कारों के लिए मूल रीसेट स्टिरिओ कैसे स्थापित करें

कई कारों में फैक्टरी रेडियो कई लोगों के लिए "बहुत अच्छा" है, लेकिन ड्राइवर जो कुछ भी नहीं याद रखना चाहते हैं Ipod, सीडी परिवर्तक, एक्सएम ट्यूनर आदि के लिए इंटरफेस नहीं रह सकता। इसके अलावा, कुछ कारखाना प्रतिष्ठान घर-निर्मित ध्वनि की गुणवत्ता प्रदान करते हैं और यदि बाद वाला लक्ष्य है, तो उसे निकालने और अपडेट करने की आवश्यकता होगी। यहां बुनियादी निर्देश हैं, चरण-दर-चरण।

कदम

एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
1
एक नया स्टीरियो खरीदें कई जगहें हैं जहां आप एक बाद की कार स्टीरियो खरीद सकते हैं दुकानों में रेडियो की तलाश में सिर्फ एक सड़क है स्रोतों की जांच करें और कीमतों की तुलना करें कुछ व्यापारियों के खुदरा दुकानों की तुलना में कुछ सस्ती कीमत हो सकती है, और उनके पास आमतौर पर चयन करने के लिए एक बड़ा वर्गीकरण होता है।
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अतिरिक्त सामान खरीदें। न्यूनतम गाकेट प्लेट या रेडियो-कार संयोजन के लिए एक ब्रैकेट हो सकता है (यदि आवश्यक हो)। एक बेहद वांछनीय सहायक एक तार वाला एडाप्टर होगा। यह आपको नए रेडियो को कार के तारों के साथ आसानी से कनेक्ट करने की अनुमति देगा।
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सभी आवश्यक उपकरण इकट्ठा। यह सूची वाहन से वाहन में बदल सकती है, लेकिन मूल उपकरण में शामिल हैं: एक पेचकश (फिलिप्स और शायद फ्लैट), केबल संबंध, वायर कटर, क्रैपर, केबल जोड़ों और इन्सुलेट टेप। आपको एक सोल्डर लौह, पैनल और फैक्टरी स्टीरियो हटाने पिन को हटाने के लिए एक उपकरण भी हो सकता है
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    गाड़ी डैशबोर्ड पैनल को निकालने के लिए गाइड प्राप्त करें या ढूंढें
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 5 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    बैटरी से पृथ्वी केबल को डिस्कनेक्ट करें यह नकारात्मक केबल है, जिसे आमतौर पर बैटरी के काली ध्रुव के रूप में देखा जाता है। अगर आपको यह जुड़ा हुआ है तो आपको कार के इलेक्ट्रोनिक्स पर काम कभी नहीं करना चाहिए।
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 6 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    फैक्टरी स्टीरियो निकालें इसके लिए डैशबोर्ड भागों को हटाने, या विशेष उपकरणों का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है, जिन्हें फ़ैक्टरी रेडियो के सामने डाला जाना चाहिए और जो इसे डैशबोर्ड से अलग कर देगा यह प्रक्रिया कार से कार में बदल जाएगी। कुछ डैशबोर्ड स्क्रू से तय होते हैं, जबकि अन्य में स्नैप-ऑन कनेक्टर या हुक होते हैं। इसका उद्देश्य फैक्टरी रेडियो का पर्दाफाश करना है और फिर उसे हटा देना है।
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 7 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र



    7
    रेडियो से कारखाना तारों को डिस्कनेक्ट करें आपको यहां कुछ केबलों को काटने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह केवल तभी करते हैं जब एक तारिंग एडाप्टर खरीद के लिए उपलब्ध नहीं है। अगर केबल कट जाता है तो कुछ वाहन निर्माता वारंटी रद्द कर सकते हैं। केवल अंतिम उपाय के रूप में कट करें
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    नई aftermarket तारों से कनेक्ट करें बस नए दोहन एडाप्टर को फैक्टरी रेडियो दोहन से जुड़ें केबल, वेल्डिंग या केबल कवर जोड़ों के साथ तारों एडाप्टर में नए रेडियो के केबलों को कनेक्ट करें उचित केबलों को जोड़ने के लिए तारों एडाप्टर के साथ दिए गए निर्देशों का पालन करें। ये आमतौर पर रंगीन या आसान पहचान के लिए लेबल किए जाते हैं।
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 9 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    बाद के स्टीरियो से कनेक्ट करें तारों को कार से जुड़ा होने के बाद, इसे नए स्टीरियो के पीछे कनेक्ट करें।
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 10 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    बाद के स्टीरियो टेस्ट करें तारों को सिर इकाई से जुड़ा होने के बाद, उसे डैशबोर्ड पर स्लाइड करें। सुनिश्चित करें कि कोई भी केबल डिस्कनेक्ट या कुचल नहीं है। डैशबोर्ड में रेडियो को ठीक करने के लिए अभी तक चिंता न करें। बैटरी के नकारात्मक ध्रुव को फिर से कनेक्ट करें और वाहन को चालू करें। सुनिश्चित करें कि रेडियो और सभी स्पीकर की सभी सुविधाएं काम कर रही हैं। यदि वे काम नहीं करते हैं, तो नकारात्मक बैटरी टर्मिनल को फिर से डिस्कनेक्ट करें और सुनिश्चित करें कि सभी केबल सही तरीके से जुड़े हुए हैं। डबल मैन्युअल जांचें जो बाद के स्टीरियो के साथ आता है
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 11 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    11
    डैशबोर्ड का नयी आकृति प्रदान करें एक बार जब नया स्टीरियो काम करता है, तो इसे डैशबोर्ड में ठीक कर दें और सब कुछ वापस जगह में रखें। इसी तरह आप डैशबोर्ड को अलग कर देते हैं, लेकिन इसके विपरीत।
  • एक मूल पिछाड़ी कार स्टीरियो चरण 12 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    12
    बैटरी के नकारात्मक ध्रुव को फिर से कनेक्ट करें।
  • टिप्स

    • हमेशा सुनिश्चित करें कि जब आप तारों के साथ काम कर रहे हों तो बैटरी का नकारात्मक ध्रुव डिस्कनेक्ट होता है। इस तरीके से आप जला फ़्यूज़ को खोजने और बदलने के लिए समय की बचत करेंगे और कार के महंगे इलेक्ट्रॉनिक भागों (रेडियो, ऑन-बोर्ड कंप्यूटर, कंट्रोल पैनल, आदि) को नुकसान के जोखिम को कम कर देंगे।
    • तारों को सुरक्षित करने का सबसे आसान तरीका उन्हें केबल जोड़ों के साथ एक साथ सेकेंड करना है। कुछ लोग कहेंगे कि एक साथ वेल्डिंग केबल्स सबसे अच्छा तरीका है और यह करने का "सच" तरीका है। केबल जोड़ों या केबल कवर के साथ उन्हें संपीड़ित करना तेजी से होता है आपको चुनें
    • चूंकि प्रत्येक कार को अलग तरह से बनाया जाता है, एक कार एम्पलीफायर की प्रत्येक स्थापना अलग-अलग होगी।
    • कुछ वाहनों को कार में बाद के स्टीरियो को अनुकूलित करने के लिए डैशबोर्ड किट की आवश्यकता होती है डैशबोर्ड किट में दिए गए निर्देशों का पालन करें और इंस्टालेशन आसान होगा। कई ऑनलाइन व्यापारियों इन किटों को तारों के साथ मुफ्त में प्रदान करते हैं, जब आप एक स्टीरियो खरीदते हैं
    • बाद में स्टीरियो खरीदने के लिए कई जगहें हैं एक तरीका खुदरा दुकानों के लिए है - ऑनलाइन कीमतें आम तौर पर सस्ता हैं, लेकिन शिपिंग लागत पर विचार करना सुनिश्चित करें एक समस्या के लिए समर्थन प्राप्त करना, हालांकि, मुश्किल साबित हो सकती है क्योंकि यह कहीं और "जाना" होगा। पारंपरिक ईंट और मोर्टार की दुकानों में आपको सामान भेजने में सक्षम होने की लक्जरी नहीं है। उन विक्रेताओं, कीमतों और समीक्षाओं की सूची का पता लगाने के लिए Google का उपयोग करें, जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं।

    चेतावनी

    • कनेक्टेड बैटरी के नकारात्मक ध्रुव के साथ कार की विद्युत प्रणाली पर कभी भी काम न करें। कार पर काम करने से पहले हमेशा बैटरी के नकारात्मक ध्रुव को डिस्कनेक्ट करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com