलेट टेप लागू करने से केबल को अतिरिक्त सुरक्षा मिलेगी। सुनिश्चित करें कि यह केबल किसी भी मोबाइल ऑब्जेक्ट से सुरक्षित है।
  • 3
    बैटरी से कार की पावर कॉर्ड को अनप्लग करें और एम्पलीफायर को पावर कॉर्ड दें- बैटरी के लिए कार केबल को फिर से न दें। यदि आप एक किट खरीदा है, तो यह एक ऑनलाइन फ्यूज के साथ आता है - अगर आपको यह नहीं मिला है, तो आपको एक प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। बस पावर कॉर्ड में कटौती करें, फ्यूज को लाइन में डालें और इसे फिर से जोड़ें फ्यूज के amperage केबल के व्यास से मेल खाना चाहिए।
  • 4
    एम्पलीफायर जहां आप चाहते हैं प्लेस, फिर प्रवर्धक को जमीन के तार (काले या भूरे रंग) से कनेक्ट करें। नंगे धातु के एक टुकड़े के साथ इसे जमीन पर रखो (बिना रंग का) - अधिकांश लोग एक सीट से बोल्ट खोलें, केबल से कनेक्ट करें और इसे बोल्ट पर स्क्रू करें। बॉलिंग की नंगे धातु को ग्राउंडिंग से पहले सामने आने के लिए हल्के ढंग से संपर्क क्षेत्र को परिमार्जन करें।
  • 5
    आरसीए जैक के लिए, यदि आप पीठ पर एक aftermarket स्टीरियो का उपयोग कर रहे हैं तो दो आरसीए जैक हैं। बस जैक को एम्पलीफायर पर "इन" इनपुट पर स्लाइड करें और शोर को कम करने के लिए पिछली बिजली लाइनों को फिसलने से आरसीए जैक को रोकने की कोशिश करें।
  • 6
    यदि आप फैक्टरी स्टीरियो का उपयोग करने जा रहे हैं और वहां से एम्प चलाते हैं, तो आपको लाइन आउट कन्वर्टर खरीदना होगा। कनवर्टर के साथ आप एक ओर दो आरसीए आउटपुट के साथ एक छोटे से बॉक्स और एक दूसरे पर 4 स्पीकर केबल्स के लिए आउटपुट प्राप्त करेंगे। आपको सकारात्मक (+) और नकारात्मक (-) ध्रुवों पर ध्यान देने के लिए, एक द्वार के स्पीकर को हटा देना चाहिए और बॉक्स में 4 स्पीकर केबल के 2 स्लाइड चाहिए। आपको दूसरे दो केबलों की ज़रूरत नहीं है यहां से, लाइन आउट कनेक्टर को दृष्टि से बाहर निकालें और आरसीए केबल्स को एम्पलीफायर में स्लाइड करें, उन्हें आरसीए जैक के "इन" इनपुट से कनेक्ट करें।
  • 7
    अब रिमोट केबल (नीले रंग की एक) के बारे में सोचें। यदि आप एक aftermarket स्टीरियो का उपयोग कर रहे हैं, पीछे तारों में एक नीली केबल होगी - ज्यादातर इन तारों को तय कर लिया गया है, इसलिए आपको उनसे जुड़ने की आवश्यकता होगी। बस उन्हें कट, इस्तेमाल किया अंत सील और एम्पलीफायर के लिए दूरस्थ केबल स्लाइड। यदि आप फ़ैक्टरी हेड यूनिट का उपयोग कर रहे हैं तो आपको दो "पोजीशन स्विच" खरीदना होगा जो आपके "वूम" को फिट बैठता है इसे माउंट या छिपाने के लिए एक ठंडे स्थान खोजें, जिससे आप स्विच में स्लाइड करके एम्पलीफायर के रिमोट केबल को संलग्न करेंगे। इसे काटें, इसे एक ध्रुव से कनेक्ट करें, फिर अंत से कनेक्ट करें जिससे आप सिर्फ दूसरे को काट लें। फिर एम्पलीफायर के पीछे रिमोट केबल को स्लाइड करें और इसे काट दें ताकि करीब 30 सेमी या अधिक अतिरिक्त केबल छोड़ दें। यह बाद में खेल में आ जाएगा



  • 8
    वोल्टेज की बूँदें को रोकने के लिए एक कंडेनसर का प्रयोग करें, जैसे कि लय के साथ प्रकाश को गहरा करना, कम और गहरे वार के कारण होता है संभव के रूप में एम्पलीफायर के करीब संधारित्र रखो, और ग्राउंडिंग का उपयोग करें जैसे आपने एम्पलीफायर के लिए किया। बिजली की कॉर्ड का परीक्षण करें और पता करें कि कंडेनसर कहां चला जाता है, केबल काट और बैटरी को बैटरी में संलग्न करें। आप इसे कनेक्ट नहीं कर सकते हैं - आपको पहले इसे रोकनेवाला के साथ लोड करना होगा 1000 ओम अवरोधक का उपयोग करें क्योंकि वे गर्मी नहीं करते हैं प्रभार के लिए कुछ सेकंड ले लो, और अपने नंगे हाथों से ऑपरेशन नहीं करते हैं कंडेनसर को जमीन पर ले जाने के लिए, वोल्टमीटर ले लो और इसे कंडेनसर पर रखें - रोकनेवाला को ले लो और कंडेनसर की आपूर्ति पक्ष पर रखें। विद्युत केबल को रोकनेवाला के दूसरे छोर से कनेक्ट करें, वोल्टमीटर 12 वोल्ट के आसपास कूद जाएगा, इसलिए संधारित्र का शुल्क लिया जाएगा।
  • 9
    एम्पलीफायर को पावर कॉर्ड स्लाइड करें। यदि आपके पास एक फैक्टरी स्टीरियो है और आपके पास दूरस्थ केबल है, तो आपको एम्पलीफायर की पावर स्लॉट में डालने से पहले तार वाली तार को पावर कॉर्ड के साथ टाई करना चाहिए। रिमोट केबल एम्पलीफायर को चालू करने का आदेश देता है - इसलिए यदि आपके पास एम्पलीफायर को चालू करने के लिए बाद में हेड यूनिट की रिमोट केबल नहीं है, हर बार जब आप स्टीरियो चालू करते हैं तो आपको एम्पलीफायर मैन्युअल रूप से चालू करना होगा। जब आप कार को छोड़ते हैं, तो हमेशा एम्पलीफायर को बंद करना सुनिश्चित करें, या यह बैटरी को ज़रूरत से ज़्यादा गरम और निकालेंगी।
  • 10
    एम्पलीफायर के लिए subwoofer केबल स्लाइड और उन्हें पेंच।
  • 11
    लाभ के तनाव नापने का यंत्र न्यूनतम करने के लिए, संगीत सुनना शुरू करें और फिर लाभ को उस स्तर तक बढ़ाएं जिसे आप आमतौर पर इसे पकड़ लेते हैं, जहां मिड्स ध्वनि अच्छा लगता है। सबवेफ़र अच्छा लगता है जब तक औसत लाभ को समायोजित करें
  • 12
    आरएमएस बहुत महत्वपूर्ण है जब आप एम्पलीफायर और सबवोफर को जोड़ते हैं। बेशक, पर्याप्त शक्ति क्लॉप्टिंग में जाने नहीं देगी, लेकिन बहुत ज्यादा बिजली की वजह से ज्यादा बिजली भी ज्यादा ताप के कारण कॉइल को जला सकती थी। सबवोफ़र और एम्पलीफायर की शक्ति बेहतर प्रदर्शन और दीर्घायु के लिए संभव के समान होनी चाहिए।
  • टिप्स

    • इसे काम करने से पहले दूरस्थ केबल का परीक्षण करना मत भूलना आपको आखिरी चीज की ज़रूरत है बैटरी की व्यवस्था से बाहर।
    • अगर एम्पलीफायर चालू नहीं होता है, एम्पलीफायर के फ्यूज़ की जांच करें।
    • फ़ैक्ट्री हेड यूनिट के लिए लाइन आउट कनेक्टर को जोड़ने पर, यह अनुशंसा की जाती है कि आप आधुनिक संगीत के बाएं-दाएं स्टीरियो प्रभाव को बनाए रखने के लिए स्पीकर केबल के दोनों सेट का उपयोग करें।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने सिस्टम के लिए सही प्रतिरोध (या प्रतिबाधा) के साथ केबल का उपयोग करें एक पुल से जुड़े एम्पलीफायर एक से अलग प्रतिबाधा के साथ काम करता है जिसमें इस मोड के बिना एक ही एम्पलीफायर होता। गलत प्रतिबाधा वाले केबलों का उपयोग करने से केबल को एम्पलीफायर को ज़्यादा गरम या तोड़ सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि केबल और सिस्टम मिलान किए जाते हैं। सामान्य मान 2, 4 या 8 ओम हैं, तो आपका होमवर्क जल्दी से करें
    • 12 वी शक्ति कनेक्टरों को टालना और तारों के लिए ग्राउंडिंग सर्किट के प्रतिरोध को कम कर देगा और बिजली की आपूर्ति क्लीनर बना देगा, जिससे आपको बेहतर ध्वनि मिलेगी।
    • इग्निशन मैन्युअल है अगर हमेशा एम्पलीफायर को बंद करने के लिए याद रखें।

    चेतावनी

    • हमेशा कार के विद्युत सिस्टम के साथ कुछ भी करने से पहले बैटरी के नकारात्मक ध्रुव को डिस्कनेक्ट करें।
    • बिजली के साथ काम करते समय हमेशा सावधान रहें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्टीरियो
    • एम्पलीफायर
    • सबवूफर
    • तारों किट
    • पेचकश और / या हेक्सागन कुंजियों का सेट
    • शाफ़्ट रिंच
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com